scorecardresearch
 

राजस्थान

IPS अजय पाल लांबा ने किताब लिखी है

हाई कोर्ट ने रोक हटाई, जल्द लॉन्च होगी आसाराम पर लिखी गई किताब

24 सितंबर 2020

आसाराम को गिरफ्तार करने वाली टीम का नेतृत्व करने वाले आईपीएस अधिकारी अजय पाल लांबा ने यह किताब लिखी है. अजय पाल लांबा जयपुर में अतिरिक्त पुलिस आयुक्त हैं. इस किताब के सहलेखक संजीव माथुर हैं.

पेट्रोल पंप पर पेट्रोल की बजाय निकाल रहा है पानी, रास्ते में हो रही चलती गाड़ियां बंद.

गाड़ी में भराया था पेट्रोल, अंदर निकला पानी और मच गया हंगामा

23 सितंबर 2020

ये मामला मथुरा गेट थाना इलाके में स्थित काली बगीची पर स्थित एक पेट्रोल पंप का है. जहां सुबह से ही लोग अपने वाहनों में यहां से पेट्रोल भरवाने के लिए आते रहते हैं. लोगों का आरोप है कि पेट्रोल पंप से सैकड़ों लोगों ने अपने वाहनों में पेट्रोल भरवाया लेकिन जब वे अपने वाहनों को लेकर निकले तो कुछ दूरी पर ही इंजन बंद हो गए.

1 अक्टूबर से खुलेगा मेहरानगढ़ फोर्ट, किए खास इंतजाम, Photos

23 सितंबर 2020

कोविड-19 की वजह से केंद्र सरकार और राज्य सरकार द्वारा छह माह पहले बंद किया गया मेहरानगढ़ दुर्ग एक अक्टूबर से पर्यटकों के लिए खुलेगा. इस दौरान लोगों की सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम होंगे.

राजस्थान हाईकोर्ट

जोधपुर: लक्ष्मी विलास का संचालन फिर से करेगा भारत होटल्स

22 सितंबर 2020

राजस्थान हाईकोर्ट ने सीबीआई द्वारा उदयपुर कलेक्टर को रिसीवर नियुक्त करने के आदेश पर रोक लगा दी है. साथ ही रिसीवर संपत्ति की गणना नहीं करेंगे. इसके अलावा होटल का संचालन कंपनी के प्रतिनिधि को सौंपना होगा.

हड़ताल से सूनी पड़ी मंडी

कृषि बिल के खिलाफ राजस्थान की 247 कृषि मंडियां हड़ताल पर

21 सितंबर 2020

जयपुर की राजधानी मंडी में अनाज का काम करने वाले मधुसूदन गर्ग ने कहा कि उनका पुश्तैनी बिजनेस अनाज के कारोबार का है और 25-30 साल से वे इस बिजनेस में लगे हुए हैं. मगर अचानक से इस बिल के आने के बाद व्यापार खत्म होने का खतरा मंडराने लगा है.

झोलाछाप डॉक्टर ने लगाया गलत इंजेक्शन, 8 साल के बच्चे की मौत

21 सितंबर 2020

राजस्थान के धौलपुर जिले के सदर थाना इलाके के गांव सूरजपुर के रहने वाले आठ साल के बच्चे को एक झोलाछाप डॉक्टर ने गलत इंजेक्शन लगा दिया. जिसकी वजह से बच्चे की तबीयत ज्यादा खराब हो गई और उसकी मौत हो गई.

(प्रतीकात्मक फोटो)

14 साल की नाबालिग लड़की से गैंगरेप, एक आरोपी फरार

20 सितंबर 2020

भरतपुर में एक नाबालिग 14 साल की लड़की से गैंगरेप का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है. पीड़िता ने बताया कि वो शाम के समय खेत में खाना बनाने के लिए लकड़ियां लेने गई थी. तभी गांव के दो युवकों ने उसे पकड़ लिया और एकांत में ले जाकर उसके साथ गैंगरेप किया.

Rajasthan CM Ashok Gehlot: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत

CM गहलोत का आदेश- UPSC की तरह समय पर हों RPSC और RSMSSB की भर्तियां

20 सितंबर 2020

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) की तरह ही राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) और राजस्थान राज्य कर्मचारी चयन बोर्ड (RSMSSB) की समय पर भर्ती विज्ञापन निकलें, नियमित परीक्षा हो और इंटरव्यू भी समय पर हों. जिससे भर्तियां ज्यादा लंबित नहीं रहें.

राजस्थान हाईकोर्ट (फाइल फोटो)

राजस्थानः CBI कोर्ट ने सुनाया था नियंत्रण का फैसला, होटल प्रबंधन ने HC में दी चुनौती

20 सितंबर 2020

भारत होटल्स की मैनेजिंग डायरेक्टर ज्योत्सना सूरी ने सीबीआई कोर्ट के फैसले को हाईकोर्ट में चुनौती दी है. सूरी की याचिका पर हाईकोर्ट में 22 सितंबर को सुनवाई होगी.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटोः पीटीआई)

राजस्थानः कोरोना को रोकने के लिए बनेंगे वॉर रूम, लगी धारा 144

20 सितंबर 2020

गहलोत सरकार ने पूरे प्रदेश में कहीं भी, किसी भी स्थान पर एक साथ पांच से अधिक लोगों के खड़े होने पर भी रोक लगा दी है.

कोरोना का बढ़ता कहर, राजस्थान के 11 जिलों में लगी धारा-144

20 सितंबर 2020

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कोरोना को रोकने के लिए कड़ा फैसला लिया है. राज्य में किसी भी जगह 5 लोगों से ज्यादा एक साथ खड़े नहीं हो सकते. राज्य के 11 संवेदनशील जिला मुख्यालयों पर धारा 144 लगाई गई है. जयपुर, जोधपुर, कोटा, अजमेर अलवर,भीलवाड़ा, बीकानेर, उदयपुर, सीकर, पाली और नागौर जिलों के मुख्यालय वाले शहरों में सार्वजनिक स्थलों पर धारा-144 लगाई गई है. वहीं, सोमवार से राज्य स्तरीय हेल्पलाइन, जिला स्तर तक वॉर रूम स्थापित किए जाएंगे. देखिए ये वीडियो.