scorecardresearch
 

NCP नेता शरद पवार बोले- राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की बातें निराधार, प्रशांत किशोर से हुई मुलाकात गैर राजनीतिक

शरद पवार (Sharad Pawar) के राष्ट्रपति (President Elections) पद के उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चाओं पर खुद उन्होंने विराम लगाया है. उन्होंने कहा कि यह बिल्कुल निराधार है कि प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने मुझसे राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी को लेकर बातचीत की.

एनसीपी नेता शरद पवार.(फाइल फोटो) एनसीपी नेता शरद पवार.(फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • प्रशांत किशोर से हुई मुलाकात गैर राजनीतिक- शरद पवार
  • राष्ट्रपति चुनाव लड़ने की बातें निराधार- शरद पवार

NCP नेता शरद पवार (Sharad Pawar) के राष्ट्रपति (President Elections) पद के उम्मीदवार बनाए जाने की चर्चाओं पर खुद उन्होंने विराम लगाया है. शरद पवार ने कहा कि यह बिल्कुल निराधार है कि प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) ने मुझसे राष्ट्रपति चुनाव की उम्मीदवारी को लेकर बातचीत की. इसका सवाल ही नहीं उठता. मुझे नहीं पता उन्होंने राष्ट्रपति चुनाव के लिए क्या गुणा गणित लगाया है. जब वह मुझसे मिले थे तो वह मुलाकात गैर राजनीतिक थी. 2024 के चुनावों को लेकर कोई चर्चा नहीं की गई.

दरअसल, माना जा रहा है कि प्रशांत किशोरसमूचे विपक्ष को साधने में लगे हैं. खबरें चल रही हैं कि राष्ट्रवादी कांग्रेस (NCP) के प्रमुख शरद पवार को अगले राष्ट्रपति उम्मीदवार (President Candidate) के तौर पर पेश किया जा सके. बता दें कि प्रशांत किशोर ने पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनाव के बाद करीब तीन बार शरद पवार से मुलाकात की है.बता दें कि साल 2022 में ही राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का कार्यकाल पूरा होगा, ऐसे में देश को एक नए राष्ट्रपति की तलाश होगी. ऐसे में विपक्ष अपने उम्मीदवार की तलाश में जुटा हुआ है.

इसपर भी क्लिक करें- शरद पवार और प्रशांत किशोर की बैक-टू-बैक मीटिंग, 2024 का रोडमैप बनाने की कवायद?

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने मंगलवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी से भी मुलाकात की थी. यह मुलाकात राहुल के आवास पर हुई थी. इस दौरान केके वेणुगोपाल और प्रियंका गांधी भी वहां मौजूद थीं. बता दें कि प्रशांत किशोर पीएम नरेंद्र मोदी के साथ भी काम क चुके हैं और बीजेपी को सत्ता दिलाने में भी मदद की थी. इसके बाद उन्होंने पंजाब, बिहार, आंध्रप्रदेश, तमिलनाडु जैसे राज्यों में रणनीतिकार के तौर पर काम किया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें