scorecardresearch
 

कोरोना

कोरोना भाग नहीं रहा, हर हफ्ते 50,000 लोगों की ले रहा जान: WHO

19 सितंबर 2020

WHO के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर ने कहा कि कोरोना वायरस खत्म नहीं हुआ है, यह खत्म नहीं हो रहा है और यह भाग भी नहीं रहा है.

फ्लाइट में तेजी से फैल सकता है कोरोना! एक महिला से 15 यात्री संक्रमित

19 सितंबर 2020

फ्लाइट में सवार एक कोरोना संक्रमित महिला की वजह से 15 लोग संक्रमित हो गए थे. बिजनेस क्लास में सफर करने वाली महिला गले में तकलीफ और कफ से जूझ रही थी.

गृह मंत्री अमित शाह (फाइल फोटो)

जिस डॉक्टर ने किया कोरोना का इलाज, उन्हें अमित शाह ने लिखा पत्र

19 सितंबर 2020

गृह मंत्री ने कहा है कि इन दो सप्ताह में आपने जिस तरह दिन-रात मेरी देखभाल की, उसके लिए मेरे पास शब्द नहीं हैं. आपके सेवाभाव, समर्पण और करुणा के लिए मैं और मेरा परिवार हृदय से आपका आभारी है.

मास्क न लगाना पड़ेगा भारी, पकड़े गए तो जाना पड़ सकता है आइसोलेशन सेंटर

19 सितंबर 2020

बगैर मास्क के निकलने वालों का कोरोना टेस्ट कराया जाएगा. रिपोर्ट पॉजिटिव आने पर उन्हें सीधे आइसोलेशन सेंटर भेज दिया जाएगा.

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन (फाइल फोटोः पीटीआई)

कोरोना: दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री बोले- कम्युनिटी स्प्रेड मान लेना चाहिए था

19 सितंबर 2020

सत्येंद्र जैन ने कहा कि कम्युनिटी स्प्रेड टेक्निकल टर्म में फंस गया है. जब दिल्ली और देश के बाकी हिस्सों में बड़ी संख्या में लोग संक्रमित हो रहे हैं, तो कम्युनिटी स्प्रेड मान लेना चाहिए था.

दुनिया का नंबर वन कोरोना प्रभावित देश बनने की ओर भारत

19 सितंबर 2020

साल 2020 के खत्म होने के दिन जैसे जैसे कम होते जा रहे हैं. कोरोना का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. अब हर रोज कोरोना के 90 हजार से ज्यादा मरीज सामने आ रहे हैं. मरीजों की बढ़ती तादाद के कारण भारत ने ब्राजील को पीछे छोड़ दिया था और दुनिया में दूसरे नंबर पर पहुंच गया था. वहीं अब अमेरिका और भारत में संक्रमितों का फासला लगातार घटता जा रहा है. अमेरिका के मुकाबले भारत में अब दोगुनी रफ्तार से मरीज सामने आ रहे हैं. ऐसे में कोरोना वायरस के बढ़ते तांडव के बीच सवाल ये है कि क्या भारत कोरोना प्रभावित मुल्कों की लिस्ट में टॉप पर होगा? देखिए ये वीडियो.

करना होगा प्रोटोकॉल का पालन (फाइल फोटोः पीटीआई)

कोरोना संक्रमितों को मिल सकेगा घर का खाना, परिजन कर सकेंगे मुलाकात

19 सितंबर 2020

उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कोरोना संक्रमित मरीज से उसके परिजन और रिश्तेदार सुरक्षा के लिए जरूरी एहतियात बरतते हुए मुलाकात कर सकते हैं.

 संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस त्रिमूर्ति

कोविड संकट के समय सुरक्षा परिषद में भारत की एंट्री, त्रिमूर्ति ने कही ये बात

19 सितंबर 2020

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि टीएस त्रिमूर्ति ने कहा है कि मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि हम संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद में एक बहुत ही दिलचस्प स्थिति में प्रवेश कर रहे हैं. संयुक्त राष्ट्र की 75वीं वर्षगांठ और कोविड संकट के चलते हमारे पास अवसर है कि हम क्या अलग कर पा रहे हैं.

कोरोना का रिटर्न अटैक, ठीक हुए मरीज फिर हो रहे संक्रमित

19 सितंबर 2020

कोरोना की रफ्तार ने देश की चिंता बढ़ा दी है क्योंकि यहां रोजाना 90 हजार से ज्यादा केस आ रहे हैं. देश में कुल केस 53 लाख के पार चले गए हैं, लेकिन अब इसी वायरस से जुड़ी एक ऐसी खबर है जिससे टेंशन और बढ़ा है. ये खतरा है कोरोना से रिकवरी के बाद दोबारा संक्रमित होने का. अब तक माना जा रहा था कि एक बार संक्रमित होने पर किसी शख्स को दोबारा खतरा नहीं होगा, लेकिन तेजी से पांव पसारते अदृश्य दुश्मन ने इस सोच को गलत साबित कर दिया है. देखिए ये रिपोर्ट.

संक्रमितों की तादाद 53 लाख के पार (फाइल फोटो)

देश में बीते 24 घंटे में कोरोना के 93,337 नए केस, 1247 मौतें

19 सितंबर 2020

देश में अब तक 53 लाख 8 हजार 14 लोग कोरोना की चपेट में आ चुके हैं. कोरोना से 85 हजार 619 मौतें हो चुकी हैं.

कोरोना की दूसरी लहर की चपेट में कई देश, फिर लॉकडाउन का खतरा

19 सितंबर 2020

विश्व स्वास्थ्य संगठन ने यूरोप में कोरोना की दूसरी लहर को लेकर गंभीर चिंता जाहिर की है. WHO का कहना है कि यूरोप में खतरनाक रूप से कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं.