scorecardresearch
 

गुजरात

सूरत में नशा मुक्ति अभियान, लोगों ने निकाली कार रैली

27 जनवरी 2021

सूरत में 26 जनवरी को नशा मुक्ति अभियान के चलते एक कार रैली का आयोजन किया गया. इस रैली का मकस्द था नशे को ना कहो, जिंदगी से प्यार करो. SAY NO TO DRUGS के नारों के साथ लोगों ने कार रैली में हिंसा लिया. कार रोड शो में शहर के विभिन्न संगठन ने एक साथ आकर से नो टू ड्रग्स, से यस टू लाइफ का संदेश दिया. कारों पर तिरंगे के रंग के गुब्बारे लगाकर ये रैली निकाली गई. इस वीडियो में देखें रैली की झलक.

अहमदाबाद में मोहन भागवत ने फहराया तिरंगा

भागवत ने फहराया तिरंगा, बोले- राष्ट्रगान में झलकती है देश की विशेषता

26 जनवरी 2021

देश में आज गणतंत्र दिवस का जश्न मनाया जा रहा है. राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत ने गुजरात के अहमदाबाद में तिरंगा फहराया.

कांग्रेस का झंडा (फाइल फोटो)

गुजरातः दल-बदल से परेशान कांग्रेस ने बनाई डैमेज कंट्रोल कमेटी

26 जनवरी 2021

कांग्रेस के गुजरात के प्रभारी राजीव सातव ने कहा है कि ऐसे नेताओं को टिकट दिया जाएगा, जो पार्टी के प्रति वफादार होंगे. जो जीत के बाद कांग्रेस छोड़ दूसरी पार्टी में नहीं चले जाएंगे. निकाय चुनाव की घोषणा के बाद ही झाड़ेश्वर के कांग्रेस नेता कौशिक पटेल अपने 300 समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो गए थे. वहीं, अंकलेश्वर में भी बड़ी संख्या में कार्यकर्ता कांग्रेस छोड़ बीजेपी में शामिल हो गए.

Representative Image

7 घंटे पहले वॉट्सएप पर लीक हुआ रेलवे परीक्षा का पेपर, 5 लाख रुपये में बेचा

25 जनवरी 2021

रेलवे भर्ती परीक्षा में एक बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. जहां पर 7 घंटे पहले पेपर को वॉट्सएप पर लीक कर एक शख्स को 5 लाख रुपये में बेच दिया था. इस परीक्षा को एनटीपीसी और टीसीएस के माध्यम से जूनियर क्लर्क और कमर्शियल क्लर्क पदों के लिए आयोजित करवाई गई थी.

प्रतीकात्मक चित्र

गुजरात में स्थानीय निकाय चुनाव की तारीखों का ऐलान

23 जनवरी 2021

राज्य चुनाव आयोग ने बताया कि 21 फरवरी को स्थानीय निकाय के चुनाव होंगे, जबकि 28 फरवरी को तहसील पंचायत और जिला पंचयात के चुनाव होंगे.

राम मंदिर के लिए पाटन के एक मुस्लिम दंपति ने किया दान (फोटो-गोपी)

राम मंदिर के लिए गुजरात के मुस्लिम दंपति ने दान किए 1.51 लाख रुपये

22 जनवरी 2021

गुजरात में राम मंदिर के लिए अब तक 31 करोड़ रुपये जमा हो चुके हैं तो वहीं इन दिनों सबसे ज्यादा चर्चा में हैं पाटन के रहने वाले डॉक्टर दंपति. यहां के डॉक्टर हामिद मंसूरी और मुमताज मंसूरी ने राम मंदिर निर्माण के लिए 1,51,000 रुपये का दान दिया है.

ड्रैगन फ्रूट का नाम बदलकर ‘कमलम’ करने पर राजनीति तेज (फोटो-गोपी)

ड्रैगन फ्रूट का नाम ‘कमलम’ करने पर सियासी घमासान, वाघेला ने की आलोचना

20 जनवरी 2021

गुजरात के मुख्यमंत्री रुपाणी ने ‘कमलम’नाम से ड्रैगन फ्रूट का पेटेंट रजिस्टर करवाने की बात भी कही है. बता दें कि पिछले कुछ वर्षों में गुजरात के कच्छ और नवसारी के आसपास के इलाके में ड्रैगन फ्रूट का बड़ी मात्रा में उत्पादन हो रहा है. ड्रैगन फ्रूट का नाम बदलने के पीछे कई दलीलें भी दी जा रही हैं.

ड्रैगन फ्रूट हुआ कमलम, फल व‍िक्रेता बोला- नाम से फर्क नहीं पड़ता

20 जनवरी 2021

देश और दुनिया में ड्रैगन फ्रूट के नाम से प्रचलित फल अब गुजरात में कमलम फ्रूट के नाम से पहचाना जाएगा. गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि यह फल कमल के फूल जैसा दिखता है, इसलिए इसका नाम हमने कमलम रखा है. उन्होंने आगे कहा कि इसपर बिल्कुल राजनीति नहीं होनी चाहिए. वहीं फल विक्रेताओं का कहना है कि नाम बदलने से इस फल के बिक्री पर फर्क नहीं पड़ेगा, अब उनसे कोई इस फल का नाम पूछेगा तो वह इसे कमलम ही बताएंगे. देखें रिपोर्ट.

ड्रैगन फ्रूट का नाम बदलकर किया गया कमलम

ड्रैगन फ्रूट का नाम अब 'कमलम', गुजरात सरकार का फैसला

20 जनवरी 2021

देश और दुनिया में ड्रैगन फ्रूट के नाम से प्रचलित फल अब गुजरात में कमलम फ्रूट के नाम से पहचाना जाएगा. मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कहा कि ड्रैगन फ्रूट कमल जैसा दिखता है, इसलिए इस फ्रूट का नाम संस्कृत शब्द कमलम पर रखा जाता है.

भुज में राम जन्मभूमि निर्माण के लिए फंड इकट्ठा करने जाते लोग

भुजः राम मंदिर चंदा के लिए निकली यात्रा के दौरान हिंसा, 40 गिरफ्तार

19 जनवरी 2021

राम मंदिर निर्माण के लिए रविवार को भुज जिले के अंजार तहसील के किराना गांव में एक यात्रा निकाली गई थी और उस यात्रा के दौरान पथराव और आगजनी की वारदात हुई थी जिसमें एक शख्स की मौत भी हो गई थी.

15 मजदूरों को डंपर ने कुचला, 6 माह की बच्ची बची, माता-पिता की मौत

19 जनवरी 2021

गुजरात के सूरत से एक दर्दनाक घटना सामने आई है. मंगलवार सुबह सड़क किनारे सो रहे कुछ मजदूरों को डंपर ने कुचल दिया, जिसमें 15 मजदूरों की मौत हो गई और 4 घायल हो गए. सभी घायलों का इलाज नजदीकी अस्पताल में चल रहा है.