scorecardresearch
 

राजस्थान

कचौड़ी बेचने के लिए B.Sc. केमिस्ट्री की डिग्री जरूरी!

28 अक्टूबर 2020

राजस्थान के बीकानेर में अजीबोगरीब फरमान जारी किया गया है. यहां कहीं भी कचौड़ी बेचने के लिए B.Sc. केमिस्ट्री की डिग्री होना अनिवार्य है. नियम के मुताबिक कचौड़ी व्यापारी केमिस्ट्री से ग्रेजुएट युवक को नौकरी पर रखेंगे तभी उन्हें फ़ूड लाइसेंस मिलेगा. ये नियम घरों में पपड़ी और बड़ी बनाने वाले अन्य छोटे व्यवसायियों के लिए भी है. इसके साथ ही फ़ूड लाइसेंस की फीस भी काफी बढ़ा दी गयी हैं. क्या हैं इससे जुड़े अन्य नियम, जानें.

रंगे हाथ पकड़ा गया कांस्टेबल नरेश चंद्र मीणा

जयपुरः 10 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ पकड़ा गया कांस्टेबल

28 अक्टूबर 2020

रिश्वत की रकम एनडीपीएस एक्ट (NDPS) के एक मुकदमे में कानपुर के एक दवा कारोबारी को आरोपी नहीं बनाने के बदले में मांगी गई थी.

गहलोत सरकार मास्क पहनना करेगी अनिवार्य (फाइल फोटो)

गहलोत सरकार मास्क पहनना करेगी अनिवार्य, लाया जाएगा विधेयक

27 अक्टूबर 2020

राजस्थान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदूषण से कोविड फैलने का खतरा बढ़ने की स्थिति से बचने के लिए लोगों से पटाखे रहित दीपावली मनाने का आग्रह किया है.

राजस्थान के 21 जिलों में होंगे जिला परिषद, पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव (पीटीआई)

राजस्थानः 21 जिलों में जिला परिषद, पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव की तारीखों का ऐलान

25 अक्टूबर 2020

नामांकन प्रक्रिया 4 नवंबर को अधिसूचना जारी होते ही शुरू हो जाएगी. चारों चरणों के लिए संबंधित जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा 4 नवंबर को अधिसूचना जारी कर दी जाएगी. इसी के साथ नामांकन पत्र भरने की प्रक्रिया प्रारंभ हो जाएगी. 21 जिलों में 636 जिला परिषद सदस्य, 4371 पंचायत समिति सदस्यों के चुनाव कराए जाएंगे.

अशोक गहलोत सरकार भी स्कूल खोलने की तैयारी कर रही (फाइल-पीटीआई)

राजस्थानः स्कूलों को खोलने के लिए SOP तैयार, आज की बैठक में होगा फैसला

24 अक्टूबर 2020

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की अगुवाई में शुक्रवार को एक उच्च स्तरीय मीटिंग हुई जिसमें शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा ने भी हिस्सा लिया. शिक्षा मंत्री डोटासरा ने मुख्यमंत्री गहलोत को स्कूल खोलने को लेकर बनाए गए एसओपी से अवगत करवाया और अब शनिवार को भी इस संबंध में बैठक होनी है.

जयपुर में IPL सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़, रेड में मिला नोटों का पहाड़!

22 अक्टूबर 2020

आईपीएल के मैच के दौरान छोटे से लेकर बहुत बड़े पैमाने तक सट्टेबाजी का खेल चलता है. इसी दौरान पुलिस ने जयपुर से एक बहुत बड़े सट्टेबाजी के रैकेट का भंडाफोड़ किया है. पुलिस को मौके पर से 4 सटोरियों से 4 करोड़ 19 लाख कैश के नोटों का पहाड़ मिला है. पुलिस को उनके पास से नोट गिनने की मशीनें और कई मोबाइल भी मिले हैं. देखें पूरी रिपोर्ट.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

CAA: जेपी नड्डा के बयान को CM गहलोत ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण, दी नसीहत

21 अक्टूबर 2020

नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष जेपी नड्डा के बयान को राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दुर्भाग्यपूर्ण करार दिया है.

अलवर मॉब लिचिंग: HC ने आरोपियों की जमानत याचिका खारिज की

21 अक्टूबर 2020

अलवर मॉब लिंचिंग के आरोपियों की जमानत खारिज हो गई है. राजस्थान हाईकोर्ट ने दोनों आरोपियों विजय कुमार और धर्मेंद्र कुमार की जमानत याचिका को खारिज कर दिया है.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (पीटीआई)

पंजाब की तरह कृषि कानूनों के खिलाफ जल्द लाएंगे विधेयक: गहलोत

20 अक्टूबर 2020

सीएम अशोक गहलोत ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व में हम किसानों के पक्ष में मजबूती से खड़े हैं. हमारी पार्टी किसान विरोधी कानून जो एनडीए सरकार ने बनाए हैं, उसका विरोध करती रहेगी.

करौली में पुजारी को जिंदा जला दिया गया था (फाइल फोटो)

करौली में पुजारी को जिंदा जलाने के मामले में HC ने राजस्थान सरकार को भेजा नोटिस

20 अक्टूबर 2020

राजस्थान के करौली में पुजारी को जिंदा जलाने के मामले में हाई कोर्ट ने राज्य सरकार को नोटिस जारी करके 23 अक्टूबर तक जवाब मांगा है.

राजस्थान बीजेपी ने की थी मीटिंग (पीटीआई)

राजस्थान: निगम चुनाव के लिए नामांकन खत्म, अब मान मनौवल शुरू

20 अक्टूबर 2020

नामांकन का वक्त खत्म होने के बाद अब बीजेपी-कांग्रेस में बागियों के मान मनौवल का खेल शुरू हो गया है. रविवार रात को बीजेपी मुख्यालय पर टिकट कटने वाले प्रत्याशियों ने जमकर हंगामा मचाया.