scorecardresearch
 

उत्तराखंड

जिला अपादा केंद्र ने पहले ही कर दिया था अलर्ट

केदारनाथ जैसे एक और जलप्रलय की आशंका! ...तो चमोली हो जाएगा तबाह

28 जून 2022

केदारनाथ में 2013 में त्रासदी आई थी. इस प्राकृतिक आपदा में हजारों लोगों की जान चली गई थी. उस साल 14 जून को जमकर बारिश हुई थी, जिसके बाद 16 जून की शाम चौराबाड़ी ताल टूट गया था, जिससे मंदाकिनी में बाढ़ आ गई थी. इसके बाद केदारनाथ समेत पूरा इलाका तबाह हो गया था.

सीएम पुष्कर सिंह धामी ने गृह और पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की (ANI)

उत्तराखंड में जल्द शुरू होगा वर्चुअल थाना, घर बैठे ही दर्ज हो जाएगी एफआईआर

28 जून 2022

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने ई-एफआईआर सुविधा के संबंध में गृह और पुलिस विभाग के वरिष्ठ अधिकारियों के साथ बैठक की. सीएम को ई-एफआईआर पोर्टल का प्रेजेंटेशन दिया गया. बैठक में सीएम ने पुलिस प्रशिक्षण, आधुनिकीकरण और पुलिस सुधार से संबंधित विभिन्न बिंदुओं पर बैठक करने के निर्देश दिए.

उफनती हुई गंगा नदी में कूदी दादी.

उफनती गंगा में दादी ने लगा दी छलांग, सांसें रोक देगा ये Video

28 जून 2022

70 year old grandmother's stunt in Ganga: 70 साल की बुजुर्ग महिला को ऊंचे ब्रिज से गंगा नदी में कूदते देख सांसें थम-सी जाती हैं. लेकिन उस समय सांस में सांस आती है जब दादी फुर्ती से तैरती हुई नदी के किनारे पर पहुंच जाती हैं.

Uttarakhand Heavy Rainfall Alert

पहाड़ों पर अलर्ट, नैनीताल समेत इन इलाकों में बारिश की चेतावनी

28 जून 2022

Heavy Rainfall Alert in Uttarakhand: उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है. मौसम विभाग (IMD) ने उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, देहरादून, बागेश्वर, पिथौरागढ़, नैनीताल समेत प्रदेश में 3 दिन भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है.

कांवड़ यात्रा (फाइल फोटो)

कांवड़ियों की सुरक्षा में लगेंगे 10 हजार सुरक्षाकर्मी, ड्रोन और CCTV कैमरों से होगी निगरानी

28 जून 2022

उत्तराखंड के डीजीपी ने दूसरे राज्यों के अधिकारियों से कहा कि हम उम्मीद करते हैं कि पड़ोसी राज्य कांवड़ यात्रा के निर्धारित मार्गों का प्रचार करेंगे ताकि चारधाम, मसूरी और देहरादून आने वाले पर्यटकों और श्रद्धालुओं को कोई समस्या न हो.

अंजू देवी

दर्द से तड़पती रही गर्भवती, रात भर चली पैदल, 5 घंटे बाद पहुंची अस्पताल

27 जून 2022

धनौल्टी के एक गांव में सड़क ना होने के चलते गर्भवती महिला 5 घंटे पैदल चलकर अस्पताल पहुंची. महिला प्रसव पीड़ा से कराह रही थी, लेकिन डिलीवरी के लिए उसे रात 11 बजे पैदल ही अस्पताल के लिए निकलना पड़ा. सुबह 4 बजे महिला और उसका पति धनौल्टी पहुंचे. फिर गाड़ी से उसे मसूरी अस्पताल ले जाया गया.

केदारनाथ मंदिर (फाइल फोटो)

चार धाम यात्रा के दौरान अब तक 203 श्रद्धालुओं की मौत, अधिकतर की वजह कार्डियक अरेस्ट

27 जून 2022

उत्तराखंड में चार धाम यात्रा चल रही है. इस यात्रा के दौरान अब तक 203 श्रद्धालुओं की मौत हो गई है. अधिकतर मौतों की वजह कार्डियक अरेस्ट बताया जा रहा है.

सांकेतिक तस्वीर

हैवानियत की हदें पार: चलती कार में मां और 6 साल की बेटी का गैंगरेप

27 जून 2022

महिला द्वारा दी गई शिकायत के मुताबिक, सोनू और उसके साथियों ने चलती कार में महिला और उसकी बेटी के साथ पर बलात्कार किया और उन्हें एक नहर के पास फेंक दिया.

Badrinath highway blocked due to falling boulders in Rain (फोटो-PTI)

भारी बारिश के बीच बद्रीनाथ हाइवे ब्लॉक, मॉनसून से पहले IMD का ये अलर्ट

26 जून 2022

Uttarakhand Monsoon Update: मौसम विभाग ने उत्तराखंड में मॉनसून की एंट्री को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. IMD के अनुसार, उत्तराखंड में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. मौसम विभाग ने अगले 3 दिन प्रदेश में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है.

सरकार ने जारी किया बजट, पीडब्ल्यूडी ने शुरू किया निर्माण

बिपिन रावत के गांव तक जल्द पहुंचेगी सड़क, शुरू हुआ निर्माण

26 जून 2022

तमिलनाडु के कुन्‍नूर में जनरल बिपिन रावत का Mi-17V5 हेलिकॉप्‍टर 8 दिसंबर 2021 को दुर्घटनाग्रस्‍त हो गया था. हादसे में वह, उनकी पत्‍नी मधुलिका रावत समेत 13 लोगों की जान चली गई थी.

प्रतीकात्मक तस्वीर

बारात में न लेकर जाने पर बाराती ने दूल्हे को भेजा 50 लाख का नोटिस!

24 जून 2022

उत्तराखंड के हरिद्वार में कार्ड देकर शादी में बुलाने के बावजूद बारात में न ले जाने पर एक दोस्त ने दूसरे दोस्त दूल्हा को 50 लाख रुपए का कानूनी नोटिस भेजा है. इसके साथ ही सार्वजनिक तौर पर माफी मांगने की मांग की गई है.

सांकेतिक तस्वीर

रुड़की: मामूली बात को लेकर दो पक्षों में जमकर चले लाठी-डंडे, कई घायल

23 जून 2022

रुड़की के माधोपुर हजरतपुर गांव में दो पक्षों के बीच हिंसक झड़प हो गई, जिसमें लगभग एक दर्जन लोग घायल हो गए. फिलहाल गंगनहर कोतवाली पुलिस ने जांच कर कार्रवाई करने का आदेश दिया है.

(प्रतीकात्मक फोटो)

12 साल की बेटी की दो बार करा दी शादी, मां और दूल्हा दोनों गिरफ्तार

23 जून 2022

पिथौरागढ़ से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. जहां एक महिला अपनी 12 साल की नाबालिग बेटी की शादी 36 साल के युवक से करा दी. बच्ची तीन माह की गर्भवती बताई जा रही है. पुलिस ने लड़की की मां को गिरफ्तार कर लिया.

केदारनाथ में पत्थर गिरने से मार्बल कारोबारी की मौत

केदारनाथ: पत्थर गिरने से मार्बल कारोबारी की मौत, पत्नी और बच्चे बाल-बाल बचे

23 जून 2022

केदारनाथ धाम के पास एक दर्दनाक घटना घटी. जहां हथिनी गदेरे के पास अचानक पहाड़ से पत्थर गिरने लगे जिसमें एक राजस्थान के एक कारोबारी की मौत हो गई. इस घटना में उनके बच्चे और पत्नी बाल-बाल बचे.

पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी, चारधाम यात्रा की रफ्तार पड़ी सुस्त

19 जून 2022

बारिश की वजह से केदारनाथ यात्रा की रफ्तार धीमी हो गई है. पहले जहां केदार यात्रा में हर दिन 18 से 20 हजार यात्री पहुंच रहे थे, वहीं मानसून शुरू होने से अब 10 से 11 हजार के करीब तीर्थयात्री पहुंच रहे हैं. अब तक केदारनाथ यात्रा में 7 लाख 38 हजार तीर्थयात्री बाबा के दरबार में आकर दर्शन कर चुके हैं. प्रशासन का दावा है कि मानसून को लेकर कमर कस ली गई है. यात्रा के दौरान पैदल यात्रा मार्ग या फिर हाईवे पर भूस्खलन होता है तो मलबा हटाने के लिये मशीनों के साथ मजदूरों की तैनाती कर दी गई है. यात्रियों से यही अपील की जा रही है कि वो प्रदेश सरकार और प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन करें.

राकेश टिकैत (फाइल फोटोः पीटीआई)

संघ की शाखा का करेंगे विरोध, वे जहर घोलने वाले लोग: राकेश टिकैत

18 जून 2022

राकेश टिकैत ने राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की शाखाओं का पूरी तरह से बहिष्कार करने का ऐलान किया है. उन्होंने कहा है कि वे जहर घोलने वाले लोग हैं. फर्जी लाठी रखते हैं. किसान की लाठी तो परमानेंट है.

Uttarakhand Monsoon Update

6 दिन बाद इस राज्य में आ जाएगा मॉनसून, SDRF को किया गया अलर्ट

17 जून 2022

IMD Monsoon Alert: मौसम विभाग ने उत्तराखंड में मॉनसून को लेकर बड़ा अपडेट दिया है. मौसम विभाग की मानें तो 19 जून से उत्तराखंड में प्री-मॉनसून गतिविधियां शुरू हो जाएंगी. उसके कुछ दिन बाद पूरे राज्य में मॉनसून एक्टिव हो जाएगाय यहां पढ़िए मौसम विभाग का पूर्वानुमान.

प्रदर्शन के दौरान पुलिस से हुई नोकझोंक. (Photo: Aajtak)

राहुल गांधी से ED की पूछताछ को लेकर बिफरे कांग्रेसी, देहरादून में घेरा राजभवन

16 जून 2022

Rahul Gandhi ED Enquiry: उत्तराखंड के देहरादून में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के नेतृत्व में कांग्रेस नेताओं ने राहुल गांधी से ईडी की पूछताछ को लेकर प्रदर्शन किया. कांग्रेसियों ने कहा कि बीजेपी सरकारी तंत्र का गलत इस्तेमाल कर रही है. राहुल गांधी की छवि को धूमिल करने की साजिश रची जा रही है.

गोपेश्वर (चमोली) में गोपीनाथ मंदिर में दर्शन करते चंदन राम दास- फाइल फोटो

उत्तराखंड: कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास की तबियत बिगड़ी, हॉस्पिटल में भर्ती

16 जून 2022

कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास की तबीयत अचानक बिगड़ गई. उन्हें मैक्स हॉस्पिटल में भर्ती करना पड़ा. मुख्यमंत्री पुष्कर धामी ने मैक्स हॉस्पिटल पहुंच मंत्री चंदन रामदास का हाल जाना.

बाबा नीम करौली.

कटा हुआ सेब देकर बाबा नीम करौली ने दिया था एप्पल के LOGO का आइडिया!

15 जून 2022

उत्तराखंड के नैनीताल जिले में स्थित बाबा नीम करौली के कैंची धाम का स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया जा रहा है. देश-विदेश से बड़ी संख्या में लोग दर्शन करने के लिए पहुंच रहे हैं. कहा जाता है कि एप्पल के संस्थापक को प्रसाद स्वरूप कटा हुआ सेव देकर एप्पल के लोगो का आइडिया बाबा ने ही दिया था.

पुष्कर धामी (फाइल फोटो)

धामी सरकार ने खोला बजट का पिटारा, 65 हजार करोड़ से होगा उत्तराखंड का विकास

14 जून 2022

उत्तराखंड के वित्त मंत्री ने मंगलवार को बजट पेश किया. इस दौरान 65 हजार करोड़ का बजट पेश हुआ. इस बार फिर से धामी सरकार ने आय के संसाधन बढ़ाने का संकल्प दोहराया है.