scorecardresearch
 

UP: नाबालिग से दुष्कर्म मामले में दोषी को 20 साल की कैद, एक साल पहले हुई थी वारदात

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिला न्यायालय ने 14 साल की किशोरी से दुष्कर्म करने वाले दोषी को 20 साल की कैद की सजा सुनाई है. दोषी पर 20 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है. 

X
कोर्ट ने शख्स को 20 साल की कैद की सजा सुनाई है. (सांकेतिक तस्वीर) कोर्ट ने शख्स को 20 साल की कैद की सजा सुनाई है. (सांकेतिक तस्वीर)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • साल 2020 में पड़ोसी किशोरी का किया था रेप
  • अपहरण कर दिया था घटना को अंजाम
  • कोर्ट ने 20 हजार का जुर्माना भी लगाया

उत्तर प्रदेश के गौतम बुद्ध नगर जिला न्यायालय ने 14 साल की किशोरी से दुष्कर्म करने वाले दोषी को 20 साल की कैद की सजा सुनाई है. दोषी पर 20 हजार का जुर्माना भी लगाया गया है. मामले की सुनवाई अपर सत्र न्यायाधीश स्पेशल (पाक्सो) निरंजन कुमार ने की. आदेश के मुताबिक अर्थ दंड की राशि न जमा करने पर छह महीने और जेल में रहना होगा.

यह वारदात सन 2020 में हुई थी. 2020 में नोएडा की कोतवाली सेक्टर क्षेत्र में रहने वाली 14 वर्षीय किशोरी से पड़ोस में रहने वाले शख्स ने दुष्कर्म किया था. आरोपी ने पीड़िता का घर के सामने से अपहरण कर घटना को अंजाम दिया था. जांच के दौरान पुलिस ने पीड़िता को बरामद कर लिया था और उसका मेडिकल परीक्षण कराया था जिसमें दुष्कर्म की पुष्टि हुई थी. इस पर कोतवाली सेक्टर 49 पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था. मामले की सुनवाई के दौरान कोर्ट में कुल आठ गवाह पेश हुए थे. गवाह एवं साक्ष्यों के आधार पर कोर्ट ने आरोपी को दोषी मानते हुए उसे 20 साल कैद की सजा सुनाई है.

गौतम बुध नगर के पुलिस कमिश्नर आलोक कुमार ने बताया कि कमिश्नरी बनने के बाद गौतम बुद्ध नगर में लगातार महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए काम किया जा रहा है. महिलाओं और बच्चों से जुड़े हुए अपराध पर पैनी नज़र रखी जा रही है और उनकी अदालत में मज़बूत पैरवी की जा रही है ताकि आरोपियों को जल्द से जल्द सज़ा दिलवाई जा सके. मिशन शक्ति अभियान के अन्तर्गत प्रभावी पैरवी के कारण अब तक 67 अभियुक्तों को सजा या जिलाबदर कर सजा दिलायी जा चुकी है. कमिश्नरेट गौतमबुद्धनगर की आगे भी प्रभावी कार्रवाई जारी रहेगी.


 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें