scorecardresearch
 

उत्तराखंड

उत्तराखंड के पहाड़ों पर जबरदस्त बर्फबारी, JK में पारा माइनस 7 डिग्री

23 जनवरी 2022

जनवरी में आधा हिन्दुस्तान जम गया है. पहाड़ों पर जबरदस्त बर्फबारी हो रही है. जम्मू कश्मीर में पारा माइनस 7 डिग्री तक लुढ़क गया है तो वहीं उत्तराखंड में चुनावी गर्माहट के बीच पहाड़ों पर भारी बर्फबारी ने मुश्किलें बढ़ा दी हैं. उत्तराखंड में मौसम चुनाव का है और सियासी पारा चढ़ा हुआ है लेकिन पहाड़ों पर बर्फ सफेद आफत की तरह बरस रही है. उत्तराखंड का मशहूर पर्यटन स्थल माना जाने वाला औली पूरी तरह से बर्फ के आगोश में है. पिछले तीन दिनों से यहां बर्फबारी हो रही है. देखें वीडियो.

उत्तराखंड से कश्मीर तक भारी हिमपात, बर्फबारी से आम जनजीवन प्रभावित

23 जनवरी 2022

उत्तराखंड में मौसम चुनाव का है और सियासी पारा चढ़ा हुआ है लेकिन पहाड़ों पर बर्फ सफेद आफत की तरह बरस रही है. उत्तराखंड का मशहूर पर्यटन स्थल माना जाने वाला औली पूरी तरह से बर्फ के आगोश में है. पिछले तीन दिनों से यहां बर्फबारी हो रही है. रोपवे से ली गई तस्वीरों में दूर तक सिर्फ और सिर्फ बर्फ ही नज़र आ रही है. आम जनजीवन जहां इस बर्फबारी से बुरी तरह प्रभावित हो चुका है वहीं पर्यटकों के हिल स्टेशन पहुंचने का सिलसिला जारी है. बदरीनाथ धाम में भी बर्फ की करीब तीन इंच मोटी चादर बिछी हुई है. घर पूरी तरह से बर्फमय हो गए हैं और बस्तियों में घरों की जगह सिर्फ सफेद चादर देखने को मिल रही है. चमोली जिले में ऊंची पहाड़ियों पर फिर बर्फबारी से इस जिले के तापमान में भारी गिरावट आ गयी है. दर्जनों गांव बर्फ और ठंड से प्रभावित हो गए हैं. देखें ये वीडियो.

चौबट्टाखाल क्षेत्र में सतपाल महाराज के परिवार का दबदबा रहा है. (फाइल फोटो)

उत्तराखंड: सतपाल बनाम हरक सिंह, चौबट्टाखाल की जंग को रोमांचक बना सकती है कांग्रेस

23 जनवरी 2022

Uttrakhand Elections 2022: सतपाल महाराज और हरक सिंह रावत उत्तराखंड के बड़े नेता माने जाते हैं. हरक सिंह रावत ने हाल ही में बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में घर वापसी की है.  

कांग्रेस नेता सीएम हरीश रावत और सीएम पुष्कर सिंह धामी. (फाइल फोटो)

उत्तराखंड: कांग्रेस ने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की, यशपाल आर्य को बाजपुर से टिकट

22 जनवरी 2022

उत्तराखंड चुनाव के लिए कांग्रेस ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है. पहली लिस्ट में पार्टी की तरफ से 53 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. 

सांकेतिक तस्वीर

Gangolihat Assembly Seat: जिसने जीता गंगोलीहाट, उत्तराखंड में बनी उसी की बनी सरकार

22 जनवरी 2022

उत्तराखंड की स्थापना के बाद अस्तित्व में आई गंगोलीहाट विधानसभा से जिस पार्टी का प्रत्याशी जीतता है, राज्य की सत्ता उसी के पक्ष में जाती है.

त्रिवेंद्र सिंह रावत-हरक सिंह रावत (File Photo)

Uttarakhand: हरक BJP से आउट, त्रिवेंद्र ने छोड़ा मैदान...उलझे उत्तराखंड के सियासी समीकरण

20 जनवरी 2022

हरक के बीजेपी से निष्काषन के बाद ये तो साफ लग रहा था कि अब हरक कांग्रेस में ही जाएंगे. लेकिन हरक जिस वजह से भाजपा से नाराज हुए थे वही कांग्रेस में उनकी इंट्री का रोड़ा बन गई.

उत्तराखंड Assembly Election 2022 भगवानपुर विधानसभा सीट

Bhagwanpur Assembly Seat: कांग्रेस की ममता राकेश हैं विधायक, बचा पाएंगी सीट?

20 जनवरी 2022

भगवानपुर विधानसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित सीट है. बसपा का गढ़ रही इस आरक्षित सीट से कांग्रेस की ममता राकेश विधायक हैं.

हरीश रावत (File pic)

हरक सिंह पर बोले रावत, 'मैं नो एंट्री का बोर्ड लगाने वाला कौन हूं?'

19 जनवरी 2022

हरीश रावत ने कहा, हरक सिंह ने 18 मार्च को जो किया वह जनता ने देखा. उनका अपराध जनता से था. उन्होंने जो किया उसकी वजह से उत्तराखंड को नुकसान हुआ है.

टिहरी गढ़वाल जिले में स्थित है घनसाली विधानसभा सीट.    (Photo: File)

Ghansali Assembly Seat: बीजेपी के शक्ति लाल शाह हैं MLA, पार्टी लगा पाएगी हैट्रिक?

19 जनवरी 2022

उत्तराखंड के टिहरी जिले में स्थित घनसाली विधानसभा सीट पर साल 2017 में भारतीय जनता पार्टी के शक्ति लाल शाह विधायक चुने गए थे.

हरक सिंह को बाहर कर बीजेपी ने खेला मास्टर स्ट्रोक? CM धामी ने दिया जवाब

19 जनवरी 2022

धामी कैबिनेट में शामिल रहे हरक सिंह रावत की बगावत का अंदेशा लगते ही बीजेपी ने रविवार की रात ही उन्हें बर्खास्त कर दिया था. माना जा रहा है कि उत्तराखंड में धामी मंत्रिमंडल के एक अहम चेहरे हरक सिंह रावत कांग्रेस का दामन थामेंगे. बीजेपी को उनके बागी तेवरों का अहसास पहले से था, इसलिए रविवार की रात ही उनको पार्टी की सदस्यता से छह साल के लिए निकाल दिया गया. इसको लेकर पुष्कर सिंह धामी ने आजतक के साथ खास बातचीत की. चुनाव से पहले हरक सिंह रावत को बीजेपी से बाहर किए जाने पर पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि हमने हमेशा हरक सिंह रावत को सम्मान दिया है, यहां तक की मैंने व्यतिगत रूप से भी उनकों बहुत आदर दिया. जब भी विकास की बात होती थी, स्थितियां जब असहज होती थीं हमने उसमें भी रास्ता निकाला. देखिए ये रिपोर्ट.

पुष्कर सिंह धामी (File pic)

Khatima Assembly Seat: 2 बार से विधायक हैं पुष्कर सिंह धामी, CM लगा पाएंगे 'हैट्रिक'?

19 जनवरी 2022

खटीमा विधानसभा सीट से पुष्कर सिंह धामी दो बार के विधायक हैं. पुष्कर सिंह धामी के मुख्यमंत्री बनने के बाद से ये सीट सियासी गलियारों में चर्चा का केंद्र बनकर उभरी है.

बिपिन रावत के छोटे भाई होंगे बीजेपी में शामिल, देखें आजतक के साथ खास बातचीत

19 जनवरी 2022

दिवंगत CDS जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई कर्नल विजय रावत (सेवानिवृत्त) बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से दिल्ली में मुलाकात भी की है. सीएम से मुलाकात के बाद आजतक के साथ खास बातचीत में कर्नल विजय रावत ने कहा कि मुख्यमंत्री से बस यही चाहते हैं कि उत्तराखंड में विकास हो. इसके लिए ही वे कार्य कर रहे हैं और इसी उद्देश्य से हमारा परिवार इससे जुड़ना चाहता है. हमारे भाई पहले इसी से जुड़े हुए थे और इसी को मैं आगे बढ़ाना चाहता हूं. जा कुछ मदद मैं कर सकता हूं वो मैं बीजेपी और मुख्यमंत्री की करूंगा. देखें आगे क्या बोले कर्नल विजय रावत.

बिपिन रावत के भाई उत्तराखंड के सीएम से मिले (फोटो - ANI)

बिपिन रावत के भाई बीजेपी में शामिल, उत्तराखंड से लड़ेंगे चुनाव!

19 जनवरी 2022

दिवंगत CDS जनरल बिपिन रावत के छोटे भाई कर्नल विजय रावत बीजेपी में शामिल हो गए हैं. उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से दिल्ली में मुलाकात भी की है.

काज़ी मोहम्मद निजामुद्दीन.

Mangalore Assembly Seat: कांग्रेस से विधायक हैं काजी साहब, बचा पाएंगे कुर्सी?

19 जनवरी 2022

मंगलोर विधानसभा सीट से कांग्रेस के टिकट पर काजी साहब विधायक हैं. मंगलौर विधानसभा सीट की गिनती मुस्लिम बाहुल्य सीटों में होती है.

धारचूला में स्थित नारायण आश्रम.   (File)

Dharchula Assembly seat: कांग्रेस के हरीश धामी हैं विधायक, दोहरा पाएंगे 2017 का परिणाम?

19 जनवरी 2022

धारचूला विधानसभा क्षेत्र दुर्गम है. यहां अब भी सड़क, स्वास्थ्य, शिक्षा, बिजली जैसी समस्याएं हैं. यहां से लगातार दो बार कांग्रेस ने जीत हासिल की है.

औली से शिमला तक पहाड़ों पर जोरदार बर्फबारी, देखें वीडियो

18 जनवरी 2022

पहाड़ों पर जोरदार बर्फबारी ने लोगों की मुश्किलों को और बढ़ा दिया है. जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड में जनवरी के दूसरे हफ्ते में बर्फबारी जारी है.मकानों -दुकानों, खेत खलिहानों को बर्फ की टनों मोटी चादर ने समेट लिया है. नलों में पानी जम गया है, बिजली गुल है और आनेजाने के रास्ते बंद कर दिए हैं. इधर मैदानी इलाकों में बर्फीली हवाओं ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है. प्रचंड शीतलहर ने लोगों को घरों में दुबका दिया है. मौसम विभाग के मुताबिक अभी ठंड से राहत नहीं मिलनेवाली है. कुछ वक्त और कड़ाके की ठंड और बर्फबारी जारी रहेगी. देखें ये वीडियो.

उत्तराखंड Assembly Election 2022 मसूरी विधानसभा सीट

Mussoorie Assembly Seat: 2 बार से विधायक हैं बीजेपी के गणेश, लगा पाएंगे हैट्रिक?

18 जनवरी 2022

मसूरी विधानसभा सीट देहरादून जिले में पड़ती है. देहरादून की मसूरी विधानसभा सीट से बीजेपी के गणेश जोशी विधायक हैं. 2012 के विधानसभा चुनाव में भी गणेश जोशी इस सीट से विधानसभा पहुंचे थे.

उत्तराखंड Assembly Election 2022 रानीखेत विधानसभा सीट

Ranikhet Assembly Seat: कांग्रेस के करण माहरा ने अजय भट्ट को दी थी मात, इस बार क्या होगा?

18 जनवरी 2022

रानीखेत विधानसभा सीट पर 2012 से ही कांग्रेस का कब्जा है. रानीखेत से कांग्रेस के करण माहरा विधायक हैं. करण माहरा ने 2017 में बीजेपी के अजय भट्ट को मात दी थी जो अब केंद्रीय मंत्री हैं.

उत्तराखंड Assembly Election 2022 लैंसडाउन विधानसभा सीट

Lansdowne Assembly Seat: 2 बार से विधायक हैं बीजेपी के दिलीप, लगा पाएंगे हैट्रिक?

18 जनवरी 2022

लैंसडाउन विधानसभा सीट से बीजेपी के दिलीप सिंह रावत लगातार दो बार से विधायक हैं. लैंसडाउन, पौड़ी गढ़वाल जिले का एक प्रमुख पर्यटन स्थल भी है.

उत्तराखंड Assembly Election 2022 जागेश्वर विधानसभा सीट

Jageshwar Assembly Seat: 4 बार से विधायक हैं कांग्रेस के गोविंद, लगा पाएंगे जीत का पंजा?

18 जनवरी 2022

जागेश्वर विधानसभा सीट अल्मोड़ा जिले में आती है. जागेश्वर विधानसभा सीट से कांग्रेस के गोविंद सिंह कुंजवाल विधायक हैं. गोविंद सिंह कुंजवाल लगातार चार बार के विधायक हैं. 

उत्तराखंड Assembly Election 2022 द्वाराहाट विधानसभा सीट

Dwarahat Assembly Seat: बीजेपी के महेश नेगी हैं विधायक, बरकरार रख पाएंगे विधायकी?

18 जनवरी 2022

द्वाराहाट विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के महेश नेगी विधायक हैं. महेश कांग्रेस के मदन सिंह बिष्ट को हराया था. द्वाराहाट विधानसभा क्षेत्र अल्मोड़ा जिले के तहत आता है.