scorecardresearch
 

अजमेर: लूट के दौरान खुली बुजुर्ग दंपति की नींद तो रेत दिया गला, 3 आरोपी गिरफ्तार

अजमेर में कुछ लुटेरों ने एक बुजुर्ग दंपति की गला रेतकर हत्या कर दी. लुटेरों ने बुजुर्ग दंपति के घर को पूरी तरह से लूट लिया और मौके से फरार हो गए. पुलिस ने 3 लोगों को इस सिलसिले में गिरफ्तार किया है.

X
लूट के मकसद से बदमाशों ने किया बुजुर्ग दंपति का कत्ल. लूट के मकसद से बदमाशों ने किया बुजुर्ग दंपति का कत्ल.
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नशे के दलदल में फंसे हैं तीनों आरोपी
  • लूट के मकसद से किया दंपति का कत्ल
  • सीसीटीवी में कैद हुए हैं तीनों आरोपी

राजस्थान के अजमेर जिले में बढ़ते आपराधिक वारदातों ने एक बार फिर पुलिस पर सवालिया निशान लगा दिया है. यह लगातार दूसरा दिन है जब अजमेर में हत्या का मामला सामने आया. मंगलवार सुबह पुलिस को सूचना मिली कि शहर के अलवर गेट थाना क्षेत्र स्थित गुलाब बाड़ी इलाके में अज्ञात लुटेरों ने एक बुजुर्ग दंपत्ति को मौत के घाट उतार दिया. पुलिस ने पड़ताल की तो पता चला कि यह वारदात लूट के मकसद से हुई है. 

बुजुर्ग दंपति की हत्या में 3 लोग शामिल थे, जिन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. तीनों आरोपी बुजुर्ग के घर के पास में ही रहते थे. नशे की गिरफ्त में तीनों आरोपियों ने पहले बुजुर्ग के घर की रेकी की, फिर देर रात घर में घुसकर गला रेतकर हत्या कर दी. बदमाशों ने घर में रखा सारा समान भी उठा लिया और फरार हो गए. 

हत्याकांड का खुलासा करते हुए एसपी जगदीश चंद्र शर्मा ने बताया कि तीनों ही आरोपियों ने इस वारदात को लूट की मंशा से अंजाम दिया था. हत्या की रात तीनों आरोपी बुजुर्ग दंपति के घर की ओर लगे एक सीसीटीवी फुटेज में नजर भी आए. तीनों युवकों के चेहरे पर स्कार्फ बंधा हुआ था. स्थानीय मुखबिरों से जब वारदात के बारे में पूछा गया तो उन्होंने हत्या में तीनों के शामिल होने की बात बताई.

तिरुपति: पत्नी की हत्या कर लाश को सूटकेस में डाला, परिवार को बताया डेल्टा प्लस से मौत 

ऐसे हुआ हत्याकांड का खुलासा

जब पुलिस ने आरोपियों का फोन नंबर लेकर लोकेशन ट्रेस किया तो पता चला तीनों कल्याणपुरा के नजदीक रेलवे फाटक के पास थे. पुलिस मौके पर पहुंची और पूछताछ की पता चला कि तीनों ही मर्डर में शामिल हैं. पुलिस ने तीनों आरोपियों दीपक, सुमेर सिंह और दिव्यांश भाटी को गिरफ्तार कर लिया है. तीनों आरोपी नशे के दलदल में बुरी तरह फंसे हुए हैं. पहले सिर्फ लूट की मकसद से बुजुर्ग दंपति के घर में दाखिल हुए थे, जब वे जगे तो आरोपी गला रेतकर फरार हो गए.

 

पुलिस ने मगंलवार देर रात ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. वारदात की पहली सूचना बुजुर्ग दंपति के पोते और बीजेपी पार्षद रजनीश चौहान ने अलवर गेट थाना पुलिस को दी. सूचना मिलने के तत्काल बाद पुलिस जांच के लिए पहुंची. फॉरेंसिक टीम भी इस दौरान साथ थी. घटनास्थल पर पुलिस के कई आला अधिकारी भी पहुंचे. 

 

पुलिस कर रही है मामले की छानबीन.

नहीं कम हो रहे हैं आपराधिक मामले

बीते कुछ दिनों में अलवर गेट थाना इलाके में आपराधिक वारदातों की संख्या बढ़ी है. अलवरगेट थाना क्षेत्र में ही यह लगातार तीसरी हत्या की वारदात है, जबकि 2 दिन पहले ही क्लॉक टावर थाना क्षेत्र में मंदिर के बाहर एक खानाबबदोश महिला की हत्या कर दी गई थी. पुलिस हत्या का सुराग ढूंढ रही थी, उसी बीच  अजमेर में ही एक माइंस पर लुटेरों ने हमला करके साढ़े तीन लाख कैश लूट लिया.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें