scorecardresearch
 

फिल्‍म समीक्षा

रक्षाबंधन Vs लाल सिंह चड्ढा: पहले दिन बॉक्स ऑफिस पर किसका परचम

12 अगस्त 2022

2022 का सबसे बड़ा बॉक्स ऑफिस क्लैश थिएटर्स के लिए क्या कमाल कर रहा है, इसके आंकड़े सामने आने लगे हैं. आमिर खान, करीना कपूर स्टारर 'लाल सिंह चड्ढा' और अक्षय कुमार की 'रक्षा बंधन थिएटर्स में रिलीज हो गईं.

रक्षाबंधन पोस्टर

Review: सालों से चल रही दहेज की कुप्रथा दिखाती हैं ये कहानियां

12 अगस्त 2022

अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर के अभिनय से सजी इस फ़िल्म में दहेज की कुप्रथा को दिखाने की एक कोशिश की गई है. अक्षय काफ़ी दिनों से सामाजिक फ़िल्मों में काम कर रहे हैं, जैसे टॉयलेट- एक प्रेम कथा, पैडमैन, मिशन मंगल, OMG ओह माई गॉड, गोल्ड और ये फ़िल्म जो उन्होंने खुद बतौर निर्माता बनाई है, वो भी एक कोशिश है समाज के कड़वे सच को हलके फ़ुल्के अंदाज में दिखाने की. 

फिल्म रक्षा बंधन का पोस्टर

Review: ड्रामा, सोशल कमेंट्री और भाई-बहन के प्यार से भरी है रक्षा बंधन

11 अगस्त 2022

दहेज प्रथा हमारे समाज का सदियों से हिस्सा रही है. बेटी को ब्याहने के समय परिवार को लड़केवालों को दुनियाभर का सामान देते हम सभी ने कभी ना कभी तो देखा ही है. आज के समय में भले ही उसे दहेज की जगह 'गिफ्ट्स' का नाम दे दिया गया हो, लेकिन है तो वो दहेज ही. इसी दहेज प्रथा से जुड़ी है लाला केदारनाथ (अक्षय कुमार) और उनकी चार बहनों की कहानी.

लाल सिंह चड्ढा में आमिर खान

लाल सिंह चड्ढा Review: एक प्यार भरा एपिक है आमिर की फिल्म

11 अगस्त 2022

आमिर खान, करीना कपूर की फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' आखिरकार थिएटर्स में पहुंच चुकी है. फिल्म को लेकर रिलीज से पहले सोशल मीडिया पर विवाद भी हुए, मगर आमिर ने भरोसा दिलाया था कि ऐसा कुछ भी नहीं है. क्या 'लाल सिंह चड्ढा' टिकट पर पैसे और थिएटर में आपका टाइम डिजर्व करती है या नहीं? पढ़ें रिव्यू में...

रक्षाबंधन का पोस्टर

Raksha Bandhan Review: मेलोड्रामा का ओवरडोज है अक्षय की रक्षाबंधन

11 अगस्त 2022

Raksha Bandhan Film Review: भाई-बहन की बॉन्डिंग पर केंद्रित इस फिल्म को मास ऑडियंस को ध्यान में रखते हुए कॉमेडी, मेलोड्रामा, इमोशन का भरपूर तड़का लगाया गया है. रक्षाबंधन के मौके पर भाई-बहनों के लिए यह फिल्म एक ट्रीट हो सकती है. आप गिफ्ट के रूप में बहन को यह फिल्म दिखाने ले जा सकते हैं.

आमिर खान

Review: आमिर ने सब जीत लिया, लाल सिंह चड्ढा हर हिंदुस्तानी को देखनी चाहिए

11 अगस्त 2022

Laal Singh Chaddha Review: आमिर खान की फिल्म लाल सिंह चड्ढा सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है. करीना कपूर के साथ एक बार फिर आमिर की जोड़ी बनी है. लाल सिंह चड्ढा को कई दिनों से बायकॉट करने की मांग हो रही है. अब फिल्म आपको देखनी चाहिए या नहीं, कोई भी फैसला लेने से पहले पढ़ें ये रिव्यू.

डार्लिंग्स फिल्म पोस्टर

Darlings देखकर कहेंगे फायर हैं आलिया भट्ट, कहानी के ट्व‍िस्ट हैं शानदार

05 अगस्त 2022

Darlings Movie Review: डार्लिंग्स में घरेलू हिंसा के मुद्दे को शानदार तरीके से पेश किया गया है. एक पति जिसे बाहरी दुनिया में सिर्फ दुतकारा जाता है, वो घर में खुद को शहंशाह समझता है. अपनी ईगो का सेटिस्फाई करने के लिए वो अपनी मासूम और प्यार करने वाली बीवी पर हाथ उठाता है. उसे हर बात पर जलील करता है. पीटता है, गंदा सुलूक करके खुद को बड़ा समझने की कोशिश करता है. बीवी पति की हर हरकत को चुपचाप सहती है, ये सोचकर कि 'एक दिन वो बदल जाएगा'. लेकिन बदलता पति नहीं है, बल्कि पत्नी को बदलना पड़ता है और वो कैसे....? 

रंगबाज 3

रंगबाज 3 रिव्यू: बाहुबली के रोल में उम्दा लगे विनीत, दमदार है शो

29 जुलाई 2022

90s के दौर में बिहार की पॉलिटिक्स का एक बड़ा खिलाड़ी कैसे उभरा, उसकी कहानी है 'रंगबाज डर की राजनीति'. पिछले दो सीजन में जनता को इम्प्रेस कर चुका ये शो इस बार एक ऐसी कहानी लेकर आया है जिसमें गैंगस्टर खुद राजनीति का हिस्सा है. उसका नाम और उसका काम दोनों के बारे में कोई खुलकर बात नहीं करना चाहता, मगर क्या उसकी ये सत्ता इसी तरह बेरोक टोक चलेगी?

गुड लक जेरी, जाह्नवी कपूर

Review: ड्रग्स सप्लायर बनीं जाह्नवी, 'गुड लक' की है खास जरूरत

30 जुलाई 2022

Good Luck Jerry: गोलमोल कहानी में फंसी जाह्नवी कपूर की यह फिल्म भी दर्शकों के बीच कुछ खास कमाल न दिखा सकी. हालांकि, एक्टिंग स्किल्स में थोड़ा इम्प्रूवमेंट दिखा, लेकिन कहानी एकदम फूस्स. फिर भी अगर फिल्म देखना चाहते हैं, तो अपने मनोरंजन के लिए देख सकते हैं, लेकिन सावधान, पहले रिव्यू पढ़ लें...

एक विलेन रिटर्न्स के पोस्टर में जॉन अब्राहम, दिशा पाटनी, अर्जुन कपूर, तारा सुतारिया

Review: बोरिंग है जॉन-अर्जुन की एक विलेन रिटर्न्स, होगा भेजा फ्राई

29 जुलाई 2022

'एक विलेन रिटर्न्स' एक ऐसी सीरियल किलर थ्रिलर फिल्म है, जिसमें मेकर्स कॉमन सेंस डालना भूल गए. ये फिल्म दर्शकों के मन में टेंशन और दिलचस्पी जगाने की कोशिश करती है. लेकिन खराब और अटपटे सीन्स के चलते आप इसपर हंस भी नहीं पाते, बल्कि अपना माथा पीटते हैं. पढ़िए हमारा पूरा रिव्यू.

शमशेरा

Review: रणबीर-संजय की पावरपैक्ड परफॉर्मेंस, कहानी ने किया निराश

22 जुलाई 2022

करण मल्होत्रा की इस फिल्म को देखने के दौरान आपके मन में कई सवाल आएंगे. करण की फिल्म बेहद भव्य है, इसकी सिनेमैटोग्राफी आपको प्रभावित करेगी और बैकग्राउंड म्यूजिक तो इसमें सोने पर सुहागा जैसा है.

The Gray Man Movie Review

The Gray Man Review: धनुष के साथ रूसो ब्रदर्स का एक्शन पैक्ड धमाका

22 जुलाई 2022

ये Russo Brothers की एक्शन फिल्म है तो जाहिर है, गाड़ियों का आपस में भिड़ जाना, हेलिकॉप्टर और प्लेन्स का हवा में ही तबाह हो जाना या लोगों का गाजर-मूली की तरह कट-मर जाना एक आम बात है. खासकर जब एक आदमी को पकड़ने के लिए पूरा यूरोप तबाही की कगार पर आ जाए.

Shamshera Review: Ranbir Kapoor

Review: बॉलीवुड के लिए संजीवनी बनेगा शमशेरा, छा गए रणबीर कपूर

22 जुलाई 2022

Shamshera Review: बॉलीवुड को जिस संजीवनी की जरूरत थी, रणबीर कपूर और संजय दत्त की फिल्म वो लेकर हाजिर हो गई है. डायरेक्शन की बात करते हैं. करण मल्होत्रा का काम गजब का कहा जाएगा. जिस स्केल की ये फिल्म थी, जितना बड़ा बजट था, एग्जीक्यूशन पर ही सब कुछ निर्भर था. फिल्म देखने के बाद कह सकते हैं कि करण को इस मामले में ए ग्रेड देना पड़ेगा.

जादूगर

Review: नहीं चला 'जादूगर' का जादू, गोलपोस्ट करने से चूके जितेंद्र कुमार

15 जुलाई 2022

समीर सक्सेना के निर्देशन में बनी 'जादूगर' की कहानी मध्य प्रदेश के नीमच के मीनू के ईद-गिर्द घूमती है. मीनू को मैजिक से प्यार है और वो अपनी दुनिया में ही खोया रहता है. इसी दौरान उसकी लाइफ में एक लड़की की एंट्री होती है और उनके दिल की घंटी बज जाती है. बाकी की कहानी रिव्यू पढ़कर पता लगा लें...

Persuasion Review

Jane Austen की हिट नावेल पर्सुएशन, पर्दे पर हुई फ्लॉप

15 जुलाई 2022

Persuasion 2022 Review: जैसा कि फिल्म के नाम से ही जाहिर है, किसी को समझाना या जताना. पर्सुएशन फिल्म भी कहानी भी ऐसी ही है विपरीत परिस्थितियों में भी आप अपने करीबी को कैसे जताएंगे या यकीन दिलाएंगे कि आप उससे प्यार करते हैं. पढ़े रिव्यू...

HIT: The First Case Review

Review: 'HIT' हैं राजकुमार, सस्पेंस-थ्रिलर की बूस्टर डोज मिलेगी

15 जुलाई 2022

HIT: The First Case Review: सस्पेंस-थ्रिलर का वादा करने वाली राजकुमार राव की ये फिल्म आपको कुर्सी की पेटी बांधने पर मजबूर करेगी या नहीं, हम बताने वाले हैं.

तापसी पन्नू

Review: वर्ल्ड कप फाइनल हार कर भी क्यों 'हीरो' हैं मिताली राज?

15 जुलाई 2022

बायोपिक को लेकर हमेशा से एक डिबेट रहा है कि इसके जरिए किरदार को हमेशा से ग्लोरिफाई किया जाता रहा है. डायरेक्टर सृजित मुखर्जी के इस फिल्म में भी मिताली राज एक हीरो के रूप में नजर आती हैं.

तापसी पन्नू

Review: मिताली राज डिजर्व करती हैं बेहतर बायोपिक

15 जुलाई 2022

मिताली राज की बायोपिक शाबाश मिथु रिलीज हो गई है और यह बिल्कुल वैसी नहीं है, जैसी आपने उम्मीद की थी. हमारे रिव्यू में जानें फिल्म के बारे में.

मिस मार्वल का पोस्टर

मिस मार्वल के फिनाले में दिखा धुआंदार एक्शन, X-Men से है कनेक्शन?

14 जुलाई 2022

MCU की सीरीज मिस मार्वल का फिनाले में काफी जबरदस्त और रहा. शो के फिनाले एपिसोड में कमला खान ने धुआंदार एक्शन किया. साथ ही X-Men से है उसके खास कनेक्शन की तरफ हिंट दिया गया. एपिसोड के अंत में एक बड़ा सरप्राइज भी फैंस को मिला.

विद्युत जामवाल

Review: बाप के बदले की कहानी है खुदा हाफिज 2, जामवाल ने जीता दिल

08 जुलाई 2022

Khuda Haafiz 2 Agni Pariksha Review: विद्युत जामवाल की फिल्म खुदा हाफिज 2 अग्नि परीक्षा के साथ वापस आ गए हैं. इस फिल्म में एक्शन के साथ-साथ इमोशंस भी भरे हुए हैं. फारूक कबीर की इस बढ़िया फिल्म में क्या है खास, पढ़ें हमारे रिव्यू में.

फवाद खान

Ms Marvel: फवाद खान का हॉलीवुड डेब्यू हिट, हसन के रोल में चलाया जादू

07 जुलाई 2022

इस एपिसोड में फवाद खान और मेहविश हयात की केमिस्ट्री जबरदस्त है कि उन्हें मार्वल सिनेमैटिक यूनिवर्स के बेस्ट कपल्स में से एक माना जा रहा है. अपने नाना-नानी की कहानी में कमला खान ने भी बड़ा रोल निभाया. हम बता रहे हैं कैसा था Ms Marvel Episode 5.