scorecardresearch
 

कोरोना

दिल्ली में तेजी से बढ़ रहे कंटेनमेंट जोन (सांकेतिक तस्वीर-पीटीआई)

कोरोना: दिल्ली में सितंबर महीने में बने करीब 1400 कंटेनमेंट जोन

27 सितंबर 2020

आजतक को मिली जानकारी के मुताबिक 27 सितंबर तक सबसे ज्यादा दिल्ली के दक्षिण-पश्चिमी जिले में 388 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं. वहीं उत्तरी पश्चिमी जिले में 244 कंटेनमेंट जोन हैं. जुलाई से लेकर सितंबर तक इन दोनों जिलों में सबसे अधिक मामले सामने आए हैं और यहां बड़ी संख्या में इलाकों को सील किया गया.

सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के मुख्य कार्यकारी अदार पूनावाला (फाइल फोटो)

दुनिया को वैक्सीन की पेशकश हमारे लिए गर्व का क्षणः अदार पूनावाला

27 सितंबर 2020

पुणे स्थित सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया की ओर से ऑक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी और एस्ट्राजेनेका के साथ मिलकर एक कोरोना वैक्सीन विकसित की जा रही है. सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया दुनिया की सबसे बड़े वैक्सीन निर्माताओं में से एक है.

कितने लोग हो चुके कोरोना से इम्यून? स्टडी में चिंता बढ़ाने वाला रिजल्ट

27 सितंबर 2020

एक नई और बड़ी स्टडी में पता चला है कि करीब 90 फीसदी आबादी अब भी कोरोना के खतरे का सामना कर रही है. 9 फीसदी लोगों में ही कोरोना की एंटीबॉडीज पाई गई हैं.

अमेरिकी डॉक्टरों ने ढूंढा कोरोना का इलाज, किया जान बचाने का दावा

27 सितंबर 2020

बिना हॉस्पिटल में भर्ती किए भी नई थेरेपी से कोरोना मरीजों का इलाज किया जा सकता है. वहीं, अब तक कोरोना की एक भी ऐसी दवा ढूंढी नहीं जा सकी है जो ज्यादातर गंभीर मरीजों की जान बचा सके.

Corona: महाराष्ट्र में एक दिन में 20 हजार से ज्यादा केस!

27 सितंबर 2020

देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की रफ्तार थमने का नाम नहीं ले रही. हर रोज रिकॉर्ड टूट रहे हैं. सिर्फ महाराष्ट्र की बात करें तो एक दिन में 20 हजार से ज्यादा लोग इस वायरस से संक्रमित हुए हैं. वहीं, 430 से ज्यादा लोग इस संक्रमण की वजह से मारे गए. उधर, दक्षिण भारत में भी कोरोना संक्रमण से कोई राहत नहीं है. कर्नाटक में शनिवार को 8800 से ज्यादा मामले सामने आए हैं. देश में कोरोना संक्रमण के ताजा हालात क्या हैं, देखें वीडियो.

देश में कोरोना के केस 59 लाख के पार हैं (फाइल फोटो)

दिल्ली: 24 घंटे में कोरोना से 46 मौत, जुलाई के बाद सबसे ज्यादा

27 सितंबर 2020

राजधानी में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 267822 हो गई है, जबकि 5193 लोगों की मौत हुई है. शनिवार को दिल्ली में 3372 नए मामले दर्ज किए गए. राहत कि बात ये है कि 232912 लोग कोरोना से जंग जीतक ठीक भी हुए हैं.

उमा भारती

उमा भारती कोरोना पॉजिटिव, उत्तराखंड में खुद को किया क्वारनटीन

27 सितंबर 2020

उमा भारती ने ट्वीट में लिखा है, मैंने अपनी पहाड़ की यात्रा के समाप्ति के अंतिम दिन प्रशासन को आग्रह करके कोरोना टेस्ट के टीम को बुलवाया क्योंकि मुझे 3 दिन से हल्का बुखार था.

क्यों बच्चे अक्सर सुरक्षित रहते हैं कोरोना से? वैज्ञानिकों को पता चला राज

27 सितंबर 2020

कोरोना वायरस वयस्कों की तुलना में बच्चों को क्यों कम प्रभावित करता है? क्यों ज्यादातर बच्चे कोरोना से बीमार नहीं पड़ते और पड़ते भी हैं तो आमतौर पर रिकवर हो जाते हैं? महामारी की शुरुआत से ही इन सवालों को लेकर रहस्य बना हुआ था. लेकिन वैज्ञानिकों ने अब इस विषय पर एक स्टडी पूरी कर ली है.

उत्तराखंड में कोरोना प्रतिबंध पूरी तरह खत्म (सांकेतिक-पीटीआई)

उत्तराखंडः कोरोना प्रतिबंध खत्म, मंत्री बोले- घूमने आएं पर्यटक

26 सितंबर 2020

राज्य के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने कहा कि उत्तराखंड में कोविड 19 से जुड़े सभी प्रतिबंध अब समाप्त हो गए हैं. पर्यटकों से राज्य में फिर से आने का अनुरोध करते हुए पर्यटन मंत्री ने कहा कि सभी पर्यटक आएं और कुछ समय उत्तराखंड में बिताएं.

पीएम नरेंद्र मोदी (File Photo)

कोरोना वैक्सीन पर PM मोदी ने UN के मंच से दिया बड़ा भरोसा

26 सितंबर 2020

पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र की महासभा में अपने संबोधन में कहा कि विश्व के सबसे बड़े वैक्सीन उत्पादक देश के तौर पर आज मैं वैश्विक समुदाय को एक और आश्वासन देना चाहता हूं. भारत की वैक्सीन प्रोडक्शन और वैक्सीन डिलिवरी क्षमता पूरी मानवता को इस संकट से बाहर निकालने के लिए काम आएगी.

पूरी दुनिया को संकट से बाहर निकालने में काम आएगी भारतीय कोरोना वैक्सीन: मोदी

26 सितंबर 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संयुक्त राष्ट्र संघ की जनरल असेंबली को संबोधित किया. पीएम मोदी ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र की आम सभा को संबोधित करते हुए कोरोना वायरस के हालात पर चर्चा की. साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि भारत की वैक्सीन प्रोडक्शन और वैक्सीन डिलीवरी क्षमता पूरी मानवता को इस संकट से बाहर निकालने के लिए काम आएगी.