scorecardresearch
 

Amazon पर मिल रही Google Pixel 6 सीरीज, भारत में नहीं हुई है लॉन्च, जानिए कीमत और फीचर्स

Google Pixel 6 Price In India: पिछले साल लॉन्च हुआ गूगल पिक्सल 6 स्मार्टफोन भारत में भी मिल रहा है. हालांकि, यह फोन भारत में लॉन्च नहीं हुआ है, लेकिन आप इसे Amazon से खरीद सकते हैं. आइए जानते हैं आप इस फोन को भारत में कितने में खरीद सकते हैं.

X
Google Pixel 6 Google Pixel 6
स्टोरी हाइलाइट्स
  • Google Pixel 6 भारत में खरीद सकते हैं आप
  • Amazon पर मिल रहे स्टैंडर्ड और प्रो दोनों वेरिएंट
  • 50MP वाले कैमरा सेटअप के साथ आता है फोन

गूगल के फोन्स अपनी बेहतरीन कैमरा परफॉर्मेंस और स्टॉक एंड्रॉयड एक्सपीरियंस के लिए जाने जाते हैं. हालांकि, कंपनी ने Google Pixel 4a के बाद कोई दूसरा स्मार्टफोन भारत में लॉन्च नहीं किया है. Google के लेटेस्ट फोन की बात करें तो इसमें आपको 50MP के मेन लेंस वाला कैमरा सेटअप मिलता है.

स्मार्टफोन में 8MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. कंपनी ने इस फोन को भारत में लॉन्च नहीं  किया है, लेकन आप इसे भारत में खरीद जरूर सकते हैं. Google Pixel 6 सीरीज Amazon पर उपलब्ध है.

इस सीरीज के दोनों वेरिएंट यानी Pixel 6 और Pixel 6 Pro को आप खरीद सकते हैं. हालांकि, भारत में आपको इस पर कोई वारंटी नहीं मिलेगी. आइए जानते हैं इस डिवाइस को खरीदने का पूरा तरीका. 

Google Pixel 6 की कीमत 

गूगल ने इस सीरीज में Pixel 6 और Pixel 6 Pro लॉन्च किया है, लेकिन यह फोन भारत में लॉन्च नहीं हुए हैं. हालांकि, आप दोनों ही वेरिएंट्स को भारत में ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म Amazon से खरीद सकते हैं. इस सीरीज के स्टैंडर्ड वर्जन यानी Google Pixel 6 5G को आप 48,400 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं. यह कीमत फोन के 8GB RAM + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की है. 

वहीं फोन का 8GB RAM + 256GB स्टोरेज वेरिएंट 65,100 रुपये में आता है. Google Pixel 6 Pro 5G को आप 73,300 रुपये की शुरुआती कीमत पर खरीद सकते हैं. यह कीमत हैंडसेट के 12GB RAM + 128GB स्टोरेज वेरिएंट की है. 

Google Pixel 6 के स्पेसिफिकेशन्स 

गूगल के इस फोन में एक नैनो और एक eSIM का सपोर्ट मिलता है. यह फोन Android 12 पर काम करता है. इसमें 6.4-inch का Full HD+ OLED डिस्प्ले मिलता है, जो 90Hz रिफ्रेश रेट और गोरिल्ला ग्लास विक्टस के साथ आता है. हैंडसेट Tensor प्रोसेसर पर काम करता है और इसमें 8GB RAM मिलता है.

फोन में डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जिसका मेन लेंस 50MP का है. इसके अलावा 12MP का अल्ट्रा वाइड एंगल लेंस मिलता है. फ्रंट में कंपनी ने 8MP का सेल्फी कैमरा दिया है. स्मार्टफोन में कई कैमरा फीचर्स मिलते हैं. इसमें 128GB और 256GB का स्टोरेज ऑप्शन मिलता है.

कनेक्टिविटी के लिए इसमें 5G, 4G LTE, Wi-Fi 6E, Bluetooth v5.2, GPS/ A-GPS, NFC और USB Type-C पोर्ट दिया गया है. हैंडसेट में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर मिलता है. डिवाइस को पावर देने के लिए 4,614mAh की बैटरी दी गई है, जो 30W की चार्जिंग सपोर्ट करती है. फोन में 21W की वायरलेंस चार्जिंग मिलती है. 

TOPICS:
आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें