scorecardresearch
 

उत्तर प्रदेश

नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान इमरान खान ने विजय जुलूस निकाला

UP: अमेठी में ग्राम प्रधान की रैली में बजा गाना 'नया पाकिस्तान आया, देखो इमरान आया' केस दर्ज

06 मई 2021

अमेठी जिले के थाना रामगंज के गांव मंगरा में नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान इमरान खान ने चुनाव जीतने के बाद अपनी खुशी जाहिर करते हुए दर्जनों बाइक और चारपहिया गाड़ियों के काफिले के साथ विजय जुलूस निकाला.

नोएडा पुलिस ने इस संबंध में एक एडवाइजरी जारी की है

कोरोना काल में आपका अकाउंट खाली कर सकते हैं शातिर ठग, नोएडा पुलिस ने चेताया

06 मई 2021

दरअसल, ठगी करने वाले समाज के दुश्मन गूगल और अन्य वेबसाइट पर अस्पतालों का फर्जी नम्बर डाल रहे हैं. फिर अस्पताल का कर्मचारी बनकर एडवांस पैमेंट लेकर ठगी कर रहे हैं. ऐसे ही शातिर ठग कई तरह के हथकंडे अपना रहे हैं.

गौशाला (सांकेतिक फ़ोटो)

फैक्ट चेक: गायों के लिए ऑक्सीमीटर-थर्मल स्कैनर? UP सरकार ने बताई हकीकत

06 मई 2021

सोशल मीडिया पर ये खबर फैल गई कि यूपी सरकार ने गौशालाओं में कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करने का निर्देश दिया है. साथ ही मास्क, ऑक्सीमीटर, थर्मल स्क्रीनिंग आदि को भी अनिवार्य कर दिया है. लेकिन जब आजतक की टीम ने इस खबर की पड़ताल की तो इसकी पूरी सच्चाई सामने आ गई. 

सपा नेता विनोद कुमार सिंह का कोरोना से निधन

सपा नेता विनोद कुमार सिंह का कोरोना से निधन, प्रयागराज के अस्पताल में ली अंतिम सांस

06 मई 2021

जानकारी मिली है कि पिछले कई दिनों से विनोद कुमार सिंह की तबीयत खराब चल रही थी. बेहतर उपचार के लिए परिजनों ने प्रयागराज स्थित एक निजी चिकित्सालय में भर्ती कराया जहां उनका इलाज चल रहा था. लेकिन बुधवार को अचानक से उनकी तबीयत ज्यादा बिगड़ गई और उनका निधन हो गया.

चौधरी अजीत सिंह (फाइल फोटो)

पिता की विरासत, किसानों की सियासत...चौधरी अजित सिंह का ऐसा रहा सियासी सफर

06 मई 2021

चौधरी अजित सिंह को सियासत अपने पिता चौधरी चरण सिंह से विरासत में मिली थी. यही वजह है कि अजित सिंह अपने पिता की तरह ही खुद को किसान और जाट नेता कहलवाना पंसद करते थे. साल 1989 से लेकर 2014 तक लगभग हर केंद्र सरकार में अजित मंत्री रहे. सियासी मिजाज को समझते हुए वो अपनी राजनीतिक साझेदारी बदलते रहे.

ग्राउंड रिपोर्ट: पंचायत चुनाव नतीजों के बाद खतरे में UP के छोटे शहर

06 मई 2021

देश भर में कोरोना पर लगता है किसी तैयारियों का कोई असर नहीं है. बिन दवा इलाज के कोरोना की बीमारी बेलगाम रफ्तार से बढ़ती जा रही है. ताजा आकंड़ों में 24 घंटे में कोरोना के नए बीमार की तादाद चार लाख 12 हजार से ज्यादा पहुंच चुके हैं. दिल्ली, मुंबई, केरल, तमिलनाडु, कर्नाटक और यूपी जैसे राज्य कोरोना से सबसे ज्यादा प्रभावित हैं. वहीं पंचायत चुनाव के बाद उत्तर प्रदेश के छोटे शहरों में खतरा बढ़ता नजर आ रहा है. देखें

सांकेतिक तस्वीर

लखनऊ: सन हॉस्पिटल पर केस, ऑक्सीजन किल्लत की झूठी जानकारी देने का आरोप

06 मई 2021

लखनऊ के गोमतीनगर स्थित सन हॉस्पिटल ने सोशल मीडिया में लिख दिया कि ऑक्सीजन नहीं है. इसके बाद लखनऊ प्रशासन ने सन हॉस्पिटल पर ऑक्सीजन की झूठी जानकारी देने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है.

यूपी पंचायत चुनाव में बीजेपी को बड़ा झटका, गौरव भाटिया से जानिए वजह

06 मई 2021

उत्तर प्रदेश के जिला पंचायत चुनाव के नतीजे आ चुके हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और पीएम नरेंद्र मोदी मजबूत गढ़ माने जाने वाले पूर्वांचल में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. वाराणसी में तो भारतीय जनता पार्टी को करारी मात खानी पड़ी है. बीजेपी ने अपनी पूरी ताकत इस चुनाव में झोंक दी थी लेकिन फिर ऐसा क्यों हुआ, पार्टी प्रवक्ता गौरव भाटिया ने बताया.

चौधरी अजित सिंह और मुलायम सिंह यादव (फाइल फोटो)

जब UP सीएम बनते-बनते रह गए अजीत सिंह, मुलायम ने मार ली थी बाजी

06 मई 2021

चौधरी अजित सिंह को सियासत अपने पिता व पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह से विरासत में मिली थी. वो भारतीय राजनीति के ऐसे पुरोधा थे, जो वीपी सिंह की सरकार से लेकर मनमोहन सिंह तक की हर केंद्र सरकार में मंत्री रहे हैं, लेकिन यूपी का मुख्यमंत्री बनने का उनका सपना साकार नहीं हो सका. मुलायम सिंह यादव ने ऐसा दांव चला कि वो सीएम बनने का सपना संजोते रह गए और खुद मुलायम सिंह सीएम बन बैठे. 

सोशल डिस्टेंसिंग हवा! चुनाव जीतकर कहीं हर्ष फायरिंग, कहीं डीजे डांस!

06 मई 2021

कोरोना की दूसरी लहर में मची तबाही के बावजूद कोविड नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही हैं. उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के कल्लुआ गांव में प्रधान का चुनाव जीतकर आई उम्मीदवार के पति भीड़ में हवाई फायरिंग करते नजर आए. वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस के केस दर्ज कर लिया है. लखीमपुर की तरह यूपी के ही बुलंदशहर में पंचायत चुनाव में जीत के जश्न में हर्ष फायरिंग हुई. जीते उम्मीदवार और उनके समर्थकों की इस हरकत को लेकर यूपी पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. पंचायत चुनाव के नतीजों के बाद बुलंदशहर का एक और वीडियो वायरल है जिसमें जीते उम्मीदवार के समर्थकों की भीड़ डीजे पर थिरक रही है. देखें

ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान सुशील कुमार (File Photo)

मर्डर केस में दिल्ली पुलिस को रेसलर सुशील कुमार की तलाश

06 मई 2021

एक पहलवान के मर्डर केस में ओलंपिक मेडल विजेता पहलवान सुशील कुमार और बाकी आरोपियों की तलाश में दिल्ली पुलिस की कई टीमें छापेमारी कर रही है.