scorecardresearch
 

इस साइकिल में है ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ GPS और फिंगरप्रिंट स्कैनर, भारत में जल्द आएगी

LeTV ने भारत में अपनी सुपर साइकिल और वर्चुअल रियलिटी हेडसेट के साथ धमाकेदार एंट्री की है. कंपनी का दावा है कि यह जीपीएस और सेंसर के जरिए आपकी फिटनेस का ख्याल रखेगी.

X
LeTV सुपर साइकिल LeTV सुपर साइकिल

चीन की कंपनी LeTV ने भारतीय बाजार में अपने कुछ खास प्रोडक्ट्स के साथ धमाकेदार एंट्री की है. कंपनी ने भारत में 3D हेलमेट, ब्लूटुथ हेडफोन और सुपर साइकल पेश करते हुए कहा कि हेलमेट और ब्लूटुथ हेडफोन यूजर्स के ऑडियो और वीडियो एक्सपीरियंस में नए आयाम जोड़ेंगे. जबकि इंटरनेट एनेबल्ड सेल्फ पावर्ड सुपर साइकिल लोगों की फिटनेस को अलग लेवल पर ले जाएगा.

BikeOS पर चलेगी यह साइकल
इन प्रोडक्ट्स में से सबसे खास सुपर साइकल है जिसे कंपनी ने इंटरनेट एनेबल्ड सेल्फ पावर्ड ट्रांसपोर्ट सिस्टम बताया है. इस साइकल में कई सेंसर्स के साथ खास ऑपरेटिंग सिस्टम BikeOS दिया गया है. इसमें लगे जीपीएस सेंसर्स यूजर्स द्वारा की गई साइकलिंग को रिकॉर्ड करता है और यूजर्स के साइकलिंग पैटर्न को मॉनिटर करता है.
इन तमाम डेटा को सिंक करके यह साइकल यूजर्स को उनके साइकल हैबिट्स का रियल टाइम डेटा देता है.

फिंगरप्रिंट एंटी थेफ्ट टेक्नॉलोजी की गई है यूज
इस साइकिल में फिंगरप्रिंट आइडेन्टिफिकेशन के जरिए एंटी थेफ्ट टेक्नॉलोजी का यूज किया गया है. इसके अलावा इसमें ना तो चेन है और ना ही इसके लिए आपको चाभी की जरुरत होगी, क्योंकि इसे इसके डेडिकेटेड मोबाइल एप के जरिए लॉक या अनलॉक किया जा सकता है. इसमें एक इन्बिल्ट वॉकी टॉकी भी दिया गया है जो ब्लूटुथ और 3G से कनेक्ट होता है. साथ ही इसमें 8,400mAh की बैट्री भी दी गई है.

यह बाजार में चार कलर वैरिएंट में उपल्बध होगी जिनमें एल्यूमिनियम एडिशन-सिल्वर, एल्यूमिनियम एडिशन-गोल्ड, कार्बन फाइबर एडिशन-सिल्वर और कार्बन फाइबर एडिशन-गोल्ड शामिल हैं.

वर्चुअल हेलमेट में होगी क्वाड एचडी स्क्रीन
Le 3D हेलमेट एक वर्चुअल रियलिटी हेलमेट है जिसमें 5.5 इंच की शार्प क्वाड एचडी स्क्रीन लगी है जिसका रिजोलुशन 2560X1440 है. यह हेडसेट 1080p वीडियो सपोर्ट करता है और यूजर्स को 2D और 3D एक्सपीरिएंस देता है.

 

 

इस हेडसेट में USB Type C पोर्ट भी दिया गया है. कंपनी का दावा है कि इस हेडसेट को एक बार चार्ज करके 10 घंटे तक लगातार म्यूजिक सुन सकते हैं जबकि स्टैंडबाइ पर इसका बैट्री बैकअप 26.5 दिन का है. इसमें एचडी माइक्रोफोन सिस्टम भी दिया गया है जिससे बिना किसी शोर के बातचीत किया जा सकता है. लॉन्च होने के बाद इस हेडफोन को रेड, ऑरेंज, व्हाइट, ब्लू और पिंक कलर ऑप्शन में खरीदा जा सकेगा.

फिलहाल कंपनी ने इन डिवाइस की कीमत और उपलब्धता के बारे में नहीं बताया है, पर कंपनी 20 जनवरी को लॉन्च इवेंट ऑर्गनाइज करेगी जहां इन्हें पेश किया जा सकता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें