scorecardresearch
 

प्रत्यर्पण के फैसले को चुनौती देगा विजय माल्या, ब्रिटिश HC में करेगा अपील

पिछले कुछ दिनों में विजय माल्या ने भारत के बैंकों से लिए लोन का मूलधन वापस करने की पेशकश की है. माल्या ने ट्वीट कर कई बार कहा था कि वह मूल राशि का 100 प्रतिशत लौटाने को तैयार हैं और इसे स्वीकार किया जाए.

फोटो- पीटीआई फोटो- पीटीआई

भारत में प्रत्यपर्ण से बचने के लिए भगोड़े शराब कारोबारी विजय माल्या लंदन में ऊपरी अदालत का दरवाजा खटखटाने जा रहा है. आजतक को मिली जानकारी के मुताबिक वेस्टमिनिस्टर कोर्ट के फैसले के खिलाफ माल्या हाई कोर्ट में अपील करने जा रहा है. बता दें कि लंदन की वेस्टमिनिस्टर कोर्ट ने विजय माल्या को भारत प्रत्यर्पित करने के आदेश दिए थे.

हालांकि अदालत ने इस फैसले के खिलाफ ब्रिटिश हाईकोर्ट में अपील करने के लिए विजय माल्या को 14 दिनों का समय भी दिया था. वेस्टमिनिस्टर कोर्ट के फैसले के बाद विजय माल्या के वकील ने कहा था कि वे इस फैसले का अध्ययन कर इसके खिलाफ हाईकोर्ट में अपील करेंगे.

62 साल के शराब कारोबारी पर भारत के सरकारी बैकों का 9 हजार करोड़ रुपये लेकर देश से फरार होने का आरोप है. माल्या से जुड़े एक नजदीकी ने कहा, "डॉ माल्या ने कोर्ट के फैसले पर निर्णय लिया है और अब वे उचित समय पर अपील करेंगे."

बता दें कि पिछले कुछ दिनों में विजय माल्या ने भारत के बैंकों से लिए लोन का मूलधन वापस करने की पेशकश की है. माल्या ने ट्वीट कर कई बार कहा था कि वह मूल राशि का 100 प्रतिशत लौटाने को तैयार हैं और इसे स्वीकार किया जाए.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें