scorecardresearch
 

गुजरात

जानें देश के पहले सी-प्लेन की खास‍ियतें, जिसका PM करेंगे उद्घाटन

26 अक्टूबर 2020

Gujarat को 31 October को एक नई सौगात मिलने जा रही है. sabarmati riverfront ahmedabad और Sardar Patel के Statue Of Unity के बीच Sea-Plane Service शुरू हो रही है, जिसकी शुरुआत PM Narendra Modi करेंगे. ये देश की First Sea-Plane Service होगी.

31 अक्टूबर को देश की पहली सी-प्लेन सेवा की शुरुआत, मोदी करेंगे उद्घाटन

26 अक्टूबर 2020

31 अक्टूबर को देश की पहली सी प्लेन सेवा की शुरुआत होने वाली है. इस सेवा की शुरुआत खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे. पीएम मोदी केवडिया स्थित स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से साबरमती तक सी प्लेन से सफर करेंगे. अहमदाबाद स्थित साबरमती रिवरफ्रंट और केवडिया में मौजूद स्टैच्यू ऑफ यूनिटी के बीच सी-प्लेन सेवा शुरू हो रही है, जिसकी शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 31 अक्टूबर को करेंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रीय एकता दिवस के मौके पर गुजरात में होंगे, इस दौरान वो स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से साबरमती रिवरफ्रंट तक का सफर सी-प्लेन में ही करेंगे. ये देश की पहली सी-प्लेन सर्विस होगी. देखिए वीडियो.

पीएम मोदी ने 2017 में भी भरी थी सी प्लेन में उड़ान

साबरमती से स्टैच्यू ऑफ यूनिटी तक सी प्लेन सेवा, PM करेंगे उद्घाटन

26 अक्टूबर 2020

गुजरात के केवडिया में स्थित सरदार पटेल की सबसे ऊंची मूर्ति स्टैच्यू ऑफ यूनिटी और अहमदाबाद के रीवरफ्रंट का सफर अब आसान और रोमांचक होगा, 31 तारीख को यहां सी-प्लेन सेवा की शुरुआत होने जा रही है.

हाई कोर्ट की सुनवाई यूट्यूब पर लाईव

गुजरात हाईकोर्ट का ऐतिहासिक फैसला, यूट्यूब पर सुनवाई की हो रही लाईव स्ट्रीमिंग

26 अक्टूबर 2020

गुजरात हाई कोर्ट, देश में पहला ऐसा हाई कोर्ट बन गया है, जो यूट्यूब के जरिए सुनवाई को लाईव स्ट्रीम कर रहा है. हाई कोर्ट के चीफ जस्टिस विक्रम नाथ की अध्यक्षता वाली खंडपीठ के समक्ष होने वाली सुनवाई को यूट्यूब पर लाईव स्ट्रीम किया जाएगा.

किसानों को पीएम मोदी का तोहफा, जानें 'किसान सूर्योदय योजना' के बारे में

24 अक्टूबर 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाष्टमी के मौके पर गुजरात के लिए तीन परियोजनाओं का लोकार्पण किया है. वहीं किसानों के लिए भी कई खास परियोजनाओं का लोकार्पण किया है. पीएम ने किसानों के लिए किसान सूर्योदय योजना की शुरुआत की. इस योजना से किसानों को सिंचाई के लिए दिन में बिजली मिल सकेगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि इससे किसानों को रात के बजाय जब सुबह यानि 5 बजे से लेकर रात 9 बजे के दौरान तीन फेज में बिजली मिलेगी, तो उनके लिए ये नया सवेरा साबित होगा. देखें वीडियो.

गुजरात: पीएम मोदी ने किया गिरनार रोप-वे का उद्घाटन

24 अक्टूबर 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महाष्टमी के मौके पर गुजरात के लिए तीन परियोजनाओं का लोकार्पण किया है. पीएम मोदी ने दिल्ली से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए गिरनार रोप-वे का उद्घाटन किया है. प्रधानमंत्री ने गिरनार रोप वे का उद्घाटन करते हुए कहा कि गिरनार पर्वत पर मां अंबे भी विराजती हैं, गोरखनाथ शिखर भी है, गुरु दत्तात्रेय का शिखर है और जैन मंदिर भी है. यहां की सीढ़ियां चढ़कर जो शिखर पर पहुंचता है, वो अद्भुत शक्ति और शांति का अनुभव करता है. अब यहां विश्व स्तरीय रोप-वे बनने से सबको सुविधा मिलेगी, दर्शन का अवसर मिलेगा. देखें वीडियो.

Video: महाष्टमी पर गुजरात को पीएम मोदी ने दी नई सौगात

24 अक्टूबर 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शनिवार को अपने गृह राज्य गुजरात में 3 प्रमुख परियोजनाओं का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से उद्घाटन कर रहे हैं, जिसमें गिरनार में रोप-वे परियोजना का भी है. इससे अलावा प्रधानमंत्री मोदी गुजरात के किसानों के लिए 'किसान सूर्योदय योजना' और अहमदाबाद के सिविल अस्पताल में यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर के साथ पीडियाट्रिक हार्ट हॉस्पिटल और टेली-कार्डियोलॉजी के लिए एक मोबाइल एप्लीकेशन का उद्घाटन कर रहे हैं. देखें वीडियो.

गिरनार रोप-वे का पीएम नरेंद्र मोदी ने उद्घघाटन किया (फोटो-एएनआई)

गुजरात: गिरनार रोप-वे का उद्घाटन कर बोले PM मोदी- बढ़ेगा पर्यटन

24 अक्टूबर 2020

प्रधानमंत्री मोदी ने गिरनार रोप वे का उद्घाटन करते हुए कहा कि गिरनार पर्वत पर मां अंबे भी विराजती हैं, गोरखनाथ शिखर भी है, गुरु दत्तात्रेय का शिखर है और जैन मंदिर भी है. यहां की सीढ़ियां चढ़कर जो शिखर पर पहुंचता है, वो अद्भुत शक्ति और शांति का अनुभव करता है. अब यहां विश्व स्तरीय रोप-वे बनने से सबको सुविधा मिलेगी, दर्शन का अवसर मिलेगा.

जेल में बंद नारायण साईं के पास से मिला फोन (फाइल फोटो)

जेल में बंद नारायण साईं के पास मिला मोबाइल, रेप केस में हुई थी सजा

24 अक्टूबर 2020

जेल की A/2 बैरक नंबर- 55 में आजीवन कारावास की सजा काट रहे नारायण उर्फ नारायण साईं आसुमल हरपलानी के अलावा इसी बैरक के चार अन्य कैदियों के पास से भी मोबाइल फोन बरामद हुआ है.

बीजीपे नेता पीवीएस शर्मा

BJP नेता के पास करोड़ों की अवैध संपत्ति, व्यापारी पर लगाया था टैक्स चोरी का आरोप

23 अक्टूबर 2020

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के नेता और आयकर विभाग के पूर्व अधिकारी पीवीएस शर्मा के सूरत स्थित घर पर आज दूसरे दिन भी आयकर विभाग ने छापेमारी की. पीवीएस शर्मा के घर से आयकर विभाग के अधिकारियों को कई बेनामी संपति के दस्तावेज, ज्वेलरी और फिक्स डिपॉजिट मिले हैं.

गुजरात: कोरोना का साया, ग्राउंड से ड्राइंग रूम में पहुंचा गरबा

22 अक्टूबर 2020

बंगाल में दुर्गा पूजा के पंडाल पर कोरोना का साया है तो गुजरात में गरबा पर. गरबा वाला जोश और उत्साह इसलिए गायब है कि डांडिया गरबा ग्राउंड में नहीं बल्कि ड्राइंग रूम में खेला जा रहा है. आखिर कोरोना से बचने का जो सवाल है. देखें