scorecardresearch
 

न्यूज़

हादसे के बाद की तस्वीर.

कंटेनर में ऐसी भिड़ी बस, ट्रैक्टर से करनी पड़ी अलग, चारधाम आए 7 श्रद्धालु मरे

29 मई 2022

Road Accident Near Bahraich: उत्तराखंड चारधाम यात्रा पर आए कर्नाटक के श्रद्धालुओं की मिनी बस उत्तर प्रदेश में बहराइच के पास हादसे का शिकार हो गई. इस भीषण हादसे में 7 लोगों की जान चली गई और 9 गंभीर रूप से घायल हो गए.

योग दिवस से लेकर बढ़ते स्टार्टअप की तादाद, देखें पीएम मोदी की 'मन की बात'

29 मई 2022

सुबह-सुबह पीएम मोदी ने देश को अपने मन की बात कार्यक्रम में संबोधित किया. ये 'मन की बात' का 89वां एपिसोड था. जिसमें उन्होंने देश में बढ़ रहे यूनिकॉर्न, स्टार्टप और छोटे बिजनेस के बारे में बात की. पीएम ने कहा कि आप क्रिकेट में बढ़ते रनों को देखकर काफी खुश होतें वैसे ही देश में यूनिकॉर्न की गिनती जानकर भी आपको खुश होना चाहिए. आज देश ने भी एक सेनचुरी मारी है, देश में आज यूनिकॉर्न की संख्या 100 के पार पहुंच चुकी है. अपने मन की बात के दौरान पीएम ने स्टार्टअप में महिलाआं की बढ़ती हिस्सेदारी की भी सराहना की. पीएम मोदी ने बताया कि आज देश के लोकल प्रोडक्ट दुनियाभर में मशहूर हो रहे है. देखें पीएम की मन की बात का पूरा एपिसोड.

10 जून को राज्यसभा चुनाव के लिए है मतदान.

RS चुनाव: BJD के उम्मीदवार घोषित, सस्मीत पात्रा को दूसरी बार मौका

29 मई 2022

राज्यसभा चुनाव के लिए बीजू जनता दल ने अपने 4 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने सस्मीत पात्रा को पार्टी ने दूसरी बार राज्यसभा भेजने का फैसला किया है.

'ये हमारा मुल्क है, हमारी जिम्मेदारी', जमीयत-उलेमा-ए-हिंद में बोले मदनी

29 मई 2022

Jamiat on Muslims: उलेमा-ए-हिंद की बैठक में आखिरी दिन ज्ञानवापी-मथुरा विवाद से लेकर कॉमन सिविल कोड पर प्रस्ताव पास किए गए. इस दौरान मौलाना महमूद मदनी ने जलसे में मौजूद लोगों से सब्र करने के लिए कहा.उन्होंने आगे कहा कि ये मुल्क हमारा और हम इसे बचाएंगे. किसी को अगर हमारा मजहब बर्दाश्त नहीं है तो कहीं और चले जाओ. हमको मौका मिला था पाकिस्तान जाने का. लेकिन हम नहीं गए. बात-बात पर पाकिस्तान भेजने वाले खुद पाकिस्तान चले जाएं.उन्होंने एक किस्से का जिक्र करते हुए कहा, '2014 में सीबीआई ने मेरे खिलाफ केस किया. मैंने 5 साल से ज्यादा केस लड़ा. चैनल की डिबेट में मुझसे सवाल किए गए, मैंने कहा मुझसे कुछ गलती हो गई होगी. अदालत से मुझे फायदा मिला, यूपी में सरकार आते ही एक को रेप केस में भेज दिया गया. मीडिया में चला कि मदनी रेप करते पकड़े गए. इसलिए बता रहा हूं सब्र करना किसे कहते हैं. देखें ये वीडियो.

Indian Railways

भारत-बांग्लादेश के बीच आज से फिर शुरू ट्रेन सर्विस, 2 साल पहले हुई थी बंद

29 मई 2022

Indian Railways: कोरोना महामारी के चलते दो साल पहले भारत-बांग्लादेश के बीच ट्रेन सेवाओं को बंद कर दिया गया था. अब एक बार फिर इन ट्रेन सेवाओं को दोबारा शुरू किया जा रहा है. यात्रियों की सुविधा को देखते हुए सेवाएं दोबारा शुरू करने का निर्णय लिया गया है.

'देश में लगातार बढ़ रहे हैं स्टार्टअप', 'मन की बात' में बोले पीएम मोदी

29 मई 2022

आज सुबह पीएम मोदी ने देश से अपने मन की बात कही. ये 'मन की बात' का 89वां एपिसोड था. जिसमें उन्होंने देश में बढ़ रहे यूनिकॉर्न और स्टार्टप की बात करते हुए कहा कि आप क्रिकेट में बढ़ते रनों को देखकर काफी खुश होतें वैसे ही देश में यूनिकॉर्न की गिनती जानकर भी खुश होना चाहिए. आज देश ने भी एक सेनचुरी मारी है, देश में आज यूनिकॉर्न की संख्या 100 के पार पहुंच चुकी है.जिनकी कीमत करीब 7.5 हजार करोड़ की है. स्टार्टप से नया भारत नजर आ रहा है. पीएम मोदी ने मन की बात में हर स्टार्टप को शुरू करने वाले इंसान की तारीफ की. देखें पीएम की मन की बात और क्या बोले पीएम मोदी.

मस्जिद की जमीन को लेकर घोटाले का आरोप. (फाइल फोटो)

अब ज्ञानवापी की जमीन को लेकर विवाद, मस्जिद कमेटी पर घोटाले का आरोप

29 मई 2022

Gyanvapi Masjid Land Scam Dispute: जमीन घोटाले के इन आरोपों को मस्जिद कमेटी ने बेबुनियाद बताया है. इस पर सवाल उठाने वाले शख्स ने कहा है कि अगर ऐसा है तो कमेटी मस्जिद के कागजात क्यों नहीं दिखा देती?

'इस्लामी शरीयत में दखलअंदाजी मंजूर नहीं', जमीयत की बैठक में रखा प्रस्ताव

29 मई 2022

Jamiat-Ulema-e-Hind Meet: उलेमा-ए-हिंद की बैठक में आखिरी दिन ज्ञानवापी-मथुरा विवाद से लेकर कॉमन सिविल कोड पर प्रस्ताव पास किए गए हैं. जमीयत उलेमा ने अपने प्रस्ताव में सरकार और सियासी दलों को नसीहत दी कि अतीत के गड़े मुर्दों को उखाडने से बचना चाहिए. जमीयत उलेमा के प्रस्ताव ने 1991 धर्म स्थल कानून का हवाला देते हुए ज्ञानवापी विवाद को संवाधान का उल्लंघन बताया. इतिहास सुधारने के नाम पर मस्जिदों और इबादतगाहों में विवाद खड़ा किया जा रहा है. शरीयत को लेकर मुस्लिम धर्म गुरुओं ने सख्त रूख अपनाया. जमीयत के प्रस्ताव में कहा गया कि इस्लामी शरीयत में किसी तरह दखलंदाजी स्वीकार नहीं की जाएगी. देखें ये वीडियो.

Monsoon in Kerala

केरल पहुंचा मॉनसून, समय से 3 दिन पहले ही दस्तक, मौसम विभाग का अपडेट

29 मई 2022

Monsoon Kerala: सामान्य समय से 3 दिन पहले ही मॉनसून ने केरल में एंट्री कर ली है. अब आने वाले दिनों में केरल के बाकी इलाकों के साथ-साथ तटीय कर्नाटक और महाराष्ट्र में मॉनसून का सिस्टम आगे बढ़ेगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

स्टार्टअप से नया भारत दिख रहा है, 'मन की बात' में बोले पीएम मोदी

29 मई 2022

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मन की बात की. इस दौरान उन्होंने कहा कि देश में यूनिकॉर्न की संख्या 100 के पार हो गई है. साथ ही कहा कि भविष्य में स्टार्टअप के क्षेत्र में नई उड़ान देखने को मिलेगी.

सांकेतिक तस्वीर

दिल्ली: जज की पत्नी ने पंखे से लटककर दी जान, गुमशुदगी का हुआ था केस

29 मई 2022

दिल्ली के साकेत कोर्ट के जज अशोक बेनीवाल की पत्नी अनुपमा बेनीवाल ने अपने रिश्तेदार के घर पर पंखे से लटककर सुसाइड कर लिया है. बेनीवाल ने साकेत पुलिस स्टेशन में 28 मई को पत्नी की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी.

सांकेतिक तस्वीर

दिल्ली पुलिस के लॉकअप में शख्स की मौत, यौन शोषण का था आरोप

29 मई 2022

पुलिस लॉकअप में एक शख्स की मौत हो गई. युवक यौन उत्पीड़न का आरोपी था. भीड़ ने उसकी पिटाई की थी.

AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (फाइल फोटो)

पढ़ें, 29 मई 2022 की सुबह की टॉप खबरें और अन्य समाचार

29 मई 2022

खबरों के लिहाज से आज का दिन काफी अहम है. ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि भारत न तो मेरा है, न तो मोदी का है और न ही शाह का. भारत अगर किसी का है तो वो द्रविड़ों और आदिवासियों का है. उत्तर प्रदेश की योगी सरकार महिला कर्मचारियों को लेकर बड़े बदलाव करने जा रही है. सरकार ने तय किया है कि किसी भी महिला कर्मचारी को उसकी लिखित सहमति के बिना सुबह 6 बजे से पहले और शाम 7 बजे के बाद काम (नाइट शिफ्ट) करने के लिए बाध्य नहीं किया जाएगा.

राज्यसभा के लिए कुछ बड़े चेहरों पर मुहर लगभग तय, सामने आए ये नाम

29 मई 2022

राज्यसभा की 57 सीटों पर 10 जून को चुनाव है और सभी बड़ी पार्टियों में नामों को लेकर जबरदस्त गहमागहमी है. क्रॉस वोटिंग का डर है और समर्थन जुटाने की चिंता है. राज्यसभा के लिए कुछ बड़े नामों पर मुहर लग गई है. हालांक‍ि औपचारिक ऐलान करना अभी बाकी है. सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस ने कुछ नामों पर मुहर लगा दी है. झारखंड मुक्ति मोर्चा भी अपना उम्मीदवार उतारेगा और समर्थन के लिए ही सीएम हेमंत सोरेन ने सोनिया गांधी से मुलाकात की. आम आदमी पार्टी ने दो नाम तय कर दिए हैं. बीजेपी की उम्मीदवार लिस्ट भी तैयार हो गई है. अब देखना होगा कि आखिरी लिस्ट में पार्टियां किसके नाम पर मुहर लगाती हैं.

East Central Railway Trains Update

बिहार संपर्क क्रांति-गरीब रथ समेत इस रूट की 48 ट्रेनें रद्द, रेलवे ने जारी की लिस्ट

29 मई 2022

East Central Railway Non Interlocking Work: गोंडा स्टेशन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य को लेकर पूर्व मध्य रेल की ओर से आने-जाने वाली 48 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. यात्रियों को इससे असुविधा न हो, इसके लिए रेलवे ने रद्द की गई ट्रेनों की पूरी लिस्ट जारी की है.

CM हिमंत बिस्वा सरमा (फाइल फोटो)

'अपमान करते हैं-धमकी देते हैं', 30 अफसरों ने की बीजेपी विधायक की शिकायत

29 मई 2022

असम में 30 अफसरों ने एक बीजेपी विधायक पर दुर्व्यवहार के आरोप लगाए हैं. इसमें उन्होंने कहा कि विधायक ड्यूटी पर तैनात अफसरों को धमकाते हैं. साथ ही धमकी भी देते हैं.

आग लगने से धू-धूकर जल गई बस.

UP: बाइक से टक्कर के बाद बारातियों से भरी बस बनी आग का गोला

29 मई 2022

उत्तर प्रदेश के हरदोई जिले (UP Hardoi) में बारातियों को ले जा रही एक बस में बाइक से टकराकर आग लग गई. इससे अफरा-तफरी मच गई. बारातियों ने जैसे तैसे बस से कूदकर जान बचाई. बस में आतिशबाजी भी रखी थी. इस वजह से आग और तेजी से फैली.

बाढ़ग्रस्त इलाके में लोगों से बात करतीं IAS कीर्ति जल्ली

बाढ़ग्रस्त इलाकों में लोगों का दर्द बांटने वाली IAS के बारे में जानिए

29 मई 2022

प्री-मॉनसून की बारिश में असम डूब गया था. यहां बाढ़ ने तबाही मचाई थी. प्रदेश का कछार जिला सबसे प्रभावित इलाकों में से एक था. इस प्राकृतिक आपदा में जिले की डिप्टी कमिश्नर कीर्ति जल्ली ने कमान संभाली.

Weather Update Today

मौसम: केरल में आज हो सकती है मॉनसून की एंट्री, दिल्ली में फिर 40 के पार तापमान

29 मई 2022

Mausam Today: मौसम विभाग ने मॉनसून (Monsoon) को लेकर गुड न्यूज दी है. IMD के मुताबिक, आज 29 मई को मॉनसून केरल पहुंच सकता है. वहीं, देश के सभी राज्यों में कुछ दिन तक हीटवेव से राहत रहेगी. जबकि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बार फिर तापमान 40 डिग्री के पार पहुंचने की संभावना है.

मेयर प्रमिला पांडेय मंदिरों का निरीक्षण करते हुए

कानपुरः मंदिरों के बाहर खोलीं बिरयानी की दुकानें, निरीक्षण के बाद मेयर का दावा

29 मई 2022

कानपुर की मेयर प्रमिला पांडेय ने दावा किया है कि मुस्लिम बहुल इलाकों में मंदिरों के बाहर अतिक्रमण कर लिया गया है. यहां बिरयानी की दुकानें खोल ली गई हैं. मेयर ने अतिक्रमण करने वालों को नोटिस भेजा है.

क्या पाकिस्तान के पास बचा है सिर्फ 2 महीने का खर्च? देखें रिपोर्ट

28 मई 2022

कर्ज के बोझ में पाकिस्तान इस तरह से दबा हुआ है कि सरकार ने बोझ का बड़ा हिस्सा आम पाकिस्तानियों के कंधों पर डाल दिया है. यही वजह है कि पाकिस्तान में हाहाकार मचा हुआ है. हालांकि लोगों के आक्रोश पर अंकुश लगाने के लिए कल देर रात पीएम शाहबाज खान ने राहत पैकेज का ऐलान किया है लेकिन उससे बहुत ज्यादा फर्क नहीं पड़ने वाला है. हाल ही में पाकिस्तान की सरकार ने पेट्रोल डीजल पर 30 रुपये बढ़ा दिए हैं जिसका असर हर तरह की चीजों पर पड़ रहा है. देखें रिपोर्ट.