scorecardresearch
 

राजस्थान

राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना. फोटो- फेसबुक

राजस्थान: खेल मंत्री अशोक चांदना का यू टर्न, CM गहलोत के प्रति ठंडे पड़े तेवर

28 मई 2022

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के खिलाफ बागी सुर के एक दिन बाद ही खेल मंत्री अशोक चांदना के तेवर नरम पड़ गए.

CM Ashok Gehlot ने कहा है कि वो खेल मंत्री से बात करेंगे

राजस्थान: खेलमंत्री नाराज, CM गहलोत बोले- उनके ऊपर काम का बहुत भार है...

27 मई 2022

राजस्थान सरकार में खेल मंंत्री अशोक चांदना ने ट्वीट कर अपनी नाराजगी जाहिर की है. बीते कुछ दिनों में ये चौैथा मौका है जब कांग्रेस के नेताओं ने अपनी ही सरकार के खिलाफ मोर्चा खोला है.

राजस्थान के खेल मंत्री अशोक चांदना. फोटो- फेसबुक

'मुझे जलालत भरे मंत्री पद से मुक्त करें', खेलमंत्री चांदना की CM गहलोत से अपील

26 मई 2022

राजस्थान के खेलमंत्री ने ट्वीट कर अपने इस्तीफे की पेशकश की है. उन्होंने सीएम से अपील की है कि उन्हें इस जलालत भरे पद से मुक्त किया जाए.

पीड़िता ने दिल्ली के सदर बाजार थाने में आरोपी रोहित जोशी के खिलाफ मामला दर्ज कराया है

FB पर दोस्ती, शादी का झांसा देकर बनाए संबंध, अब फरार है मंत्री का बेटा

23 मई 2022

ये कहानी है राजस्थान सरकार के एक ताकतवर मंत्री के दबंग बेटे और राजस्थान की एक बेटी की. उस बेटी की जिसे मंत्री के बेटे ने भंवरी देवी की कहानी दोहराने की धमकी दे डाली है. राजस्थान की बेटी ने दिल्ली में आरोपी मंत्री पुत्र के खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

अस्बाक मोन एक इंटरनेशनल बाइक रेसर थे

Murder Mystery: रेगिस्तान में दफ्न थी इंटरनेशनल बाइकर की लाश, ऐसे खुला कत्ल का राज़

19 मई 2022

अस्बाक की मौत के मामले में क्लोजर रिपोर्ट लगाने के लिए केस फाइल जिले के नए एसपी के पास पहुंची. एसपी मामले की फाइल को एक बार पढ़ने की बात करते हैं. और बस यहीं से बाइक रेसर अस्बाक मोन की मौत के मामले में एक नई कहानी का आगाज़ होता है.

अशोक गहलोत फाइल फोटो

गहलोत ने कहा- BJP घबराकर जयपुर में करने आई बैठक, दंगों के आरोपी बीजेपी के बड़े नेता

19 मई 2022

बीजेपी जयपुर में चिंतन शिविर आयोजित कर रही है. मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, तीनों दंगे में कोई मौत नहीं होने दी. करौली में पहली घटना थी, इसलिए आगजनी की साजिश में सफल हो गए.

पीएम नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

कांग्रेस के बाद अब राजस्थान में BJP का आत्ममंथन, कल PM का संबोधन

19 मई 2022

देशभर में बीजेपी को और मजबूत कैसे किया जाए इसपर जयपुर में आज से तीन दिन तक मीटिंग चलेगी. कल पीएम मोदी वर्चुअली कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

BJP नेता की हत्या के विरोध में धरना प्रदर्शन.

नमक की जंग: शूटर्स से करवाई BJP नेता की हत्या, कांग्रेस MLA का भाई अरेस्ट

18 मई 2022

Rajasthan News: बीजेपी किसान मोर्चा के पूर्व अध्यक्ष जयपाल पुनिया का शव रखकर धरना दिया जा रहा है. पीड़ित पक्ष का कहना है कि कांग्रेस विधायक को इस मामले में गिरफ्तार किया जाए.

ज‍िस मंद‍िर में राहुल गांधी ने की पूजा, क्या है उससे जुड़ी मान्यता?

16 मई 2022

राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत डूंगरपुर के बेणेश्वर धाम पहुंचे. राहुल गांधी ने यहां के तीन मंदिरों में दर्शन किए साथ ही तीनों मंदिरों में पूजा-अर्चना की. बांसवाड़ा में पहुंचे राहुल गांधी ने जनसभा को भी संबोधित किया था. उन्होंने सम्बोधन में कहा कि देश विरोधी शक्तियां चाहे कितनी ही मजबूत क्यों ना हो जाए, कांग्रेस न कभी ऐसे तत्वों से डरी है, न डरेगी, जनता की लड़ाई हम पूरे दमखम से लड़ेंगे. आजतक रिपोर्टर ने डूंगरपुर के ज‍िस मंद‍िर में राहुल गांधी ने पूजा-अर्चना की, उसके पुजारी से बात की और उस स्थान से जुड़ी मान्यताओं के बारे में जानकारी हासिल की. देखें ये वीडियो.

'दंगाई विदेशी नहीं...', सीएम गहलोत का BJP-RSS पर बड़ा आरोप

16 मई 2022

राजस्थान में पिछले दिनों कई साम्प्रदायिक घटनाएं हुईं, जिनकी वजह से विपक्षी पार्टियों ने कांग्रेस पर सीधा निशाना साधा. देश के विभिन्न राज्यों में हुई सांप्रदायिक हिंसा की घटनाओं पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बयान आया है. अशोक गहलोत ने आरोप लगाया कि हिंसा के आरोपी RSS-BJP से आए, इटली से नहीं. राजस्थान के सीएम ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी हिंसक घटनाओं से राजनीतिक फायदा लेने की कोशिश में हैं. सीएम गहलोत ने पीएम मोदी और गृहमंत्री अमित शाह पर भी सवाल उठाए, देखें क्या कहा...

'देशभर में निकालेंगे भारत जोड़ो यात्रा', उदयपुर में बोलीं सोनिया गांधी

15 मई 2022

Sonia Gandhi in Chintan Shivir: राजस्थान के उदयपुर में चिंतन शिविर के आखिरी दिन कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बड़ा ऐलान किया. सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस 2 अक्टूबर से भारत जोड़ो यात्रा शुरू करेगी. चिंतन शिविर के जरिए कांग्रेस को और मजबूत करने की कोशिश की जाएगी. सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस अभी बुरे दौर से गुजर रही है. इससे हम उबरेंगे और निकलेंगे. हमारा अच्छा वक्त आएगा. जनजागरण अभियान में लोगों को जोड़ा जाएगा. उन्होंने कहा कि हमारा फोकस 2024 लोकसभा चुनाव की तरफ है. चिंतन शिविर में चुनौतियों और समस्याओं पर चर्चा की गई. संविधान को मजबूत किया जाएगा. सोनिया ने कहा कि कांग्रेस 2 अक्टूबर को गांधी जयंती से 'कन्याकुमारी से कश्मीर भारत जोड़ो यात्रा' शुरू करेंगे. इसमें सभी युवा और हम सब शामिल होंगे. देखें ये वीडियो.

हादसा इतना खतरनाक था कि बस का अगला हिस्सा पूरी तरह डैमेज हो गया.

राजस्थान: ओवरटेक करते समय ट्रेलर से टकराई बस, 4 की मौत

15 मई 2022

Rajasthan Rajsamand Accident: राजस्थान के राजसमंद में हुए भीषण हादसे में एक बच्चे सहित 4 लोगों की मौत हो गई. हादसे में 7 लोग गंभीर रूप से घायल हैं. बस और ट्रेलर की भीड़ंत ओवरटेक करने के दौरान हुई.

फोन टैपिंग मामले में गहलोत सरकार बैकफुट पर आ गई थी (फाइल फोटो)

फोन टैंपिंग केस : CM गहलोत के OSD को दिल्ली पुलिस क्राइम ब्रांच का नोटिस

12 मई 2022

पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलय की बगावत के समय राजनीतिक संकट से सीएम अशोक गहलोत जूझ रहे थे तो उन पर फोन टैपिंग के आरोप लगे थे.

Congress के चिंतन शिविर से पहले गहलोत के बयान कई मायने हो सकते हैं

चिंतन शिविर से पहले गहलोत का 'टाइमिंग भरा' बयान- राहुल बनें Congress अध्यक्ष

12 मई 2022

Congress Chintan Shivir : उदयपुुर में कांग्रेस का चिंतन शिविर शुक्रवार से शुरू होने जा रहा है. इसके पहले सीएम अशोक गहलोत का राहुल गांधी पर बयान एक तरह से 'टाइमिंग' देखकर कही गई बात मानी जा रही है.

जालौर NSUI का जिलाध्यक्ष विकास मांजू

जोधपुर: जालौर NSUI का जिलाध्यक्ष गिरफ्तार, रीट मामले में तलाश रही थी पुलिस

12 मई 2022

लोहावट पुलिस ने जालौर NSUI के जिलाध्यक्ष को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस रीट मामले में उसकी तलाश कर रही थी.

'हिंसा का पर्याय बना अल्पसंख्यक समाज', भीलवाड़ा मर्डर पर बीजेपी सांसद

12 मई 2022

Bhilwara Murder Case: बीजेपी का आरोप है कि राजस्थान में हिंदू टारगेट किए जा रहे हैं और मुख्यमंत्री गहलोत खामोश हैं. दरअसल आदर्श तापड़िया नाम के युवक की हत्या मामूली विवाद में कर दी जाती है जिसके बाद आरोपी मौके से फरार हो जाते हैं. कई घंटे बाद 3 आरोपी पकड़े भी जाते हैं लेकिन जिस तरह से वारदात को अंजाम दिया गया, उसे लेकर शहर में रोष है. इस मामले ने सियासी रंग ले लिया है लेकिन प्रशासन इस कोशिश में है कि किसी तरह से हत्या के बाद हिंसा को बढ़ने से रोका जाए. इस वीडियो में देखें कि भीलवाड़ा मर्डर पर क्या बोले बीजेपी सांसद.

Summer Vacations announced in Rajasthan

इस राज्य में बंद हुए स्कूल, भीषण गर्मी के बीच समय से पहले हो गईं स्कूलों की छुट्टियां

11 मई 2022

Rajasthan Summer Vacations: भीषण गर्मी और हीटवेव के कहर के बीच राजस्थान के स्कूली बच्चों के लिए राहत की खबर है. शिक्षा विभाग ने राजस्थान के स्कूलों के लिए गर्मी की छुट्टियों का ऐलान कर दिया है.

बीजेपी सांसद दीया कुमारी ने ताजमहल को लेकर दावा किया है

BJP सांसद दीया कुमारी का दावा- ताजमहल हमारी प्रॉपर्टी

11 मई 2022

सांसद दीया कुमारी का दावा सामने आने के बाद चर्चाओं का बाजार गर्म है. हालांकि ताजमहल को लेकर ये विवाद नया नहीं है. इससे पहले हिंदू संगठन दावा करते रहे हैं कि ताजमहल से पहले यहां शिव मंदिर था. जिसे 'तेजो महालय' नाम से जाना जाता था.

कोटा की मासूम को मिला इंसाफ, फैसले में जज ने लिखी कविता

11 मई 2022

Kota News: कोटा की मासूम 6 साल की बच्ची रेप के एक मामले में दोषी पाए गए मदरसे के मौलवी को कोर्ट ने अंतिम सांस तक जेल की सजा सुनाई है. साथ ही कोर्ट ने दोषी मौलवी पर एक लाख रुपये का आर्थिक दंड भी लगाया है. पीड़ित बच्ची से रेप की घटना नवंबर 2021 में घटित हुई थी. फैसला सुनाते समय स्पेशल जज दीपक दुबे इमोनशल हो गए. उन्होंने पीड़ित बच्ची के लिए अपने द्वारा लिखी कविता सुनाई. जज ने सुनाया "ओ मेरी नन्ही मासूम परी रानी तुम खुश हो जाओ. तुम्हें रुलाने वाले दुष्ट राक्षस को हमने जिंदगी की आखिरी सांस तक के लिए सलाखों के पीछे भेज दिया है. अब तुम इस धरती पर निडर होकर अपने सपनों के खुले आसमान में पंख लगाकर उड़ सकती हो, तुम सदा हंसती रहो, चहकती रहो, बस यही प्रयास है हमारा'. देखें पूरी वीडियो.

भरतपुर में भिड़े 2 समुदाय

भरतपुर में भिड़े दो समुदाय, चलीं तलवारें-लाठियां; पुरानी रंजिश के चलते झगड़ा

10 मई 2022

भरतपुर पुलिस ने बताया कि राजस्थान के भरतपुर शहर की बुध की हाट कॉलोनी में देर रात दो समुदाय के लोगों में झगड़ा हो गया था. दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर पथराव किया. इसके अलावा लाठियों और तलवार से भी हमला किया. इस झगड़े में दोनों समुदाय के लोग जख्मी हुए हैं.

कौन बिछा रहा है राजस्थान में दंगो का बारूद? देखें आजतक की खास रिपोर्ट

07 मई 2022

Jodhpur Violence: जोधपुर हिंसा पर सियासत चरम पर है. गहलोत सरकार और बीजेपी इस मामले में आमने सामने हैं. सीएम गहलोत सीधे-सीधे बीजेपी और संघ को इस झड़प के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं. वहीं, बीजेपी का आरोप है कि गहलोत राजस्थान संभाल नहीं पा रहे हैं और उनकी तुष्टिकरण की नीति के साथ ही एकतरफा कार्रवाई माहौल को बिगाड़ रही है. जोधपुर में छिट-पुट घटना को छोड़कर आज शांति कायम है. अब तक 133 लोगों को हिंसा भड़काने के मामले में गिरफ्तार किया गया है, वहीं राजस्थान में दंगे भड़काने को लेकर बीजेपी और कांग्रेस एक बार फिर आमने सामने है. आखिर, जोधपुर में हिंसा किसकी 'साजिश' और 'सियासत'? देखें ये एपिसोड.