scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर

अब जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीद सकेगा कोई भी नागरिक, सरकार ने दी हरी झंडी

28 अक्टूबर 2020

अब जम्मू-कश्मीर से जुड़ी एक ऐसी खबर जो आपके काम की खबर है. केंद्र सरकार का एक नोटिफिकेशन आज उन लोगों के लिए खुशखबरी लेकर आया है जो वर्षों से कश्मीर में जमीन खरीदने के सपने देख रहे थे. अब देश का कोई भी नागरिक जम्मू-कश्मीर में अपने मकान, दुकान और कारोबार के लिए जमीन खरीद सकता है. हालांकि इसमें एक पेच है. वो पेच क्या है, ये आप हमारी रिपोर्ट में समझिए.

J&K: आतंकी ने कपड़े उतारे और कर दिया सरेंडर! देखें VIDEO

27 अक्टूबर 2020

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों द्वारा चलाए जा रहे ऑपरेशन में एक आतंकी मारा गया और दूसरे ने आत्मसमर्पण कर दिया. जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में आतंकियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर सुरक्षाबलों ने उस जगह को घेर लिया. अपने एक साथी की मौत के बाद दूसरे ने अपने कपड़े निकालकर समर्पण कर दिया. आतंकी ने कपड़े निकालकर यह साबित किया कि उसके पास कोई हथियार नहीं हैं. देखें घटना की पूरी रिपोर्ट.

जम्मू-कश्मीर के पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता उमर अब्दुल्ला

नए कानून के बाद J-K में बाहरी खरीद सकेंगे जमीन, उमर बोले- लद्दाख के साथ विश्वासघात

27 अक्टूबर 2020

उमर अब्दुल्ला ने कहा कि जमीन को लेकर नए आदेश से यह साफ हो गया है कि बीजेपी मुस्लिम बहुल राज्य के ढांचे को बदलना चाहती है. लेकिन बता दूं कि जम्मू के लोग इस भूमि कानून से अधिक दुखी होंगे. इससे पहले कि यह कश्मीर के लोगों को प्रभावित करे, यह जम्मू के लोगों पर असर डालेगा.

उमर अब्दुल्ला ने ट्वीट कर की फैसले की आलोचना

जमीन के कानून बदलने पर भड़के उमर, कहा- गरीब को होगी परेशानी

27 अक्टूबर 2020

केंद्र सरकार द्वारा मंगलवार को एक नोटिफिकेशन जारी किया गया है, जिसमें जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीदने के नियमों को बदल दिया गया है. उमर अब्दुल्ला ने इस फैसले की आलोचना की है.

जम्मू-कश्मीर में जमीन खरीदने को लेकर बड़ा फैसला (फाइल: PTI)

अब J-K में कोई भी खरीद सकेगा जमीन, मोदी सरकार का बड़ा फैसला

27 अक्टूबर 2020

जम्मू-कश्मीर में अब देश का कोई भी व्यक्ति जमीन खरीद सकता है. गृह मंत्रालय द्वारा मंगलवार को इसके तहत नया नोटिफिकेशन जारी किया गया है.

जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती

तिरंगे पर महबूबा के बयान से पार्टी में भगदड़, 5 नवंबर को करेंगी जम्मू दौरा

27 अक्टूबर 2020

नजरबंदी से बाहर आने के बाद जम्मू कश्मीर की पूर्व सीएम महबूबा मुफ्ती लगातार सुर्खियों में बनी हुई हैं. तिरंगे को लेकर उन्होंने जो बयान दिया, उसके बाद पार्टी नेता ही साथ छोड़ने लगे हैं.

सुरक्षाबलों के जवान (फाइल फोटो-PTI)

J-K: पुलवामा एनकाउंटर में एक आतंकी ढेर, दूसरे ने किया आत्मसमर्पण

27 अक्टूबर 2020

गुलशनपुरा में आतंकियों के छिपे होने का इनपुट मिला था. इसके बाद सुरक्षाबलों ने ऑपरेशन चलाया. इस दौरान एक आतंकी मारा गया, जबकि दूसरे ने आत्मसमर्पण की अपील को स्वीकारते हुए अपने हथियार डाल दिए.

देश के झंडे से विरोध क्यों? देखें पीडीपी प्रवक्ता ने क्या दिया जवाब

26 अक्टूबर 2020

जम्मू-कश्मीर में सियासत एक बार फिर से उबाल मार रही है. पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के बयान के बाद हलचल तेज हो गई है. आज तक के दंगल कार्यक्रम में रोहित सरदाना ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रवक्ता फिरदौस टाक से पूछा कि देश के झंडे से विरोध क्यों? देखें फिरदौस टाक ने क्या जवाब दिया.

'लाल चौक का पट्टा लिखवा लिया है क्या?' कश्मीरी एक्टिविस्ट से सरदाना का सवाल

26 अक्टूबर 2020

आज जम्मू-कश्मीर में विलय दिवस के मौके पर बीजेपी ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के दफ्तर पर तिरंगा फहराया. दंगल कार्यक्रम में कश्मीरी एक्टिविस्ट इफ्तिखार मिसगर ने कहा कि झंडे के साथ हर एक नागरिक एक भावना जुड़ा रहता है. लेकिन आज झंडे पर बहुत हीं राजनीति हो रही है. जिससे जो असल में भारतीय नागरिक हैं, उन्हें धक्का लगता है. रोहित सरदाना ने इफ्तिखार मिसगर से पूछा- 'लाल चौक का पट्टा लिखवा लिया है क्या?' वीडियो में देखें कश्मीरी एक्टिविस्ट ने क्या जवाब दिया.

'लिंचिंग कैसे होती है, सुशील पंडित से पूछिए', PDP नेता से बोले संबित

26 अक्टूबर 2020

जम्मू-कश्मीर में पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती के बयान से बवाल मच गया है. बीजेपी ने तिरंगा यात्रा निकाल महबूबा को जवाब दिया है. महबूबा ने अनुच्छेद 370 जैसे मुद्दों को भी उठाया. आज तक कार्यक्रम में बीजेपी प्रवक्ता संबित पात्रा ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रवक्ता फिरदौस टाक को जवाब देते हुए कहा कि कनप्ट्टी पर बंदुक रख कर काम कैसे लिया जाता है ये कश्मीरी पंडितों से पूछना चाहिए. लिंचिंग कैसे होती है ये कश्मीरी पंडितों से जानना चाहिए. देखें वीडियो.

'देश के झंडे को नहीं मानते तो देश में कर क्या रहे हैं?' PDP प्रवक्ता से सवाल

26 अक्टूबर 2020

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से सियासत ने जोर पकड़ लिया है. जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की नेता महबूबा मुफ्ती के तिरेंगे वाले बयान पर बीजेपी ने मोर्चा खोल दिया है. जम्मू में पीडीपी के दफ्तर पर बीजेपी ने तिरंगा फहरा दिया. आज तक के दंगल कार्यक्रम में जब रोहित सरदाना ने पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी के प्रवक्ता से सवाल किया कि देश के झंडे को नहीं मानते तो देश में कर क्या रहे हैं, तो देखें उन्होंने क्या जवाब दिया.