scorecardresearch
 

उत्तराखंड

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य कोरोना पॉजिटिव, आइसोलेट

23 नवंबर 2020

उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य की कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आई है. बेबी रानी मौर्य एसिम्प्टमैटिक हैं और डॉक्टरों की निगरानी में आइसोलेशन में हैं. राज्यपाल बेबी रानी मौर्य एक सप्ताह के अवकाश पर आगरा में थीं और शुक्रवार शाम को राजभवन लौटी थीं.

ऋषिकेश में एक निर्माणाधीन पुल गिर गया.

ऋषिकेश: निर्माणाधीन पुल गिरने से एक मजदूर की मौत, 14 घायल

22 नवंबर 2020

सूचना मिलते ही मौके पर एसडीआरएफ की टीम और मुनि की रेती थाना सहित श्रीनगर से फोर्स भेजी गई है. अंधेरा होने की वजह से स्पष्ट नहीं हो पा रहा है कि मलबे में कितने मजदूर दबे हैं. फिलहाल सर्च अभियान जारी है और घायल मजदूरों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा गया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

उत्तराखंड सरकार की स्कीम, दूसरे धर्म में शादी करने पर मिलेंगे 50 हजार

22 नवंबर 2020

उत्तराखंड सरकार के मुताबिक उत्तराखंड सरकार ये नगद प्रोत्साहन उन सभी जोड़ों को दे रही है जिनकी शादियां वैध रूप से पंजीकृत है, ये जानकारी राज्य समाज कल्याण विभाग के एक अधिकारी ने दी है.

एलबीएस अकादमी के 33 प्रशिक्षु अधिकारी कोरोना संक्रमित (फाइल फोटो)

मसूरी की LBS अकादमी में कोरोना का कहर, 33 ट्रेनी IAS अफसर पॉजिटिव

21 नवंबर 2020

लाल बहादुर शास्त्री राष्ट्रीय प्रशासनिक अकादमी में 33 प्रशिक्षु अधिकारी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. ट्रेनी ऑफिसर्स के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अकादमी को 48 घंटे के लिए बंद कर दिया गया है.

मासूम बच्ची को कपड़े में लपेटकर फेंका (फोटो आजतक)

ऋषिकेश के जंगल में मिली नवजात बच्ची, आवाज सुन राहगीरों ने बचाई जान

19 नवंबर 2020

तीर्थ नगरी ऋषिकेश के जंगलों में न जाने कौन मासूम बच्ची को कपड़े में लपेटकर फेंक गया. आज सुबह जब राहगीर वहां से गुजरे तो उन्होंने बच्ची के रोने की आवाज सुनी. जब लोग जंगल के अंदर पहुंचे, तो वहां पड़ी नवजात बच्ची को उठा लिया. सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई.

बद्रीनाथ के कपाट आज शाम से बंद

उत्तराखंड: आज दोपहर 3:35 के बाद बंद होंगे बद्रीनाथ धाम के कपाट

19 नवंबर 2020

रविवार को पूजा-अर्चना के बाद गणेश जी के कपाट बंद होने के साथ बद्रीनाथ धाम के कपाट बंद होने की प्रक्रिया शुरू हो गई.

होटल इंड्रस्टी के युवाओं को दी कैटरिंग की जिम्मेदारी.

फाइव स्टार होटल से गई 17 युवाओं की नौकरी, उत्तराखंड सरकार ने की मदद

17 नवंबर 2020

देहरादून के गैरसैंण के रहने वाले अधिकतर युवा होटल इंड्रस्टी में हैं. अपने शहर से दूर विभिन्न शहरों के फाइव स्टार होटल में नौकरी कर रहे थे. कोरोना महामारी के दौरान हुए लॉकडाउन में होटल इंड्रस्टी का काम बुरी तरह प्रभावित हुआ, तो इनकी नौकरियों भी चली गईं. इसके बाद ये लोग वापस अपने घर तो आ गये, लेकिन इनके सामने रोजी रोटी का संकट गहरा गया.

चमोली में बर्फबारी के बाद का नजारा (फोटो-आजतक)

चमोली से गुलमर्ग तक पहली बर्फबारी से जन्नत बनी वादियां

17 नवंबर 2020

जम्मू-कश्मीर के बारामूला के गुलमर्ग में बर्फ की कई फीट परतें जम गई है. इस दौरान जो भी सैलानी वहां मौजूद हैं उन्हें शानदार नजारा देखने का मौका मिल रहा है.

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो- PTI)

सीएम योगी बद्रीनाथ के लिए रवाना, पर्यटक आवास गृह का करेंगे शिलान्यास

17 नवंबर 2020

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का बद्रीनाथ धाम में सोमवार को कार्यक्रम था. इसके लिए पूरी तैयारी की गई थी. लेकिन भारी बर्फबारी के चलते योगी आदित्यनाथ और त्रिवेंद्र सिंह रावत बद्रीनाथ धाम नहीं पहुंच पाए.

केदारनाथ में भारी बर्फबारी, CM योगी और त्रिवेंद्र सिंह फंसे

16 नवंबर 2020

उत्तर भारत में मौसम अब तेजी से बदल रहा है. और पहाड़ी राज्यों में बफर्बारी भी शुरू हो गई है. केदारनाथ से लेकर बद्रीनाथ तक बर्फ की सफेद चादर देखने को मिल रही है. केदारनाथ में तो आज बर्फबारी का आलम ये रहा कि यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दिन भर के इंतजार के बाद वहां से बद्रीनाथ में दर्शन के लिए नहीं जा पाए. केदारनाथ के कपाट आज बंद हो गए हैं जबकि तीन दिन बाद बद्रीनाथ के कपाट बंद हो जाएंगे. देखें वीडियो.

 भारी बर्फबारी के बीच बंद हुये केदारनाथ धाम के कपाट

बर्फबारी के बीच केदारनाथ धाम के कपाट शीतकाल के लिए बंद

16 नवंबर 2020

लगातार हो रही बर्फबारी के चलते मंदिर के द्वार और डोली प्रस्थान में थोड़ा विलंब हुआ है. 18 नवंबर को बाबा की डोली शीतकालीन गद्दीस्थल ओम्कारेश्वर मंदिर उखीमठ पहुंचेगी. बता दें कि बाबा की डोली के साथ हजार भक्त पैदल चल रहे हैं.