scorecardresearch
 

जम्मू-कश्मीर

प्रतीकात्मक तस्वीर

J-K: 14 साल के आतंकी के मां-बाप कर रहे आत्मसमर्पण की अपील, सेना का ऑपरेशन जारी

10 अप्रैल 2021

सुरक्षा बलों के साथ चल रही ये मुठभेड़ उन्हीं आतंकियों के साथ हो रही है, जिन आतंकियों ने बीते दिन सुरक्षा बलों पर हमला किया था, जिसमें एक भारतीय जवान शहीद हो गया था.

कश्मीर में सुरक्षाबलों के जवान (फाइल फोटो)

J-K: आतंकियों से दो जगह मुठभेड़, इम्तियाज शाह समेत 5 ढेर

09 अप्रैल 2021

जम्मू-कश्मीर में दो-दो जगहों पर आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई है. एक मुठभेड़ शोपियां में जारी है, जिसमें जवानों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है. दूसरी त्राल में चल रही है, जिसमें दो आतंकी मारे गए हैं.

कश्मीर में दो जगह आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़, 5 दहशतगर्द ढेर

09 अप्रैल 2021

कश्मीर में दो दो जगहों पर आतंकियों से सुरक्षाबलों की मुठभेड़ हुई है. एक मुठभेड़ शोपियां में जारी है, जिसमें जवानों ने 3 आतंकियों को मार गिराया है. वहां 2 आतंकी अभी भी मस्जिद में छिपे हुए हैं. उन्हें सरेंडर कराने की कोशिशें जारी हैं. शोपियां का एनकाउंटर कल दोपहर से ही चल रहा है. दूसरा एनकाउंटर अवंतिपोरा के त्राल में भी आतंकियों से मुठभेड़ हुई है, इसमें दो आतंकियों के मारे जाने की खबर है. देखें

शोपियां एनकाउंटर: मस्जिद में छिपे आतंकियों को सरेंडर करवाने कोशिश, 3 ढेर

09 अप्रैल 2021

कश्मीर के शोपियां में कल दोपहर से आतंकियों और फौज में मुठभेड जारी है. अबतक तीन आतंकी मारे जा चुके हैं और बाकी दो ने स्थानीय मस्जिद में जबरन घुस कर पनाह ली है. सुरक्षा बलों की कोशिश हैं कि मस्जिद को किसी तरह का कोई नुकसान ना पहुंचे. आतंकियों को सरेंडर के लिए समझाया जा रहा है और आतंकी के भाई और स्थानीय मस्जिद के इमाम इस काम में लगे हैं. दोनों मस्जिद के अंदर गए हैं ताकि आतंकियों से हथियार डलवाया जा सके. देखें

शोपियां में मुठभेड़ (फाइल फोटो- पीटीआई)

शोपियां में 3 आतंकी ढेर, 2 दहशतगर्द छिपे, सेना ने दिया सरेंडर का मौका

09 अप्रैल 2021

इन आतंकियों को आत्मसमर्पण के लिए राजी करवाने के लिए एक आतंकी के भाई और एक स्थानीय इमाम को धार्मिक स्थल में भेजा था. आतंकियों को यह संदेश दिया गया कि वे धार्मिक स्थल के बाहर आएं और आत्मसमर्पण कर दें.

श्रीनगर: जाकुरा में आतंकियों की घेराबंदी, सर्च ऑपरेशन जारी

07 अप्रैल 2021

जम्मू कश्मीर में आतंकवादियों का आतंक कम नहीं हो रहा है. श्रीनगर में एक बार फिर दहशतगर्दों पर दबिश शुरू हो गई है. श्रीनगर के जाकुरा में आतंकियों की घेराबंदी की गई है. सुरक्षाबलों ने इलाके को घेर लिया है. बताया जा रहा है कि 2 आतंकी सुरक्षाबलों के घेरे में हैं. पूरे इलाके को सील कर सुरक्षाबलों ने सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है. देखें

जम्मू-कश्मीर में बन रहा है दुनिया का सबसे ऊंचा रेलवे पुल

JK में इंडियन रेलवे की शानदार इंजीनियरिंग, चिनाब नदी पर बनाया कुतुब मीनार से भी ऊंचा पुल

05 अप्रैल 2021

जम्मू कश्मीर में चिनाब नदी पर बन रहे इस आइकॉनिक रेलवे आर्क ब्रिज की लंबाई 1315 मीटर है. वहीं, नदी तल से ऊंचाई 359 मीटर है. ब्रिज के एक तरफ के पिलर यानी खंभे की ऊंचाई 131 मीटर है.

चैत्र नवरात्रि पर J & Kमें RSS करेगी 3 दिवसीय अधिवेशन आयोजित, देखें

05 अप्रैल 2021

चैत्र नवरात्रि पर जम्मू-कश्मीर में तीन दिवसीय अधिवेशन आयोजित किया जा रहा है. इस अधिवेशन के तीसरे दिन संघ प्रमुख मोहन भागवत भी मौजूद रहेंगे. इस दौरान अधिवेशन में मौजूद लोगों को वह संबोधित भी करेंगे. माना जा रहा है कि इस अधिवेश में कश्मीरी पंडितों की वापसी के लिए ब्लू प्रिंट बनाया जाएगा. इस पर बीजेपी प्रवक्ता ने गिरधारी लाल रैना का कहना है कि यह अधिवेशन काफी खास है क्योंकि आर्टिकल 370 और 35 A के समाप्त होने बाद राज्य में संघ का पहला अधिवेशन है देखें वीडियो.

पनुन कश्मीर के संयोजक बोले- कश्मीरी पंडितों के लिए बने एक अलग केंद्र शासित प्रदेश

05 अप्रैल 2021

जम्मू-कश्मीर सरकार का कहना है कि घाटी में कश्मीरी पंडितों के पुनर्वास की योजना के लिए पहला कदम उठा लिया गया है. सरकार ने कश्मीरी पंडितों को 6 हजार घर और 6 हजार सरकारी नौकरियों को देने का ऐलान किया है. इसपर पनुन कश्मीर के संयोजक अग्निशेखर का कहना है कश्मीरी पंडितों के रहने के लिए एक अलग से केंद्र शासित प्रदेश बनाया जाए. बच्चों की नौकरी और पूरी कम्युनिटी के लिए कश्मीर जाना अलग-अलग विषय है. देखें वीडियो.

प्रतीकात्मक तस्वीर (पीटीआई)

जम्मू कश्मीर में आधी रात लगी आग, आधा दर्जन मकान जले, मां-बेटे की मौत

05 अप्रैल 2021

महिला और उसके बेटे को रेस्क्यू कर श्रीनगर के एसएमएचएस हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने दोनों को मृत घोषित कर दिया. आग कैसे लगी, कारणों की तहकीकात की जा रही है.

ISJK का आतंकी गिरफ्तार

जम्मू पुलिस के हत्थे चढ़ा ISJK का आतंकी, पिस्टल-कारतूस और नकदी बरामद

05 अप्रैल 2021

SOG और जम्मू पुलिस ने आतंकी संगठन, इस्लामिक स्टेट ऑफ जम्मू एंड कश्मीर (ISJK) के एक आतंकवादी को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से एक पिस्टल, 8 कारतूस और 1 लाख 13 हजार रुपये नकद बरामद हुए.