scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर

पत‍ि के कत‍िल यास‍िन मल‍िक को होगी सजा, IAF अफसर की पत्नी को उम्मीद

20 मई 2022

प्रतिबंधित संगठन जम्मू कश्मीर लिबरेशन फ्रंट के चीफ यासीन मलिक को दिल्ली कोर्ट ने गुरुवार को टेरर फंडिंग मामले में दोषी ठहराया है. इससे पहले यासीन मलिक ने कबूल कर लिया था कि वह कश्मीर में आतंकी गतिविधियों में शामिल था. स्पेशल जज प्रवीण सिंह इस मामले में 25 मई को सजा का ऐलान करेंगे. हालांकि, जज ने NIA को मलिक की वित्तीय स्थिति का आकलन करने के लिए कहा है, ताकि जुर्माने की राशि को निर्धारित किया जा सके. इससे पहले यासीन मलिक ने कोर्ट में कहा था कि वह यूएपीए की धारा 16 (आतंकवादी गतिविधि), 17 (आतंकवादी गतिवधि के लिए धन जुटाने), 18 (आतंकवादी कृत्य की साजिश रचने), व 20 (आतंकवादी समूह या संगठन का सदस्य होने) और भारतीय दंड संहिता की धारा 120-बी (आपराधिक साजिश) व 124-ए (देशद्रोह) के तहत खुद पर लगे आरोपों को चुनौती नहीं देना चाहता. देखें इस वीडियो में.

रामबन में सुरंग का हिस्सा ढहा, जिंदगी बचाने की जद्दोजहद जारी

20 मई 2022

जम्मू-कश्मीर के रामबन जिले में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर निर्माणाधीन चार लेन की सुरंग पर पहाड़ गिरने की घटना के बाद एक बार फिर से राहत और बचाव का काम शुरू कर दिया गया है. इस ऑपरेशन मे भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) शामिल है. 15वीं बटालियन ITBP के जवान एक स्निफ़र डॉग के साथ बचाव अभियान में शामिल हैं. कल रात अचानक हुए भूस्खलन के मलबे में 9 मजदूर फंस गए थे जिसमें 2 लोगों को निकाल लिया गया था. देखें

राहत और बचाव का काम जारी है. फोटो क्रेडिट- नीरज कुमार

श्रीनगर हाइवे पर बन रही टनल पर गिरा पहाड़ का बड़ा हिस्सा, कई लोग दबे

20 मई 2022

रामबन जिला के मेकरकोट इलाके में जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग के खूनी नाला पर एक निर्माणाधीन सुरंग का एक हिस्सा ढह गया. इसमें कुछ लोगों के मलबे में दबने की संभावना जताई जा रही है. 

पीओके से लगने वाली फॉरवर्ड पोस्ट पर बीएसएफ के जवान मुस्तैदी के साथ पेट्रोलिंग कर रहे हैं.

PoK में 170 से ज्यादा आतंकी घुसपैठ की फिराक में... जानें बॉर्डर पर BSF की तैयारी

18 मई 2022

कश्मीर से लेकर पंजाब तक ड्रोन और सुरंग के जरिए हथियार भेजे जा रहे हैं. ऐसे में बीएसएफ इस नई चुनौती से निपटने के लिए पूरी तरह तैयार है. आजतक ने कश्मीर में बीएसएफ के आईजी राजा बाबू सिंह से एक्सक्लूसिव बातचीत की.

वाइन शॉप कर्मचारियों पर आतंकी हमला, CCTV फुटेज आया सामने

18 मई 2022

जम्मू कश्मीर के बारामूला में आतंकियों ने एक बार फिर हिंदूओं को निशाना बनाया. एक शराब के दकान के कर्मचारियों पर आतंकियों ने ग्रेनेड से हमला किया जिसमें एक शख्स की मौत हो गई जबकि 3 लोग जख्मी हो गए हैं. TRF नाम के आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेदारी ली है. एक हफ्ते पहले बडगाम में भी आतंकियों ने राहुल भट्ट नाम के कश्मीरी पंडित को मौत के घाट उतार दिया था. पिछले कुछ महीनों से कश्मीर में रहने वाले गैर मुस्लिम लगातार आतंकियों के निशाने पर हैं. बारामूला के आतंकी हमले का एक वीडियो भी सामने आया है जो एक सीसीटीवी फुटेज है. देखें ये वीडियो.

माता वैष्णो देवी मंदिर (फाइल फोटो)

माता वैष्णो देवी के पास जंगल में लगी आग, यात्रा का नया रूट बंद

18 मई 2022

माता वैष्णो देवी यात्रा (Mata Vaishno Devi Yatra) का नया रूट फिलहाल बंद कर दिया गया है. ऐसा पास के जंगलों में आग लगने की वजह से किया गया है.

J&K News: जम्मू-कश्मीर के ट्रैफिक पुलिस मुख्यालय में लगी भीषण आग

18 मई 2022

जम्मू कश्मीर ट्रैफिक पुलिस हेडक्वार्टर पर भयंकर आग के शोले भड़क रहे हैं, श्रीनगर में ये आग घंटों तक धधकती रही. आग की वजहों का पता नहीं लेकिन भारी नुकसान की खबर है. आग इतनी भीषण थी कि दमकल दस्ते को भारी मशक्कत करनी पड़ी, उसके बाद भी भड़की लपटों पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका. ताजा खबरों के मुताबिक कोई हताहत नही हुई है, लेकिन कार्यालय के अंदर भारी नुकसान बताया जा रहा है.

जम्मू कश्मीर में ट्रैफिक पुलिस के हेडक्वार्टर में भीषण आग

जम्मू कश्मीर: श्रीनगर में ट्रैफिक पुलिस के हेडक्वार्टर में लगी भीषण आग

18 मई 2022

श्रीनगर स्थित जम्मू कश्मीर ट्रैफिक पुलिस के हेडक्वार्टर में भीषण आग लग गई. अभी आग की वजह का पता नहीं चल पाया है. हालांकि, माना जा रहा है कि शॉर्ट सर्किट के चलते ये आग लगी है. वहीं, आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंच गई है.

कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या की गई थी (फाइल फोटो)

बारिश के बीच कश्मीरी पंडितों का प्रदर्शन, 'थाली बजाओ' मार्च निकाला

18 मई 2022

राहुल भट्ट की हत्या के बाद कश्मीरी पंडित लगातार विरोध कर रहे हैं. लिहाजा अनंतनाग जिले में कश्मीरी पंडितों ने मार्च निकाला. इस दौरान उन्होंने अनूठे तरीके से प्रदर्शन किया.

दीवान बाघ में आतंकी घटना (सांकेतिक फोटो)

J-K: आतंकियों ने फिर हिंदुओं को बनाया निशाना, ग्रेनेड हमले में एक की मौत

17 मई 2022

जम्मू कश्मीर में आतंकियों की कायराना हरकतें लगातार जारी हैं. अब इसी कड़ी में दीवान बाघ इलाके में आतंकियों ने एक वाइन शॉप को अपना निशाना बनाया है. दुकान पर ग्रेनेड फेंक दिया गया है. इस हमले में दो लोग जख्मी बताए जा रहे हैं.

लैंड माइंस तक आग पहुंचने से अब रुक-रुक कर ब्लास्ट होने लगे हैं.

J-K: LoC पर बिछी लैंड माइंस में हो रहे धमाके, 24 घंटे से घने जंगल में लगी है भीषण आग

17 मई 2022

बालाकोट सेक्टर में भारत और पाकिस्तान के बीच नियंत्रण रेखा (Line Of Control) पर मेंढर इलाके में घने जंगल हैं. ये आग सोमवार शाम लगी थी और तेजी के साथ अब एलओसी के किनारे बिछाई गई लैंड माइंस तक पहुंच गई है.

वुलर झील में पलटी नौसेना की नाव

आंधी की वजह से वुलर झील में पलटी नौसेना की नाव, तस्वीरों में कैद रेस्क्यू

17 मई 2022

आंधी की वजह से वुलर झील में नौसेना की एक नाव पलट गई. उस हादसे की वजह से चार जवान उस झील में ही फंस गए. बाद में बड़ी मशक्कत के बाद चारों जवानों का सफल रेस्क्यू किया गया.

'द कश्मीर फाइल्स' पर मचा घमासान, 'बैन करो वर्ना..'

17 मई 2022

कश्मीरी पंडितों पर हो रहे हमलों को जम्मू कश्मीर के पूर्व सीएम फारूक अब्दुल्ला (farooq abdullah) ने फिल्म कश्मीर फाइल्स से जोड़ा है. फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि अगर कश्मीरी पंडितों पर हो रहे हमलों को रोकना है तो सरकार को Kashmir Files फिल्म पर बैन लगाना चाहिए. फारूक अब्दुल्ला ने कहा देश में मुस्लिमों के खिलाफ नफरत का माहौल है, यही कश्मीर में मुस्लिम युवाओं में जो गुस्सा है उसके पीछे की वजह है. इस पर देखें ये खास शो.

सांकेतिक तस्वीर.

J-K: मेंढर के बालाकोट सेक्टर में एलओसी पर लगी भीषण आग

16 मई 2022

जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में एलओसी पर भीषण आग लगने की खबर है. घटना मेंढर के बालाकोट सेक्टर की बताई जा रही है. फिलहाल, आल लगने के कारणों का पता नहीं चल पाया है. बताया जा रहा है कि आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.

