scorecardresearch
 

कोरोना

'घबराने की जरूरत नहीं', देखें कोरोना वैक्सीन लगवाने पर और क्या बोले रणदीप गुलेरिया

18 जनवरी 2021

कोरोना वायरस के महासंकट को पीछे छोड़ने के लिए देश में कोरोना वैक्सीनेशन के अभियान की शुरुआत हो चुकी है. देश के सबसे बड़े अस्पताल AIIMS के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने भी वैक्सीनेशन के पहले दिन ही टीका लगवाया था. रणदीप गुलेरिया कोरोना संकट काल में लगातार एक्टिव दिखे और आम लोगों को हर बार आकर इसको लेकर जानकारी दी. टीका लगवाने के बाद जब डॉ गुलेरिया ने अपना अनुभव बताया तो उन्होंने कहा कि वो बिल्कुल स्वस्थ हैं और पूरे दिन अपना काम कर रहे हैं.

लखनऊ के प्रो. आरके धीमान ने भी लगवाया है टीका (फोटो: aajtak)

देश के टॉप डॉक्टर्स ने लगवाया कोरोना का टीका, पढ़ें- कैसा रहा उनका अनुभव

18 जनवरी 2021

भारत में अभी तक दो वैक्सीन को मंजूरी मिली है, जिनका इस्तेमाल पूरे देश में हो रहा है. 16 जनवरी से शुरू हुए अभियान में अबतक लाखों लोग वैक्सीन ले चुके हैं, जिनमें देश के कई नामी संस्थाओं के डॉक्टर्स भी शामिल हैं. जो सभी में वैक्सीन के प्रति भरोसा भी जगा रहे हैं और खुद आगे आकर टीका लगवा रहे हैं.

स्मोकर्स और शाकाहारी लोगों में कोरोना का खतरा कम, सर्वे में दावा

18 जनवरी 2021

देश में हुए एक सर्वे के मुताबिक स्मोकिंग करने वाले और शाकाहारी लोगों में कोरोना के संक्रमण का खतरा कम रहता है. ये सर्वे किया है देश की सर्वोच्च रिसर्च संस्था काउंसिल ऑफ साइंटिफिक एंड इंडस्ट्रियल रिसर्च (CSIR) ने. CSIR ने यह सर्वे पूरे देश में करने के बाद यह नतीजा निकाला है. सर्वे में इस बात का खुलासा भी हुआ है कि B और AB ब्लडग्रुप वालों को कोरोना संक्रमण का खतरा बहुत ज्यादा है.

AIIMS डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया (फाइल फोटो-पीटीआई)

AIIMS डायरेक्टर का वैक्सीनेशन एक्सपीरियंस, बोले- सुबह से काम पर हूं

18 जनवरी 2021

देश के सबसे बड़े अस्पताल AIIMS के डायरेक्टर डॉ रणदीप गुलेरिया ने कोरोना वैक्सीन लेने के बाद का अपना अनुभव साझा किया है. आज तक के साथ बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि मुझे कोई साइड इफेक्ट नहीं है, मैं सुबह से काम कर रहा हूं, अभी मैं मीटिंग भी कर रहा हूं. मैं बिल्कुल ठीक हूं.

कॉलर ट्यून में थी अमिताभ बच्चन की आवाज

अमिताभ वाली कॉलर ट्यून हटाने का मामला निपटा, याचिकाकर्ता ने वापस ली याचिका

18 जनवरी 2021

दिल्ली हाईकोर्ट में बीते दिनों याचिका दाखिल कर अमिताभ बच्चन की आवाज वाली कॉलर ट्यून हटाने की अपील की गई थी. हालांकि, इस बीच कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हुआ और कॉलर ट्यून खुद ही बदल गई.

मोदी ने सबसे पहले क्यों नहीं लगवाया टीका? देखें क्या बोले स्वास्थ्य मंत्री

18 जनवरी 2021

जिस टीकाकरण पर गर्व करना चाहिए उसी टीकाकरण पर भारत में राजनीति हो रही है, और इस राजनीति में अफवाह का भी अच्छा खासा रोल है शायद यही वजह है कि जितना सोचा गया था, पहले दिन उससे आधा टीकाकरण हुआ. अब इस कोरोना टीके पर मचा है सियासी तांडव. देश में पहले दिन तीन लाख लोगों को टीका लगना था मगर टीका लगा सिर्फ 1 लाख 91 हजार लोगों को टीका लगा. प्रधानमंत्री ने कहा कि वैक्सीन सुरक्षित है मगर विपक्ष को इस पर भरोसा नहीं है, अव्वल विपक्ष के मुताबिक अगर देश के मुखिया,वैक्सीन का पहला टीका लगाते तो देश भरोसा कर सकता है. इस वीडियो में देखें क्यों पीएम मोदी ने सबसे क्यों नहीं लगवाया टीका? ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

केरल में वैक्सीन लेने के बाद फोटो खिंचवाते स्वास्थ्यकर्मी (फोटो-पीटीआई)

वैक्सीनेशन का टारगेट कैसे होगा पूरा? राज्यों के पाले में डाली गेंद

18 जनवरी 2021

दिल्ली में कोरोना वैक्सीन के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए सरकार अभियान चलाएगी. इस अभियान के तहत स्वास्थ्यकर्मियों से बात करके उनकी शंका या हिचकिचाहट का समाधान करने की कोशिश सरकार करेगी. स्वास्थ्यकर्मियों को फोन करके भी टीके लगवाने के लिए प्रेरित किया जाएगा.

देशभर में जारी है वैक्सीनेशन की प्रक्रिया (पीटीआई)

दिल्ली में टारगेट से आधे लोगों को लग पाई वैक्सीन, राजनीतिक पार्टियों में मचा घमासान

18 जनवरी 2021

देश की राजधानी दिल्ली में वैक्सीनेशन का काम जारी है और इसपर सियासत भी तेजी से हो रही है. कांग्रेस का आरोप है कि दिल्ली में लक्ष्य से कम वैक्सीनेशन किया गया है.

Coronavirus Updates

भारत में 17% घटे कोरोना केस, दुनिया में रोज साढ़े 6 लाख नए मरीज

18 जनवरी 2021

आंकड़ों के मुताबिक भारत में साप्ताहिक मृत्यु दर में भी समान रूप से 16.6% की गिरावट दर्ज की गई है. मौजूदा सप्ताह में कोरोना से 1,259 मौतें हुईं, जबकि पिछले सप्ताह में यह संख्या 1,509 थी.

देशभर में कोरोना वैक्सीन लगाई जा रही है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

'वैक्सीन नहीं लगवाई तो सैलरी नहीं', वाले आदेश पर बवाल

18 जनवरी 2021

झारखंड के कोडरमा जिले में वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारियों ने एक ऑर्डर जारी कर दिया था कि अगर किसी सरकारी कर्मचारी ने वैक्सीन नहीं लगवाई और बचने की कोशिश की तो सैलरी होल्ड पर रख ली जाएगी और तब तक सैलरी नहीं दी जाएगी जब तक कि वैक्सीन नहीं लगवा ली जाती.

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो- पीटीआई)

वैक्सीनेशन के बाद मौत पर CMO बोले- हार्ट अटैक से गई जान

18 जनवरी 2021

मुरादाबाद में कोरोना वैक्सीन लगाने के बाद वार्ड बॉय की मौत के मामले में अस्पताल के मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने कहा है कि मौत की वजह हार्ट अटैक है. मुरादाबाद जिला अस्पताल में तैनात 48 साल के वार्ड बॉय महिपाल की कोरोना वैक्सीन लेने के बाद तबीयत बिगड़ गई थी, इसके बाद उन्हें अस्पताल ले जाया गया था, लेकिन उनकी जान नहीं बचाई जा सकी.