scorecardresearch
 

Google Pixel 6a जल्द होगा लॉन्च, लीक हुई अफोर्डेबल फोन की डिटेल्स, जानिए खास फीचर्स

Google Pixel 6a Launch Date: गूगल जल्द ही अपना अफोर्डेबल स्मार्टफोन लॉन्च कर सकता है. इस फोन में डुअल रियर कैमरा और 4500mAh की बैटरी मिल सकती है. कंपनी इस हैंडसेट को अगले हफ्ते लॉन्च करेगी. आइए जानते हैं इस डिवाइस में क्या कुछ खास हो सकता है.

X
Google Pixel 6a (प्रतीकात्मक तस्वीर) Google Pixel 6a (प्रतीकात्मक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Google Pixel 6a में मिल सकता है डुअल रियर कैमरा
  • फोन 4500mAh की बैटरी के साथ आएगा
  • 11 मई को Google I/O Event में होगा लॉन्च

Google I/O event अगले हफ्ते होने वाला है. इस इवेंट में कंपनी कई बड़ी घोषणाएं कर सकती है. 11 मई को होने वाले इस इवेंट में गूगल अपना अफोर्डेबल स्मार्टफोन Google Pixel 6a भी लॉन्च कर सकता है. रिपोर्ट्स की मानें तो ब्रांड अपकमिंग इवेंट में पहली Pixel Watch भी लॉन्च करेगा.

Google Pixel 6a को हाल में ही FCC सर्टिफिकेशन साइट पर स्पॉट किया गया था. इस सर्टिफिकेशन में स्मार्टफोन के कुछ फीचर्स भी सामने आए हैं. आने वाले कुछ दिनों में हम इस स्मार्टफोन को देख सकेंगे. हालांकि, यह स्मार्टफोन भारत में लॉन्च होगा या नहीं इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है.

ध्यान रहे कि कंपनी ने पिक्सल 6 सीरीज में दो हैंडसेट- Pixel 6 और Pixel 6 Pro लॉन्च किए हैं. ये दोनों ही डिवाइस भारत में लॉन्च नहीं हुए हैं. वहीं इससे पहले कंपनी ने Pixel 5a को भी सिर्फ ग्लोबल मार्केट में लॉन्च किया था. भारत में गूगल का आखिरी फोन Pixel 4a था. 

Google Pixel 6a: क्या होगा खास? 

गूगल के इस फोन में हमें ओरिजन पिक्सल 6 सीरीज वाला ही डिजाइन देखने को मिलेगा. इसमें फ्लैट डिस्प्ले दिया जा सकता है, जो पंच होल डिजाइन के साथ आएगा. यह डिजाइन इन दिनों कई स्मार्टफोन्स में देखने को मिला है. डिवाइस ग्लॉसी फिनिश बैक के साथ लॉन्च हो सकता है.

फोन में 3.5mm जैक होगा या नहीं इसकी जानकारी फिलहाल नहीं है. गूगल पिक्सल 5a में ऑडियो जैक दिया था, इसलिए नए हैंडसेट में मिल सकता है. लीक रिपोर्ट्स की मानें तो गूगल अपने इस हैंडसेट में भी tensor चिपसेट ही देगा, जो हाई-एंड पिक्सल 6 फोन्स में मिलता है. 

क्या होंगे स्पेसिफिकेशन्स?

फोन में 6.2-inch की OLED स्क्रीन मिल सकती है, जो Full HD+ रेज्योलूशन के साथ आती है. डिस्प्ले 90Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आ सकता है. इसमें एंड्रॉयड 12 मिलेगा. रिपोर्ट्स की मानें तो स्मार्टफोन डुअल रियर कैमरा सेटअप के साथ आएगा.

इसका मेन लेंस 12MP का होगा, जबकि दूसरा लेंस 12.2MP का अल्ट्रा वाइड एंगल कैमरा होगा. फ्रंट में कंपनी 8MP का सेल्फी कैमरा दे सकती है. डिवाइस को पावर देने के लिए 4500mAh की बैटरी दी जा सकती है, जो 20W चार्जिंग सपोर्ट करेगी. 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें