scorecardresearch
 

गुजरात

बीजेपी प्रदेश कार्यालय से फ्री में मिलते रेमडेसिविर इंजेक्शन  (फोटो - Twitter)

गुजरात: रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए कतारें, BJP प्रदेश अध्यक्ष दे रहे फ्री में

10 अप्रैल 2021

कोरोना संक्रमण के बीच सबसे ज्यादा डिमांड बढ़ी रेमडेसिविर इंजेक्शन की. ये इंजेक्शन कोरोना के लिए बेहद असरदार माना जाता है. ऐसे में मेडिकल स्टोर पर इस इंजेक्शन लेने को लेने के लिए लाइन लगी है, तो वहीं बीजेपी अध्यक्ष ने इस इंजेक्शन को फ्री में दे रहे हैं. इसे लेकर कांग्रेस ने सवाल उठाना शुरू कर दिया है. 

सोमनाथ मंदिर

रविवार से सोमनाथ मंदिर बंद, गुजरात में कोरोना कहर के बाद फैसला

10 अप्रैल 2021

गुजरात में भी कोरोना वायरस के नए मामले तेजी से बढ़ रहे हैं. इस बीच सोमनाथ मंदिर को बंद करने का फैसला लिया गया है. सोमनाथ मंदिर कल (रविवार) से बंद कर दिया जाएगा.

मासूम के इलाज के लिए पिता को वार्ड में रहना पड़ रहा (फोटो-गोपी)-)

कोविड वार्ड में मासूम के इलाज के लिए पिता को पहनना पड़ रहा PPE किट

10 अप्रैल 2021

कोरोना वायरस की दूसरी लहर में बच्चे भी अछूते नहीं रह गए हैं. बच्चों में भी इसका अच्छा खासा प्रभाव देखने को मिल रहा है. अब तक यह माना जा रहा था कि कोरोना वायरस बच्चों की इम्युनिटी की वजह से उन्हें ज्यादा संक्रमित नहीं करता है.

गुजरात में टेस्टिंग की रिपोर्ट पर सवाल उठने लगे (सांकेतिक-पीटीआई)

गुजरातः RT-PCR में रिपोर्ट आई निगेटिव, सीटी-स्कैन ने बताया पॉजिटिव

09 अप्रैल 2021

कोरोना की दूसरी लहर लगातार लोगों को अपनी चपेट में लेती जा रही है. गुजरात में मामले तेजी से बढ़ रहे हैं तो कोरोना के लिए टेस्टिंग सिस्टम RT-PCR को लेकर भी अब सवाल खड़े होने लगे हैं.

लखनऊ केजीएमयू का हाल

कोरोना: कैसी है अस्पतालों में बेड्स की व्यवस्था, जानें शहरों के हाल

08 अप्रैल 2021

कोरोना की दूसरी लहर लोगों पर कहर बनकर टूट रही है. देश में अचानक कोरोना पॉजिटिव लोगों की संख्या बढ़ गई है. इस वजह से अस्पतालों में बेड कम पड़ रहे हैं. आजतक ने पुणे, लखनऊ और अहमदाबाद जैसे शहरों में ज़मीनी हक़ीकत जानने की कोशिश की.

देश में कहर बरपा रही है कोरोना की नई लहर (फोटो: PTI)

कोरोना: हॉस्पिटल बेड्स-वेंटिलेटर की शॉर्टेज, जानें दिल्ली-मुंबई की स्थिति

08 अप्रैल 2021

देश में लगातार दूसरे दिन सवा लाख के करीब कोरोना के केस सामने आए हैं. ऐसे में दिल्ली-मुंबई जैसे बड़े शहरों में अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ने लगी है और बेड्स तेज़ी से भर रहे हैं. बड़े शहरों में बेड्स, वेंटिलेटर का क्या अपडेट है, एक नज़र डालिए..

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी (फाइल फोटोः पीटीआई)

"CM के बेटे की शादी है, नहीं लगेगा लॉकडाउन", वायरल मैसेज पर रुपाणी का जवाब

08 अप्रैल 2021

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस मैसेज में कहा जा रहा है कि मुख्यमंत्री के बेटे की शादी होनी है. इस वजह से गुजरात में लॉकडाउन नहीं लगेगा. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे अपने बेटे रुषभ की शादी के इस मैसेज को लेकर सीएम रुपाणी ने ट्वीट कर सफाई दी है.

रेमडेसिवीर इंजेक्शन के लिए लगी लोगों की लंबी कतार.

कोरोना संकट के बीच रेमिडेसिविर इंजेक्शन की बढ़ी मांग, स्टोर पर लग रही लंबी कतार

07 अप्रैल 2021

गुजरात के अहमदाबाद में कोरोना के इलाज में कारगर माने जाने वाले रेमिडेसिविर इंजेक्शन के लिए लोग घंटों तक लाइन में खड़े होते नजर आ रहे हैं.आलम ये है कि ना सिर्फ अहमदाबाद के लोग बल्कि राजकोट, सूरत, वडोदरा, महेसाणा जैसे शहरों से भी लोग यहां इंजेक्शन लेने के लिए घंटों लाइन में खड़े रह रहे.

गुजरात के 20 शहरों में नाइट कर्फ्यू, जानें लगाई गईं और कौन सी बंदिशें

07 अप्रैल 2021

कोरोना के खतरे को देखते हुए गुजरात में भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. गुजरात के 20 शहरों में रात 8 बजे से ही नाइट कर्फ्यू है. अहमदाबाद, सूरत, वडोदरा, भावनगर ,जामनगर ,जूनागढ़, गांधीनगर जैसे शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है. गुजरात सीएम विजय रुपाणी ने बताया, ''कल से 20 शहरों में रात आठ बजे से सुबह छह बजे तक नाइट कर्फ्यू लगाया जा रहा है. शादी समारोह में 100 लोगों के ही शामिल होने की अनुमति दी गई है. ग्रैंड इवेंट्स को 30 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया है. वहीं, सरकारी दफ्तर भी 30 अप्रैल तक शनिवार के दिन बंद रहेंगे.'' हमारी संवाददाता गोपी मनियार ने बताया गुजरात का हाल, देखें वीडियो.

गुजरात कोरोनावायरस नियमों का उल्लंघन करने पर वसूला जुर्माना (सांकेतिक तस्वीर)

इस राज्य में कोरोना नियमों का जमकर उल्लंघन, महज 4 दिन में 2.66 करोड़ जुर्माना

07 अप्रैल 2021

Gujarat Coronavirus: गुजरात में कोरोना वायरस से जुड़े नियमों का उल्लंघन जारी है. गुजरात पुलिस के अनुसार, महज चार दिनों में मास्क नहीं पहनने के लिए लोगों से 2.66 करोड़ रुपये का जुर्माना वसूला गया है.

13 वर्षीय बच्चे का फाइल फोटो

गुजरात: बच्चों के लिए भी घातक हुआ कोरोना, 13 साल के बच्चे की बुखार के बाद मौत

07 अप्रैल 2021

कोरोना का नया स्ट्रेन अब बच्चों को भी अपनी चपेट में ले रहा है. सूरत के 13 साल के ध्रुव ने कोरोना का इलाज शुरू होने के महज 5 घंटे में ही दम तोड़ दिया. कोरोना की वजह से सबसे छोटी उम्र की मौत का शायद ये पहला मामला सामने आया है.