scorecardresearch
 

उत्तर प्रदेश

आजम खान ( फाइल फोटो)

सपा नेता आजम खान की हालत स्थिर, ICU में किए गए शिफ्ट

12 मई 2021

मेंदाता अस्पताल की तरफ से तमाम अटकलों पर विराम लगा दिया गया है. साफ कर दिया गया है कि आजम खान की हालत स्थिर है और उन्हें ICU में शिफ्ट किया गया है.

अलीगढ़ में नया वैरिएंट फैलने की आशंका (फाइल फोटो-PTI)

AMU के 18 प्रोफेसर समेत 40 कर्मचारी की कोरोना से मौत पर गहलोत बोले- ये नया वैरिएंट तो नहीं

12 मई 2021

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में पिछले कुछ दिनों में 18 प्रोफेसर समेत 40 कर्मचारी कोरोना की वजह से दम तोड़ चुके हैं. अब सवाल उठ रहा है कि आखिर कोरोना वहां इतना कहर क्यों बरपा रहा है. ऐसे में राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का कहना है कि ये जांच की जानी चाहिए कि कहीं ये कोरोना का नया वैरिएंट तो नहीं है.

पुलिस ने आरोपी पत्रकार समेत 4 लोगों को गिरफ्तार किया है

कानपुरः ऑक्सीजन की कालाबाजारी में लिप्त थे कथित पत्रकार, न्यूज चैनल का एंकर गिरफ्तार

11 मई 2021

कानपुर के डीसीपी (क्राइम) सलमान ताज पाटिल ने जानकारी देते हुए बताया कि पनकी इंडस्ट्रियल एरिया में क्राइम ब्रांच और पनकी पुलिस ने पत्रकारिता की आड़ में ऑक्सीजन सिलेंडर की कालाबाजारी करते 4 लोगों को रंगे हाथों पकड़ लिया.

ड्यूटी से गायब चिकित्सा कर्मियों के खिलाफ होगा एक्शन (सांकेतिक फोटो)

नोएडा डीएम का सख्त आदेश, ड्यूटी से गायब चिकित्सा कर्मियों को किया जाए निलंबित

11 मई 2021

मंगलवार को ज़ूम मीटिंग के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी ने जिलाधिकारी गौतम बुद्ध नगर को बताया कि कुछ चिकित्सा कर्मी बिना बताए ड्यूटी से गायब हैं और अपना फ़ोन भी बंद कर रखा है. इसे जिला अधिकारी सुहास एलवाई ने बहुत ही गंभीरता के साथ लिया है. उन्होंने ऐसे कर्मियों को तुरंत नोटिस देकर निलंबित करने के निर्देश दिए हैं.

UP में रजिस्ट्रेशन जरूरी या वॉक-इन भी लगेगा टीका? स्वास्थ्य मंत्री से जानें

11 मई 2021

उत्तर प्रदेश के एनसीआर से सटे जिलों में 18 से 44 साल के उम्र वाले लोगों का टीकाकरण 10 मई से शुरू हो चुका है. राज्य में केन्द्र के ऐलान के 10 दिन बाद टीकाकरण शुरू हो पाया है. यूपी में वैक्सीन लगवाने के लिए लोकल एड्रेस प्रूफ होना जरूरी है. दिल्ली से सटे दो जिलों नोएडा और गाजियाबाद में रोजाना 5000-6000 लोगों को कोरोना का टीका लगाने का लक्ष्य रखा गया है. इसपर ज्यादा जानकारी के लिए यूपी के स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह ने आजतक से खास बातचीत की है. देखिए ये वीडियो.

कोरोना को हराने के लिए शुरू हुआ 9 दिन का अनुष्ठान

UP: कोरोना को हराने के लिए शुरू हुआ 9 दिन का अनुष्ठान, विशेष पूजा कर रहे ग्रामीण 

11 मई 2021

कोरोना को हराने के लिए एक ओर जहां विज्ञान हैं, तो वहीं यूपी के ग्रामीण इलाकों में आस्था के सहारे इस महामारी से जंग जीतने की तैयारी हो चुकी है. गांव के लोगों ने 9 दिन का अनुष्ठान शुरू किया है, साथ ही पूजा पाठ कर इस महामारी से निजात पाने के लिए प्रार्थना शुरू कर दी है. 

पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

IIT कानपुर के सब रजिस्ट्रार ने खुदकुशी की, बेटे के कोरोना संक्रमित होने से थे परेशान

11 मई 2021

आईआईटी कानपुर के सब रजिस्ट्रार सुरजीत दास ने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वो कुछ दिनों से बेटे के कोरोना संक्रमित होने से परेशान चल रहे थे. हालांकि, उनकी आत्महत्या करने का कोई कारण अभी तक सामने नहीं आया है.

गाज‍ियाबाद: वैक्सिनेशन सेंटर्स पर भारी भीड़, कतार में परेशान लोग

11 मई 2021

उत्तर प्रदेश में कोरोना संकट के मद्देनजर लॉकडाउन है, लेकिन वैक्सिनेशन सेंटर्स में सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ रही हैं. लोग वैक्सीन की डोज लेने के लिए भारी तादाद में वैक्सीन केंद्रों पर उमड़ रहे हैं. भीड़ देखकर अंदाजा लगाना मुश्किल है कि क्या लोग सच में कोविड से लड़ाई लड़ना चाहते हैं. लोग कोरोना से बचने के लिए वैक्सीन लगवाना चाह रहे हैं, लेकिन वैक्सिनेशन सेंटर्स पर जमा भीड़ को देखकर लगता है कि यहीं लोग कोरोना संक्रमित न हो जाएं. लोग लापरवाही के साथ कतारों में खड़े नजर आ रहे हैं. देखें वीडियो.

योगी के दावे के उलट कैसे कोरोना से जूझ रहे यूपी के गांव? देखें रिपोर्ट

11 मई 2021

कोरोना से बेहाल शहरों के बाद अब गांव इसकी चपेट में आते जा रहे हैं. गांवों में पहले से ही व्यवस्था शून्य और सिस्टम में सन्नाटा रहा है. सवाल है कि कोरोना की चपेट में आ चके गांव इस महामारी से कैसे जूझ रहे हैं. आजतक ने इसका जायजा लिया. देखिए यूपी में आगरा के करीब एक गांव का गम और गुस्सा. यूपी में चंद दिन पहले ही पंचायत चुनाव हुए हैं. अब उसका असर गांव-गांव दिखने लगा है. गांव वालों की मानें तो 20 दिन में 15 लोग मौत के शिकार हो चुके हैं. इलाज के इंतजाम के नाम पर स्कूल को आइसोलेशन सेंटर में तब्दील कर दिया गया है. जहां आपको मरीज के साथ-साथ व्यवस्था भी चारपाई पर कराहती दिखेगी. देखें

सपा नेता और सांसद आजम खान इन दिनों कोरोना से पीड़ित हैं (फाइल)

आजम खान को हाई ऑक्सीजन की जरूरत, बेटे की हालत स्थिर

11 मई 2021

लखनऊ स्थित अस्पताल की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार, आजम खान को हाई ऑक्सीजन की जरूरत पर कोविड वार्ड के आईसीयू में रखा गया है. विशेषज्ञ डॉक्टरों की टीम आजम खान की लगातार निगरानी कर रही है.

लखनऊ में राजनाथ, योगी के साथ DRDO अस्पताल का किया दौरा

11 मई 2021

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह आज लखनऊ पहुंचे और DRDO के बनाए गए कोविड अस्पताल में गए, उन्होंने अस्पताल का निरीक्षण किया. राजनाथ सिंह के साथ सीएम योगी भी मौजूद थे. यहां दोनों ने डीआरडीओ और सेना के अधिकारियों से मुलाकात भी की. देखें