scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर

लद्दाख के सांसद ने फहराया तिरंगा

गणतंत्र दिवसः करिगल में 15000 फीट की ऊंचाई पर मना जश्न, शान से फहराया तिरंगा

27 जनवरी 2021

बर्फ से ढंकी चोटी पर स्थानीय कलाकारों ने अपनी कला का भी खूब प्रदर्शन किया. स्थानीय कलाकारों ने माइनस 35 डिग्री तापमान में भी लोकनृत्य प्रस्तुत कर समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के दर्शन कराए, वहीं हिम कला का भी अद्भुत नजारा पेश किया.

कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा अस्थाई रूप से बंद कर दी गई है.(प्रतीकात्म फोटो)

J&K: गणतंत्र दिवस के मौके पर घाटी में इंटरनेट सेवा अस्थाई रूप से बंद

26 जनवरी 2021

साल 2005 में आतंकियों ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम के बाहर बम ब्लास्ट किया था. 72वें गणतंत्र दिवस के मौके पर कश्मीर में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

सांकेतिक तस्वीर

जम्‍मू-पंजाब बॉर्डर पर सेना का हेलिकाप्‍टर क्रैश, पायलट की मौत

25 जनवरी 2021

जम्मू में सेना का हेलिकॉप्टर ध्रुव क्रैश कर गया है. इसमें दो पायलट सवार थे. दोनों गंभीर रूप से घायल हो गये. जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उपचार के दौरान एक पायलेट की मौत हो गई.

पायलट फरहान से लेकर एक्ट्रेस फरहाना! ये हैं नए कश्मीर के फेस

25 जनवरी 2021

पाकिस्तान के साजिशों की शिकार रहे कश्मीर की तस्वीर धीरे-धीरे बदल रही है. कश्मीर के युवा हर क्षेत्र में झंडे गाड़ रहे हैं. फरहान मजीद दक्षिण कश्मीर के पहले कमर्शियल पायलट बने. वहीं एक्ट्रेस फरहाना, आरजे उमर भी अपने-अपने क्षेत्र में सफलता के नए कीर्तिमान रच रहे हैं. इनके अलावा और भी कई ऐसे युवा हैं , जो कड़ी मेहनत और संघर्ष से नए कश्मीर का फेस को बनने को तैयार हैं. देखें रिपोर्ट.

दिल की बात कैसे बयां कर रहा कश्मीर, सुनिए आरजे उमर निसार से

25 जनवरी 2021

कश्मीर के युवा नई कहानी लिख रहे हैं. जिस युवाओं के हाथों में पाकिस्तान बंदूक थमाना चाह रहा था. अब उन कश्मीरियों को हाथों में कलम दिखाई दे रही है. उन्हीं में से एक युवा हैं उमर निसार. जो आरजे हैं. उमर निसार रेडियो के माध्यम से सड़क, बिजली, पानी की समस्याओं तक प्रशासन की नजरें ले जाने का काम कर रहे हैं. उनका कहना है कि कश्मीर की आवाम उनके इस कम्यूनिटी रेडियो को हाथों- हाथ ले रही है. देखें रिपोर्ट.

कश्मीर में भारी बर्फबारी (PTI फोटो)

J-K: ठंड लगने से दो युवकों की मौत, हाईवे पर गाड़ी में मिले शव

24 जनवरी 2021

रास्ते में फंसे लोग जम्मू-कश्मीर की सर्द रात अपनी गाड़ियों में ही बिता रहे हैं. इसे लेकर वाहन चालकों में आक्रोश है. सर्द रात मौत को दावत दे रही है. कुपवाड़ा में दो युवकों की ठंड लगने से मौत हो गई. उनके शव आज सुबह गाड़ी में मिले. 

सेना ने बर्फवारी में फंसी महिला और नवजात शिशु को रेस्क्यू किया (फोटो-@ChinarcorpsIA)

बर्फबारी में फंसी मां और नवजात को सेना ने 6 किमी पैदल चलकर घर पहुंचाया

24 जनवरी 2021

घटना जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले की है, जहां एक मां अपने नवजात शिशु के साथ भारी बर्फबारी के बीच एक अस्पताल में फंस गई थी.

कश्मीरी पंडित का शव पांच किमी से लाए (फाइल फोटो-PTI)

बर्फबारी में 5 KM दूर से मुस्लिम पड़ोसी कंधे पर लाए कश्मीरी पंडित का शव

23 जनवरी 2021

जम्मू-कश्मीर में भारी बर्फबारी जारी है. इस बीच, दिल को छू लेने वाली कहानी सामने आई है. शोपियां में भारी बर्फबारी के बीच मुस्लिम पड़ोसी एक कश्मीरी पंडित का शव अपने कंधे पर उठाकर लाए. इसके बाद सभी लोग अंतिम संस्कार में भी शामिल हुए.

Kashmir Weather Today 23 January, Fresh Snowfall

कश्मीर घाटी में बर्फबारी, गुलमर्ग में 2 फुट तक जमी बर्फ

23 जनवरी 2021

घाटी में श्रीनगर समेत अन्य इलाकों में आज इस महीने में तीसरी बार बर्फबारी (Fresh Snowfall) हुई है. मौसम विभाग (IMD) के अनुसार शनिवार सुबह को कई इलाकों में जमकर बर्फबारी हुई. खासतौर से कुपवाड़ा और गुलमर्ग के अधिकतर इलाकों में करीब 2 फुट बर्फबारी रिकॉर्ड की गई है.

कठुआ में आतंकी सुरंग का खुलासा, पुंछ में भारी मात्रा में म‍िले गोला-बारूद

23 जनवरी 2021

गणतंत्र दिवस से पहले जम्मू-कश्मीर में सेना ने आंतकी साजिश को नाकाम कर दिया है. कश्मीर के कठुआ में बीएसएफ ने अपने ऑपरेशन में आतंकी सुरंग का पता लगाया. वहीं पुंछ के सुरनकोट में सुरक्षाबलों ने आतंकी ठिकाने का भंडाफोड़ किया है. आतंकी ठिकाने से सेना ने भारी तादाद में हथियार और गोला-बारूद बरामद किया है. देखें वीडियो.

जम्मू में BSF ने सुरंग का पता लगाया है (फोटो-आजतक)

JK: जम्मू में फिर मिली आतंक की सुरंग, 150 मीटर लंबी और 30 फीट है गहरी

23 जनवरी 2021

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की साजिशें लगातार नाकाम हो रही है. शनिवार को आतंकियों की एक सुरंग का पता बीएसएफ ने लगाया है. ये सुरंग लगभग 150 मीटर लंबी और 30 फीट गहरी है. बीएसएफ की टीम ने रूटीन चेकिंग के दौरान आतंक की इस सुरंग का पता लगाया है.