scorecardresearch
 

राजस्थान

राजस्थान में महिला से बेरहमी, पायल लूटने के लिए काटे दोनों पैर

22 अक्टूबर 2021

राजस्थान में एक महिला की हत्या को लेकर अशोक गहलोत सरकार घिर गई है. राजधानी जयपुर के एक गांव में पायल लूटने के लिए महिला के दोनों पैर काट दिए गए. वारदात के तीन दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस अब तक किसी भी आरोपी को पकड़ नहीं सकी है. हैरानी की बात ये भी है कि जयपुर की ही घटना होने के बावजूद सरकार का कोई भी नुमाइंदा पीड़ित परिवार से मिलने नहीं पहुंचा है. यही वजह है कि विपक्ष सवाल उठा रहा है कि राजस्थान में महिलाओं पर हिंसा को लेकर कांग्रेसी नेताओं की बोलती क्यों बंद हो जाती है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

राजस्थान कांग्रेस के प्रभारी अजय माकन (फाइल-पीटीआई)

जयपुर आ रहे कांग्रेस प्रभारी अजय माकन, दिवाली से पहले मंत्रिमंडल में फेरबदल!

21 अक्टूबर 2021

सारे कयासों के बीच राज्य के पूर्व उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने भी अपनी दलित सभा में यह कलाकार गहलोत सरकार को कटघरे में खड़ा कर दिया है कि राजस्थान सरकार में कैबिनेट में कोई भी दलित मंत्री नहीं है.

Teenager beaten to death

होमवर्क नहीं किया तो टीचर ने लात-घूसों से पीटा, छात्र की मौत

21 अक्टूबर 2021

राजस्थान के चूरू जिले में एक स्कूल छात्र के लिए होमवर्क न करना मानो मौत का कारण बन गया. होमवर्क न करने के चलते उसे उसके टीचर ने इतना मारा कि उसकी मौत ही हो गई.

सीएम अशोक गहलोत

पायलट की दलित सभा में गहलोत नहीं पहुंचे, ऐन मौके पर कार्यक्रम रद्द

20 अक्टूबर 2021

सचिन पायलट की दलित सभा में सीएम अशोक गहलोत नहीं जाएंगे. ऐन मौके पर उनका कार्यक्रम रद्द हो गया. कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी वहां नहीं जाएंगे.

बंदर का अंत‍िम संस्कार.

गाजे-बाजे के साथ निकली बंदर की शव यात्रा, कुत्तों के हमले में गई जान

20 अक्टूबर 2021

एक बंदर को कुत्तों ने नोचकर घायल कर द‍िया तो पशु-पक्षी प्रेमी ने उसका उपचार कराया लेक‍िन वह बच नहीं सका. बाद में उसकी गाजे-बाजे के साथ शवयात्रा न‍िकली और सनातन संस्कृत‍ि के अनुसार अंतिम संस्कार क‍िया गया.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रियंका के फैसले का स्वागत किया है. (फाइल फोटो)

'BJP ने आजतक महिला को पार्टी अध्यक्ष तक नहीं बनाया', गहलोत का तंज

20 अक्टूबर 2021

प्रियंका गांधी वाड्रा ने ऐलान किया है कि यूपी में होने वाले विधानसभा चुनावों में कांग्रेस 40% टिकट महिलाओं को देगी. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने इस कदम का स्वागत करते हुए बीजेपी पर तंज कसा है. गहलोत ने कहा कि बीजेपी ने तो आजतक किसी महिला को पार्टी अध्यक्ष तक नहीं बनाया.

पुलिस अब आरोपियों की तलाश में जुट गई है

भरतपुरः पिता-भाई को बंधक बनाकर नाबालिग से गैंगरेप

19 अक्टूबर 2021

दिल दहला देने वाली यह वारदात भरतपुर के लखनपुर थाना इलाके की है, जहां एक गांव में यह घटना घटी. पीड़ित शिकायतकर्ता ने पुलिस को दी गई तहरीर में बताया कि वह अपने खेत में बने मकान में अपनी नाबालिग पुत्री और पुत्र के साथ सो रहा था, क्योंकि खेत में फसल खड़ी है.

अपने पति के साथ थाने में ही धरने पर बैठीं विधायक मीना कंवर

ड्रंक ड्राइविंग में अरेस्ट भतीजे के लिए थाने में धरने पर बैठीं कांग्रेस MLA

19 अक्टूबर 2021

विधायक मीना कंवर कहती हैं कि मैंने आपको फोन करके रिक्वेस्ट किया था लेकिन आप नहीं माने. मुझे थाने आना पड़ा. उम्मेद सिंह ने यह भी कहा कि कल ही आपके थाने का थानेदार और बाकी सस्पेंड हुए हैं. भूल गया क्या?

ड्रंक ड्राइविंग में गिरफ्तार भतीजे के लिए धरने पर कांग्रेस MLA

19 अक्टूबर 2021

जोधपुर में कांग्रेस विधायक मीना कंवर थाने में धरने पर बैठ गईं. मामला जनता से जुड़ा कोई मुद्दा नहीं था. दरअसल विधायक के भतीजे को पुलिस ने शराब के नशे में गाड़ी चलाते हुए पकड़ लिया था. भतीजे का चालान कटने से नाराज विधायक ने पहले तो पुलिस को फोन पर समझाने की कोशिश की लेकिन बात नहीं बनी तो विधायक खुद थाने पहुंच गईं. थाने में विधायक दलील दे रही थीं कि बच्चे हैं थोड़ी बहुत पी ली तो क्या होता है सबके बच्चे पीते हैं. विधायक और उनके पति पुलिस वालों को खुलेआम धमकी देते रहे. सोशल मीडियो पर ये वीडियो वायरल हो रहा है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने की समीक्षा

राजस्थानः दिवाली से पहले मिलेगी परिवहन निगम के सेवानिवृत्त कर्मचारियों को ग्रेच्युटी

18 अक्टूबर 2021

सीएम गहलोत ने कहा कि ग्रेच्युटी के कोटे मे देय 476 करोड़ में से 200 करोड़ रुपये की वित्त विभाग द्वारा स्वीकृति इसी सप्ताह जारी कर दी जाएगी. शेष देय 260 करोड़ की व्यवस्था लोन के माध्यम से कर दी जाएगी.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

राजस्थान: भर्ती परीक्षाओं में गड़बड़ी पर कसेगी नकेल, होगी 7 साल सजा!

18 अक्टूबर 2021

राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने कहा, इस अध्यादेश में प्रतियोगी परीक्षाओं में नकल कराने, पेपर लीक समेत अन्य गड़बड़ियों में शामिल लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के प्रावधान होंगे.

Minor sold in Agra

60 हजार में आगरा में बेची गई नाबालिग लड़की, राजस्थान पहुंची, फिर...

17 अक्टूबर 2021

दिल्ली से लापता हुई 15 साल की नाबालिग लड़की को पुलिस ने राजस्थान के सीकर से छुड़ाया है. लड़की को शादी के लिए 60,000 रुपये में बेच दिया गया था.

महिपाल मदेरणा (फाइल फोटो)

कैंसर से जूझ रहे पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा का निधन, जयपुर में चल रहा था इलाज

17 अक्टूबर 2021

राजस्थान के पूर्व मंत्री महिपाल मदेरणा का रविवार सुबह निधन हो गया. वो लंबे वक्त से कैंसर से जूझ रहे थे और उनका इलाज चल रहा था. महिपाल मदेरणा चर्चित भंवरी देवी मर्डर केस में मुख्य आरोपी भी थे.

बच्चे को गर्म सलाखों से दागा.

इलाज के नाम पर मासूम बच्चे को गर्म सलाखों से दागा, न‍िमोन‍िया से बीमार था बच्चा

16 अक्टूबर 2021

राजस्थान में निमोनिया के इलाज के नाम पर मासूम बच्‍चों को गर्म सलाखों से दागने के दर्जनों मामले सामने आ चुके हैं. ऐसा ही एक मामला फ‍िर भीलवाड़ा जिले में सामने आया है.

जाल से आजाद हो गया था पैंथर.

कुएं में ग‍िरा था पैंथर, रेस्क्यू टीम ने बाहर न‍िकाला तो जान बचाकर भागे लोग

16 अक्टूबर 2021

कुएं में ग‍िरे पैंथर को बाहर न‍िकालकर प‍िंजरे में डालने का प्रयास हुआ तो वैसे ही जाल से न‍िकलकर पैंथर आजाद हो गया. पैंथर के आजाद होते ही लोग अपनी जान बचाते नजर आए और वहां से भागने लगे.

आरोपी प्रिंसिपल गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजस्थानः 7वीं की छात्रा से स्कूल में रेप, आरोपी प्रिंसिपल गिरफ्तार

16 अक्टूबर 2021

झुंझुनू में सरकारी स्कूल की एक छात्रा के साथ स्कूल में ही रेप का मामला सामने आया है. सातवीं कक्षा की छात्रा ने स्कूल के प्रिंसिपल पर ही रेप का आरोप लगाया है.

दिवाली पर राजस्थान में जलाए जा सकेंगे पटाखे ( सांकेतिक फोटो)

इस राज्य में दिवाली, छठ, न्यू ईयर पर चलाए जा सकेंगे पटाखे, लेकिन शर्तें भी है

16 अक्टूबर 2021

एक तरफ दिवाली पर लोग 8 से 10 बजे तक पटाखे जला पाएंगे, तो वहीं दूसरी तरफ छठ पर सुबह 6 बजे से 8 बजे तक पटाखे जलाने की अनुमति रहेगी. वहीं नए साल के अवसर पर रात को 11.30 बजे से 12.30 तक पटाखे जलाए जा सकेंगे.

धौलपुर में मूर्ति विसर्जन के दौरान हुआ हादसा

राजस्थान : मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, पार्वती नदी में डूबने से 5 युवकों की मौत

16 अक्टूबर 2021

धौलपुर के बसेड़ी थाना क्षेत्र के भूतेश्वर महादेव के पास होकर गुजरने वाली पार्वती नदी में मूर्ति विसर्जन के दौरान ये हादसा हुआ. यहां मूति विसर्जन के दौरान 5 युवक नदी में डूब गए. इसके बाद यहां चीख पुखार मच गई. स्थानीय लोगों ने घटना की जानकारी पुलिस और प्रशासन को दी. प्रशासन ने गोताखोरों की मदद से सभी 5 शव नदी से बाहर निकलवाए.

प्रतीकात्मक तस्वीर

राजस्थान: बच्चे को निमोनिया होने के बाद मां ने गर्म सलाखों से दागा, अस्पताल में भर्ती

16 अक्टूबर 2021

राजस्‍थान के भीलवाड़ा जिले में अंधविश्‍वास के चलते निमोनिया (Pneumonia)  के इलाज के नाम पर एक बार फिर मासूम बालक को गर्म सलाखों से दागने का मामला सामने आया है.

रावण दहन (फाइल फोटोः पीटीआई)

जोधपुर में हैं रावण के वंशज, विजयादशमी के दिन उत्सव नहीं शोक मनाते हैं लोग

15 अक्टूबर 2021

एक ऐसा समाज भी है जो लंकापति के दहन पर शोक में डूब जाता है. रावण के वंशज होने का दावा करने वाले गोधा श्रीमाली समाज के लोग इस दिन शोक मनाते हैं.

अशोक गहलोत और सचिन पायलट. (फाइल फोटो)

सिद्धू माने, आज गहलोत दिल्ली में, क्या राजस्थान कांग्रेस का झगड़ा भी सुलझेगा?

15 अक्टूबर 2021

पंजाब में सत्ता परिवर्तन के बाद भी कांग्रेस में सियसी कलह जारी है. हालांकि इसी शांति करने की लगातार कोशिश भी की जा रही है. गुरुवार को  नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर पार्टी आलाकमान पर भरोसा जताया.