scorecardresearch
 

उत्तर प्रदेश

UP में सस्ता हुआ कोरोना टेस्ट, 1500 नहीं 600 रुपये देने होंगे

30 अक्टूबर 2020

यूपी में अब से थैलेसीमिया व हीमोफीलिया के मरीजों और उनके तीमारदारों की कोरोना जांच निशुल्क की जाएगी. वहीं कैंसर जैसी गंभीर बीमारियों के मरीजों और 1 तीमारदार की आरटीपीसीआर जांच 300 रुपये में होगी. 

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

यूपी उपचुनाव में प्रचार से नदारद विपक्षी दिग्गज, CM योगी सुपरएक्टिव 

30 अक्टूबर 2020

उत्तर प्रदेश की सात सीटों पर उपचुनाव 2022 विधानसभा चुनावों का लिटमस टेस्ट माना जा रहा है. सत्तापक्ष और विपक्ष एड़ी चोटी का जोर लगाए हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पार्टी प्रत्याशियों को जिताने के लिए हर सीट पर एक से दो बार रैलियां कर चुके हैं. हालांकि, विपक्षी दलों के दिग्गज चेहरे उपचुनाव प्रचार में अभी तक दूर ही हैं.

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ

यूपी: अवैध संबंधों पर रहेगी 'खुफिया नजर', गांव-गांव जाकर इंटेलिजेंस जुटाएगी जानकारी

30 अक्टूबर 2020

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनावों को लेकर तैयारियां शुरू हो गई हैं. ऐसी स्थिति में पुलिस से लेकर इंटेलिजेंस एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं. पंचायत चुनावों के ठीक एक साल बाद साल 2022 में यूपी में विधानसभा चुनाव होंगे इसलिए इस कदम की अहमियत और बढ़ गई है.

सांसद अफजाल अंसारी (फाइल फोटो)

लखनऊ: निष्क्रांत संपत्ति मामले में सांसद अफजाल अंसारी की पत्नी के खिलाफ FIR दर्ज

30 अक्टूबर 2020

निष्क्रांत संपत्ति के मामलों में यूपी सरकार का एक्शन जारी है. शुक्रवार को लखनऊ में सांसद अफजाल अंसारी की पत्नी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है.

Chandauli: दूध के कंटेनर में जा रही थी शराब, पुलिस ने ऐसे पकड़ा

30 अक्टूबर 2020

चंदौली नौबतपुर के यूपी और बिहार बॉर्डर पर पुलिस द्वारा चेकिंग की जा रही थी. इस दौरान पुलिस ने एक कंटेनर को रुकवाया. देखने से लग रहा था, कि ये दूध का कंटेनर है, लेकिन जब पुलिस ने तलाशी ली, तो कंटेनर में बड़ी मात्रा में शराब मिली. पुलिस को चकमा देने के लिए शराब तस्करों ने दूध के कंटेनर का इस्तेमाल किया था. इतना ही नहीं इस कंटेनर के आगे एक कार भी चल रही थी, जिसमें सवार तीन शराब तस्कर कंटेनर को एस्कॉर्ट कर रहे थे. पुलिस ने इस कंटेनर से विदेशी शराब की 135 पेटियां बरामद की हैं.

सीएम योगी की बड़ी घोषणा (फाइल फोटो)

अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को योगी सरकार का तोहफा, बेटियों की शादी के लिए मिलेंगे 20 हजार रुपये

30 अक्टूबर 2020

अल्पसंख्यक कल्याण मंत्री ने कहा कि राज्य सरकार अल्पसंख्यकों की पुत्रियों के विवाह के लिए अनुदान योजना के तहत मदद करने के लिए पूरी तरह संवेदनशील है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

UP: अमेठी में दलित ग्राम प्रधान पति की जलाकर हत्या

30 अक्टूबर 2020

उत्तर प्रदेश के अमेठी में दलित ग्राम प्रधान पति की जलाकर हत्या कर दी गई है. घर के पास बाउंड्रीवाल के भीतर गंभीर हालत में जली हुई अवस्था प्रधानपति अर्जुन मिला था.

बेहद खास होगा इस बार का दीपोत्सव (फाइल फोटो)

अयोध्या में भव्य दीपोत्सव की तैयारियां शुरू

30 अक्टूबर 2020

दीपोत्सव के दौरान कोविड-19 महामारी को देखते हुए, सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को फॉलो करने की भी पूरी तैयारी की गई है.

प्रतीकात्मक तस्वीर (फोटो-PTI)

प्रयागराज में विश्व शांति और कोरोना के खात्मे के लिए की गई शिव की विशेष पूजा

30 अक्टूबर 2020

संगम नगरी प्रयागराज में संत और श्रद्धालुओं ने विश्व शांति और जनकल्याण के साथ कोरोना के खात्मे के लिए शिव की विशेष पूजा आरती की.

अखिलेश यादव और मायावती

मायावती की सोशल इंजीनियरिंग को भी झटका है विधायकों की बगावत

30 अक्टूबर 2020

बसपा प्रमुख मायावती ने बागी रुख अख्तियार करने वाले अपने सात विधायकों को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है. मायावती का विश्वास खोने वाले सात विधायकों में तीन मुस्लिम, दो पिछड़ा वर्ग, एक दलित और राजपूत विधायक शामिल हैं. बसपा के बहुजन के फॉर्मूले में दलित, पिछड़े और मुस्लिम ही आते हैं. ऐसे में तीनों ही वर्ग के विधायकों के बागी रुख अपनाने और सपा के साथ उनकी बढ़ती नजदीकियों से बसपा को गहरा झटका माना जा रहा है.

प्रतीकात्मक फोटो.

कारोबारी ने ली खुद की जान, लिखा- टिकट के लिए 2 करोड़ मांग रही थी BSP

30 अक्टूबर 2020

सुसाइड नोट में गुड्डू ठठेरा ने बसपा पर टिकट के बदले दो करोड़ रुपये मांगने के आरोप लगाए हैं. यह सुसाइड नोट वायरल हो रहा है.