scorecardresearch
 

AAP सरकार के मंत्री ने कहा- रेपिस्ट और टेररिस्ट एक जैसे, मिले मौत की सजा

कपिल मिश्रा ने लिखा, 'एक साल में अकेले दिल्ली में 450 नाबालिग लड़कियां बलात्कार की शिकार हुईं. आधा देश लगातार इस डर में जी रहा है. जो बुलंदशहर में हुआ वो कभी भी किसी के भी साथ हो सकता है.

X
केजरीवाल सरकार के मंत्री कपिल मिश्रा
केजरीवाल सरकार के मंत्री कपिल मिश्रा

आम आदमी पार्टी सरकार के मंत्री कपिल मिश्रा ने ब्लॉग लिखकर बलात्कारियों के साथ आतंकवादियों जैसा बर्ताव करने की बात कही है. कपिल मिश्रा ने ब्लॉग में लिखा है कि बलात्कारी, किसी आतंकवादी से कम नहीं है और इन्हें मृत्युदंड मिलना ही चाहिए.

कपिल मिश्रा ने लिखा, 'एक साल में अकेले दिल्ली में 450 नाबालिग लड़कियां बलात्कार की शिकार हुईं. आधा देश लगातार इस डर में जी रहा है. जो बुलंदशहर में हुआ वो कभी भी किसी के भी साथ हो सकता है और सबसे बुरी बात ये है कि इस तरह की घटनाएं सुनकर अब हमारा दिल नहीं दहलता.'

कपिल मिश्रा ने ब्लॉग के जरिए चार बड़ी बातों का जिक्र किया है-

1. बलात्कारी की उम्र कोई भी हो, सजा-ऐ-मौत जरूर होना चाहिए. अगर तुम्हारी उम्र बलात्कार करने लायक है, तो तुम उसकी सजा काटने लायक भी हो. इसमें किसी प्रकार की सहानुभूति नहीं देनी चाहिए.

2. यदि हम महिलाओं की रक्षा नहीं कर सकते, तो उन्हें स्वयं उनकी रक्षा करने दो. सभी लड़कियों के हाथ में हथियार देकर, प्रशिक्षण दो. मारने दो उन्हें जो उनका बलात्कार करना चाहते हैं.

3. उन्हें कठोर सजा दो लेकिन जल्दी और कठोर. जैसे कि संसद को बुलंदशहर कांड के लिए एक विशेष कानून लाना चाहिए और बलात्कारियों को सार्वजनिक रूप से मारा जाए. जिससे सभी को पता चले कि बेटी और बहनों को हाथ लगाने वालों का क्या अंजाम होता है.

4. बलात्कारी और पीड़िता की पहचान सार्वजनिक हो, जिससे हर कोई उन्हें जान पाए. अगर कोई पिता या अंकल है...जिन्होंने हमारी नन्ही बच्चियों को यौन रूप से पीड़ित किया है तो हर एक को उनका नाम और पता जानना चाहिए.

ये अभी होगा या कभी नहीं
आम आदमी पार्टी बनने से पहले निर्भया आंदोलन का हिस्सा रहे कपिल मिश्रा ब्लॉग मे लिखते हैं, 'हमारी बेटियां और बहनें जो लगातार डर में जी रही हैं, उन्हें भी हर दिन प्रताड़ित किया जा रहा है. वे प्रतिदिन जैसे एक युद्ध का सामना कर रही हैं. हमें इसे एक लड़ाई घोषित कर देना चाहिए और युद्ध जैसे ही लड़ना चाहिए. आमतौर पर मैं मृत्युदंड के खिलाफ रहता हूं पर ये कहना चाहूंगा कि बलात्कारी आतंकवादी ही हैं और उन्हीं की तरह इनसे बर्ताव होना चाहिए.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें