scorecardresearch
 

गुजरात

पुलिस ने बिल्डर और उनके लोगों पर मुकदमा दर्ज कर लिया है

सूरतः मंदिर तोड़कर शिवलिंग उठा ले गए बिल्डर, पुलिस ने दर्ज किया चोरी का केस

21 जनवरी 2022

सूरत की नीलकंठ सोसाइटी में रहने वाले लोगों ने खाली पड़े कॉमन प्लॉट पर भगवान शिव के मंदिर का निर्माण कार्य शुरू किया था. लेकिन सोसाइटी का निर्माण करने वाले बिल्डर इस मंदिर निर्माण के विरोध में थे.

वायरल वीडियो से लिया गया स्क्रीन शॉट.

यूनिफॉर्म में चलती कार में डांस कर रहे पुलिसकर्मियों का वीडियो वायरल, सस्पेंड

21 जनवरी 2022

तीनों कर्मी कच्छ पुलिस के हैं. वीडियो कब का है, इस संबंध में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है. वीडियो सोशल मीडिया में वायरल होने के बाद पुलिस डिपार्टमेंट की ओर से ये कार्रवाई की गई है. डांस के दौरान पुलिस कर्मियों ने मास्क भी नहीं पहना है.

सीआर पाटील. -फाइल फोटो

गुजरात चुनाव को लेकर एक्टिव हुई बीजेपी, पार्लियामेंट्री कमिटी की घोषणा

21 जनवरी 2022

गुजरात भाजपा के अध्यक्ष सीआर पाटील ने बताया कि हमारा प्रयास है कि संगठन को और मजबूत बनाया जाए, क्योंकि पिछले चुनावों में भी संगठन की मजबूती और मेहनत के बलबूते पर हमें काफी सफलता मिली थी और आने वाले समय में भी संगठन को और ज्यादा मजबूत करने का प्लान है.

पीएम मोदी ने सोमनाथ मंदिर के सर्किट हाउस का किया उद्घाटन, देखें क्या कहा

21 जनवरी 2022

आज सोमनाथ मंदिर (Somnath Temple) को पीएम मोदी (PM Modi) बड़ी सौगात दी. पीएम मोदी सोमनाथ मंदिर के पास बने नए सर्किट हाउस का आज उद्घाटन किया. उद्घाटन करने के बाद पीएम मोदी ने लोगों को संबोधित भी किया. पीएम मोदी ने कहा कि भगवान सोमनाथ की आराधना में हमारे शास्त्रों में कहा कहा है- भक्तिप्रदानाय कृतावतारं तं सोमनाथं शरणं प्रपद्ये. यानी, भगवान सोमनाथ की कृपा अवतीर्ण होती है, कृपा के भंडार खुल जाते हैं. देखें

सांकेतिक तस्वीर

सूरत हादसाः हीरा क्लीनिंग केमिकल के कारण लगी थी बस में आग!

21 जनवरी 2022

जांच में सामने आया है कि बस के एसी कंप्रेसर में आग लगी थी, जिसके बाद ब्लास्ट हुआ और आग पूरे बस में फैल गई. एफएसएल और पुलिस की जांच में कांच और हीरे की सफाई में इस्तेमाल होने वाला केमिकल पाया गया है.

सितंबर 2021 में भी मुंद्रा पोर्ट से भारी मात्रा में हेरोइन पकड़ी गई थी

गुजरातः मुंद्रा बंदरगाह से पकड़ा गया अमेरिकन गांजा, कार के कबाड़ में था छुपाया

19 जनवरी 2022

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की टीम ने मुंद्रा पोर्ट पर आए एक कंटेनर की जांच की. जिसमें कार का कबाड़ भरा हुआ था. एनसीबी टीम ने गहन जांच के दौरान से उस कबाड़ में छुपाए गए ड्रग्स के 90 पैकेट बरामद कर लिए.

गुजरात में कोरोना कहर

गुजरात में घातक साबित हो रही कोरोना की तीसरी लहर? अस्पतालों में बढ़ी मरीजों की संख्या

19 जनवरी 2022

गुजरात में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. चिंता का विषय ये भी है कि अब वहां पर ज्यादा लोग कोरोना से संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं. अकेले अहमदाबाद में कई मरीजों को अब अस्पताल में एडमिट करना पड़ रहा है.

सूरत में तैयारी हो रहीं मोदी योगी की 3डी प्रिंट साड़ियां.   (Photo: Aajtak)

Gujrat: सूरत में तैयारी हो रहीं मोदी योगी की 3D प्रिंट साड़ियां, भेजी जाएंगी यूपी

18 जनवरी 2022

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) में बीजेपी (BJP) जोरशोर से माहौल बनाने में लगी है. यही वजह है कि गुजरात के सूरत में मोदी योगी (Modi Yogi) की तस्वीर छपी साड़ियां तैयार कराई जा रही हैं. यहां से करीब एक लाख साड़ियां उत्तर प्रदेश भेजी जाएंगी.

बीजेपी नेता के देवर की शादी में उड़ीं कोरोना गाइडलाइन की धज्जियां.   (Photo: Video Grab)

BJP नेता के देवर की शादी में आया पूरा गांव,जमकर हुआ डांस

18 जनवरी 2022

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच लोग जमकर लापरवाही बरत रहे हैं. कोविड गाइडलाइन (Covid Guideline) की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. गुजरात के वापी जिले में बीजेपी (BJP) की महिला नेता के देवर की शादी थी. इस शादी में बड़ी संख्या में लोग शामिल होने पहुंचे थे, जबकि कोरोना नियमों के तहत 150 लोग ही शादी में शामिल हो सकते हैं.

गुजरात AAP के 2 नेताओं ने छोड़ी पार्टी, प्रदेश अध्यक्ष क्यों बोले- BJP की उल्टी ग‍िनती शुरू

18 जनवरी 2022

आम आदमी पार्टी में से एक ही दिन में दो बड़े नेता, विजय सुवाड़ा और महेश सवानी के इस्तीफे ने अब आम आदमी पार्टी के गुजरात में 2022 के विधानसभा चुनावी मेदान में उतरने को लेकर सवाल खड़े किए हैं. वहीं, आम आदमी पार्टी के नेता विजय सुवाड़ा के पार्टी से इस्तीफा और ठीक बाद बीजेपी ज्वाइन करने को लेकर अब आम आदमी पार्टी के नेता इसुदान गढ़वी ने बीजेपी पर आरोप लगाया है कि, बीजेपी आम आदमी पार्टी के नेता पर शाम, दाम, दंड की राजनीति कर रही हैं. देखिए आजकत संवाददाता गोपी घांघर की ये रिपोर्ट.

Delhi के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने दिलाई थी महेश सवानी को AAP की सदस्यता.

Gujarat: AAP को झटका, पाटीदारों के बड़े चेहरे ने छोड़ी पार्टी

18 जनवरी 2022

Gujarat News: महेश सवानी ने यह कहते हुए आम आदमी पार्टी से अपना इस्तीफ़ा दिया कि वह समाज सेवा करना चाहते हैं, लेकिन किसी राजनीतिक पार्टी के साथ रहना नहीं चाहते हैं. माना जा रहा है कि महेश सवानी भी जल्द बीजेपी ज्वॉइन कर सकते हैं.

विजय सुवाला (File pic)

Gujarat: AAP को झटका, विजय सुवाला ने थामा BJP का दामन

17 जनवरी 2022

विजय सुवाला को प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष सीआर पाटील ने बकायदा भगवा खेस पहनाते हुए उनका पार्टी में स्वागत किया. गुजरात में दिसम्बर 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव से पहले विजय सुवाला का बीजेपी में जाना AAP के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. 

CM Arvind Kejriwal flag off

दिल्ली की सड़क पर उतरी DTC की पहली इलेक्ट्रिक बस, सीएम केजरीवाल ने दिखाई हरी झंडी, जानिए खासियतें

17 जनवरी 2022

Electric Buses in Delhi: दिल्ली में वायु प्रदूषण से निपटने के लिए इलेक्ट्रिक बसें चलाई जा रही हैं. ये प्रोटोटाइप बस इस महीने की शुरुआत में दिल्ली सरकार को मिली थी. अप्रैल, 2022 तक सभी ई बसें चरणों में सड़कों पर उतार दी जाएंगी.

धूमधाम से हुई बछड़ा और बछिया की शादी

मकर संक्रांति पर हुई बछड़े और बछिया की शादी, धूमधाम से निकली बारात

16 जनवरी 2022

मकर संक्रांति के दिन से ही शुभ कार्यों का आरंभ किया जाता है. इसी के तहत गुजरात के सूरत में मकर संक्रांति के पर्व पर गाय के बछड़े और बछिया की शादी मंदिर में धूमधाम से कराई गई. इस शादी में बछड़ा और बछिया पक्ष के लोग शामिल हुए.

गुजरात में मकर संक्रात‍ि की धूम, पतंगबाजी संग की गई 'उंधिया पार्टी'

14 जनवरी 2022

मकर संक्रात‍ि के दिन गुजरात में उंधिया खाने का भी एक रिवाज है. एक तरफ लोग पतंगबाजी का लुत्फ उठाते हैं तो वहीं छतों पर 'उंधिया पार्टी' भी करते हैं. इस 'उंधिया पार्टी' में तिल और गुड़ की चिक्की भी होती है. छतों पर लोग 'पतंगबाजी' के साथ साथ 'उंधिया पार्टी' भी करते हैं यानि कि एक साथ डबल सेलिब्रेशन का मजा लेते हैं. आपको बता दें, उंधिया बनाने की तैयारी 2-3 दिन पहले से ही शुरु हो जाती है. टिपीकल गुजराती उंधिया 10 से 15 सब्जियों को मिलाकर बनती है, जो सर्दियों में हेल्थ के लिए काफी सेहतमंद होता है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें ये वीडियो.

