scorecardresearch
 

कोरोना

Coronavirus Active Cases in India Latest Updates Today 28 September 2021

कोरोना: मार्च के बाद पहली बार नए केस 20 हजार के नीचे

28 सितंबर 2021

Covid-19 Latest Updates: स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक भारत में 201 दिन बाद पहली बार कोरोना के नए मामलों की संख्या 20 हजार से सामने आई है. देश में पिछले 24 घंटे में 18,795 कोरोना मरीज मिले हैं. जबकि इस दौरान कोविड महामारी की चपेट में आए 179 मरीजों की मौत हुई है.

हार्वर्ड बिजनेस स्कूल (Getty)

हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में बढ़े कोविड केस, ऑनलाइन हुआ MBA कोर्स

28 सितंबर 2021

हार्वर्ड यूनिवर्सिटी के हार्वर्ड बिजनेस स्कूल में सबसे ज्यादा 12 गुना कोरोना केस मिले हैं. ये पूरे हार्वर्ड के दो तिहाई पॉजिट‍िव केस हैं. इस समस्या को देखते हुए बिजनेस स्कूल ने एमबीए कोर्स को ऑनलाइन कर दिया है.

(पति के साथ जेम्मा, Photo- Twitter/jemmajane79)

कोरोना वायरस ने इस तरह बचाई महिला की जिंदगी!

28 सितंबर 2021

महिला ने कहा कि ऐसा कहना काफी अजीब है, लेकिन कोरोना (Coronavirus) ने मेरी जिंदगी बचा दी. वह अब खुद को काफी किस्मत वाली मानती हैं.

वैक्सीन नहीं लगवानी, भगवान का बहाना बना दिया

वैक्सीन लगाने पहुंची थी टीम, महिला बोली- शिव जी ने लगवाने से मना किया!

28 सितंबर 2021

ये मामला मध्य प्रदेश का है. नत्थु ढाना इलाके की एक महिला को जब वैक्सीन लगवाने के लिए कहा गया, तब वो स्वास्थ्य कर्मियों की टीम मंदिर ले गई. मंदिर में उसने भगवान शिव की मूर्ति पर हाथ रखा और कह दिया- मालिक ने मुझे वैक्सीन लगवाने से मना किया है.

असम में 1 नवंबर से सभी कोरोना पाबंदियां खत्म करने पर विचार

कोरोना: इस राज्य में 1 नवंबर से खत्म हो सकती हैं सभी पाबंदियां

28 सितंबर 2021

असम सरकार एक बड़ा फैसला ले सकती है. कहा जा रहा है कि राज्य एक नवंबर से सभी कोरोना पाबंदियों को खत्म कर सकता है.

कॉकटेल वैक्सीन का बढ़िया दिख रहा असर (सांकेतिक फोटो)

'एस्ट्राजेनेका-स्पुतनिक की 'कॉकटेल वैक्सीन' से बढ़िया हो रही एंटीबॉडी ग्रोथ'

27 सितंबर 2021

एस्ट्राजेनेका और स्पुतनिक वैक्सीन की कॉकटेल बनाने का ट्रायल फरवरी 2021 में शुरू हुआ था. डाटा 20 लोगों से जमा किए गए हैं. इन्हें पहले एस्ट्राजेनेका दी गई, फिर 29 दिनों बाद इन्हें स्पुतनिक लाइट की एक डोज दी गई. 

Coronavirus in India Latest Data

हिमाचल के संस्थान में 35 कोरोना पॉजिटिव, देशभर में 29,621 मरीज

27 सितंबर 2021

Covid-19 Latest Upadtes: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार, देश में बीते एक दिन में कोविड महामारी की चपेट में आए 276 मरीजों की मौत के बाद मृतकों की कुल संख्या बढ़कर 4,47,194 हो गई है. वहीं, पिछले 24 घंटे में उपचाराधीन मरीजों यानी एक्टिव मामलों की संख्या में कुल 3,856 की कमी दर्ज की गई है.

दोबारा शुरू होंगी कनाडा के लिए फ्लाइट (फाइल फोटो-PTI)

27 सितंबर से इंडिया कनाडा के लिए शुरू हो रही है डायरेक्ट फ्लाइट

26 सितंबर 2021

Canada India direct flight resume: कनाडा ने कोरोना संक्रमण की वजह से लगाए प्रतिबंधों में अब ढील दे दी है. कनाडा सरकार ने 27 सितंबर से भारत से आने वाली डायरेक्ट फ्लाइट्स को फिर से शुरू करने का फैसला लिया है. कोरोना की वजह से कनाडा ने कई महीनों से भारतीय उड़ानों पर रोक लगा रखी थी, जिसे अब दोबारा शुरू किया जा रहा है.

छिंदवाड़ा में बैलगाड़ी से वैक्सीनेशन सेंटर पहुंची बुजुर्ग

मध्य प्रदेशः बैलगाड़ी से वैक्सीनेशन सेंटर पहुंच 88 साल की बुजुर्ग ने लगवाई वैक्सीन

26 सितंबर 2021

छिंदवाड़ा के पिपरिया लालू पंचायत की निवासी महिला ने बैलगाड़ी से वैक्सीनेशन सेंटर जार वैक्सीन लगवाया. बुजुर्ग महिला की ये तस्वीर अन्य लोगों को भी वैक्सीनेशन सेंटर तक जाने और वैक्सीन लगवाने के लिए प्रेरित कर रही है.

देश की कोरोना स्थिति पर नजर

केरल में कोरोना के 16 हजार से ज्यादा मामले, राजस्थान के 29 जिलों में जीरो केस

26 सितंबर 2021

देश में कोरोना के मामले फिर कम होने लगे हैं. पिछले कुछ दिनों से आंकड़ा 30 हजार से कम दर्ज किया जा रहा है. सभी राज्यों में मामले नीचे जा रहे हैं. लेकिन केरल में स्थिति अभी भी चिंता बढ़ा रही है.

सीरो सर्वे का छठा चरण

दिल्ली में आज से सीरो सर्वे शुरू, नगर निगम के हर वार्ड से लिए जाने हैं सैंपल

24 सितंबर 2021

अप्रैल महीने में ही छठा सीरो सर्वे शुरू हुआ था लेकिन कोरोना के मामलों में तेजी से इजाफा होना लगा था. इसके कारण सीरो सर्वे बीच में ही बंद करना पड़ा था.

WHO की ये गाइडलाइंस पहले आती, तो बच सकती थी लाखों लोगों की जान

24 सितंबर 2021

विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने वायु गुणवत्ता को लेकर नई गाइडलाइंस बनाई हैं. अगर इन गाइडलाइंस का पालन सभी देश करें तो हर साल लाखों लोग मौत के मुंह में न जाते. उनकी असामयिक मौत को टाला जा सकता है. 15 साल से इस नई गाइडलाइंस का इंतजार था. ऐसा दावा किया जा रहा है कि अगर यह गाइडलाइंस पहले बनी होती तो शायद कोरोना काल में लाखों लोगों को बचाया जा सकता था.

Novavax के लिए मांगी गई इमरजेंसी इस्तेमाल की अनुमति

Novavax को मंजूरी देगा WHO? जानें इस वैक्सीन की खासियत

24 सितंबर 2021

नोवावैक्स कोरोना वैक्सीन के लिए सीरम इंस्टिट्यूट ने वर्ल्ड हेल्थ ऑर्गेनाइजेशन (WHO) के पास आवेदन भेजा है. इसके आपातकालीन इस्तेमाल के लिए मंजूरी मांगी गई है.

Coronavirus in India Latest Data

Corona Update: बीते 24 घंटे में देश में 31 हजार नए मामले

24 सितंबर 2021

Covid-19 Latest Upadtes: स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3,35,94,803 हो गई है. वहीं एक दिन में 318 मरीजों की मौत के साथ मरने वालों की संख्या 4,46,368 पहुंच गई है. इसमें से केरल में सबसे अधिक 152 और महाराष्ट्र में 61 मौतें दर्ज की गई हैं.

देश में वैक्सीनेशन का काम तेजी से जारी है. (फाइल फोटो-PTI)

कोरोना वैक्सीनेशनः इन 6 राज्यों में सभी को लगी एक डोज, 23% आबादी पूरी वैक्सीनेटेड

23 सितंबर 2021

देश में कोरोना के हालातों और वैक्सीनेशन को लेकर गुरुवार को स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. यहां सरकार ने जो आंकड़े बताए वो राहत देने वाले हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में 18 साल से ऊपर की 66% आबादी को वैक्सीन की एक डोज और एक चौथाई आबादी को दोनों डोज दी जा चुकी है.

कोविशील्ड वैक्सीन को सीरम इंस्टिट्यूट ने बनाया है

UK ने कोविशील्ड को टीका माना, पर सर्टिफिकेट को लेकर क्या है उलझन? जानें

23 सितंबर 2021

कोविशील्ड वैक्सीन (Covishield Vaccine) को सीरम इंस्टिट्यूट ने बनाया है. UK ने इसे वैक्सीन के रूप में अपने यहां मान्यता तो दे दी है. लेकिन अभी सर्टिफिकेट को लेकर उसके मन में संशय है.

कोरोना में नर्स की नौकरी गई, स्विगी गर्ल बनकर चला रही परिवार

23 सितंबर 2021

कोरोना काल में देश में कई लाख लोगों की नौकरियां गईं. महामारी के इस दौर में आई इस आपदा ने लोगों को तनाव और एंजाइटी से भी भर दिया. लेकिन ऐसे हालातों में भी कुछ लोगों ने अपने हौसले की मिसाल पेश की. इन्हीं नामों में एक नाम है ओड‍िशा में पूर्व नर्स रहीं संजुक्ता नंदा का, जिन्होंने नौकरी जाने के बाद भी हिम्मत नहीं हारी. उन्होंने नर्स की नौकरी जाने के बाद पुरुषों का फील्ड चुना, उन्होंने स्विगी में डिलीवरी गर्ल की नौकरी करके अपने परिवार का भरण पोषण किया. जानें- संजुक्ता नंदा की कहानी जो हमें बहुत कुछ सिखाती है. 

Coronavirus in India Latest Data

24 घंटे में कोरोना के 31 हजार नए मामले, 282 मरीजों की मौत

23 सितंबर 2021

Covid-19 Latest Upadtes: स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 31,923 नए केस सामने आए हैं, जो कल यानी 22 सितंबर को जारी आंकड़ों के मुकाबले 18.4 फीसदी अधिक हैं. इसके साथ ही देश में संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 3,35,63,421 हो गई.

कोरोना की तीसरी लहर को लेकर लोगों में कई तरह की आशंकाएं

कोरोना की आने वाली लहरें कैसी होंगी? एक्सपर्ट्स ने बताया

23 सितंबर 2021

कोरोना की तीसरी लहर आएगी? आएगी तो तबाही का कितना खतरा है? क्या वैक्सीनेशन से लहर थम जाएगी? कई सवाल लोगों के मन में आशंकाएं उत्पन्न कर रहे हैं. जानिए इन हालातों में हेल्थ एक्सपर्ट कोरोना को लेकर अप्रोच बदलने की क्यों सलाह दे रहे हैं.

कोरोना मृतकों के परिजनों को मिलेगा मुआवजा (फाइल फोटो)

कोरोना से हुई मौत के मामले में परिजनों को दिए जाएंगे 50 हजार, SC में केंद्र का हलफनामा

22 सितंबर 2021

मुआवजे की रकम स्टेट डिजास्टर रिलीफ फंड की तरफ से दी जाएगी. इसके लिए स्वास्थ्य मंत्रालय के दिशानिर्देशों के अनुसार मृत्यु के कारण के तौर पर कोविड -19 को प्रमाणित करने की आवश्यकता होगी.

अमेरिका में फिर बढ़ा कोरोना का खतरा

कोरोना: US में रोजाना औसतन 2000 मौतें, 7 करोड़ लोगों को चेतावनी

22 सितंबर 2021

अमेरिका में कोरोना (Coronavirus in America) का खतरा बढ़ रहा है. वायरस के निशाने पर वे लोग हैं जिन्होंने अब तक वैक्सीन नहीं लगवाई है.