scorecardresearch
 

महात्मा गांधी पर गलत पोस्ट डालकर फंसे डोनाल्ड ट्रंप, सोशल मीडिया पर विरोध शुरू

अमेरिका में आगामी राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी के प्रबल दावेदार बताए जा रहे डोनाल्ड ट्रंप ने सोशल मीडिया पर महात्मा गांधी के एक बयान को पोस्ट किया है, जिसको लेकर विरोध शुरू हो गया है. अमेरिकी मीडिया और सोशल नेटवर्किंग पर लोगों का कहना है कि गांधी ने ऐसा कभी नहीं कहा था.

महात्मा गांधी पर पोस्ट डालकर फंसे ट्रंप महात्मा गांधी पर पोस्ट डालकर फंसे ट्रंप

अमेरिका में राष्ट्रपति पद के चुनाव में रिपब्लिकन पार्टी का उम्मीदवार बनने के शीर्ष दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने सोमवार को महात्मा गांधी की बात का हवाला देते हुए सोशल नेटवर्किंग साइट इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट डाला लेकिन अमेरिकी मीडिया ने कहा कि इसका कोई सबूत नहीं कि भारतीय नेता ने कभी भी इन शब्दों का इस्तेमाल किया.

ट्रंप ने समर्थक जुटाने के अपने प्रयास के तहत इंस्टाग्राम पर लिखा, 'पहले उन्होंने आपको नजरंदाज किया. उसके बाद वे आप पर हंसे, उसके बाद उन्होंने आपसे संघर्ष किया, उसके बाद आप जीत गए..महात्मा गांधी.' इंस्टाग्राम पोस्ट में ट्रंप ने अल्बामा में एक प्रचार स्थल की एक तस्वीर डाली है, जिसमें बड़ी संख्या में उनके समर्थक दिख रहे हैं.

जल्द ही सोशल मीडिया पर ट्रंप विरोधी लॉबी उनके खिलाफ टिप्पणी करने लगी.

अमेरिका की एक शीर्ष राजनीतिक वेबसाइट 'द हिल' ने कहा, 'ऐसा कोई रिकॉर्ड नहीं कि महात्मा गांधी ने कभी इस वाक्य का इस्तेमाल किया जिसका हवाला दिया  जा रहा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×