scorecardresearch
 

IND vs AUS: वॉर्नर बोले- सॉरी... सिराज और टीम इंडिया, नस्लवाद स्वीकार्य नहीं

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भारतीय खिलाड़ियों खासकर मोहम्मद सिराज पर तीसरे टेस्ट के दौरान की गई नस्लवादी टिप्पणियों की निंदा की है.

Mitchell Starc, Ajinkya Rahane, Australia's David Warner and Mohammed Siraj greet each other at the end of the third Test (AFP) Mitchell Starc, Ajinkya Rahane, Australia's David Warner and Mohammed Siraj greet each other at the end of the third Test (AFP)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • वॉर्नर ने नस्लवादी टिप्पणियों की निंदा की है
  • बोले- दर्शकों का ऐसा बर्ताव स्वीकार्य नहीं है
  • तीसरे टेस्ट के दौरान सिराज पर नस्लवादी टिप्पणी

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने भारतीय खिलाड़ियों खासकर मोहम्मद सिराज पर तीसरे टेस्ट के दौरान की गई नस्लवादी टिप्पणियों की निंदा की है. उन्होंने कहा कि दर्शकों का ऐसा बर्ताव स्वीकार्य नहीं है. पहली बार ऑस्ट्रेलिया दौरे पर गए सिराज के अलावा जसप्रीत बुमराह को भी लगातार दो दिन दर्शकों की नस्लीय टिप्पणियों का शिकार होना पड़ा.

चौथे दिन तो कुछ देर खेल रोकना भी पड़ा, जब भारतीय टीम ने अंपायरों से शिकायत की. इसके बाद छह दर्शकों को मैदान से निकाल दिया गया और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने माफी मांगी.

देखें: आजतक LIVE TV

वॉर्नर ने इंस्टाग्राम पर लिखा, ‘मैं मोहम्मद सिराज और भारतीय टीम से माफी मांगना चाहता हूं, नस्लवाद या दुर्व्यवहार कहीं भी और कभी भी स्वीकार्य नहीं है. उम्मीद है कि दर्शक आगे से बेहतर बर्ताव करेंगे.’

मैच के बारे में वॉर्नर ने कहा कि चोट के कारण पहले दो मैचों में बाहर रहने के बाद वापसी करके अच्छा लगा. उन्होंने कहा, ‘वापसी करना बहुत अच्छा था. मैच का नतीजा अलबत्ता वैसा नहीं रहा, जैसा हम चाहते थे, लेकिन यही टेस्ट क्रिकेट है. पांच दिन हमने अच्छा क्रिकेट खेला. लेकिन भारत को बधाई, जिसने शानदार वापसी की. यही वजह है कि क्रिकेट से हमें इतना प्यार है, यह आसान खेल नहीं है. अब ब्रिस्बेन में निर्णायक मैच पर नजर और वहां खेलने का अलग ही मजा है.’

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें