scorecardresearch
 

पवार की PM मोदी के साथ मुलाकात पर NCP की सफाई, जानें क्या बोले नवाब मलिक

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र में मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narendra Modi) से मुलाकात की. मुलाकात का समय मांगा गया था, फिर यह आवंटित किया गया और बैठक हुई.

NCP चीफ शरद पवार और पीएम नरेंद्र मोदी NCP चीफ शरद पवार और पीएम नरेंद्र मोदी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शरद पवार ने की PM मोदी से मुलाकात, घंटेभर चली बैठक
  • बैंक नियामक अधिनियम में किए गए परिवर्तन को लेकर हुई चर्चा
  • पीयूष गोयल ने कल खुद शिष्टाचार के तहत मुलाकात कीः मलिक

राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रमुख शरद पवार (NCP chief Sharad Pawar) की आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक के बाद राजनीतिक गलियारे में काफी चर्चा है. एनसीपी नेता नवाब मलिक ने पवार की पीएम के साथ हुई मुलाकात पर कहा कि बैंक नियामक प्राधिकरण में हुए परिवर्तन को लेकर चर्चा की गई. 

एनसीपी नेता और महाराष्ट्र में मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM narendra Modi) से मुलाकात की. मुलाकात का समय मांगा गया था, फिर यह आवंटित किया गया और बैठक हुई.

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के साथ मुलाकात के दौरान लिखित रूप में कहा गया कि बैंक नियामक अधिनियम में किए गए परिवर्तन और भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) को अधिक अधिकार देने से सहकारी बैंक की कार्यप्रणाली प्रभावित हो रही है.

इससे पहले शरद पवार की ओर से लिखे गए पत्र में कहा गया था कि सितंबर 2020 में संसद द्वारा स्वीकृत बैंकिंग विनियमन नियमों के संदर्भ में, शरद पवार ने पीएम मोदी से कहा कि यह राज्य के अधिकारों में घुसपैठ कर रहा है क्योंकि को-ऑपरेटिव बैंक राज्य सरकार के दायरे में आते हैं.

बीजेपी-एनसीपी कभी साथ नहीं आ सकतेः मलिक

उन्होंने कहा कि पवार ने राज्यों में कोरोना की स्थिति पर भी चर्चा की. यदि कोई राष्ट्रीय कोविड नीति बनाई जाती है तो उस पर कोई राजनीति नहीं होगी. वैक्सीनेशन की कमी को लेकर भी चर्चा हुई.

इसे भी क्लिक करें --- महाराष्ट्र: ये हैं शरद पवार के जबरा फैन, पीठ पर बनवाया परमानेंट टैटू, मिला एनसीपी प्रमुख से मिलने का मौका

मॉनसून सत्र के बारे में नवाब मलिक ने कहा कि सोमवार से मॉनसून सत्र की शुरुआत हो रही है. पार्टी विभिन्न मुद्दों पर अपना पक्ष रखेंगी. बीजेपी और एनसीपी कभी साथ नहीं आ सकते. हमारी विचारधाराएं अलग हैं. 

इससे पहले 2 केंद्रीय मंत्रियों के साथ हुई बैठक के बारे में भी नवाब मलिक ने खुलासा किया. नवाब मलिक ने कहा कि एनसीपी प्रमुख शरद पवार पिछले 2 दिनों से दिल्ली में हैं और राज्यसभा में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदन के नेता के रूप में नियुक्त होने के बाद, पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने खुद उनसे शिष्टाचार के तहत मुलाकात की थी. कल शरद पवार ने रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से भी मुलाकात की थी.

उन्होंने कहा कि केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने शुक्रवार को शिष्टाचार के तौर पर शरद पवार से मुलाकात की. उसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के कार्यालय में एक बैठक हुई जिसमें शरद पवार, पूर्व रक्षा मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता एके एंटनी तथा सेना प्रमुख एमएम नरवणे (Army Chief General MM Naravane) भी मौजूद थे.

पवार-PM मोदी में घंटेभर मुलाकात

नवाब मलिक ने कहा कि रक्षा मंत्री (राजनाथ सिंह) के साथ मुलाकात के दौरान इन नेताओं को सीमा की स्थिति से अवगत कराया गया और ऐसे सीमावर्ती परिदृश्यों से निपटने के उनके अनुभवों के बारे में महत्वपूर्ण चर्चा की गई.

इससे पहले एनसीपी (NCP) प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) ने आज सुबह दिल्ली में पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. पीएम मोदी और शरद पवार के बीच यह बैठक करीब एक घंटे तक चली. इस मुलाकात के बाद चर्चाएं तेज हैं. हालांकि पिछले महीने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी पीएम मोदी से मुलाकात की थी. पवार और पीएम मोदी की इस बैठक को काफी अहम माना जा रहा है.

पीएम मोदी से हुई बैठक के बारे में शरद पवार ने कहा कि यह आधिकारिक मुलाकात थी. इसमें राजनीतिक चर्चा नहीं हुई. पीएम को लिखे गए पत्र के संबंध में उन्होंने पीएम मोदी से मिलने का समय मांगा था. पवार ने पीएम मोदी को पत्र लिखा था जिसमें को-ऑपरेटिव बैंकों की आरबीआई द्वारा निगरानी के मसले का जिक्र किया गया था. 
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें