scorecardresearch
 

राजस्थान

प्रतीकात्मक तस्वीर

शादी कराने का झांसा देकर ठगे 15 हजार, वापस मांगने पर कर दी हत्या

30 जुलाई 2021

3 महीने पहले भूरी सिंह अपने पैसे को लेकर आरोपियों के पास अलीगढ़ पहुंचा, पर वहां से वापस भरतपुर नहीं आया. भूरी सिंह के भाई ने डीग थाने में मामले को लेकर शिकायत दर्ज कराई थी. जांच के दौरान पुलिस ने शादी का झांसा देने वाले दोनों लोगों से पूछताछ की तो उनके द्वारा भूरी सिंह की हत्या की बात सामने आई

बीजेपी नेता कैलाश मेघवाल

राजस्थान: किसानों ने BJP नेता के कपड़े फाड़े, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

30 जुलाई 2021

राजस्थान के श्रीगंगानगर में कृषि कानूनों का विरोध कर रहे किसानों ने बीजेपी नेता कैलाश मेघवाल के शुक्रवार को कपड़े फाड़ दिए. बीजेपी नेता महंगाई और सिंचाई को लेकर बीजेपी के विरोध प्रदर्शन में हिस्सा लेने पहुंचे थे, तभी यह घटना हुई.

राजस्थान में कांग्रेस भूली कर्ज माफी का वादा, किसानों को पहुंच रहे कुर्की के नोटिस

30 जुलाई 2021

चुनाव में किसानों की कर्जमाफी का वादा करके सत्ता हासिल की जाती है. लेकिन ये वादा कंडीशन अप्लाई के साथ होता है. जैसे राजस्थान में राहुल गांधी ने कहा था, दस तक गिनना कर्ज माफ हो जाएगा, अब किसानों के घर कुर्की के नोटिस पहुंच रहे हैं और गहलोत सरकार के मंत्री कहते हैं- हमने थोड़ी ना सबकी कर्जमाफी की बात कही थी. यानी किसानों की कर्जमाफी का वादा चुनावी रैलियों में कंडीशन एप्लाई के उसी छोटे से स्टार के साथ होता है, जो ना दिखाई देता है, ना सुनाई देता है. और वादों पर एतबार करने वाले किसान के सिर पर कर्जा रहता है. विधानसभा चुनाव में किसानों की कर्जमाफी का वादा करने के बाद सत्ता हासिल हुई तो कांग्रेस ने दो दिन में ही कर्जमाफी का ऐलान भी कर दिया था. लेकिन सिर्फ भूमि विकास बैंक और सहकारी बैंक से कर्ज लेने वाले छोटे किसानों का पैसा माफ हुआ. ऐसे बैंक से दावा है कि सिर्फ पांच फीसदी किसान ही लोन लेकर खेती करते हैं, जबकि 95 फीसदी किसान सरकारी या प्राइवेट बैंक से कर्ज लेते हैं. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

राजस्थान पुलिस ने ट्वीट की ये तस्वीर

राजस्थान पुलिस ने क्यों ट्वीट की आमिर-माधुरी की ये तस्वीर?

30 जुलाई 2021

ऑनर किलिंग के मुद्दे पर जागरुकता फैलाने के लिए शुक्रवार को राजस्थान पुलिस ने एक अनोखा तरीका अपनाया. ट्विटर पर आमिर खान, माधुरी दीक्षित की एक तस्वीर साझा करते हुए संदेश दिया.

सचिन पायलट और अशोक गहलोत (फाइल फोटो-PTI)

राजस्थान मंत्रिमंडल में होगा फेरबदल, संगठन में बुलाए जाएंगे कई मंत्री

30 जुलाई 2021

राजस्थान कांग्रेस में जारी कलह को खत्म करने के लिए मंत्रिमंडल में बदलाव किए जाने की कोशिशों में पार्टी जुटी है. राजस्थान कांग्रेस प्रभारी अजय माकन ने कहा है कि कई मंत्री संगठन में काम करने जाएंगे. दावा किया जा रहा है कि अशोक गहलोत के मंत्रिमंडल से कई मंत्रियों की छुट्टी हो सकती है.

चाचा के हाथ पर गुदा दिखा मां का नाम (प्रतीकात्मक तस्वीर)

जयपुरः चाचा के हाथ पर गुदा था मां का नाम, भतीजे ने कर दी हत्या

30 जुलाई 2021

पुलिस के मुताबिक राज ने बताया कि उसने चाचा के हाथ पर अपनी मां का नाम गुदा हुआ देखा. इसके बाद उसे गुस्सा आ गया और अंदर जाकर रॉड निकालकर लाया और पीछे से सिर पर दे मारा.

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (फाइल फोटो)

कैबिनेट विस्तार की अटकलों के बीच गहलोत ने दिखाई ताकत

30 जुलाई 2021

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने विधायक दल की बैठक बुलाई, सभी विधायकों के साथ बैठक की और केंद्रीय नेतृत्व को अपनी ताकत का अहसास करवा दिया है. ऐसे में क्या राजस्थान कांग्रेस में कैबिनेट विस्तार का फॉर्मूला साफ हो पाया है या नहीं, ये सवाल अभी बना हुआ है. 

प्रतीकात्मक तस्वीर

मां के साथ मिलकर बहू ने सास को जलाया, सोते समय फेंकी माचिस की जलती तीली

29 जुलाई 2021

राजस्थान के जयपुर के रामगंज में बुजुर्ग महिला को उसकी बहू और बहू की मां ने जिंदा जला डाला. जब सास कमरे में सो रही थी तब आरोपी मां-बेटी ने पहले कूलर बंद किया और फिर जलती हुई माचिस तीली कपड़े पर फेंक दी.

सीएम हाउस पहुंचे कांग्रेस विधायक

CM गहलोत के आवास पर विधायक दल की बैठक, पायलट नहीं पहुंचे

29 जुलाई 2021

राजस्थान में सीएम हाउस में विधायक दल की बैठक होगी. इसके बाद विधायक वहीं डिनर करेंगे. डिनर का यह प्रबंध भी सीएम गहलोत ने किया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

राजस्थान के किसानों को मिल रहे कुर्की के नोटिस, सरकार ने झाड़ा पल्ला

29 जुलाई 2021

किसानों के हक में आवाज उठाने के लिए कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हाल ही में ट्रैक्टर से संसद गए थे, लेकिन ढाई साल बीतने के बाद भी राजस्थान के किसान राहुल गांधी के वादों की बांट जोह रहे हैं.

सचिन पायलट और अशोक गहलोत ( पीटीआई)

राजस्थान: मंत्रिमंडल में फेरबदल के आसार, MLA बोले- युवाओं को मिले जिम्मेदारी

29 जुलाई 2021

बताया गया है कि कई विधायकों ने माकन को साफ कह दिया है कि इस बार मंत्रिमंडल में युवा चेहरों को मौका मिलना चाहिए. वहीं इस बात पर भी जोर दिया गया है कि नॉन परफॉर्मर मंत्रियों का पत्ता कटना चाहिए और उनकी जगह किसी दूसरे नेता को जिम्मेदारी मिलनी चाहिए.

सैकड़ों लोग और सोशल डिस्टेंसिंग हवा...स्वास्थ्य मंत्री के जन्मदिन पर लापरवाही भरपूर

29 जुलाई 2021

कोरोना की तीसरी लहर सर पर सवार है और राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री जी अपना हैप्पी बर्थ डे मना रहे हैं वो भी लापरवाही से भरपूर. ऑडिटोरियम में सैकड़ों लोगों की भीड़ के बीच सोशल डिस्टेसिंग मजाक बनकर रह गई. 26 जुलाई को राजस्थान के स्वास्थ्य मंत्री रघु शर्मा का हैप्पी बर्थ डे था और एक राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के जन्मदिन के जश्न के लिए ऑडिटोरिय में सैकड़ों लोग जुटते हैं. जहां स्कूल कॉलेज तक बंद है, वहां राजस्थान नर्सेज एसोसिएशन और आरयूएचएस कॉलेज की तरफ से हेल्थ मिनिस्टर का बर्थ डे समारोह अनहेल्दी माहौल को जन्म देते हुए मनाया गया. देखें कैसे मंत्रीजी के जन्मदिन पर उड़ीं कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां.

छेड़छाड़ करता था कोचिंग मालिक, महिला ने ऐसे सिखाया सबक

29 जुलाई 2021

अश्लील हरकत और छेड़छाड़ करने पर एक महिला ने बीच सड़क पर एक कोचिंग संचालक की चप्पलों से पिटाई कर दी. इसका वीडियो वायरल हो रहा है.

'ट्यूशन की लड़कियों से शारीरिक संबंध बनाता है पति', कोर्ट पहुंची पत्नी

29 जुलाई 2021

जयपुर में पत्नी ने पति के खिलाफ ट्यूशन पढ़ने वाली लड़कियों से शारीरिक संबंध बनाने के खिलाफ केस दर्ज कराया है. इस मामले की जांच मानसरोवर थाने की पुलिस कर रही है.

राजस्थान: सीएम अशोक गहलोत को बच्ची ने दी स्कूल ओपन करने की अप्लीकेशन

29 जुलाई 2021

Rajasthan के Barmer जिले के बालोतरा में एक बच्ची School बंद होने की वजह से इतनी परेशान हो गई कि उसने बालातोर के SDM Naresh Soni के Office में Rajasthan CM Ashok Gehlot के नाम Schools Open की Application दे दी. बता दें कि राजस्थान में स्कूलों को 2 अगस्त से खोलने की घोषणा की गई है, लेकिन फिलहाल इसे लेकर स्थिति साफ दिखाई नहीं दे रही है. दरअसल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने स्कूलों को फिर से खोलने और स्टैण्डर्ड ऑपरेटिंग सिस्टम (एसओपी) तैयार करने की तारीख तय करने के निर्देश दिए हैं. देखें वीडियो.

ठेकेदार की शिकायत पर असिस्टेंट इंजीनियर गिरफ्तार. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजस्थानः 5 लाख की घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा गया इंजीनियर

29 जुलाई 2021

राजस्थान के रेगिस्तान में अब तक का सबसे बड़ा रिश्वत कांड सामने आया है जहां एंटी करप्शन ब्यूरो ने 5 लाख रुपये की रिश्वत लेते एक असिस्टेंट इंजीनियर को गिरफ्तार किया है. इस मामले में एक और असिस्टेंट इंजीनियर का भी नाम है, लेकिन वो अभी फरार चल रहा है.

अशोक गहलोत और सचिन पायलट (फाइल फोटो-PTI)

गहलोत-पायलट विवाद उलझा, हर MLA से पूछे जा रहे ये 5 सवाल

28 जुलाई 2021

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) और सचिन पायलट (Sachin Pilot) के बीच विवाद सुलझने की उम्मीद थी, लेकिन विवाद और उलझ गया है. मुख्यमंत्री गहलोत झुकने को तैयार नहीं हैं, तो पायलट गुट का कहना है कि अब फैसला होना चाहिए. ऐसे में अब एक-एक करके कांग्रेस विधायकों को बुलाकर उनसे उनकी राय पूछी जा रही है.

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा (File-ट्विटर)

राजस्थान कांग्रेस चीफ बोले- मैं दो-चार दिन का मेहमान

28 जुलाई 2021

राजस्थान में सियासी संकट के बीच कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा का एक वीडियो वायरल हो गया है. जिसमें वह कह रहे हैं, 'सोमवार को आ जाओ. हम तुम्हारा काम कर देंगे. मैं 2-5 दिन का मेहमान हूं जो मेरे से कराना है करा लो.'

अजय माकन राजस्थान विधानसभा में विधायकों से फीडबैक ले रहे हैं.

गहलोत-पायलट विवाद खत्म कराने में जुटी कांग्रेस, विधानसभा में रायशुमारी

28 जुलाई 2021

राजस्थान कांग्रेस (Rajasthan Congress) में सचिन पायलट (Sachin Pilot) और सूबे के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) के बीच चल रहे विवाद को खत्म कराने में कांग्रेस (Congress) जुटी हुई है.

यूगांडा की नानटोंगों अलेक्ज़ेंड्रस और गांबिया की लौरिया कैथ.

दो विदेशी महिलाओं ने ATM हैक कर निकाले 32 लाख, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

28 जुलाई 2021

राजस्थान (Rajasthan) में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने युगांडा और गांबिया से आयी दो महिलाओं (Women) को गिरफ़्तार (Arrested) किया है. इन दोनों ने रास्पबेरी पाई डिवाइस से बैंक ऑफ बड़ौदा का सर्वर हैक (Hack) कर ATM से 32 लाख रुपये निकाल लिए थे.

राजस्थान कांग्रेस में दूर होंगे गिला-शिकवे, पायलट गुट को किया जा सकता है खुश

राजस्थान: 10 अगस्त को कैबिनेट विस्तार संभव, पायलट की भूमिका पर सस्पेंस

28 जुलाई 2021

कहा जा रहा है कि सचिय पायलट की राजस्थान प्रभारी अजय माकन से एक महत्वपूर्ण मीटिंग हो चुकी है. अब माकन जयपुर का रुख करने जा रहे हैं जहां पर उनकी और भी कई अहम मुलाकातें होने जा रही हैं.