scorecardresearch
 

उत्तराखंड

कुंभ बना कोरोना का सुपर स्प्रेडर ( फोटो पीटीआई)

कुंभ गई महिला निकली कोविड पॉजिटिव, 31 और को किया संक्रमित

13 मई 2021

बेंगलुरु की रहने वालीं 67 वर्षीय महिला अप्रैल के पहले हफ्ते में कोरोना पॉजिटिव पाई गई थीं. उनके संक्रमित होने के बाद उनकी बहू भी इस वायरस की चपेट आ गईं.

उत्तराखंड में बादल फटने से भारी तबाही, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

12 मई 2021

उत्तराखंड में भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है. मौसम विभाग ने उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, पिथौरागढ़, पौड़ी गढ़वाल, बागेश्वर और नैनीताल में मूसलाधार बारिश की चेतावनी जारी की है. इन जिलों में मौसम विभाग ने आज और कल के लिए ऑरेंज एलर्ट जारी किया है. वहीं कल उत्तराखंड में बादल फटने की वजह से भारी तबाही हुई है. यह पूरी घटना देवप्रयाग की है. जहां पर बादल फटने के बाद मूसलाधार बारिश हुई है. इतना ही नहीं बादल फटने की वजह से ITI की बिल्डिंग ढह गई है. इस इलाके में स्थित कई दुकानें भी ध्वस्त हो गई हैं. ज्यदा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

Video: देवप्रयाग में फटा बादल, देखते-ही-देखते ब‍ह गईं इमारत-दुकानें

11 मई 2021

उत्तराखंड के देवप्रयाग में कुदरत का कहर टूटा है. मंगलवार को यहां बादल फटने से भारी नुकसान हुआ है. ज‍िसमें एक सरकारी इमारत समेत कुछ दुकानों के इसकी चपेट में आने का वीड‍ियो भी सामने आया है. ज‍िसमें बादल फटने के बाद तेज बहाव को सामने आने वाली हर चीज को न‍िशाना बनाते हुए साफ देखा जा सकता है. हादसे के बाद इलाके में काफी मलबा जमा हो गया है. पुलिस दल समेत अन्य टीमें मौके पर पहुंच चुकी हैं. अब तक क‍िसी भी तरह की कोई जनहानि की कोई सूचना नहीं है.

देवप्रयाग में मूसलाधार बारिश (फोटो- आजतक)

देवप्रयाग में बादल फटने से भारी तबाही, ध्वस्त हो गई ITI की बिल्डिंग

11 मई 2021

देवप्रयाग में बादल फटने के बाद मूसलाधार बारिश हुई है. इतना ही नहीं बादल फटने की वजह से ITI की बिल्डिंग ढह गई है. इस इलाके में स्थित कई दुकानें भी ध्वस्त हो गई हैं. जाहिर है बादल फटने की वजह से मूसलाधार बारिश होती है, इस वजह से तबाही का यह मंजर सामने आ रहा है.

सांकेतिक तस्वीर

उत्तराखंड में लगा एक हफ्ते का लॉकडाउन, जानिए क्या खुला रहेगा और क्या बंद रहेगा

10 मई 2021

उत्तराखंड में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार ने कर्फ्यू लगाने का ऐलान कर दिया है. 11 मई की सुबह 6 बजे से 18 मई की सुबह 6 बजे तक पूरे उत्तराखंड में कर्फ्यू लगाया गया है.

कारपेंटर ने तैयार किया देसी ऑक्सीजन फ्लो मीटर

कारपेंटर ने तैयार किया देसी ऑक्सीजन फ्लो मीटर, जरूरतमंदों को दिया जा रहा मुफ्त

08 मई 2021

कोरोना संकट में जहां कालाबाजारी जोरों पर हैं, वहीं कुछ लोग संकट की इस घड़ी में जरूरतमदों की मदद भी कर रहे हैं. ऑक्सीजन ​की डिमांड बढ़ने के साथ ही जब ऑक्सीजन फ्लो मीटर की किल्लत शुरू हुई, तो कारपेंटर की दुकान चलाने वाले एक शख्स ने देसी ऑक्सीजन फ्लो मीटर तैयार किया, जो मदद की भावना से निशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है. 

संक्रमण बढ़ते ही दवाओं की कालाबाजारी भी बढ़ गई है. (फाइल फोटो-PTI)

उत्तराखंडः दवाओं की कालाबाजारी करने पर लगेगा NSA, पुलिस और STF एक्टिव

08 मई 2021

उत्तराखंड में कोरोना के इलाज में इस्तेमाल होने वाली दवाओं और ऑक्सीजन की कालाबाजारी करने वालों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) के तहत कार्रवाई की जाएगी. राज्य के डीजीपी अशोक कुमार ने इस बात की जानकारी दी है.

मंत्री सुबोध उनियाल (फाइल फोटो)

कोरोना पर 10 मई तक अहम फैसला लेगी उत्तराखंड सरकार- मंत्री सुबोध उनियाल

08 मई 2021

लॉकडाउन को लेकर राज्य कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने एक बड़ा बयान दिया है. सुबोध उनियाल ने कहा है ''कोविड-19 का संक्रमण उत्तराखंड के गांवों में भी पहुंच चुका है. कोरोना कर्फ्यू के बावजूद जिस स्तर पर संक्रमण बढ़ रहा है वो चिंता का विषय है. वायरस के प्रसार पर रोक लगाने के लिए सरकार 10 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला ले सकती है.''

कोविड हॉस्पिटल (सांकेतिक फ़ोटो- पीटीआई)

उत्तराखंड: रुड़की में ऑक्सीजन खत्म होने से 5 कोरोना मरीजों की मौत

05 मई 2021

रुड़की के एक अस्पताल में करीब 80 कोरोना मरीज भर्ती थे, जिसमें से कई लोग ऑक्सीजन पर थे. सोमवार रात करीब 12:30 बजे डॉक्टरों द्वारा मरीजों के तीमारदारों को बताया गया कि अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने वाली है और वह लोग अपने मरीजों को कहीं और ले जाएं, जहां ऑक्सीजन की व्यवस्था हो.

बाइक पर था कपल, यमराज की सवारी बनकर आया ट्रक, CCTV में कैद हादसा

04 मई 2021

उत्तराखंड के उधम सिंह नगर में एक बाइक सवार दंपति की लाइव मौत की तस्वीर सामने आई है जो हर किसी को परेशान कर सकती हैं. थाना पुलभट्टा के निकट बेकाबू ट्रक ने बाइक सवार दंपति को टक्कर मार दी. हादसे में पति की मौत हो गई जबकि पत्नी घायल हो गई थी जिसकी हालात अभी भी चिंताजनक बनी हुई है. ये पूरी घटना वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई. हालांकि ये घटना 27 अप्रैल की है.

उत्तराखंड में बादल फटा (फोटो- आजतक)

उत्तराखंड: टिहरी, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले में फटा बादल

03 मई 2021

उत्तराखंड में एक बार फिर बादल फटने की खबर सामने आई है. उत्तराखंड के टिहरी, उत्तरकाशी और रुद्रप्रयाग जिले में बादल फटने की खबर सामने आई है. हालांकि अब तक बादल फटने के बाद नुकसान को लेकर कोई जानकारी नहीं आई है.