scorecardresearch
 

न्यूज़

किसानों के गुस्से के सामने धरी रह गई तैयारियां! यूं हटा दिए बोल्डर्स

27 नवंबर 2020

उत्तर भारत में किसान आंदोलन तेज होता जा रहा है. पंजाब और हरियाणा के किसान दिल्ली आकर प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों का गुस्सा जगह जगह फूट रहा है. कृषि कानून के विरोध में किसान सड़कों पर उतर आये हैं. उन्हें रोकने के लिए पुलिस ने सड़कों पर बड़े वाहन खड़े कर दिए हैं. लेकिन पुलिस के सभी उपाय किसानों के गुस्से के आगे फेल हो गए. देखें, कैसे गुस्साए किसानों ने सड़क रोक कर खड़ी बोल्डर हटा दिया.

Indian Railways Train Service: रेलवे ट्रेन

रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज! अब 31 दिसंबर तक चलेंगी ये 13 स्पेशल ट्रेनें

27 नवंबर 2020

रेलवे ने बिहार के जयनगर, दरभंगा, बरौनी, रक्सौल, मुजफ्फरपुर और सहरसा से चल रही 13 स्पेशल ट्रेनों को अब 31 दिसंबर तक चलाने का फैसला किया है. बता दें कि भारतीय रेलवे ने कोविड-19 के बीच फेस्टिव सीजन में 30 नवंबर तक यात्रियों की सुविधाओं का ख्याल रखते हुए विशेष ट्रेनों का संचालन करने का ऐलान किया था.

किसानों और पुलिस के बीच नहीं बनी बात (PTI)

दिल्ली बॉर्डर पर पुलिस-किसान में जंग, अस्थाई जेल की तैयारी: UPDATE

27 नवंबर 2020

लगातार दूसरे दिन दिल्ली और आसपास के इलाकों में पुलिस-किसानों के बीच संघर्ष देखने को मिल रहा है. किसान दिल्ली आने पर अड़े हैं, वहीं पुलिस ने बॉर्डर पर सख्ती बढ़ा दी है.

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो-PTI)

PM मोदी कल जाएंगे पुणे-हैदराबाद-अहमदाबाद, कोरोना वैक्सीन की तैयारी का लेंगे जायजा

27 नवंबर 2020

अलग-अलग कंपनियों की ओर से भारत में बनाई जा रही कोरोना वैक्सीन की तैयारी का जायजा लेने कल खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुणे, अहमदाबाद और हैदराबाद जा सकते हैं. पीएम मोदी के पुणे दौरे की आधिकारिक पुष्टि हो चुकी है.

दिल्ली में पुलिस ने की पूरी तैयारी

किसान धरना: दिल्ली पुलिस 9 स्टेडियम को अस्थाई जेल बनाने की तैयारी में

27 नवंबर 2020

बड़ी संख्या में किसान दिल्ली की ओर बढ़ रहे हैं और वापस जाने से इनकार कर रहे हैं. ऐसे में दिल्ली पुलिस ने अपनी तैयारी तेज कर दी है और अस्थाई जेल बनाने की इजाजत मांगी है.

कोरोना वायरस का कहर पूरी दुनिया में बढ़ता जा रहा है

ट्रायल पर सवाल, सीरम इंस्टीट्यूट ने कहा- 60-70% प्रभावी होने पर भी वैक्सीन कारगर

27 नवंबर 2020

बयान में एसआईआई ने कहा, 'भले ही सबसे कम प्रभाव 60-70 फीसदी हो लेकिन यह वायरस से लड़ने के लिए काफी है. बयान में कहा गया कि उम्र के विभिन्न पड़ावों में डोज का असर कुछ अलग और प्रभावी हो सकता है. हमें धैर्य रखना है और डरना नहीं है.'

'मर जाएंगे लेकिन दिल्ली जाएंगे', पुलिस पर भड़के किसान

27 नवंबर 2020

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार सुबह सिंधु बॉर्डर पर कुछ किसानों से बात की है. पुलिस ने किसानों को वापस जाने की अपील की और कोरोना नियमों का पालन करने को कहा. हालांकि, किसान दिल्ली जाने पर अड़ गए हैं और पुलिस की बात नहीं मान रहे हैं. किसानों का कहना है कि हम मर जाएंगे लेकिन दिल्ली जरूर जाएंगे. देखें

'बिहार इलेक्शन में कहां थी कोरोना गाइडलाइन?' पुलिस से बोले किसान

27 नवंबर 2020

दिल्ली पुलिस ने शुक्रवार सुबह सिंधु बॉर्डर पर कुछ किसानों से बात की है. पुलिस ने किसानों को वापस जाने की अपील की और कोरोना नियमों का पालन करने को कहा. हालांकि, किसान दिल्ली जाने पर अड़ गए हैं और पुलिस की बात नहीं मान रहे हैं. किसानों का कहना है कि हम दिल्ली जाकर रहेंगे चाहे कुछ भी हो जाए. उन्होंने ये भी कहा कि बिहार इलेक्शन में कहां थी कोरोना गाइडलाइन. देखें

कृषि कानून के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन जारी (फाइल फोटो-PTI)

News Wrap: पढ़े शुक्रवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

27 नवंबर 2020

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन आज भी जारी है. बड़ी संख्या में किसान दिल्ली आने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा की हुई है.

दिल्ली के सिंधु बॉर्डर तक पहुंचे किसान, पुलिस ने छोड़ा आंसू गैस

27 नवंबर 2020

कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन आज भी जारी है. बड़ी संख्या में किसान दिल्ली आने की कोशिश कर रहे हैं लेकिन पंजाब-हरियाणा बॉर्डर पर पुलिस ने कड़ी सुरक्षा की हुई है. किसान सिंधु बॉर्डर (हरियाणा-दिल्ली बॉर्डर) तक पहुंच गए हैं जहां बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी भी तैनात हैं. देखें

दिल्ली जाने पर अड़े किसान (फाइल)

सिंधु बॉर्डर पर पहुंचे किसान बोले- जितना भी रुकना पड़े, दिल्ली जरूर जाएंगे

27 नवंबर 2020

शुक्रवार सुबह पुलिस और किसानों के बीच सिंधु बॉर्डर बातचीत हुई. किसानों ने कहा है कि वो कुछ देर इंतजार करेंगे लेकिन दिल्ली जरूर जाएंगे.