scorecardresearch
 

IPL: PAK से लौटकर कोरोना संक्रमित हुआ था ये प्लेयर, अब दिल्ली के लिए मैच विनर बना

दिल्ली कैपिटल्स में कोरोना के 8 मामले सामने आ चुके हैं. इस टीम में फीजियो पैट्रिक फरहार्ट, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श और न्यूजीलैंड के विकेटकीपर टिम सेफर्ट समेत स्टाफ मेंबर भी संक्रमित पाए गए थे...

X
Mitchell Marsh in DC Team (Twitter)
Mitchell Marsh in DC Team (Twitter)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • IPL 2022 में दिल्ली कैपिटल्स की छठी जीत
  • राजस्थान रॉयल्स को 8 विकेट से शिकस्त दी

कोरोना के बीच फैंस की एंट्री के साथ शुरू हुआ इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2022 सीजन भी कोविड संक्रमण की मार से बच नहीं सका. आईपीएल के मौजूदा सीजन में 15 अप्रैल को कोरोना का पहला मामला दिल्ली कैपिटल्स (DC) टीम में सामने आया था. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली टीम के फिजियो पैट्रिक फरहार्ट कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

इसके तीन तीन बाद ही दिल्ली टीम का एक खिलाड़ी भी संक्रमित पाया गया था. यह ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श था. वह अप्रैल के शुरुआत में ही पाकिस्तान दौरे से आईपीएल खेलने के लिए भारत आया था. यहां आने के बाद मार्श सीधे तौर पर फिजियो पैट्रिक के संपर्क में आए थे. मार्श एंटीजन रैपिड टेस्ट में पॉजिटिव पाए गए थे, लेकिन RT-PCR टेस्ट में वह निगेटिव पाए गए.

पाक दौरा छोड़कर भारत आया था यह प्लेयर

दरअसल, मार्श अप्रैल महीने की शुरुआत में ही दिल्ली टीम के साथ जुड़े थे. वह पाकिस्तान के खिलाफ खेली जा रही वनडे सीरीज को छोड़कर दिल्ली कैपिटल्स के साथ आए थे. मिचेल मार्श को कुछ चोट लगी थी, ऐसे में वह पाकिस्तान के खिलाफ खेल नहीं पाए थे. इसलिए अपनी रिकवरी के लिए वह दिल्ली कैपिटल्स के कैंप में जुड़ गए थे. रिकवरी के लिए मिचेल मार्श सीधे तौर पर फिजियो से ही जुड़े थे और पहला कोरोना का मामला फिजियो का ही था. दूसरा मामला मार्श का था.

राजस्थान के खिलाफ जीत के हीरो रहे मार्श

दिल्ली टीम के साथ जुड़ने के बाद मिचेल मार्श ने एक मुकाबला भी खेला, जिसमें वह पूरी तरह से फेल साबित हुए थे. रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के खिलाफ खेले गए मैच में मिचेल मार्श ने 24 बॉल में 14 रन बनाए थे. उनकी धीमी पारी के कारण दिल्ली कैपिटल्स मुश्किल में आ गई थी. हालांकि अब यही प्लेयर दिल्ली टीम के लिए मैच विनर बन गया है. बुधवार को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में मार्श ने मैच विनिंग फिफ्टी जमाई. इसी मैच में मार्श ने दो विकेट भी झटके.

... शतक बनाने से चूके मिचेल मार्श

राजस्थान टीम के खिलाफ 161 रन के टारगेट का पीछा करते हुए मिचेल मार्श ने 62 गेंदों पर 89 रन जड़ दिए. वह अपना शतक पूरा करने के करीब ही थे कि लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने उन्हें शिकार बना लिया. मार्श ने अपनी पारी में 7 लंबे छक्के जमाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 143.55 का रहा. मार्श ने आउट होने तक टीम को लगभग जीत की दहलीज पर ला दिया था. इस ताबड़तोड़ फिफ्टी के चलते ही मार्श को प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया.

दिल्ली में कोरोना के 8 मामले आ चुके

दिल्ली टीम में अब तक कोरोना के 8 मामले सामने आ चुके हैं. इस टीम में फीजियो पैट्रिक फरहार्ट, ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर मिचेल मार्श और न्यूजीलैंड के विकेटकीपर टिम सेफर्ट समेत स्टाफ मेंबर भी संक्रमित पाए गए थे. यही वजह रही थी कि दिल्ली टीम के हेड कोच रिकी पोंटिंग को भी क्वारंटीन रहना पड़ा था. 8वां मामला चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ मैच वाले दिन (8 मई) ही सामने आया था. इस दिन एक नेट बॉलर कोरोना संक्रमित पाया गया था.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें