scorecardresearch
 

कोरोना

दिल्ली स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन

दिल्ली में कोरोना का डाउन ट्रेंड शुरू, स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का दावा

26 सितंबर 2020

स्वास्थ्य मंत्री ने बताया ने कि दिल्ली में 2 हफ्ते में ट्रेंड नीचे जाएगा क्योंकि कोरोना का ट्रेंड काफी ऊपर चढ़ने के बाद थम गया है, जिसमें अब काफी तेजी से गिरावट देखने मिलेगी. सत्येंद्र जैन ने कहा कि रोजाना 50 से 60 हजार के बीच टेस्टिंग कर रहे हैं.

अमेरिका के बाद भारत में सबसे ज्यादा कोरोना केस (फोटो-PTI)

भारत में कोरोना के मामले 59 लाख पार, 24 घंटे में 1,089 मौतें

26 सितंबर 2020

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से जारी आंकड़ों के मुताबिक कुल मामलों में से 9,60,969 केस एक्टिव हैं. वहीं 48,49,584 मरीजों को ठीक होने के बाद अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है जबकि 93,379 संक्रमित इस बीमारी से जान गंवा चुके हैं.

WHO बोला- दुखद, लेकिन भारी आशंका, कोरोना से 20 लाख लोग मरेंगे

26 सितंबर 2020

WHO के माइक रयान ने कहा कि हम अभी त्रासदी से किसी भी तरह बाहर नहीं निकल पाए हैं. लेकिन उन्होंने कहा कि नए मामलों को लेकर युवाओं को दोष नहीं देना चाहिए.

चीन ने जीती रेस! पहली कोरोना वैक्सीन जिसे लगा सकते हैं आम लोग

26 सितंबर 2020

चीन ने इमरजेंसी एप्रूवल के तहत आवश्यक सेवाओं से जुड़े लाखों कर्मचारी और हाई रिस्क ग्रुप के काफी लोगों को कोरोना वैक्सीन देना शुरू कर दिया है.

लखनऊ के एसजीपीजीआई में हुआ निधन

ताउम्र वायरस पर किया शोध, कोरोना से हार गए डॉक्टर डोल

26 सितंबर 2020

एसजीपीजीआई के माइक्रोबायोलॉजी विभाग के अध्यक्ष रहे डॉक्टर डोल ने ताउम्र वायरस पर ही शोध किए. वे कोरोना से संक्रमित थे.

कच्छ का विश्व प्रसिद्ध आशापुरा माता मंदिर

गुजरातः टूट जाएगी सदियों पुरानी परंपरा, नवरात्रि में बंद रहेगा आशापुरा माता का मंदिर

26 सितंबर 2020

कच्छ का विश्व प्रसिद्ध आशापुरा माता मंदिर इस साल पहली दफा भक्तजनों के लिए बंद रहेगा. हर साल नवरात्रि में देश के अलग-अलग हिस्सों से भक्तजन हजारों किलोमीटर का सफर तय कर अपनी मनोकामना पूरी करने यहां आते हैं.

यूपी में लगातार बढ़ रहे कोरोना केस (सांकेतिक-पीटीआई)

बिहार में थमी कोरोना की रफ्तार, यूपी में अब भी बढ़ रहे केस

25 सितंबर 2020

ऐसा इसलिए हुआ है क्योंकि यूपी की तुलना में बिहार ने अपनी जनसंख्या के अनुपात में ज्यादा संख्या में टेस्ट किए हैं. यूपी में टेस्ट की वास्तविक संख्या भले ज्यादा है लेकिन जनसंख्या के अनुपात में ये बेहद कम है. वास्तव में यूपी ने किसी भी अन्य राज्य की तुलना में ज्यादा टेस्ट किए हैं, लेकिन यह संख्या प्रदेश की आबादी और इसके केसलोड के हिसाब से पर्याप्त नहीं है.

दिल्ली के डिप्टी सीएम हैं कोरोना संक्रमित (फाइल फोटो)

कोरोना पॉजिटिव दिल्ली के डिप्टी CM को दी गई प्लाज्मा थेरेपी

25 सितंबर 2020

कोरोना से पीड़ित दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया को साकेत स्थित मैक्स अस्पताल में प्लाज्मा थेरेपी दी गई है. 24 सितंबर की शाम ही उन्हें एलएनजेपी अस्पताल से शिफ्ट कर साकेत के मैक्स अस्पताल में एडमिट कराया गया था.

LNJP का कोरोना केअर यूनिट (फोटो-PTI)

दिल्ली: प्राइवेट हॉस्पिटल में 80% ICU बेड रिजर्व करने के मसले पर सुनवाई टली

25 सितंबर 2020

दिल्ली के प्राइवेट अस्पतालों में 80 फीसदी आईसीयू बेड कोरोना मरीजों के लिए रिजर्व किए जाने के आदेश पर रोक के खिलाफ दिल्ली सरकार की अपील पर हाईकोर्ट अब सोमवार को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सुनवाई करेगा.

Corona Pandemic, Corona Cases (Photo- PTI)

Live: देश में कोरोना केस 58 लाख के पार, 24 घंटे में 1141 मौतें

25 सितंबर 2020

Coronavirus Latest Updates: भारत में कोरोना वायरस के मामले 58 लाख के पार हो गए हैं. वहीं, 47 लाख से ज्यादा लोग इस संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. कोरोना के मामले में दुनिया भर में दूसरे स्थान पर काबिज भारत में इस संक्रमण से अब तक 92 हजार से ज्यादा मरीजों की मौत हो चुकी है, जबकि पहले स्थान पर काबिज अमेरिका में कोरोना से 2 लाख से ज्यादा मौतें हो चुकी हैं. भारत में कोरोना मरीजों के ठीक होने की दर 81.74 प्रतिशत है. वहीं, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 86,052 नए मामले सामने आए, जबकि 1141 लोगों की मौत हो गई.

दिल्ली हाईकोर्ट की डबल बेंच करेगी सुनवाई

रिजर्व होंगे प्राइवेट अस्पतालों के ICU बेड? HC में सुनवाई आज

25 सितंबर 2020

दिल्ली सरकार की तरफ से यह आदेश 12 सितंबर को जारी किया गया था, जिसमें राजधानी के 33 प्राइवेट अस्पतालों को सरकार ने इस आदेश का पालन करने के निर्देश दिए थे.