प्रतीकात्मक तस्वीर

गुजरातः चुनाव से पहले BJP ने उठाया ये कदम, नाराज होंगे मुस्लिम?

12 जनवरी 2022

बीजेपी के कैलेंडर में हर साल हिन्दू और मुस्लिम दोनों ही वर्ष को लिखा जाता है. ये परंपरा 2021 तक कायम थी, लेकिन इस साल बीजेपी ने जो कैलेंडर छापा है उसमें कहीं पर भी हिजरी साल नहीं लिखा गया है.

Primary Teacher Recruitment 2022

प्राइमरी शिक्षकों के 3300 पदों पर भर्ती की घोषणा, यहां मिलेगा नोटिफिकेशन

12 जनवरी 2022

Teacher Recruitment 2022: विद्या सहायकों या प्राथमिक विद्यालय के शिक्षकों की भर्ती की औपचारिक घोषणा पिछले साल मार्च में राज्य की भाजपा सरकार द्वारा की गई थी जब भूपेंद्रसिंह चुडासमा शिक्षा मंत्री थे. एजेंसी के अनुसार, इस भर्ती के लिए जल्‍द आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा और भर्ती की प्रक्रिया शुरू होगी.

आज से लगने लगी प्रीकॉशन डोज, क्या है अहमदाबाद के सिविल अस्पताल का हाल?

12 जनवरी 2022

देश में कोरोना के मामले फिर फुल स्पीड से जरूर बड़ रहे हैं, लेकिन दुनिया का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान भी यहीं चल रहा है. पहले तो सिर्फ पहली और दूसरी डोज की चर्चा थी, अब भारत में भी बूस्टर डोज लगनी शुरू हो गई हैं. देश में सोमवार को 9 लाख से ज्यादा लोगों को कोरोना वैक्सीन की बूस्टर डोज दी गई है. इस लिस्ट में हेल्थ केयर वर्कर्स से लेकर 60 साल से ज्यादा वाले कई लोग शामिल हैं. इस मुहीम की शुरुआत गुजरात में भी हो चुकी है. जहां फ्रंट लाइन वर्कर और हेल्थ वर्कर को मिलकर करीब 6 लाख लोगों को पहले दिन डोज लगी. क्या है पूरी रिपोर्ट देखिये

गुजरात सरकार के ऊर्जा विभाग में भर्ती कांड! देखें क्या है पूरा मामला

11 जनवरी 2022

गुजरात सरकार के ऊर्जा विभाग में भर्ती को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता युवराज सिंह जडेजा ने भ्रष्टाचार का आरोप लगाया गया है. युवराज सिंह ने दावा किया कि विभाग के भर्तियों में भाई-भतीजावाद हुआ है. आजतक से बातचीत में युवराज सिंह ने बताया कि ऊर्जा विभाग के भर्तियों में स्कैंडल चल रहा है. जो भी जान-पहचान वाले लोग हैं उन्हीं की नियुक्ति की जा रही है. ऊर्जा विभाग के इग्जाम को कंडक्ट करने वाली एजेंसी NSEIT अपने पहचान वाले के अलावा बाकी लोगों से पैसे लेकर उनको नौकरी दे रही है. इस एजेंसी ने अब तक 200 से 300 लोगों को नौकरी दिलाई है. देखें ये वीडियो.

गुजरात कांग्रेस अध्यक्ष जगदीश ठाकोर.   (Photo: Twitter)

अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन के नेता विपक्ष बने शहजाद खान पठान

11 जनवरी 2022

कांग्रेस ने अहमदाबाद म्युनिसिपल कॉर्पोरेशन (Ahmedabad Municipal Corporation) के नेता विपक्ष के तौर पर कॉर्पोरेटर शहजाद खान पठान को चुना है. शहजाद का नाम सामने आने के बाद कांग्रेस के दस पार्षदों ने विरोध किया और इस्तीफा तक दे डाला. अब कांग्रेस आलाकमान ने इन सभी दस पार्षदों को नोटिस देकर जवाब मांगा है.

फोटो साभारः ट्विटर/@KirtidanGadhvi

गुजरातः कीर्तिदान गढ़वी के कार्यक्रम में टूटे कोरोना के नियम, 12 पर केस दर्ज

11 जनवरी 2022

Gujarat Coronavirus Case: एक और जहां गुजरात में कोरोना में हर रोज सैकड़ों की संख्या में संक्रमित हो रहे है, वैसे में इस तरह के लोक संगीत का आयोजन बिना किसी पुलिस अनुमति के किए जाने को लेकर केस दर्ज हुआ है.