scorecardresearch
 

कोरोना

वैक्सीन को लेकर कांग्रेस ने कई सवाल उठाए हैं. (फोटो- पीटीआई)

जब पूरे देश को नहीं मिल पाई वैक्सीन तो निर्यात क्यों? कांग्रेस का सवाल

17 जनवरी 2021

कांग्रेस ने कोरोना वैक्सीन की 20 लाख डोज ब्राजील को निर्यात करने के सरकार के फैसले पर सवाल उठाया है. कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि अभी जब भारत की जनता को ही वैक्सीन पर्याप्त मात्रा में नहीं मिल पाई है तो इसका निर्यात क्यों किया जा रहा है.

दिल्ली में आधे लोग ही वैक्सीन लगवाने आए (फाइल फोटो)

दिल्ली: वैक्सीन का साइड इफेक्ट कितना हुआ? स्वास्थ्य मंत्री ने बताया

17 जनवरी 2021

देश में 16 जनवरी से कोरोना टीकाकरण की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से की. इसके बाद देश भर की करीब 3300 साइटों पर टीकाकरण किया गया. लेकिन तय लोगों में से आधे ही लोग वैक्सीन लगवाने के लिए पहुंचे.

प्रतीकात्मक तस्वीर

चीन: अब आइसक्रीम में मिला कोरोना वायरस, हो रही खाने वालों की तलाश

17 जनवरी 2021

कंपनी का दावा है कि अबतक की जांच में पता चला है कि आइसक्रीम बनाने के लिए कंपनी ने जो कच्चे माल का उपयोग किया था वो न्यूजीलैंड और यूक्रेन से मंगाए गए थे.

देश में शनिवार से शुरू हुआ कोरोना के खिलाफ टीकाकरण अभियान (फोटो: PTI)

भारत में होने लगा कोरोना टीकाकरण, पढ़ें- पहले दिन की 10 बड़ी बातें

17 जनवरी 2021

स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया है कि टीकाकरण के पहले दिन कुल 1,91,181 लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई गई. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि वैक्सीनेशन के लिए 3,351 सेंटर बनाए गए थे. इन वैक्सीनेशन सेंटर पर 16,755 लोगों की ड्यूटी लगाई गई थी.

शनिवार को लगना शुरू हुआ कोरोना का टीका (फाइल फोटो)

MP: हफ्ते में 4 दिन ही लगेगी कोरोना वैक्सीन, जानें कब-कब होगा टीकाकरण

17 जनवरी 2021

मध्यप्रदेश में अब सोमवार को वैक्सीन लगाई जाएगी. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के मुताबिक मध्यप्रदेश मे हफ्ते के चार दिन वैक्सीन लगाई जाएगी. मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को एमपी में वैक्सीन नहीं लगाई जाएगी.

राजस्थान में शनिवार को कई लोगों को लगी कोरोना वैक्सीन (फोटो: PTI)

राजस्थान में अब गुरुवार और रविवार को नहीं लगेगी कोराना वैक्सीन

17 जनवरी 2021

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा जारी दिशा-निर्देशों के आधार पर, राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग ने निर्णय लिया है कि सूबे में हफ्ते में अधिकतम चार दिन टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा. कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर तय किया गया है कि राजस्थान में गुरुवार, रविवार और सार्वजनिक अवकाशों पर कोई टीकाकरण नहीं होगा.

पुलिस ने बीएमसी इंजीनियर को गिरफ्तार किया है. (सांकेतिक तस्वीर)

महाराष्ट्र: विदेशी नागरिकों को क्वारंटीन ना करने के बदले ले रहे थे पैसे, तीन गिरफ्तार

16 जनवरी 2021

इस मामले में पुलिस ने बीएमसी के दिनेश गवांडे कुमार समेत दो लोगों को हिरासत में लिया है. पुलिस ने दिनेश के पास से विदेशी नागरिक से लिए गए पैसे और फेक स्टैंप बरामद किए हैं. पुलिस इस बात का भी पता लगा रही है कि आरोपी ने फेक स्टैंप कैसे बनवाएं. गवांडे को सस्पेंड कर दिया गया है और उसके खिलाफ जांच शुरू कर दी है.

स्वदेशी वैक्सीन क्रांति क्यों है गेम चेंजर?

16 जनवरी 2021

देश में कोरोना वैक्सिनेशन का शुभारंभ हो चुका है. टीकाकरण अभियान के पहले दिन करीब 1.91 लाख लोगों का टीकाकरण पूरा हुआ. सरकार की ओर से 3 लाख लोगों को वैक्सिनेट करने का लक्ष्य रखा गया था. वैक्सिनेशन के शुभारंभ के साथ ही कई अहम सवाल ऐसे भी हैं जिनका जवाब जानना जरूरी है. कैसे देश की 30 करोड़ की आबादी को वैक्सीन की डोज दी जाएगी, वैक्सीन की कीमत क्या होगी, कैसे देश के कोने-कोने तक वैक्सीन पहुंचाई जाएगी. देखें बेहद खास कार्यक्रम, श्वेता सिंह के साथ.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (फाइल फोटोः पीटीआई)

कोरोनाः वैक्सीनेशन सेंटर नहीं बनाए MCD के अस्पताल, सत्येंद्र जैन ने बताया कारण

16 जनवरी 2021

दिल्ली में वैक्सीनेशन के लिए दिल्ली में जो सेंटर बनाए गए हैं, उनमें एमसीडी की ओर से संचालित एक भी अस्पताल का नाम नहीं है. इसे लेकर बीजेपी प्रदेश सरकार पर हमलावर है.

महाराष्ट्र में टीकाकरण पर लगी 18 जनवरी तक रोक (फोटो- PTI)

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना टीकाकरण पर लगाई रोक, 19 को होगा फैसला

16 जनवरी 2021

महाराष्ट्र सरकार ने कोरोना वायरस के खिलाफ चल रहे टीकाकरण अभियान को दो दिनों के लिए रोक दिया है. टीकाकरण के इस अभियान को 18 जनवरी तक के लिए पूरे महाराष्ट्र में रोका गया है.

खबरदार: वैक्सिनेशन की शुरुआत, अब खत्म होगा कोरोना!

16 जनवरी 2021

एक वो 2020 का जनवरी था, एक ये 2021 का जनवरी है. इस एक साल में भारत ने कोरोना के खिलाफ लंबी लड़ाई लड़ी है. आज उस लड़ाई में भारत ने अपने मस्तक पर विजय का टीका लगाया है. 26 जनवरी के दिन रिपब्लिक डे परेड में देश की सैन्य ताकत की झांकी आप हर साल देखते होंगे. इस साल भी देखेंगे. लेकिन इस वक्त आप अपनी टीवी स्क्रीन पर देख रहे हैं- वैक्सीनेशन डे पर देश की वैज्ञानिक ताकत की झलकियां, जिसमें गर्व है भारतीय होने का. जिसमें गर्व है आत्मनिर्भर होने का, जिसमें सम्मान है भारत के वैज्ञानिकों का जिसे दुनिया की कोई ताकत हमसे नहीं छीन सकती. कोरोना वायरस के खिलाफ आज भारत में ना सिर्फ दुनिया के सबसे बड़े टीकाकरण अभियान का आगाज हुआ है. बल्कि भारत ने पूरी दुनिया को उम्मीद का टीका भी लगाया है. पीएम मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस महाअभियान की शुरुआत ही. सर्वे संतु सुखिन: सर्वे संतु निरामया..के मंत्र के साथ की । यानी सभी सुखी रहें, सभी निरोगी रहें. देखें खबरदार, सईद अंसारी के साथ.