scorecardresearch
 

गुजरात

ड्रैगन फ्रूट का नाम बदलकर किया गया कमलम

ड्रैगन फ्रूट का नाम अब 'कमलम', गुजरात सरकार का फैसला

20 जनवरी 2021

देश और दुनिया में ड्रैगन फ्रूट के नाम से प्रचलित फल अब गुजरात में कमलम फ्रूट के नाम से पहचाना जाएगा. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि ड्रैगन फ्रूट कमल जैसा दिखता है, इसलिए इस फ्रूट का नाम संस्कृत शब्द कमलम पर रखा जाता है.

भुज में राम जन्मभूमि निर्माण के लिए फंड इकट्ठा करने जाते लोग

भुजः राम मंदिर चंदा के लिए निकली यात्रा के दौरान हिंसा, 40 गिरफ्तार

19 जनवरी 2021

राम मंदिर जन्मभूमि मंदिर निर्माण के लिए रविवार को भुज जिले के अंजार तहसील के किराना गांव में एक यात्रा निकाली गई थी और उस यात्रा के दौरान पथराव और आगजनी की वारदात हुई थी जिसमें एक शख्स की मौत भी हो गई थी.

15 मजदूरों को डंपर ने कुचला, 6 माह की बच्ची बची, माता-पिता की मौत

19 जनवरी 2021

गुजरात के सूरत से एक दर्दनाक घटना सामने आई है. मंगलवार सुबह सड़क किनारे सो रहे कुछ मजदूरों को डंपर ने कुचल दिया, जिसमें 15 मजदूरों की मौत हो गई और 4 घायल हो गए. सभी घायलों का इलाज नजदीकी अस्पताल में चल रहा है.

गूगल का HR मैनेजर बताकर किया 50 से ज्यादा लड़कियों का यौन शोषण

19 जनवरी 2021

अहमदाबाद साइबर क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे शातिर ठग को गिरफ्तार किया है, जिसने अब तक 50 से ज्यादा लड़कियों के साथ पैसों की धोखाधड़ी की और कई लड़कियों के साथ शारीरिक शोषण भी किया. पुलिस का कहना है कि ये ठग खुद को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (आईआईएम) अहमदाबाद का पास आउट बताता था.

साइबर सेल के हत्थे चढ़ा आरोपी

मैट्रिमोनियल साइट पर गूगल का HR मैनेजर बता करता था ठगी, गिरफ्तार

19 जनवरी 2021

आरोपी लड़कियों को भरोसे में लेकर उनके साथ शारीरिक संबंध बना पैसे लूट गायब हो जाता था. आरोप है कि उसने 50 से अधिक लड़कियों को ठगी का शिकार बनाया है. एक युवती की शिकायत पर अहमदाबाद पुलिस की साइबर सेल ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है.

सूरत में ट्रक ने फुटपाथ पर सोते मजदूरों को कुचला, 13 की मौत

19 जनवरी 2021

गुजरात के सूरत में बड़ा हादसा हुआ है. कीम रोड पर डंपर ने सड़क के पास फुटपाथ पर सो रहे 18 लोगों को कुचल दिया है, जिसमें से 13 लोगों की मौत हो गई है. पुलिस का कहना है कि मरने वाले सभी मजदूर हैं और राजस्थान के रहने वाले है. फिलहाल, घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज चल रहा है. साथ ही लाशों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें ये वीडियो.

फुटपाथ पर सो रहे लोगों को डंपर ने कुचला

सूरत: फुटपाथ पर सो रहे लोगों को डंपर ने कुचला, 15 की मौत

19 जनवरी 2021

गुजरात के सूरत में बड़ा हादसा हुआ है. कीम रोड पर डंपर ने सड़क के पास फुटपाथ पर सो रहे 18 लोगों को कुचल दिया है, जिसमें से 15 लोगों की मौत हो गई है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोमनाथ ट्रस्ट का नया अध्यक्ष चुना गया (फाइल फोटो-PTI)

PM मोदी सोमनाथ ट्रस्ट के अध्यक्ष बने, अमित शाह समेत 6 लोग हैं ट्रस्टी

18 जनवरी 2021

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को सोमनाथ ट्रस्ट का नया अध्यक्ष चुना गया है. पहले केशुभाई पटेल ट्रस्ट के अध्यक्ष थे. उनके निधन के बाद हुई वर्चुअल मीटिंग में पीएम मोदी को ट्रस्ट का अध्यक्ष चुना गया. सभी ट्रस्टियों ने पीएम मोदी को अध्यक्ष चुना. पीएम मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत 6 लोग इसके ट्रस्टी हैं.

सूरत को मेट्रो की दी सौगात, देखें क्या बोले पीएम मोदी

18 जनवरी 2021

गुजरात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लगातार दूसरे दिन तोहफा दिया. पीएम मोदी ने आज अहमदाबाद मेट्रो प्रोजेक्ट के दूसरे चरण और सूरत मेट्रो प्रोजेक्ट का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए भूमि पूजन किया. इस कार्यक्रम में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह अलावा राज्यपाल आचार्य देवव्रत, मुख्यमंत्री विजय रूपाणी और केंद्रीय शहरी विकास मंत्री हरदीप सिंह पुरी भी मौजूद रहे.

अहमदाबाद, सूरत को मेट्रो का तोहफा, आज भूमि पूजन में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी

18 जनवरी 2021

अहमदाबाद, सूरत को मेट्रो का तोहफा, आज वीडियो कांफ्रेंसिंग से भूमि पूजन में हिस्सा लेंगे पीएम मोदी. अहमदाबाद में मेट्रो फेज-2 में 28 किलोमीटर लंबा होगा कॉरिडोर, सूरत में करीब 22 किलोमीटर होगी मेट्रो. देखें 100 शहर 100 खबर.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

अहमदाबाद और सूरत मेट्रो प्रोजेक्ट का PM मोदी ने किया शिलान्यास

18 जनवरी 2021

गुजरात को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज लगातार दूसरे दिन तोहफा दिया. पीएम मोदी ने आज अहमदाबाद मेट्रो प्रोजेक्ट के दूसरे चरण और सूरत मेट्रो प्रोजेक्ट का भूमि पूजन किया.