scorecardresearch
 

Amazon ने Galaxy Note 5 के बदले भेजे RIN साबुन, पैसे वापस करने से किया इनकार

चेन्नई के रहने वाले एक शख्स का दावा है कि उन्हें ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने Galaxy Note 5 के बदले तीन RIN साबुन डिलीवर किए हैं और अब कंपनी उन्हें पैसे लौटाने से भी इनकार कर रही है.

इस कस्टमर ने अपनी शि‍कायत को ट्वीट भी किया था इस कस्टमर ने अपनी शि‍कायत को ट्वीट भी किया था

घर बैठे बस एक क्लिक में अगर आप ऑनलाइन शॉपिंग करने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए किसी सदमे से कम नहीं होगी. नए साल में सब कुछ जबरदस्त होने की सोच रहे चेन्नई के रहने वाले शख्स उत्तम प्रकाश ने यह सपने में भी नहीं सोचा होगा कि दुनिया की मशहूर ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन उनके साथ कुछ ऐसा करेगी जिसके बाद से वह ऑनलाइन शॉपिंग करने से पहले दस बार सोचेंगे.

उत्तम प्रकाश के मुताबिक उनकी वाइफ की फ्रेंड दीपा ने कैलिफोर्निया से उनको नया साल का तोहफा देने के मकसद से अमेजन से 4 जनवरी को 48020 रुपये कीमत वाला Galaxy Note 5 ऑर्डर किया. अमेजन ने इसकी डिलीवरी 4 जनवरी 2016 की ही शाम को कर दी. लेकिन जब उन्होंने इसे खोला तो बॉक्स में फोन की बजाय 3 रिन डिटर्जेंट बार रखे हुए थे. उन्होंने सोचा कि शायद किसी दोस्त ने उनके साथ कोई मजाक किया है, पर जब उन्होंने इस पैकेज का इनवॉइस देखा तो वह दंग रह गईं. दरअसल, वह Galaxy Note 5 का था जिसकी कीमत 48020 रुपये लिखी थी.


 

उन्होंने बॉक्स मिलने के 10 मिनट के भीतर डिलिवरी पर्सन को फोन किया और उसे सारा मामला बताया, पर उसने पॉलिसी के मुताबिक उन्हें अमेजन कस्टमर केयर को फोन करके इसके लिए शि‍कायत दर्ज कराने को कहा. जब उन्होंने कंप्लेंट की तो उन्हें अमेजन की तरफ से बताया गया कि वह पैकेज सील्ड था और उसमें कोई गड़बड़ी नहीं थी.

 

 

'अमेजन ने किया पैसे वापस देने से इनकार'
इसके बाद उन्होंने परेशान होकर अमेजन के अधिकारियों को इस बारे में ईमेल किया और कंप्लेंट दर्ज कराई पर उनके ईमेल के जवाब में अमेजन की तरफ से कहा गया ' हमें आपको हुई परेशानियों के लिए खेद है. हमने आपके मामले को फुलफिलमेंट सेंटर में दर्ज कराया जहां से हमें इस बात की पुष्टि हुई है कि प्रोडक्ट डिलिवर होते समय पूरी तरह सील्ड था. हमारी तरफ से कोई गलती नहीं हुई है और हम इसके लिए आपको पैसे वापस नहीं कर सकते'. अमेजन ने ईमेल के रिप्लाई में यह भी लिखा कि इस मामले में वो उनकी कोई मदद नहीं कर सकते.

'करेंगे कानूनी कार्रवाई'
गौरतलब है कि इससे पहले भी ई-कॉमर्स कंपनियों ने पैकेज में RIN डिटर्जेंट या पत्थर भेजकर लोगों को बेवकूफ बनाने का काम किया है, पर उसके लिए उन्होंने जिम्मेदारी लेते हुए कस्टमर के पैसे वापस किए. पर अमेजन ने उन्हें पैसे लौटाने से साफ इनकार कर दिया है. उत्तम का कहना है कि वह इसके लिए लड़ाई लड़ेंगे और जिन्होंने उनके साथ धोखा किया है, उन्हें सजा दिलवा कर रहेंगे.


आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×