scorecardresearch
 

उत्तराखंड

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत. (फाइल फोटो)

उत्तराखंड: बड़े फेरबदल की आहट! कोर ग्रुप की बैठक शुरू, CM त्रिवेंद्र रावत समेत कई बड़े नेता मौजूद

06 मार्च 2021

BJP विधायकों से बातचीत और कोर ग्रुप की बैठक के लिए छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और पार्टी के महासचिव दुष्यंत गौतम को उत्तराखंड भेजा गया है. इस बैठक में सीएम त्रिवेंद्र रावत, राज्य बीजेपी प्रमुख और केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल समेत कई बड़े नेता मौजूद हैं. 

नीलकंठ जा रहे श्रद्धालु को हाथी ने मार डाला, यात्रियों ने भागकर बचाई जान

06 मार्च 2021

ऋषिकेश के राजाजी रिजर्व पार्क के गौहरी रेंज में शन‍िवार सुबह हाथी ने बाघ खाले के पास एक व्यक्ति को पटक कर मार डाला.

पेशवाई में जाते हुए साधु संत

कुंभ: आनंद और आह्वान अखाड़े की पेशवाई में हेलिकॉप्टर से बरसे फूल

06 मार्च 2021

आनंद अखाड़े और आह्वान अखाड़े ने अपनी भव्य पेशवाई निकाली, दोनों ही पेशवाई में बड़ी संख्या में नागा संन्यासियों, साधु-संतों ने लोगों को अपना आशीर्वाद दिया. इसी दौरान उन पर हेलिकॉप्टर से पुष्पवर्षा भी हुई.

बेकाबू गाड़ी नहर में गिरी, कार में सवार 4 लोग डूबे

05 मार्च 2021

हरिद्वार में एक तेज रफ्तार बेकाबू कार गंग नहर में जा गिरी. हादसे के वक्त कार में 2 बच्चों समेत 5 लोग सवार थे. 4 लोग नहर में डूब गए, जबकि एक शख्स कार से छिटक जाने की वजह से बच गया. इस तरह की घटनाएं गंग नहर से कई बार सामने आ चुकी है. लोगों को यहां बेहद सावधानी बर्तने की जरूरत होती है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (फाइल फोटो)

Uttarakhand Budget: त्रिवेंद्र सरकार का बजट पेश, गैरसैंण बनेगी नई कमिश्नरी

05 मार्च 2021

त्रिवेंद्र सरकार ने 57,400.32 करोड़ रुपये का बजट पेश कर दिया है, इसी दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने गैरसैंण को नई कमिश्नरी बनाए जाने की घोषणा भी की. गैरसैंण कमिश्नरी में अल्मोड़ा, रुद्रप्रयाग, चमोली, बागेश्वर जिले आएंगे.

पेशवाई का मुस्लिमों ने किया स्वागत

Kumbh 2021: पेशवाई का मुस्लिमों ने किया स्वागत, हेलिकॉप्‍टर से बरसाए गए फूल 

04 मार्च 2021

उत्तराखंड के लक्सर जिले में श्री पंचायती अखाड़ा बड़ा उदासीन की निकली पेशवाई में गंगा-जमुनी तहजीब का शानदार संगम देखने को मिला. यहां मुस्लिम समाज ने पेशवाई में शामिल संतों का फूल माला पहनाकर स्वागत किया, तो वहीं पेशवाई पर हेलिकॉप्टर से पुष्प वर्षा भी की गई.   

हरिद्वार में पहली पेशवाई निरंजनी अखाड़े की निकली (फोटो-मुदित)

कुंभ: हरिद्वार में निरंजनी अखाड़े की पेशवाई के साथ उमड़ा आस्था का सैलाब

04 मार्च 2021

निरंजनी अखाड़े की पेशवाई के लिए विशेष तौर पर नासिक से बैंड मंगाया गया. इसके अलावा 25 और बैंड ने पेशवाई की शोभा बढ़ाई. पेशवाई में भगवान की पालकी के अलावा 30 ट्रक , 30 जिप्सी का काफिला भी मौजूद रहा.

रमता पंचों ने किया नगर प्रवेश

हरिद्वार कुंभः रमता पंचों ने किया नगर प्रवेश, कल जूना अखाड़े की पेशवाई

03 मार्च 2021

हरिद्वार कुंभ में रमता पंचों ने बड़ी संख्या में साधु संतों और नागा साधुओं के साथ शोभायात्रा निकाली. शोभायात्रा परंपरागत तरीके से श्यामपुर कांगड़ी से चलकर चंडी घाट, हनुमान मंदिर, लालताराव पुल, भगत सिंह चौक होते हुए पाण्डेवाला में बनाई गई छावनी में पहुंचे.

सुप्रीम कोर्ट. (फाइल फोटो)

टिहरी प्रोजेक्ट: अधिग्रहित जमीन के मुआवजे से विकास शुल्क नहीं काट सकती राज्य सरकार- SC

02 मार्च 2021

कोर्ट ने पूछा कि आपने किस नियम के तहत मुआवजे में से कटौती की है. आप इस बात को लेकर बहस नहीं कर सकते कि इसे लेकर कोई नीति है. यह असंवैधानिक है. कोई राज्य सरकार भूमि अधिग्रहण के बदले में दिए गए मुआवजे से कटौती कैसे कर सकती है?

नैनी झील में कम हो रहा है पानी (फाइल फोटो)

सिर के बल काम कर रही है नैनीताल की झील, पहाड़ पी जा रहे हैं इसका पानी

02 मार्च 2021

नैनी झील में पानी का स्तर कम होना गर्मियों के मौसम में अक्सर देखा जाता है. इसी को देखते हुए नैनी झील से नैनीताल में पानी की आपूर्ति को सुबह-शाम एक-एक घंटे के लिए सीमित कर दिया गया है. पहले झील से शहर को हर समय आपूर्ति की जाती थी.

 गैरसैंण में प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज

उत्तराखंड: 87 दिन से प्रदर्शन कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज, पानी की बौछार

01 मार्च 2021

उत्तराखंड के चमोली जिले में एक सड़क को चौड़ा करने के लिए 87 दिन से जनांदोलन चल रहा है. इसी मांग को लेकर ग्रामीणों को राजधानी गैरसैंण में बजट सत्र के दौरान विधानसभा का घेराव करने की कोशिश करना महंगा पड़ गया. रोकने के बाद भी जब ये लोग आगे बढ़े, तो पुलिस को इन पर लाठियां चलानी पड़ीं.