scorecardresearch
 

Covid Cases In India: देश में बढ़ी कोरोना की रफ्तार, 24 घंटे में कोविड के 3545 नए केस मिले

Covid Cases In India: देशभर में कोविड संक्रमण एक बार फिर से पैर पसारने लगा है. पिछले 24 घंटे में कोविड के 3545 नए केस मिले हैं.

X
सांकेतिक तस्वीर सांकेतिक तस्वीर
स्टोरी हाइलाइट्स
  • देश में कोविड के 19,688 एक्टिव केस मिले हैं
  • WHO ने किया था कोविड से 47 लाख मौत का दावा

Covid Cases In India: देश में कोरोना संक्रमण के मरीजों का ग्राफ फिर से बढ़ता जा रहा है. स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोविड के 3545 नए केस मिले हैं. इसके साथ ही अब एक्टिव केसों का आंकड़ा 19688 पर पहुंच गया है. 

बता दें कि देश में अब तक 42551248 लोगों ने कोरोना संक्रमण को मात दी है, जबकि 524002 मरीजों की कोरोना से मौत हो गई है.

वहीं गुरुवार को कोरोना की वजह से हुई मौतों को लेकर WHO ने एक रिपोर्ट जारी की थी. रिपोर्ट में कहा गया था कि भारत में कोरोना की वजह से 47 लाख से ज्यादा लोगों ने जान गंवाई है. हालांकि भारत सरकार ने उस आंकड़े पर ही सवाल खड़ कर दिए हैं. उनके मुताबिक जिस तकनीक या मॉडल के जरिए विश्व स्वास्थ्य संगठन ने  ये आंकड़े इकट्ठा किए हैं, वो ठीक नहीं है.

जारी बयान में कहा गया कि भारत की आपत्तियों के बावजूद भी WHO ने पुरानी तकनील और मॉडल के जरिए मौत के आंकड़े जारी कर दिए हैं, भारत की चिंताओं पर सही तरीके से गौर नहीं किया गया.

उधर, ICMR के डीजी डॉक्टर बलराम भार्गव ने भी इस पर सवाल उठा दिए हैं. उनका कहना है कि WHO ने जो मॉडल इस्तेमाल किया है, उस पर विश्वास नहीं किया जा सकता है.
 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें