scorecardresearch
 

Best Multibagger Stock: इस स्टॉक ने साल भर में 1 लाख को बनाया 6.5 लाख, फिर लगा अपर सर्किट

कंपनी को राजस्थान के पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट से जल जीवन मिशन के तहत बड़ा जल आपूर्ति प्रोजेक्ट मिला है. कंपनी ने जैसे ही इस बारे में शेयर बाजारों को बताया, स्टॉक धड़ाधड़ ऊपर चढ़ने लग गए. देखते-देखते इस पर अपर सर्किट लग गया.

X
सोमवार को लगा अपर सर्किट सोमवार को लगा अपर सर्किट
स्टोरी हाइलाइट्स
  • नया प्रोजेक्ट मिलते ही लग गया अपर सर्किट
  • इस साल अब तक 125% से ज्यादा की तेजी

इंफ्रास्ट्रक्चर से जुड़ी कंपनियों के स्टॉक्स को सदाबहार माना जाता है. ऐसे स्टॉक्स बाजार की चाल को मात देकर इन्वेस्टर्स को अच्छा रिटर्न देने में आगे रहते हैं. इनमें से कई तो मल्टीबैगर रिटर्न देने वाले साबित होते हैं. ऐसा ही एक स्टॉक है SPML Infra Ltd का, जिसपर कल सोमवार को फिर से अपर सर्किट लग गया. पिछले 1 साल में यह स्टॉक 550 फीसदी से ज्यादा ऊपर गया है.

कंपनी को राजस्थान के पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग डिपार्टमेंट से जल जीवन मिशन के तहत बड़ा जल आपूर्ति प्रोजेक्ट मिला है. कंपनी ने जैसे ही इस बारे में शेयर बाजारों को बताया, स्टॉक धड़ाधड़ ऊपर चढ़ने लग गए. देखते-देखते इस पर अपर सर्किट लग गया और सोमवार के कारोबार में इसने 63.3 रुपये का इंट्राडे हाई लेवल छू लिया. कंपनी का स्टॉक कारोबार समाप्त होने के बाद 5 फीसदी की बढ़त के साथ 63.3 रुपये पर बंद हुआ.

अभी बीएसई पर SPML Infra Ltd का एमकैप 249.5 करोड़ रुपये है. इसका स्टॉक अभी 5 दिन, 20 दिन, 50 दिन, 100 दिन और 200 दिन के एवरेज से ऊपर ट्रेड कर रहा है. पिछले 1 साल के दौरान इस स्टॉक ने 9.6 रुपये से 63.3 रुपये का सफर तिय किया है. इस तरह इसमें 559 फीसदी की तेजी आई है. इसी साल अब तक यह स्टॉक 125 फीसदी से ज्यादा चढ़ चुका है. अगर किसी इन्वेस्टर ने साल भर पहले इसमें 1 लाख रुपये लगाए होते तो आज उसके पास 6.5 लाख रुपये से ज्यादा होते.

कंपनी को 1,157.80 करोड़ रुपये के Isarda Water Supply प्रोजेक्ट में काम मिला है. कंपनी ने बताया कि इस प्रोजेक्ट का लक्ष्य राजस्थान के दौसा और सवाई माधोपुर जिलों के छह शहरों व 1,256 गांवों में रहने वाले करीब 25 लाख लोगों को साफ पीने का पानी मुहैया कराना है. इस प्रोजेक्ट को 24 महीने में पूरा करना है. समय से पहले प्रोजेक्ट पूरा करने पर कंपनी को 3 फीसदी इन्सेन्टिव भी मिलेगा. इसके बाद कंपनी अगले 10 साल तक प्रोजेक्ट का ऑपरेशन व मेंटनेंस देखेगी.

(Disclaimer: शेयर बाजार में पैसे लगाने पर कई तरह के रिस्क होते हैं. स्टॉक मार्केट में पैसे लगाने से पहले आप खुद से रिसर्च जरूर करें या अपने पर्सनल फाइनेंस एडवाइजर की सलाह लें.)

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें