scorecardresearch
 

ब्रिस्बेन: सख्त क्वारनटीन में टीम इंडिया, पास के होटल में कोरोना का नया स्ट्रेन

ब्रिस्बेन के होटल में भारतीय टीम को सख्त पाबंदियों में रखा गया है. पड़ोस के होटल में कोविड-19 का यूके स्ट्रेन मिला है, जिसके बाद होटल में पाबंदियों को और कड़ा कर दिया गया है.

After an epic fightback in Sydney, it is time to regroup (@BCCI) After an epic fightback in Sydney, it is time to regroup (@BCCI)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • सीरीज का आखिरी टेस्ट खेलने के लिए ब्रिस्बेन में टीम इंडिया
  • सीरीज फिलहाल 1-1 से बराबरी पर, 15 जनवरी से चौथा टेस्ट
  • ब्रिस्बेन टेस्ट से पहले नए स्ट्रेन का मिलना चिंता का विषय है

ब्रिस्बेन के होटल में भारतीय टीम को सख्त पाबंदियों में रखा गया है. पड़ोस के होटल में कोविड-19 का यूके स्ट्रेन मिला है, जिसके बाद होटल में पाबंदियों को और कड़ा कर दिया गया है. कोविड का नया स्ट्रेन यहां के ग्रैंड चांसलर होटल (Grand Chancellor Hotel) में मिला है, जो टीम इंडिया के होटल के बेहद करीब है.

15 जनवरी से शुरू हो रहे टेस्ट से पहले नए स्ट्रेन का मिलना चिंता का विषय है. गौरतलब है कि क्वींसलैंड सरकार ने ब्रिस्बेन टेस्ट के लिए 50 फीसदी दर्शकों को अनुमति दी है. दर्शकों के लिए फेस मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है.

देखें: आजतक LIVE TV

नए स्ट्रेन के कारण उस होटल को खाली कराकर लोगों को दूसरे होटलों में शिफ्ट कर दिया गया है. 9न्यूज के मुताबिक, क्वींसलैंड सरकार उस होटल में ठहरे 250 लोगों का टेस्ट कराएगी. हालांकि क्वींसलैंड में पिछले 24 घंटों में मात्र 2 केस दर्ज हुए हैं.

इससे पहले मंगलवार को बीसीसीआई को दखल देना पड़ा था, क्योंकि टीम इंडिया के होटल में रूम सर्विस और हाउसकीपिंग की सर्विस उपलब्ध नहीं थी. साथ ही उन्हें जिम और स्वीमिंग पूल के प्रयोग की इजाजत नहीं दी गई थी. 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली और सचिव जय शाह ने क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (Cricket Australia) के अधिकारियों से संपर्क किया. उन्हें आश्वासन दिया गया कि भारतीय टीम की परेशानियों को दूर किया जाएगा. 

बीसीसीआई साथ ही कप्तान अजिंक्य रहाणे और कोच रवि शास्त्री के साथ भी संपर्क में है और बीसीसीआई चीजों को सामान्य करने के लिए हरसंभव कोशिश कर रही है.

आखिरकार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय खिलाड़ियों को कुछ छूट दी है. वे लिफ्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं. जिम भी जा सकते हैं. हाउसकीपिंग आज से शुरू होनी चाहिए.

टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथा टेस्ट मैच खेलने मंगलवार को ब्रिस्बेन पहुंची थी. इससे पहले चर्चाओं का दौर गरम था कि टीम इंडिया कोविड पाबंदियों के कारण ब्रिस्बेन में नहीं खेलना चाहती है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें