scorecardresearch
 

अडानी पोर्ट पर नहीं उतरेगा पाकिस्तान समेत तीन देशों का कार्गो, ड्रग्स बरामदगी के बाद फैसला

अडानी पोर्ट ने अहम ट्रेड एडवाइजरी जारी की है. इसके तहत ईरान, अफगानिस्तान और पाकिस्तान से आने वाला कार्गो अब अडानी पोर्ट पर नहीं उतरेगा. 

अडानी पोर्ट पर नहीं उतरेगा तीन देशों का कार्गो अडानी पोर्ट पर नहीं उतरेगा तीन देशों का कार्गो
स्टोरी हाइलाइट्स
  • अडानी ग्रुप का फैसला, तीन देशों का कार्गो नहीं उतरेगा
  • पाकिस्तान, ईरान और अफगानिस्तान इन देशों में शामिल

पिछले महीने गुजरात के कच्छ में मुंद्रा पोर्ट से पकड़ी गई हेरोइन से तहलका मच गया था. हजारों करोड़ की कीमत वाली हेरोइन को लेकर विपक्षी दलों ने भी केंद्र सरकार पर निशाना साधा था. अब अडानी पोर्ट ने अहम ट्रेड एडवाइजरी जारी की है. इसके तहत ईरान, अफगानिस्तान और पाकिस्तान से आने वाला कार्गो अब अडानी पोर्ट पर नहीं उतरेगा. 

जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि तीन देशों से आने वाले कार्गो को 15 नवंबर से एपीएसईजेड पर नहीं उतारा जाएगा. इन तीन देशों में ईरान, अफगानिस्तान और पाकिस्तान शामिल हैं. पिछले महीने बरामद की गई हेरोइन के बाद यह अहम फैसला लिया गया है. 

बता दें कि पिछले महीने पकड़ी गई ड्रग्स की खेप का कनेक्शन आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा से बताया जा रहा था. लेकिन फिर इसके बाद इसमें तालिबान और आईएसआई का कनेक्शन भी सामने आया.  डीआरआई के अनुसार, हेरोइन ले जाने वाले कंटेनर्स को आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा स्थित एक फर्म द्वारा आयात किया गया था और फर्म ने खेप को 'टेल्कम पाउडर' घोषित किया था. 

वहीं निर्यात करने वाली फर्म की पहचान अफगानिस्तान के कंधार स्थित हसन हुसैन लिमिटेड के रूप में की गई है. जब ये कन्साइनमेंट अफगानिस्तान से होकर ईरान और ईरान से गुजरात के कच्छ के मुंद्रा पोर्ट पहुंची, तब डीआरआई और कस्टम ने इसकी जांच की. जब जाकर इस बात का खुलासा हुआ कि ये टेल्कम पावडर की आड़ में करोड़ो की ड्रग्स थी.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×