scorecardresearch
 

Windows 10 डिवाइस में इंटरनेट देने के लिए Microsoft ला सकता है सिम कार्ड

माइक्रोसॉफ्ट Windows 10 डिवाइस में इंटरनेट देने के लिए सिम कार्ड लॉन्च कर सकती है. कंपनी की वेबसाइट पर एक एप की डिटेल में लिखा है कि इसे यूज करने के लिए माइक्रोसॉफ्ट के सिम कार्ड की जरूरत होगी.

दुनिया की सबसे बड़ी सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट अपने Windows 10 डिवाइस के लिए सिम कार्ड लाने की तैयारी में है. खबरों के मुताबिक कंपनी एक ऐसा सिम कार्ड डेवलप कर रही है जो Windows 10 यूजर्स को इंटरनेट प्रोवाइड कराएगा.

हालांकि कंपनी ने इसके लिए कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है, पर हाल ही में एक एप लॉन्च की है जिसकी डिटेल में माइक्रोसॉफ्ट का सिम होना जरूरी बताया गया है.

Cellular Data नाम के इस एप को Windows 10 के लिए डिजाइन किया गया है. हालांकि अभी यह साफ नहीं है कि कंपनी किन देशों में अपना सिम कार्ड लॉन्च करेगी और इसकी कीमत क्या होगी. कंपनी इस प्लान को Windows Store के जरिए बेचेगी जिसके लिए यूजर्स के पास माइक्रोसॉफ्ट का एकाउंट होना चाहिए.

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी अपना मोबाइल वर्चुअल नेटवर्क बना सकती है जिसके जरिए Windows 10 यूजर्स किसी मोबाइल कंपनी ने से डेटा पैक खरीद सकेंगे. इसमें यह भी लिखा गया है कि मोबाइल जैसे ही इस दूसरे देशों में ले जाने पर रोमिंग चार्ज देने होंगे.

माइक्रोसॉफ्ट के इस सिम के बारे में हमने कंपनी से संपर्क किया है. जानकारी मिलते ही हम आपको इसका अपडेट देंगे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें