scorecardresearch
 

महाराष्ट्र

मुंबई-नासिक हाइवे: 8 किमी के रास्ते में इतने बड़े-बड़े गड्ढे, पार करने में घंटों का वक्त! देखें

24 सितंबर 2021

बारिश के बाद पैदा हुए सड़कों के गड्ढे पूरे महाराष्ट्र की समस्या है. लेकिन ठाणे से कल्याण, भिवंडी, डोंबीवली और नासिक की तरफ जाने वालों के लिए तो ये बहुत बड़ी मुसीबत बन गए हैं. नासिक हाईवे पर माजीवाड़ा जंक्शन से मानकोली तक का आठ किमी का रास्ता गड्ढों से भर गया है. पहले जो सफर आधे घंटे में तय होता था उसमें अब तीन-तीन घंटे का वक्त लग रहा है. देखिए आज तक संवाददाता दिव्येश सिंह की ये रिपोर्ट.

12,700 करोड़ की लागत से पूरा होना है मुंबई का ये प्रोजेक्ट, होंगे ये फायदे

24 सितंबर 2021

करीब 12 हजार 700 करोड़ रुपये की लागत से बन रहा मुंबई का कोस्टल रोड प्रोजेक्ट अब संभवत: 2023 तक पूरा हो जाएगा. हालांकि इसे 2022 में ही पूरा हो जाना चाहिए था. लेकिन कोर्ट में केस की वजह और कोराना महामारी की वजह से ये प्रोजेक्ट विलंब हो गया. और अब बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) के कमिश्नर इकबाल सिंह चहल का कहना है कि काम तेजी से हो रहा है. तीन शिफ्ट में हो रहा है. और नवंबर 2023 तक ये काम पूरा हो जाना चाहिए. बता दें की प्रोजेक्ट का 40 फीसदी काम पूरा हो गया है. देखें आज तक संवाददाता पंकज उपाध्याय की ये खास रिपोर्ट.

होशंगाबादः मां का एक्सीडेंट कराने की धमकी देकर छात्रा संग रेप करता था शिक्षक, कोचिंग सेंटर सील

23 सितंबर 2021

होशंगाबाद की एडीओपी वंदना चौहान ने इस मामले में जानकारी देते हुए बताया कि यह मामला होशंगाबाद के एक बड़े कोचिंग सेंटर काशिव सर एकेडमी का है. जहां संचालक यू.के. काशिव ने अपनी एक नाबालिग छात्रा के साथ बलात्कार कर रहा था.

नाना पटोले और बालासाहेब थोराट ने की फडणवीस से मुलाकात.

महाराष्ट्रःनाना पटोले और बालासाहेब थोराट ने क्यों की देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात?

23 सितंबर 2021

महाराष्ट्र की राजनीति में गुरुवार को एक बड़ी हलचल हुई. प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले और महाविकास अघाड़ी सरकार में मंत्री बालासाहेब थोराट ने पूर्व मुख्यमंत्री और विपक्ष के नेता देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की.

राज्यपाल कोश्यारी और सीएम उद्धव में 'चिठ्ठी वॉर', देखें क्या है मामला

23 सितंबर 2021

महाराष्ट्र की राजनीति में अब चिठ्ठी पर लड़ाई छिड़ गई है. राज्यपाल कोश्यारी की एक चिठ्ठी के जवाब में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भी एक चिठ्ठी लिख डाली अब बीजेपी कह रही है कि मुख्यमंत्री को राज्यपाल के पद का सम्मान करना चाहिए और एमवीए के दलों का कहना है कि राज्यपाल केंद्र के इशारों पर काम कर रहे हैं. साकीनाका रेप-मर्डर केस के बाद राज्यपाल ने सीएम ठाकरे को चिठ्ठी लिख थी जिसमें विधानसभा का स्पेशल सेशन बुलाने की मांग की गई थी. इसके जवाब में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि राज्यपाल केंद्र सरकार से अपील करें कि देश में महिलाओं के खिलाफ बढ़ते हुए अपराधों को लेकर संसद का विशेष सत्र बुलाएं. मुख्यमंत्री की इस प्रतिक्रिया पर बीजेपी ने नाराजगी जताई है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

रेप मामले में कोर्ट ने दी 15 साल की सजा (प्रतीकात्मक फोटो)

मुंबई: 11 साल की नाबालिग से रेप, स्कूल स्वीपर को 15 साल जेल

22 सितंबर 2021

25 मार्च को जब नाबालिग लड़की स्कूल से लौटी तो वह ठीक से चल भी नहीं पा रही थी. आखिरकार चाची ने किसी तरह लड़की से सारा मामला जान लिया. लड़की ने बताया कि स्कूल में स्वीपर के तौर पर काम करने वाला एक शख्स उसके साथ कई बार रेप कर चुका है.

प्रतीकात्मक फोटो

गाली देने वाले पार्षद को अग्रिम जमानत देने से समाज में गलत संदेश जाएगा: मुंबई कोर्ट

21 सितंबर 2021

वार्ड नंबर 146 से पार्षद हरीश कृष्ण भांडिरगे पर जल विभाग के असिस्टेंट इंजीनियर को गाली देने और धमकी देने का आरोप है. अफसर नितिन सुधाकर कुलकर्णी के मुताबिक, उन्होंने सब इंजीनियर और उनकी टीम को घाटकोपर वेस्ट में शर्मा स्कूल का दौरा करने और यहां पानी खोलने के लिए कहा था, ताकि स्थानीय निवासियों को पानी मिल सके.

शरद पवार को लेकर अनंत गीते ने दिया बयान (फाइल फोटो)

पवार हमारे गुरु नहीं हो सकते, सरकार महज एक समझौता: शिवसेना नेता

21 सितंबर 2021

महाराष्ट्र में चल रही महाविकास अघाड़ी की सरकार में एक बार फिर हलचल दिखाई पड़ रही है. शिवसेना नेता अनंत गीते ने बयान दिया है कि शरद पवार उनके गुरु कभी नहीं हो सकते हैं.

Reprseenatative image

महाराष्ट्र: बुजुर्ग दंपत‍ि की हत्या से सनसनी, करते थे मंदिर की रखवाली

20 सितंबर 2021

महाराष्ट्र के वाश‍िम ज‍िले से एक सनसनीखेज खबर आई है ज‍िसमें एक मंद‍िर की रखवाली करने वाले दंपत‍ि की लाश घर में ही म‍िली. पुल‍िस जब मौके पर पहुंची तो देखा क‍ि अंदर से कुंडी बंद थी.

अजगर को बचाने कुएं में उतरी महिला, बोरे में भरकर किया रेस्क्यू

20 सितंबर 2021

महाराष्ट्र से अजगर सांप के रेस्क्यू का एक ऐसा वीड‍ियो सामने आया है ज‍िसमें एक सांप पकड़ने वाली मह‍िला पानी से भरे कुएं में उतरती है और 10 फीट लंबे और काफी भारी अजगर का रेस्क्यू करती है.

बाराबंकी में हादसे के बाद शवों की तलाश में जुटे लोग

गणेश विसर्जन के दौरान कई शहरों में हादसे, 15 लोग डूबे

20 सितंबर 2021

गणेश प्रतिमा विसर्जन की वजह से रविवार को देश में कई जगह हादसे हो गए. मुंबई, बाराबंकी, भिंड और राजगढ़ में कई लोगों के डूबने की घटना हुई.

पुणे में गणेश उत्सव पर दिखा कोरोना का साया, देखें कैसे मना रहे लोग

19 सितंबर 2021

आज गणपति बप्पा का विदाई का दिन है यानि विसर्जन का दिन है. पुणे में उत्सव के बावजूद कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं. सड़कों पर काफी कम लोग दिखाई पड़ रहे हैं. संकट के समय में इस उत्सव को सादगी से मनाया जाए ये मिशाल पुणे शहर कायम कर रहा है. आज तक संवाददाता पंकज खेळकर ने पुणे शहर के पुलिस आयुक्त अमिताभ गुप्ता से खास बातचीत की है. अमिताभ गुप्ता ने कहा- कोरोना के प्रभाव के कारण शहर में कोविड 19 उचित व्यवहार के हिसाब से सारी तैयारियां की गईं हैं. 7000 हजार के करीब पुलिस बल सड़कों पर हैं. देखें वीडियो.

मुंबई: बप्पा की विदाई का दिन, देखें गणेश गली के राजा की विसर्जन यात्रा

19 सितंबर 2021

आज यानि रविवार को अनंत चतुर्दशी का दिन है. आज गणपति बप्पा को विदाई देने का दिन है. 10 दिन पहले गणेश चतुर्थी के दिन जो गणपति बप्पा का महोत्सव का दिन शुरू हुआ था वो आज जाकर खत्म होता है. गणपति बप्पा को विघ्नहर्ता और दुख दूर करने वाला बप्पा भी कहा जाता है. यानि तमाम गणेश भक्त उम्मीद करेंगे गणपति बप्पा से जब उन्हें विदाई दे रहे हैं कि अगले साल वो जल्द-से-जल्द आएं और दुखों को दूर करके आएं. आतंकी हमले और कोरोना महामारी के मद्देनजर सड़कों पर ज्यादा भीड़ नहीं है. बीएमसी और पुलिस ने विसर्जन को लेकर गाइडलाइन्स जारी किए हैं. देखें आज तक संवाददाता पंकज उपाध्याय की मुंबई के गणेश गली से ये खास रिपोर्ट.

मुंबई है आज हाई अलर्ट पर, जानिए क्या है वजह

19 सितंबर 2021

मुंबई आज हाई अलर्ट पर है. एक तो आतंकी हमले का खतरा. ऊपर से खतरा ये कि हजारों के संख्या में मुंबई वासी सड़कों पर आते हैं तो फिर कोविड-19 संक्रमण भी फैल सकता है. यही कारण है कि मुंबई के तमाम रणनीतिक स्थानों पर मुंबई पुलिस का भारी जमावड़ा है. मुंबई के लाल बाग इलाके में भारी पुलिस बल की मौजूदगी है. मुंबई पुलिस के साथ रैपिड एक्शन फोर्स भी यहां पर मौजूद है. और आमूमन यही हाल शहर के तमाम रणनीतिक स्थानों का है. देखें आज तक संवाददाता पंकज उपाध्याय की ये खास रिपोर्ट.

बप्पा के विसर्जन के लिए जुहू बीच पर किये गए खास इंतजाम, देखें

19 सितंबर 2021

10 दिन के गणपति उत्सव के बाद आखिरकार वो दिन आ गया है जब मुंबई के लोग अपने पसंदीदा गणपति बप्पा को विदाई देंगे. इसी वजह से कई सारे मुंबईकर जुहू बीच पर पहुंच रहे हैं. बीएमसी ने यहां पर बहुत बड़े इंतजाम किए हुए हैं. तकरीबन हर विसर्जन की जगह पर 25 हजार कर्मचारियों को काम पर लगाया है. श्रद्धालओं से निवेदन किया गया है कि वो घर पर ही पूजा-पाठ कर लें. अगर बीच पूजा-पाठ करते हैं तो जल्द से जल्द करके चले जाएं. कोविड-19 के प्रोटोकॉल का विशेष ध्यान रखा जा रहा है. देखें आज तक संवाददाता विद्या की ये खास रिपोर्ट.

मौके पर पहुंची पुलिस

महाराष्ट्रः उल्हासनगर में ईयरफोन के लिए युवक की हत्या, आरोपी गिरफ्तार

19 सितंबर 2021

हौसलाबुलंद अपराधी एक के बाद आपराधिक घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं. ठाणे जिले के उल्हासनगर कैंप चार के विठ्ठलवाड़ी थाना क्षेत्र में हत्या की एक और वारदात सामने आई है.

NCP में शामिल सुरेखा पुणेकर, BJP नेता की टिप्पणी से नाराज हुए कलाकार

18 सितंबर 2021

मशहूर लावणी कलाकार सुरेखा पुणेकर बृहस्पतिवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के वरिष्ठ नेता और डिप्टी सीएम अजीत पवार की उपस्थिति में पार्टी में शामिल हो गयीं. एनसीपी में शामिल होने के बाद पुणेकर ने कहा कि वह लोगों की सेवा और महिलाओं के मुद्दों का समाधान करना चाहती हैं. उन्होंने कहा कि वह बिना किसी शर्त के में पार्टी में शामिल हुई हैं. लेकिन इसपर बीजेपी नेता की ओर से आए एक बयान ने विवाद खड़ा कर दिया. भाजपा नेता प्रवीण डारेकर ने यह कहकर विवाद पैदा कर दिया था कि NCP ऐसी पार्टी है जो किसी भी लिपे-पुते चेहरे को चूम लेगी. इसको लेकर लावणी कलाकारों ने अपनी नाराजगी जाहिर की. देखिए आजतक संवाददाता पंकज खेलकर की ये रिपोर्ट.

मुंबई के जोगेश्वरी से हुई थी संदिग्ध की गिरफ्तारी (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मुंबई से पकड़ा गया संदिग्ध आतंकी जाकिर शेख कोर्ट में पेश, मुंबई ATS की हिरासत में भेजा

18 सितंबर 2021

जाकिर शेख पड़ोसी देश के नागरिक एंथोनी नाम के व्यक्ति के संपर्क में था. एटीएस एंथोनी और आतंकी साजिश में उसकी भूमिका के बारे में जानकारी जुटा रही है.

मुंबई में महिलाओं के लिए BMC की स्पेशल वैक्सीनेशन ड्राइव, देखें ये रिपोर्ट

18 सितंबर 2021

वैक्सीनेशन ड्राइव को और बल देने के उद्देश्य से मुंबई के तमाम सरकारी अस्पतालों और बीएमसी संचालित टीकाकरण सेंटर में शुक्रवार को महिलाओं के लिए स्पेशल वैक्सीनेशन ड्राइव चलाई जा रही है. यानि तमाम केंद्रों में सिर्फ महिलाओं को वैक्सीन दी जाएगी. सुबह 10:30 से शाम के 6:30 तक ये खास वैक्सीनेशन ड्राइव चलाई जा रही है. फर्स्ट डोज हो या सेकंड डोज, दोनों डोज मिलेंगी. पहले से प्री-रजिस्ट्रेशन कराने की जरूरत नहीं है. देखें आज तक संवाददाता पंकज खेळकर की ये खास रिपोर्ट.

प्रतीकात्मक तस्वीर

मर्डर केस में मुकरे गवाह, HC ने परिस्थितिजन्य सबूतों के आधार पर माना दोषी

18 सितंबर 2021

आरोपी की ओर से जिरह कर रहे वकील आशीष सतपुते ने कहा कि अभियोजन पक्ष हत्या की वजह स्थापित नहीं कर सका है, इसके अलावा कोई भी परिस्थितिजन्य साक्ष्य को अभियोजन पक्ष संदेह से परे साबित नहीं कर सका है. वकील ने कहा है कि अभियोजन पक्ष के गवाह भी मुकर गए हैं. 

दिल्ली आतंकी मॉड्यूल में मुंबई से एक संदिग्ध गिरफ्तार, देखें

18 सितंबर 2021

महाराष्ट्र एटीएस और मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की एक संयुक्त टीम ने आतंकी मॉड्यूल मामले में एक गिरफ्तारी की है. पिछले दिनों दिल्ली पुलिस द्वारा एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किए गया. इसी मामले में मुंबई के जोगेश्वरी इलाके से एक व्यक्ति को हिरासत में लिया गया है. आतंकी मॉड्यूल में देश के अलग-अलग राज्यों से अब तक 6 गिरफ्तारी पहले ही हो चुकी हैं. इस मॉड्यूल के तहत देश में त्योहार पर बड़ी साजिश को अंजाम देने की योजना थी. देखें