'देश में मुसलमानों के खिलाफ माहौल', बोले फारूक अब्दुल्ला

16 मई 2022

फिल्म कश्मीर फाइल्स पर उठे विवाद के कई दिन बाद फारूक अब्दुल्ला फिल्म पर भड़क गए हैं. फारूक अब्दुल्ला के मुताबिक अगर कश्मीरी पंडितों और कश्मीर को बचाना है तो कश्मीर फाइल्स को बैन करना होगा. उन्होंने कहा है कि अगर हमें एक दूसरे के करीब आना है तो ये नफरत खत्म करनी होगी. इस वक्त भारत में जो मुसलमानों पर जुल्म हो रहा है वह बच्चों में भी एक नफरत की लहर पैदा कर रहा है. उन्होंने कहा कि अल्लाह का रास्ता मुश्किल है लेकिन शैतान का रास्ता बहुत आसान है. और क्या बोले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री, जानने के ल‍िए देखें ये वीडियो.

राहुल भट्ट की हत्या के बाद कश्मीरी पंडित कर्मचारी अपनी सुरक्षा की मांग कर रहे हैं. (फाइल फोटो-PTI)

'घाटी छोड़ें वर्ना...', धमकी के बाद कश्मीरी पंडितों का होगा ट्रांसफर!

16 मई 2022

Kashmiri Pandits Killings: बड़गाम में राहुल भट्ट की हत्या के बाद कश्मीरी पंडित कर्मचारी डरे हुए हैं. कर्मचारी सुरक्षित जगहों पर ट्रांसफर करने की मांग कर रहे हैं. बीजेपी ने भी इसका समर्थन किया है. इसी बीच आतंकियों ने भी कश्मीरी पंडितों को घाटी छोड़ने या मरने के लिए तैयार रहने की धमकी दी है.

फारूक अब्दुल्ला (फाइल फोटो)

कश्मीरी पंडितों को बचाना है तो कश्मीर फाइल्स पर बैन लगाएं: फारूक अब्दुल्ला

16 मई 2022

फारूक अब्दुल्ला ने कहा है कि अगर कश्मीरी पंडितों पर हो रहे हमलों को रोकना है तो सरकार को Kashmir Files फिल्म पर बैन लगाना चाहिए.

तरुण चुग (फाइल फोटो)

कश्मीरी पंडित भी उतने ही कश्मीरी हैं जितने अब्दुल्ला और मुफ्ती: BJP

16 मई 2022

बीजेपी महासचिव तरुण चुग ने कहा, "अगर अब्दुल्ला और मुफ्ती ने आतंकियों को आश्रय नहीं दिया होता और पाकिस्तान के ISI एजेंटों को प्रोत्साहित नहीं किया होता, तो कश्मीरी पंडित कश्मीर से नहीं भागे होते." 

लश्कर-ए-इस्लाम के आतंकी संगठन ने धमकी दी है

'घाटी छोड़ दें कश्मीरी पंडित या मरने को तैयार रहें', लश्कर-ए-इस्लाम की धमकी

15 मई 2022

जम्मू-कश्मीर में कश्मीरी पंडित आतंकवादियों की टारगेट किलिंग का शिकार हो रहे हैं. इसी बीच आतंकवादियों की ओर से एक बार फिर घाटी छोड़ देने की धमकी दी गई है.

नेशनल कांफ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला (फाइल फोटो)

J-K: कश्मीरी पंडितों पर हमला कश्मीर की आत्मा पर अटैक, फारूक अब्दुल्ला बोले

15 मई 2022

कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या के बाद फारूक अब्दुल्ला ने कहा कि सरकार ने यहां कश्मीरी पंडितों के लिए कुछ भी नहीं किया है, कश्मीरी पंडितों पर हमला कश्मीर की आत्मा पर अटैक है.

कटरा बस हादसे में आतंकी संगठन JKFF ने ली हमले की जिम्मेदारी

14 मई 2022

जम्मू कश्मीर के कटरा में तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस में आग लगने की घटना में नया खुलासा हुआ है. 'जम्मू-कश्मीर स्वतंत्रता सेनानियों' (JKFF) नामक एक आतंकवादी समूह ने हमले की जिम्मेदारी ली है. जम्मू कश्मीर के कटरा में शनिवार को तीर्थयात्रियों को ले जा रही एक बस में आग लग गई थी. इस हादसे में 4 लोगों की मौत हो गई थी. कटरा से जम्मू जा रही एक स्थानीय बस नंबर जेके 14- 1831 में कटरा से करीब 1.5 किलोमीटर दूर खरमल के पास आग लग गई. हादसे के तुरंत बाद ऐसी सूचना मिली थी कि बस में इंजन एरिया से आग लगी. आग ने जल्द ही पूरी बस को अपनी चपेट में ले लिया. इस घटना में 2 व्यक्तियों की मौके पर ही मौत हो गई थी और 22 घायलों को इलाज के लिए कटरा भेजा गया. देखें पूरी खबर.