scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर

सांकेतिक तस्वीर

श्रीनगर: रहस्यमयी ढंग से मिला आतंकी का शव, सामूहिक संघर्ष में हत्या!

14 जून 2021

पुलिस के मुताबिक रहस्यमयी ढंग से मिलने वाला शव सक्रीय आतंकी आमिर अहमद का है. मामले में जांच की जा रही है.  

जम्मू-कश्मीर पुलिस (फाइल फोटो)

आतंकी संगठन से पीडीपी नेता वहीद पेरा की ईमेल पर बातचीत!

13 जून 2021

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के यूथ विंग के अध्यक्ष वहीद पेरा की ओर से पकिस्तान स्थित हुर्रियत को भेजे गए ईमेल की जानकारी लेने के लिए जम्मू-कश्मीर पुलिस ने गूगल से सम्पर्क किया है. 

लद्दाख स्कॉउट्स की पासिंग आउट परेड, देखें शानदार वीडियो

13 जून 2021

आज जम्मू कश्मीर के लद्दाख स्कॉउट्स की पासिंग आउट परेड का शानदार नजारा देखने को मिला. 46 सप्ताह की कड़ी ट्रेनिंग के बाद देश को 90 जांबाज युवा अफसर मिले हैं. ये 90 युवा कड़ी ट्रेनिंग से गुजर कर भारतीय सेना में सेवा करने के लिए तैयार हुए हैं. कल देहरादून के भारतीय सैन्य अकादमी में भी पासिंग आउट परेड का आयोजन किया गया था. देहरादून आईएमए से 341 जवान देश को मिले.

प्रतीकात्मक तस्वीर

जम्मू में 62 एकड़ जमीन पर बनेगा तिरुपति बालाजी का मंदिर, लगेंगे 2 साल

13 जून 2021

जम्मू के सिद्धरा में तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम बोर्ड की ओर से तिरुपति बालाजी का भव्य मंदिर बनाया जा रहा है. रविवार को मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन भी हो गया. मंदिर के लिए सरकार की तरफ से 62 एकड़ जमीन लीज पर दी गई है.

जम्मू को अलग राज्य का दर्जा देने का समय आ चुका है, देखें एकजुट जम्मू संगठन की मांग

13 जून 2021

कोरोना के मामले जम्मू-कश्मीर में घटने लगे हैं, और राजनीतिक गतिविधियां तेज होने लगी हैं. जम्मू को अलग राज्य का दर्जा देने की फिर मांग उठी है. 'Ikkjutt Jammu' के चेयरमैन अंकुर शर्मा ने आजतक संवाददाता सुनिल भट्ट से बात करते हुए कहा, "जम्मू को अलग स्टेट बनाने का समय आ चूका है". देखें वीडियो.

J-K: म‍िल‍िए हेल्थ वर्कर इस्मा कादरी से, 10 हजार लोगों को लगा चुकी हैं वैक्सीन

12 जून 2021

जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस के खिलाफ वैक्सीनेशन जोरों-शोरों से चल रहा है. अभी तक जम्मू-कश्मीर में कुल 36,39,172 लोगों ने टीकाकरण करवा लिया है. इनमें 18-44 आयु वर्ग के लोग भी शामिल है. तेजी से चल रहे वैक्सीनेशन अभियान में हेल्थ केयर वर्करों का बहुत बड़ा योगदान है. ऐसी ही एक हेल्थ केयर वर्कर अनंतनाग जिले की इस्मा कादरी हैं, जिन्होंने अभी तक लगभग 10 हजार लोगों को वैक्सीन लगाई है. देखिए जम्मू-कश्मीर से आजतक संवाददाता अशरफ वाणी की ये रिपोर्ट.

JK: सोपोर में हुए आतंकी हमले पर क्या बोलीं महबूबा मुफ्ती, देखें

12 जून 2021

सोपोर हमले पर जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महूबूबा मुफ्ती का बयान आया है. महबूबा ने कहा कि दिल्ली की बंदूक से आतंक का मसला नहीं सुलझेगा, ना ही जवानों की बंदूकों से मसला सुलझाया जा सकता है. तो क्या महबूबा मुफ्ती को दहशतगर्दी और जवानों के जवाब में कोई फर्क नहीं लगता? दिल्ली की बंदूक से उनका क्या मतलब है? देखें ये वीडियो.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और पीडीपी प्रमुख महबूबा मु्फ्ती (File-PTI)

सोपोर हमले पर बोलीं महबूबा- दिल्ली की बंदूक से नहीं निकलेगा हल

12 जून 2021

सोपोर आतंकी हमले पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मु्फ्ती ने कहा कि हम तो ऐसे हमलों का विरोध करते हैं. ऐसा नहीं होना चाहिए. न दिल्ली की बंदूक से होगा और न ही जो यहां के जवानों ने बंदूक उठाई है उससे हल होगा.

'दिग्विजय ने कश्मीरियों का दर्द समझा', देखें ऑडियो पर और क्या बोले फारूक अब्दुल्ला

12 जून 2021

बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने कांग्रेस के महासचिव दिग्विजय सिंह का एक ऑडियो जारी किया है. ये ऑडियो क्लबहाउस चैट का है जिसमें दिग्विजय सिंह अनुच्छेद-370 पर बात कर रहे हैं. इस ऑडियो में दिग्विजय ये कहते सुनाई दे रहे हैं कि अगर कांग्रेस सत्ता में वापस आती है तो 370 हटाने के फैसले पर दोबारा विचार किया जाएगा. इस विवाद में फारूक अब्दुल्ला भी सामने आए. देखें क्या बोले.

महबूबा मुफ्ती: दिल्ली के बंदूक से कश्मीर का मसला हल नहीं होगा

12 जून 2021

शनिवार को जम्मू-कश्मीर के सोपोर में आतंकी हमला हुआ. इस हमले में 2 पुलिसकर्मी शहीद हो गए, और दो नागरिक की जान चली गई. सोपोर हमले को लेकर जम्मू और कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती ने कहा कि दहशतगर्दी की वजह से कश्मीर के लोग बदनाम हो जाते हैं. ऐसे हमलों का हम विरोध करते हैं. कश्मीर का मसला ना तो वो न दिल्ली की बंदूक से हल होगा. देखें वीडियो.

सोपोर में आतंकी हमला, 2 पुलिसवाले शहीद, सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेरा

12 जून 2021

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में शनिवार को एक बड़ा आतंकी हमला हुआ. इस हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद हो गए हैं. रिपोर्ट्स के अनुसार साथ में एक आम नागरिक की भी मौत हो गई है. आतंकियों ने पुलिस और CRPF की संयुक्त टीम को निशाना बनाया. सुरक्षाबलों ने पूरे इलाके को घेर लिया है, और हमलावरों की तलाश के लिए ऑपरेशन चला रही है. देखें वीडियो.