scorecardresearch
 

AMU में 24 साल के युवक ने फांसी लगाकर की आत्महत्या, वीडियो कॉल पर युवती को बताया था

यूपी की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU) के सर सुलेमान हॉल में 24 साल के एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. हैरान करने वाली बात ये है कि ये युवक इस यूनिवर्सिटी का छात्र नहीं है. युवक ने आत्महत्या से पहले युवती से वीडियो कॉल पर आत्महत्या की बात कही थी.

पीलीभीत का रहने वाला था युवक (प्रतीकात्मक तस्वीर) पीलीभीत का रहने वाला था युवक (प्रतीकात्मक तस्वीर)

यूपी की अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी (AMU के सर सुलेमान हॉल में 24 साल के एक युवक ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक का नाम अभिषेक कुमार बताया जा रहा है, जो पीलीभीत का रहने वाला है. हैरान करने वाली बात ये भी है कि अभिषेक इस यूनिवर्सिटी का छात्र नहीं है. अब पुलिस इस बात की भी जांच कर रही है कि युवक हॉस्टल में कैसे आया? शुरुआती जांच में आत्महत्या के पीछे की वजह प्रेम प्रसंग को बताया जा रहा है.

गुरुवार को AMU की प्रॉक्टोरियल टीम को सर सुलेमान हॉल में युवक की आत्महत्या करने की जानकारी मिली. इसके बाद पुलिस को भी इस बात की सूचना दी गई. युवक के पास से बरामद दस्तावेजों से पता चला कि वो पीलीभीत का रहने वाला है और उसका नाम अभिषेक कुमार है. बताया जा रहा है कि युवक किसी निजी स्कूल में टीचर था. 

बताया जा रहा है कि अभिषेक AMU में सिविल इंजीनियरिंग के छात्र हन्नान के भाई का दोस्त है. हन्नान सुलेमान हॉस्टल के कश्मीरी हाउस के कमरा नंबर 100 में रहता है और ऐसे में हन्नान के भाई के साथ हॉस्टल में आता-जाता रहता था. अभिषेक 18 जुलाई को भी हॉस्टल आया था. जिसके चलते सुलेमान हॉल के कर्मचारियों से उसकी जान पहचान हो गई थी. बकरीद के मौके पर हन्नान अपने घर बदायूं चला गया था. इस बीच अभिषेक हॉस्टल के कमरे में ठहरा हुआ था. 

ये भी पढ़ें-- इटावा: प्रेमी जोड़े ने पेड़ से लटककर की आत्महत्या, शादी ना कर पाने की वजह से उठाया कदम

पुलिस के मुताबिक, बुधवार देर रात अभिषेक ने आगरा की एक युवती से वीडियो कॉल पर बात की थी. जिस दौरान उसने युवती से परेशान होकर आत्महत्या की बात कही थी. युवती ने यूनिवर्सिटी के कर्मचारी साकिब को इस बात की जानकारी भी दी थी. जब साकिब ने सुलेमान हॉल के रजिस्टर में अभिषेक नाम का रिकॉर्ड देखा तो उसके नाम का कोई कमरा एलॉट नहीं था. लेकिन जब सुलेमान हॉल के कमरा नंबर 100 में जाकर देखा तो अभिषेक फंदे पर लटका था. 

मौके पर थाना सिविल लाइन पुलिस और यूनिवर्सिटी के प्रॉक्टर प्रो वसीम अली पहुंचे. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. वहीं थाना सिविल लाइन क्षेत्राधिकारी श्वेताभ पांडे ने बताया कि एक युवती से बात करते-करते युवक ने आत्महत्या की है और इस बारे में जानकारी जुटाई जा रही है. पुलिस अभिषेक के मोबाइल की जांच पड़ताल कर रही है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें