scorecardresearch
 

न्यूज़

आर्यन खान की जमानत के लिए दुआओं का दौर, जमानत पर फैसला आज

20 अक्टूबर 2021

ड्रग्स केस में आर्य़न खान की बेल को लेकर कोर्ट आज अपना फैसला सुना सकता है. आर्यन की बेल पर कोर्ट ने फैसला सुरक्षित रख लिया था. आर्यन खान की बेल को लेकर मजार- दरगाह पर दुआएं मांगी जा रही हैं. आर्यन के बहाने महाराष्ट्र सरकार को घेरने वाली बीजेपी ने बेल को मुलभूत अधिकार बताया है तो बेल से पहले एक नए खुलासे से हडकंप मच गया है. इस सबूत में आर्यन की एक अभिनेत्री और कुछ ड्रग पेडलर से चैट है. आज कोर्ट 3 में से एक विकल्प चुन सकता है. आर्यन को बेल मिल सकती है या फिर फैसला तैयार ना होने की स्थिति में सुनवाई की नई तारीख मिल सकती है. अगर ऐसा हुआ तो आर्यन जेल में ही रहेंगे. आर्यन की जमानत याचिका खारिज होने की स्थिति में उनके वकील बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख सकते हैं. इस सूरत में भी आर्यन को जेल में ही रहना होगा. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

कुशीनगर को एयरपोर्ट की सौगात, सिंधिया ने की PM मोदी की तारीफ

20 अक्टूबर 2021

पीएम नरेंद्र मोदी ने कुशीनगर एयरपोर्ट का उद्घाटन किया. उन्होंने कहा कि भारत बौद्ध समाज की आस्था का केंद्र है. इस कार्यक्रम में केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने भी हिस्सा लिया. कार्यक्रम में सिंधिया ने बताया कि दिल्ली से कुशीनगर के लिए सीधी फ्लाइट 26 नवंबर से शुरू होगी. उसके बाद 18 दिसंबर को कुशीनगर को मुंबई और कोलकाता से जोड़ा जाएगा. केंद्र और राज्य सरकार के सहयोग से कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को 260 करोड़ रुपये की लागत से तैयार किया गया है. इसमें टर्मिनल 3 हजार 600 वर्ग मीटर में फैला है. नया टर्मिनल भीड़भाड़ वाले समय में 300 यात्रियों को आने-जाने की सुविधा देगा. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

गोवा में ड्रग्स लेने वाले पर्यटकों की कोई जगह नहीं: मंत्री (सांकेतिक फोटो)

'गोवा मेें ड्रग्स लेने वाले पर्यटकों की कोई जगह नहीं, संस्कृति का सम्मान जरूरी'

20 अक्टूबर 2021

गोवा सरकार में पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने ड्रग्स को लेकर बड़ा बयान दिया है. उन्होंने साफ कर दिया है कि उन्हें अपने गोवा में अमीर टूरिस्ट चाहिए. ऐसे किसी पर्यटक की जरूरत नहीं है जो ड्रग्स लेते हैं या फिर जो बस में बैठ अपना खाना पकाते हैं.

आत्मनिर्भर भारत की ओर बढ़ रहा देश, CVC-CBI सम्मेलन में बोले पीएम मोदी

20 अक्टूबर 2021

पीएम नरेंद्र मोदी ने आज केंद्रीय सतर्कता आयोग और केंद्रीय जांच ब्यूरो के संयुक्त सम्मेलन को संबोधित किया. पीएम ने कहा कि हम आत्मनिर्भर भारत की ओर बढ़ रहे हैं. मोदी ने कहा कि आने वाले 25 वर्ष यानि इस अमृतकाल में देश आत्मनिर्भर भारत के विराट संकल्पों की सिद्धि की तरफ बढ़ रहा है. आज हम गुड गवर्नेंस- प्रो पीपल, प्रोएक्टिव गवर्नेंस को सशक्त करने में जुटे हैं. पीएम बोले कि बीते 6-7 सालों के निरंतर प्रयासों से हम देश में एक विश्वास कायम करने में सफल हुए हैं कि बढ़ते हुए भ्रष्टाचार को रोकना संभव है. आज देश को ये विश्वास हुआ है कि बिना कुछ लेन-देन के, बिना बिचौलियों के भी सरकारी योजनाओं का लाभ मिल सकता है.

भारत में तेज टीकाकरण ( सांकेतिक फोटो)

भारत के कोविड टीकाकरण की कहानी, समझें क्या खोया-क्या पाया

20 अक्टूबर 2021

अब वैक्सिनेशन ड्राइव को शुरू हुए पूरे 10 महीने हो गए हैं और वैक्सीनेशन  के मामले में ये एक अहम मोड़ है, जब ये देखा/समझा जाए कि क्या खोया-क्या पाया.

आर्यन खान को आज मिलेगी बेल? जमानत अर्जी पर आज फैसला

20 अक्टूबर 2021

शाहरुख खान के बंगले मन्नत में आज खुशियों के दीये जलेंगे या नहीं, मिठाईयां बनाई और खिलाई जाएंगी या नहीं इसका फैसला आज मुंबई सेशंस कोर्ट मे होगा. आर्यन की जमानत याचिका पर आज कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा. पिछली सुनवाई में दोनों पक्षों की दलीलों को सुनने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया गया था. शाहरुख खान के बेटे आर्यन के अलावा अरबाज़ और मुनमुन की ज़मानत पर भी फैसला होना है. आज कोर्ट 3 में से एक विकल्प चुन सकता है. आर्यन को बेल मिल सकती है या फिर फैसला तैयार ना होने की स्थिति में सुनवाई की नई तारीख मिल सकती है. अगर ऐसा हुआ तो आर्यन जेल में ही रहेंगे. आर्यन की जमानत याचिका खारिज होने की स्थिति में उनके वकील बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख सकते हैं. इस सूरत में भी आर्यन को जेल में ही रहना होगा. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

नागपुर के कलमना में निर्माणाधीन उड़ानपुल गिरा (ANI)

नागपुर के कलमना में निर्माणाधीन पुल गिरा, टला बड़ा हादसा

20 अक्टूबर 2021

जानकारी के मुताबिक इस पुल का काम दो कंपनियों को दिया गया था जो मिलकर इस पुल का निर्माण कर रही थीं. लेकिन अचानक से निर्माण के दौरान ही फ्लाईओवर का एक बड़ा हिस्सा नीचे गिर गया.

कुशीनगर एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे पीएम मोदी

News Wrap: पढ़ें बुधवार सुबह की 5 बड़ी खबरें

20 अक्टूबर 2021

खबरों के लिहाज से बुधवार का दिन काफी अहम रहने वाला है. एक तरफ चुनावी मौसम में पीएम मोदी यूपी में कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करने जा रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ 10वीं, 12वीं की ICSE, ISC सेमेस्टर 1 बोर्ड परीक्षाओं की डेट्स स्‍थगित कर दी गई हैं.

कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी, LoC पहुंचे सेना प्रमुख

20 अक्टूबर 2021

जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षाबलों का ऑपरेशन जारी है. पुंछ-राजौरी के जंगलों पर हेलीकॉप्टर से नजर रखी जा रही है जबकि ऑपरेशन में पैरा कमांडों को भी लगा दिया गया है. वहीं कश्मीर में भी सुरक्षाबलों ने पाकिस्तान की नापाक साजिश पर प्रहार करने के लिए बड़ा ऑपरेशन चला रखा है. एलओसी पर आर्मी की चीफ की मौजूदगी ये बताने के लिए काफी है कि पुँछ में दो हमलों में नौ जवानों की मौत को सेना ने कितनी गंभीरता से लिया है. आर्मी चीफ जनरल नरवणे यहां हालात का जायजा लेने पहुंचे थे. पिछले हफ्ते चार दिन के भीतर दो हमलों में नौ जवान शहीद हो गए थे. इंतजार लंबा होता जा रहा है. साथी जवानों को खोने का सदमा भारी है. शहीदों का परिवार और पूरा देश इंतजार कर रहा है हमले में शामिल आतंकियों से हिसाब बराबर करने का.

पढ़ें आज की बड़ी खबरें यहां

LIVE: शोपियां एनकाउंटर में मारे गए 2 आतंकी, NIA ने भी 11 ठिकानों पर मारे छापे

20 अक्टूबर 2021

LIVE News Today: आज पीएम मोदी यूपी के कुशीनगर इंटरनेशनल एयरपोर्ट का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा हमारी नजर उत्तराखंड पर भी रहेगी जहां बाढ़ से तबाही मची है. इधर जम्मू कश्मीर के पुंछ में सुरक्षा बल आतंकियों के खात्मे के लिए बड़ा अभियान चला रहे हैं. आज T20 वर्ल्ड कप वॉर्म-अप मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया का मुकाबला होना है.

VHP ने मंगलवार को कोलकाता में प्रदर्शन किया था. (फोटो-PTI)

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले, दिल्ली में आज VHP का प्रदर्शन

20 अक्टूबर 2021

बांग्लादेश में हिंदुओं के खिलाफ हो रही हिंसा की घटनाओं के विरोध में विश्व हिंदू परिषद ने आज दिल्ली में एक बड़े प्रदर्शन का ऐलान किया है. वीएचपी ये प्रदर्शन बांग्लादेश उच्चायोग के सामने करेगी.

नई रणनीति पर काम कर रही बीजेपी. (फाइल फोटो-PTI)

केंद्र की योजनाएं दिलाएंगी राज्यों में BJP को जीत? पार्टी का मास्टर प्लान

20 अक्टूबर 2021

अगले साल यूपी और उत्तराखंड समेत 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं. इन चुनावों में बीजेपी की जीत तय करने के लिए पार्टी मास्टर प्लान पर काम कर रही है. इसके तहत केंद्र की योजनाओं की मदद ली जाएगी.

सांकेतित तस्वीर

झारखंडः पावर प्लांट्स में कोयले की कमी नहीं, CMD का दावा

19 अक्टूबर 2021

कोयले का संकट बना हुआ है और इसे लेकर पावर प्लांट्स पर काफी लोड़ बढ़ गया है. हालांकि झारखंड के अधिकारियों का कहना है कि छुट्टियों की वजह से उत्पादन पर थोड़ा असर जरूर पड़ा लेकिन यह बड़ी चुनौती नहीं है.

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमलों से भड़की बीजेपी की चेतावनी- बॉर्डर पर आकर करेंगे प्रदर्शन

19 अक्टूबर 2021

बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले का शोर बंगाल भी पहंच गया. शहर-शहर प्रदर्शन हो रहे हैं. हिंदुओं पर अत्याचार रोकने की मांग हो रही है. बीजेपी ने बांग्लादेश सीमा पर धरने की धमकी दी, तो सीमावर्ती जिलों में हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया है. बांग्लादेश में हिंदुओं पर हमले का शोर सीमा के इस पार भी दिखने लगा है. बंगाल में शहर-शहर प्रदर्शन हो रहे हैं. बैनर-पोस्टर के साथ हिंदू संगठन सड़कों पर उतर आए हैं. हिंदू संगठन के सड़क पर उतरने के बाद अब बीजेपी ने भी मोर्चा संभाल लिया. कल शुभेंदु अधिकारी के नेतृत्व में बीजेपी का एक दल कोलकाता में मौजूद बांग्लादेश हाईकमीशन के डिप्टी कमिश्नर से मिला. देखिए ये रिपोर्ट.

जम्मू-कश्मीर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ जारी है (सांकेतिक तस्वीर)

पुंछ में सेना की सलाह- लोग घरों से न निकलें, आतंकियों पर आखिरी चोट की तैयारी

19 अक्टूबर 2021

अधिकारियों ने कहा कि जम्मू-कश्मीर के दो सीमावर्ती जिलों पुंछ और राजौरी के वन क्षेत्र में आतंकवाद विरोधी अभियान के नौवें दिन मेंढर में सार्वजनिक घोषणाएं की गईं और स्थानीय निवासियों को अपनी सुरक्षा के लिए घर के अंदर रहने के लिए कहा गया है. 

20 साल से अनसुलझी ये मर्डर म‍िस्ट्री, सुलझाने पर ₹18 करोड़ का इनाम

19 अक्टूबर 2021

America में एक वकील की हत्या का केस 20 सालों से अनसुलझा है. इस दो दशक पुराने केस को लेकर इनाम की राशि को 2.5 Million Dollar यानि कि 18 करोड़ रुपये से अधिक बढ़ा दिया गया है. वकील की Murder Mystery सुलझाने में मदद करने वाले शख्श को 18 करोड़ रुपये का इनाम दिया जाएगा. दरअसल, वॉशिंगटन में Seattle संघीय अभियोजक की हत्या से जुड़े दो दशक पुराने केस को सुलझाने में असमर्थ संघीय जांचकर्ताओं (Federal Investigators) ने इनाम की राशि को 18 करोड़ रुपये तक बढ़ा दिया है. पहले इनाम की राशि 11 करोड़ थी. देखें क्या है पूरा मामला.

क्या होती है टारगेट किलिंग, ज‍िसके जर‍िये न‍िशाने पर आम कश्मीरी

19 अक्टूबर 2021

जम्मू कश्मीर में बीते कई दिनों में आतंकियों ने आम नागरिकों को टारगेट कर मौत के घाट उतार दिया. एक आंकड़े मुताबिक पिछले 30 सालों में घाटी में Terrorist 70 हजार से ज्यादा घटनाओं को अंजाम दे चुके हैं. इनमें 13 हजार Citizen मारे गए. हालांकि Army इस दौरान 25 हजार से ज्यादा Terrorists को ढेर कर चुकी है. लेकिन जिस तरह से Terrorist ने टारगेट किलिंग के जरिए नागरिकों को निशाना बनाना शुरू किया है, वो बेहद डरावना है. आइए जानते हैं क्या होती है Target Killing. ज्यादा जानकारी के लिए देखें ये वीडियो.

स्पेस में पहली मूवी की शूटिंग पूरी, एक्ट्रेस समेत पूरी टीम धरती पर लौटी

19 अक्टूबर 2021

इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन (ISS) में पहली फिल्म की शूटिंग के लिए 12 दिन बिताने के बाद रविवार को कजाकिस्तान में एक रूसी एक्ट्रेस और एक डायरेक्टर अंतरिक्ष यात्री के साथ रविवार को 12:35 बजे ईडीटी (10:05 बजे आईएसटी) पर पृथ्वी पर लौट आए. नासा के अनुसार, रोस्कोस्मोस के रूसी कॉस्मोनॉट ओलेग नोवित्स्की, 37 वर्षीय एक्ट्रेस यूलिया पेरसिल्ड और 38 वर्षीय प्रॉड्यूसर-डायरेक्टर क्लिम शिपेंको के साथ अपने सोयुज एमएस 18 अंतरिक्ष यान में इंटरनेशनल स्पेस स्टेशन से रवाना हुए. रूस के स्टार सिटी में अपने प्रशिक्षण बेस पर लौटने के लिए गगारिन कॉस्मोनॉट ट्रेनिंग सेंटर के विमान में सवार होने से पहले तीनों रूसी हेलीकॉप्टर द्वारा कारागांडा, कजाकिस्तान में रिकवरी स्टेजिंग शहर लौटेंगे. देखें ये वीडियो.

उत्तराखंड में भारी बारिश ने मचाई तबाही (पीटीआई)

NewsWrap- पढ़ें, मंगलवार शाम की 5 बड़ी खबरें

19 अक्टूबर 2021

उत्तराखंड में एक बार फिर बारिश, बादल फटने और अचानक आई बाढ़ की वजह से अब तक 25 लोगों की मौत हो चुकी है तो वहीं बिहार के लोगों की कश्मीर में हत्या होने पर बीजेपी विधायक ज्ञानेंद्र सिंह ज्ञानू ने इसे कायराना हरकत करार दिया.

कुरआन की बेअदबी पर गला काटने की धमकी! पीरजादा का वीडियो वायरल

19 अक्टूबर 2021

बांग्लादेश में हमलों का दौर जारी है. रंगपुर के पीरगंज में उपद्रवियों ने 66 घरों में आग लगा दी. पीरगंज इलाके में भी हिन्दुओं के घरों में जमकर लूटपाट और आगजनी हुई. पहले इस्कॉन मंदिर पर हमला और अब हिंदुओं की बस्तियों में आग से हिंदू दहशत में है. बांग्लादेश कार्रवाई की बात कर रहा है लेकिन वहां पर हिंदुओं के खिलाफ हिंसा रुकने का नाम नहीं ले रही. इसका असर भारतीय राजनीति पर भी पड़ रहा है और मुस्लिम धर्म गुरुओं की तरफ से पवित्र धर्मग्रंथ की बेअदबी पर गला काटने जैसे बयान दिए जा रहे हैं. फुरफुरा शरीफ के पीरजादा और इंडियन सेक्युलर फ्रंट के प्रमुख अब्बास सिद्दीकी का एक विवाद बयान सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है. देखिए.

प्रह्लाद जोशी (फाइल फोटो)

कोल संकट को लेकर सवाल पर केंद्रीय कोयला मंत्री बोले- कुछ नहीं बोलना

19 अक्टूबर 2021

केंद्रीय कोयला मंत्री प्रह्लाद जोशी से जब कोयला संकट को लेकर सवाल किया गया तो वे बजाए जवाब देने के, ये कहकर खिसक लिए कि इसे लेकर उन्हें कुछ नहीं बोलना है.