scorecardresearch
 

बिज़नेस न्यूज़

Cox & Kings पर शिकंजा

Cox & Kings के प्रमोटर पीटर को ED ने किया गिरफ्तार 

27 नवंबर 2020

कई बैंकों से करीब 5,500 करोड़ रुपये के लोन धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग मामले में केरकर को गिरफ्तार किया गया है. सबसे ज्यादा 2,267 करोड़ रुपये का बकाया येस बैंक का है. Cox & Kings कंपनी को अक्टूबर 2019 में बैंकरप्शी कोर्ट में भेजा गया था.

गुरुवार को बाजार में थी तेजी

GDP आंकड़े से पहले बाजार में सुस्ती, निफ्टी 13 हजार अंक के स्तर पर

27 नवंबर 2020

इस वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही यानी सितंबर में खत्म तिमाही के लिए सकल घरेलू उत्पाद (GDP) के आंकड़े सरकार आज यानी शुक्रवार को जारी करेगी.

जीडीपी के आंकड़े सरकार जारी करेगी

GDP आंकड़े आज जारी करेगी सरकार, मंदी पर लगेगी मुहर!

27 नवंबर 2020

जीडीपी में 5 से 10 फीसदी की गिरावट भी राहत की बात होगी, क्योंकि इसकी पिछली तिमाही यानी जून की तिमाही में भारतीय अर्थव्यवस्था में करीब 24 फीसदी की भारी गिरावट आ चुकी है. हालांकि इसके बावजूद यह दुनिया की बड़ी अर्थव्यवस्थाओं के मुकाबले बदतर आंकड़ा होगा. 

पेट्रोल-डीजल के दाम में बढ़त

Business News: पेट्रोल-डीजल के दाम में भारी बढ़त

27 नवंबर 2020

हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन शुक्रवार को शेयर बाजार की शुरुआत तो हरे निशान में हुई, लेकिन थोड़ी देर बाद ही बाजार में उतार-चढ़ाव आने लगा. पेट्रोल-डीजल के दाम में पिछले कुछ दिनों से बढ़त देखी जा रही है. तेल कंपनियों ने शुक्रवार को दोनों ईंधन के दाम में भारी बढ़ोतरी की. दिल्ली में पेट्रोल के दाम में 19 पैसे प्रति लीटर और डीजल के दाम में 24 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गयी. आज दूसरी तिमाही के जीडीपी आंकड़े सरकार जारी करेगी. यहां पढ़ें कारोबार जगत की बड़ी खबरें...

एलटीसी कैश बाउचर से अब प्रीमियम भरें

LTC Cash Voucher Scheme: अब बीमा पॉलिसी के प्रीमियम पर मिलेगी छूट, ये है शर्त

26 नवंबर 2020

केंद्र सरकार के कर्मचारी 12 अक्टूबर 2020 से 31 मार्च 2021 के बीच बीमा पॉलिसी खरीदने के लिए दी गई प्रीमियम को एलटीसी नकद वाउचर योजना के तहत भुना सकते हैं.

फकीर चंद कोहली का निधन

भारतीय आईटी उद्योग के 'पितामह' फकीर चंद कोहली नहीं रहे

26 नवंबर 2020

भारतीय आईटी उद्योग के पितामह कहे जाने वाले फकीर चंद कोहली नहीं रहे. फकीर चंद कोहली का 96 साल की उम्र में निधन हो गया. कोहली देश की सबसे बड़ी आईटी सर्विस कंपनी टाटा कंसल्टेन्सी सर्विसेज (TCS) के फाउंडर और पहले सीईओ थे.

RBI गवर्नर बोले- इकोनॉमी में उम्मीद से तेज रिकवरी, पर खतरा बरकरार

26 नवंबर 2020

शक्तिकांत दास ने हाल के दिनों में बढ़ते कोरोना के मामलों को लेकर चिंता जताई. उन्होंने कहा कि कोरोना के कारण दुनियाभर की अर्थव्यवस्था को और नीचे जाने का खतरा है, भारतीय अर्थव्यवस्था पर भी इसी तरह का संकट है.

BSNL को आत्मनिर्भर भारत से नुकसान होने की आशंका

BSNL के लिए भारी पड़ रहा आत्मनिर्भर भारत अभियान!  

26 नवंबर 2020

BSNL के 4जी नेटवर्क के लिए घरेलू कंपनियां जो टेंडर डाल रही हैं, वह पहले चीनी कंपनियों के द्वारा डाले जाने वाले सबसे कम कीमत के टेंडर से करीब 90 फीसदी ज्यादा है. बीएसएनएल की आर्थिक हालत पहले से ही खस्ता है, पिछले कई साल से उसे हजारों करोड़ रुपये के घाटे का सामना करना पड़ रहा है. 

मुंबई हमले की बरसी पर रतन टाटा ने कही प्रेरक बात

रतन टाटा ने 26/11 की बरसी पर कही ये प्रेरक बात

26 नवंबर 2020

आज से 12 साल पहले 26 नवंबर को मुंबई में कई जगहों पर पाकिस्तानी आतंकियों ने घातक हमला किया था. इस घटना में टाटा समूह के ताज होटल को भी भारी नुकसान हुआ था. रतन टाटा ने 26/11 के मुंबई हमलों की बरसी पर कहा कि 12 साल पहले जो विनाश हुआ उसे भुलाया नहीं जा सकता.

 गुरुवार को भारतीय शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत

सुस्ती के बाद बाजार ने पकड़ी रफ्तार, सेंसेक्स 44250 अंक के पार बंद

26 नवंबर 2020

बुधवार को सेंसेक्स 694.92 अंक यानी 1.56 प्रतिशत की गिरावट के साथ 43,828 अंक पर बंद हुआ.

बैंक और ट्रेड यूनियन कर्मचारी भी हड़ताल पर (फाइल फोटो)

बैंकों-ट्रेड यूनियनों के कर्मचारी हड़ताल पर, जानें डिमांड

26 नवंबर 2020

केंद्र सरकार की नई श्रम नीतियों के खिलाफ केंद्रीय ट्रेड यूनियनों और बैंकों के कर्मचारी भी गुरुवार को हड़ताल पर हैं. इससे बैंकों, कुछ सरकारी सेवाओं, वित्तीय सेवाओं, स्टील कारखानों, बंदरगाहों, कोयला एवं गैस उत्पादन आदि कामकाज में अड़चन आने के आसार हैं.