scorecardresearch
 

Best Multibagger Stock: 1 साल में 4 गुना हुआ इन्वेस्टर्स का पैसा, इस मल्टीबैगर स्टॉक पर फिर लगा अपर सर्किट

कंपनी के बोर्ड ने रिकॉर्ड डेट के हिसाब से पात्र शेयरधारकों को राइट बेसिस पर 10-10 रुपये के इक्विटी शेयर इश्यू करने की मंजूरी दी है. कंपनी प्रस्तावित राइट इश्यू में 1,80,03,882 इक्विटी शेयर जारी करने वाली है.

X
साल भर में 300 फीसदी रिटर्न
साल भर में 300 फीसदी रिटर्न
स्टोरी हाइलाइट्स
  • खनिज और अयस्कों का बिजनेस करती है कंपनी
  • लगातार इन्वेस्टर्स को दिया शानदार रिटर्न

कुछ मल्टीबैगर स्टॉक का रिकॉर्ड इतना शानदार होता है कि वे लगातार चढ़ते ही रहते हैं. खनिज और अयस्क का कारोबार करने वाली कंपनी Sandur Manganese and Iron Ores Ltd के स्टॉक का रिकॉर्ड कुछ ऐसा ही है. पिछले एक साल में करीब 300 फीसदी का रिटर्न देने वाले इस स्टॉक ने सोमवार को फिर से अपर सर्किट लगा दिया. कंपनी के बोर्ड ने हाल ही में राइट इश्यू की मंजूरी दी है.

Sandur Manganese and Iron Ores Ltd ने रविवार को बताया कि उसके बोर्ड ने रिकॉर्ड डेट के हिसाब से पात्र शेयरधारकों को राइट बेसिस पर 10-10 रुपये के इक्विटी शेयर इश्यू करने की मंजूरी दी है. कंपनी प्रस्तावित राइट इश्यू में 1,80,03,882 इक्विटी शेयर जारी करने वाली है. इसके लिए 2:1 का एंटाइटलमेंट रेशियो सेट किया गया है, यानी अभी जिस भी पात्र शेयरधारक के पास कंपनी के एक इक्विटी शेयर होंगे, उन्हें राइट इश्यू में दो शेयर मिलेंगे. इसके बाद सोमवार को जैसे ही कारोबार खुला, इस स्टॉक ने 20 फीसदी की छलांग लगा दी और 4,522.80 रुपये पर पहुंच गया. यह स्टॉक पूरे कारोबार में अपर साइड पर ही बना रहा.

कंपनी के बोर्ड ने इसके अलावा Sandur Pellets नाम से एक सब्सिडियरी इनकॉरपोरेट करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दी. यह कंपनी कर्नाटक के बेलारी जिले में Sandur Taluk स्थित देवगिरी गांव में मैंगनीज और लौह अयस्कों का खनन करती है. कंपनी माइनिंग के अलावा फेरो एलॉयज, कोक और एनर्जी सेगमेंट में भी काम करती है. कंपनी आने वाले समय में स्टील मैन्यूफैक्चरिंग में भी उतरने की तैयारी कर रही है.

कंपनी के शेयर प्राइस हिस्ट्री की बात करें तो सिर्फ इसी साल इसका स्टॉक अब तक 81 फीसदी ऊपर चढ़ चुका है. पिछले 5 दिन में इसमें 23.07 फीसदी की तेजी देखने को मिली है. इसी तरह Sandur Manganese and Iron Ores Ltd का स्टॉक पिछले छह महीने में 124 फीसदी चढ़ा है. पिछले एक साल की बात करें तो यह स्टॉक 12 अप्रैल 2021 को महज 1,141.55 रुपये पर था और अभी यह 4,522.80 रुपये पर जा चुका है. यह साल भर में करीब 300 फीसदी का रिटर्न है. साल भर पहले इसमें जिन लोगों ने निवेश किया होगा, उनके इन्वेस्टमेंट की वैल्यू अभी करीब 4 गुना हो गई होगी.

(Disclaimer: शेयर बाजार में पैसे लगाने पर कई तरह के रिस्क होते हैं. स्टॉक मार्केट में पैसे लगाने से पहले आप खुद से रिसर्च जरूर करें या अपने पर्सनल फाइनेंस एडवाइजर की सलाह लें.)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें