scorecardresearch
 

Best Multibagger Stock: ICICI Securities के इस टॉप पिक ने सालभर में 4 गुना किया इन्वेस्टर्स का पैसा

गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड फ्लोरोपॉलीमर्स बनाती है, जिसका इस्तेमाल केबल इंडस्ट्री से लेकर एयरोस्पेस इंडस्ट्री तक होता है. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज को लगता है कि इसकी बढ़ती मांग से कंपनी को फायदा होगा.

X
इन्वेस्टर्स हुए मालामाल
इन्वेस्टर्स हुए मालामाल
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सालभर में 4 गुने से ज्यादा चढ़ा ये स्टॉक
  • ICICI Securities को दिख रही संभावनाएं

ब्रोकरेज हाउसेज (Brokerage Houses) समय-समय पर ऐसे स्टॉक के बारे में बताते रहते हैं, जो आने वाले समय में बढ़िया रिटर्न दे सकते हैं. इसके लिए वे कई स्टॉक्स के शेयर प्राइस (Share Price) हिस्ट्री पर गौर करते हैं और उनके वास्तविक बिजनेस से जुड़ी अन्य बुनियादी चीजों को एनालाइज करते हैं. इनमें से कई स्टॉक ऐसे होते हैं, जो पहले ही मल्टीबैगर रिटर्न (Multibagger Return) दे चुके होते हैं और इसके बाद भी उनमें बढ़िया तेजी की गुंजाइश बची रहती है. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज (ICICI Securities) ने इसी तरह से एक मल्टीबैगर स्टॉक गुजरात फ्लोरोकेमिकल्स लिमिटेड (Gujarat Fluorochemicals Limited) को अपना टॉप पिक चुना है.

Gujarat Fluorochemicals Limited के स्टॉक ने आज भी बीएसई (BSE) पर अच्छा परफॉर्म किया है. एक दिन पहले यह स्टॉक 2917.65 रुपये पर बंद हुआ था. आज इसने मजबूती के साथ 2949.90 रुपये पर कारोबार की शुरुआत की और दिन के ट्रेडिंग के दौरान 3000 रुपये के स्तर को पार कर एक समय 3050 रुपये पर पहुंच गया. अभी यह स्टॉक अपने 52-वीक हाई 3204.50 रुपये के पास पहुंच चुका है.

इस स्टॉक की शेयर प्राइस हिस्ट्री देखें, तो पिछले एक महीने में यह 10 फीसदी से ज्यादा ऊपर गया है. इसी तरह Gujarat Fluorochemicals Limited ने पिछले छह महीने में 37 फीसदी से ज्यादा रिटर्न दिया है. इस साल यह अभी तक 20 फीसदी से ज्यादा चढ़ चुका है. वहीं पिछले एक साल का रिकॉर्ड देखें तो इस दौरान Gujarat Fluorochemicals Limited के स्टॉक ने महज 707.70 रुपये से अभी तक के सफर में 320 फीसदी से ज्यादा की छलांग लगाई है. इस तरह यह स्टॉक भी मल्टीबैगर रिटर्न देने वालों की फेहरिस्त में शामिल होने में सफल रहा है.

आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज ने Gujarat Fluorochemicals Limited को केमिकल सेगमेंट में टॉप पिक माना है. ब्रोकरेज हाउस ने इस स्टॉक को Buy रेटिंग देते हुए 3356 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है. इसका मतलब हुआ कि अभी यह स्टॉक 12 फीसदी तक ऊपर जाने की संभावना रखता है. आईसीआईसीआई सिक्योरिटीज का मानना है कि फ्लोरोपॉलीमर्स की बढ़ती मांग से कंपनी को फायदा हो सकता है.

(Disclaimer: शेयर बाजार में पैसे लगाने पर कई तरह के रिस्क होते हैं. स्टॉक मार्केट में पैसे लगाने से पहले आप खुद से रिसर्च जरूर करें या अपने पर्सनल फाइनेंस एडवाइजर की सलाह लें.)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें