scorecardresearch
 

उत्तर प्रदेश

फाइल फोटो

आधी रात सीतापुर जेल पहुंचा आजम खान की रिहाई का आदेश, सुबह होंगे रिहा

20 मई 2022

सुप्रीम कोर्ट ने आजम खान की रिहाई का आदेश 19 मई को ही दे दिया था, लेकिन कोर्ट सर्टिफाइड कॉपी जेल न पहुंचने के कारण रिहाई लेट हो गई. 

फाइल फोटो

Gyanvapi Masjid Row: हिंदू पक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा

20 मई 2022

हिंदू पक्ष की ओर से सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किए गए हलफनामे में कहा गया है कि औरंगज़ेब ने शासक होने के नाते जबरन कब्ज़ा किया. इससे मुसलमानों को संपत्ति पर हक नहीं मिल जाता.

फाइल फोटो

लखनऊ एयरपोर्ट पर नहीं थी पार्किंग की जगह, वाराणसी के लिए डायवर्ट की गई फ्लाइट

20 मई 2022

दिल्ली एयरपोर्ट से विस्तारा एयरलाइंस फ्लाइट यूके 641 गुरुवार की दोपहर 136 यात्रियों के साथ लखनऊ एयरपोर्ट पर पहुंची थी, जिसकी लैंडिंग नहीं हो पाई और उसे वाराणसी के लिए डायवर्ट कर दिया गया.

दोस्त ने कर दी मेडिकल स्टोर संचालक की हत्या. (Representational image)

शराब पीने के बाद हुए विवाद में दोस्त ने कर दी दवा कारोबारी की हत्या, भूसे में छिपाई लाश

19 मई 2022

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले (UP Gonda) में सोमवार को एक मेडिकल स्टोर संचालक दुकान से घर जाते समय लापता हो गया था. उसके परिजन को उसके अपहरण की सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस मामले की जांच कर रही थी. वहीं इसी बीच गुरुवार की शाम मेडिकल स्टोर संचालक की लाश गांव के बाहर भूसे के ढेर में दबी मिली. सूचना पर पहुंची पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. मेडिकल स्टोर संचालक की हत्या उसी के दोस्त ने शराब पीने के बाद हुए विवाद में की थी.

ज्ञानवापी के दीवार के ताखे में श‍िवल‍िंग जैसी आकृत‍ि, सामने आई तस्वीर

19 मई 2022

ज्ञानवापी मस्जिद की सर्वे रिपोर्ट सामने आ गई है. आजतक के पास वो पूरी रिपोर्ट मौजूद है जिसमें शिवलिंग जैसी आकृति की बात की गई है. उस आकृति को हिंदू पक्ष शिवलिंग बता रहा है और मुस्लिम पक्ष उसी आकृति को फव्वारा बता रहा है. इसके अलावा भी सर्वे में कई ऐसी चीजों का जिक्र किया गया है जो ज्ञानवापी विवाद में बड़ा सबूत हो सकता है. लेकिन अब मस्जिद के सर्वे में एक और नई चीज सामने आई है. दरअसल मस्जिद की पीछे की दिवार की तस्वार सामने आई है जिसपर श‍िवल‍िंग जैसी आकृत‍ि है. देखें ये एक्सक्लूसिव तस्वीर.

ज्ञानवापी पर‍िसर के सर्वे र‍िपोर्ट हुई लीक, ओवैसी ने उठाए सवाल

19 मई 2022

काशी की ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चर्चाएं दिन-ब-दिन तेज होती जा रहीं है. यहां सुप्रीम कोर्ट ने सेशंस कोर्ट में चल रही सुनवाई को रोक दिया तो वहीं सेशंस कोर्ट में पेश की गई दूसरी रिपोर्ट लीक हो गई, जिसमें कई अहम खुलासे हुए. सूत्रों के मुताबिक, मस्जिद में कमल, डमरू, त्रिशूल समेत अन्य चिन्ह मिले हैं. अब असदुद्दीन ओवैसी ने लीक हुई रिपोर्ट पर सवाल खड़े करते हुए यूपी सरकार से इसकी जांच की मांग की है. ओवैसा ने कहा रिपोर्ट लीक करके लोगों की भावनाओं के साथ खिलवाड़ हो रहा है. आगे ओवैसी बोले कि संघ परिवार से जुड़े लोग ही कोर्ट जा रहे है. देखें ये पूरा वीडियो.

फाइल फोटो.

'यह प्राचीन मंदिर है, दीवारों का ढांचा मस्जिद का नहीं हो सकता', ज्ञानवापी को लेकर दावा

19 मई 2022

ASI के पूर्व डायरेक्टर ने कहा कि शिवलिंग के साथ छेड़छाड़ हुई है. जब हम किसी चीज को मिटाना चाहते हैं तब उसके साथ छेड़छाड़ करते हैं तो इस शिवलिंग के साथ भी छेड़छाड़ हुई है. उन्होंने कहा कि मुगलकाल के फव्वारे इस तरह के हैं ही नहीं. वह सिलैंडरिकल नहीं है. अगर ये हुआ है तो छेड़खानी है.

उच्च न्यायालय की अनूठा फैसला

कोर्ट के स्टेनो के खिलाफ महिला ने की थी झूठी शिकायत, मिली अनूठी सजा

19 मई 2022

UP News: अदालत की जांच समिति ने अनूठे आदेश में एक महिला को वृद्धाश्रम में एक दिन का खाना बनाकर बुजुर्गों को खिलाने का फैसला सुनाया. महिला ने सीतापुर जिला न्यायालय में तैनात आशुलिपिक के खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज कराई थी.

74 साल के पिता ने बेटे और बहू की चाकू से की हत्या.

'मुझे अफसोस नहीं...' बेटे-बहू का चाकू से गला रेता, फिर सो गया 74 वर्षीय पिता

19 मई 2022

यूपी के कानपुर (UP Kanpur) के बजरिया इलाके में दंपत्ति की हत्या किसी और ने नहीं, बल्कि युवक के 74 साल के पिता ने ही कर दी. आरोपी ने पुलिस के सामने कहा कि उसे वारदात को अंजाम देने का कोई अफसोस नहीं है. युवक ने एक साल पहले सामूहिक शादी समारोह में लव मैरिज की थी.

मथुरा में मस्जिद हटाने वाली याचिका स्वीकार होने पर ओवैसी ने की टिप्पणी (फाइल फोटो)

ज्ञानवापी-मथुरा जैसे मुद्दों को कोर्ट में उठा रहे लोग RSS से जुड़े: ओवैसी

19 मई 2022

मथुरा कोर्ट ने श्रीकृष्ण जन्मभूमि-शाही ईदगाह से जुड़ी याचिका को सुनने योग्य माना है. याचिका में कहा गया है कि शाही ईदगाह मस्जिद कृष्ण जन्मभूमि के ऊपर बनी है, इसलिए उसे हटाया जाना चाहिए.

''यह हिंदू-मुसलमान नहीं, भारतीय संस्कृति बनाम विदेशी आक्रांताओं का मामला''

19 मई 2022

ज्ञानवापी पर गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर वाराणसी कोर्ट में भी सुनवाई सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है, लेकिन आज वाराणसी की सेशंस कोर्ट में दो सर्वे रिपोर्ट दाखिल हुईं हैं. वाराणसी के ज्ञानवापी मस्जिद की दूसरी सर्वे रिपोर्ट में कई अहम खुलासे हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक, मस्जिद में कमल, डमरू, त्रिशूल समेत अन्य चिन्ह मिले हैं. बेसमेंट की दीवार पर भी सनातन धर्म के चिन्ह मिलने की बात सर्वे रिपोर्ट में कही गई है. कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह ने वीडियोग्राफी की चिप भी कोर्ट में जमा कर दी है. देखें इस वीडियो में.

ज्ञानवापी: लोअर कोर्ट में रुकी सुनवाई, आगे क्या करेगा हिंदू पक्ष? देखें क्या बोले वकील

19 मई 2022

ज्ञानवापी पर गुरुवार का पूरा दिन एक्शन भरा रहा. वाराणसी से दिल्ली तक अदालत के मोर्चे पर जबरदस्त हलचल रही है. सोशंस कोर्ट में चल रही सुनवाई पर भी सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी. और अब सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर कल सुनवाई होगी. लेकिन सेशंस कोर्ट में पेश की गई रिपोर्ट में कई अहम खुलासे हुए हैं. सूत्रों के मुताबिक, मस्जिद में कमल, डमरू, त्रिशूल समेत अन्य चिन्ह मिले हैं. बेसमेंट की दीवार पर भी सनातन धर्म के चिन्ह मिलने की बात सर्वे रिपोर्ट में कही गई है. जिस पर हिंदू पक्ष के वकील हरिशंकर जैन ने आजतक से खास बातचीत की. देखें इस वीडियो में.

1783 में बनी इस मस्ज‍िद में मौजूद है फव्वारा? जानें कैसे करता था काम

19 मई 2022

काशी की ज्ञानवापी मस्जिद को लेकर चर्चाएं दिन-ब द-न तेज होती जा रहीं है. यहां सुप्रीम कोर्ट ने सेशंस कोर्ट में चल रही सुनवाई को रोक दिया तो वहीं सेशंस कोर्ट में पेश की गई दूसरी रिपोर्ट में कई अहम खुलासे हुए. सूत्रों के मुताबिक, मस्जिद में कमल, डमरू, त्रिशूल समेत अन्य चिन्ह मिले हैं. तो आखिर है ज्ञानवापी मस्जिद का सच, क्या सच में वहां शिवलिंग है या महज एक फव्वारा. बाकी मस्जिदों का हाल जानने के लिए आजतक के रिपोर्टर पहुंचे लखनऊ के बड़ा इमाम बाड़ा स्थ‍ित असाफी मस्ज‍िद, जहां 200 साल पुराना फव्वारा मौजूद है. लेकि‍न ये फव्वारा कैसे करता था काम, ये जानने के ल‍िए देखिए आजतक संवाददाता की ये रिपोर्ट.

'सपा आतंक‍ियों को समर्थन देने वाली पार्टी', देखें BJP नेता मोहस‍िन रजा का वार

19 मई 2022

हाल ही में सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने अयोध्या में एक बयान दिया जो काफी चर्चा में है. अखिलेश यादव ने बयान दिया था कि पीपल के पेड़ के नीचे पत्थर और लाल झंडा लगा दें तो मंदिर बन जाता है, जो अब काफी चर्चा में है. सभी नेता अखिलेश के बयान पर अपनी-अपनी प्रतिक्रियाएं दे रहें हैं. बीजेपी नेता मोहसिन रजा ने भी सपा पर पलटवार किया और सपा को तालिबानी विचारधारा और आतंकवादियों को समर्थन देने वाली पार्टी बताया. साथ ही कहा कि अखिलेश यादव को प्रभु श्रीराम में, हिंदू धर्म में कोई आस्था नहीं, पर ये बयान फिर बताता है कि उनको संविधान में भी कोई आस्था नहीं.

ज्ञानवापी केस में कोर्ट कमिश्नर विशाल सिंह की स्पेशल रिपोर्ट में क्या?

19 मई 2022

ज्ञानवापी पर गुरुवार पूरे दिन एक्शन का दिन रहा. वाराणसी से दिल्ली तक अदालत के मोर्चे पर जबरदस्त हलचल रही है. सुप्रीम कोर्ट में ज्ञानवापी पर सुनवाई एक दिन के लिए टाल दी गई है. सुप्रीम कोर्ट के निर्देश पर वाराणसी कोर्ट में भी सुनवाई सोमवार तक के लिए स्थगित कर दी गई है, लेकिन आज वाराणसी की सेशंस कोर्ट में दो सर्वे रिपोर्ट दाखिल हुईं हैं. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज वाराणसी कोर्ट की स्थिति और सर्वे रिपोर्ट के बारे में आजतक ने पहले सर्वे कमिश्नर विशाल सिंह से बातचीत की. जिन्होंने अपनी रिपोर्ट के बारे में बताया.

आजम खान का जेल से बाहर आने का रास्ता हुआ साफ?

19 मई 2022

समाजवादी पार्टी (सपा) नेता और पूर्व मंत्री आजम खान को सुप्रीम कोर्ट से अंतरिम जमानत मिल गई है. गुरुवार को अपना फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि आजम खान की जमानत की शर्तें ट्रायल कोर्ट तय करेगा और सामान्य जमानत के लिए आजम को समुचित और सक्षम अदालत में दो हफ्ते के भीतर अर्जी लगानी होगी. सुप्रीम कोर्ट ने साफ कहा कि ट्रायल कोर्ट से रेगुलर बेल मिलने तक अंतरिम आदेश लागू रहेगा. गौरतलब है कि 80 से अधिक मामलों में आजम खान पिछले 26 महीने से सीतापुर जेल में बंद हैं. वह एक केस में जमानत लेते तो दूसरा केस दायर हो जाता. इसके बाद आजम खान ने सुप्रीम कोर्ट का रुख किया था, जहां मंगलवार को सुनवाई हुई थी.

मुख्तार अंसारी. (File Photo)

मुख्तार अंसारी की पत्नी की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट जारी, जानें मामला

19 मई 2022

Mukhtar Ansari News: उत्तर प्रदेश के मऊ जिले की फास्ट ट्रैक कोर्ट नंबर एक ने पूर्व बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी की पत्नी सहित दो अन्य की गिरफ्तारी के लिए गैर जमानती वारंट (NBW) जारी किया है. इन सभी आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया था.

सांकेतिक तस्वीर

'सुपरमैन' की तरह उड़कर फिल्म बनाना मासूम को पड़ा भारी, गले में दुपट्टा फंसने से मौत

19 मई 2022

हर किसी की चाहत होती है कि सोशल मीडिया पर दिखाई दे और लोग उसे लाइक करें. हालांकि, कई बार नासमझी में ऐसा हादसा हो जाता है जो आपको झकझोरकर रख देता है. ऐसा ही हादसा गाजियाबाद में हुआ. जहां 12 साल के बच्चे को सुपरमैन बनने के लिए अपनी बहन का दुपट्टा बांध कर शॉर्ट फिल्म बनाना भारी पड़ गया.

काशी विश्वनाथ मंदिर. -फाइल फोटो

काशी विश्वनाथ मंदिर विध्वंस की सामने आई सच्चाई! औरंगजेब की किताब में है ये दावा

19 मई 2022

बनारस में काशी विश्वनाथ मंदिर को तोड़ने का आदेश मुगल शासक औरंगजेब ने 8 अप्रैल 1669 को दिया था. करीब पांच महीने के बाद यानी 2 सितंबर 1669 के बीच मंदिर पर कई बार हमला कर इसे ध्वस्त कर दिया गया था. दो सितंबर को ही औरंगजेब को मंदिर तोड़ दिए जाने की जानकारी मिली थी.

आजम खान (File Photo)

27 महीने बाद आज जेल से बाहर आएंगे आजम खान, सीतापुर पहुंचेंगे बेटे अब्दुल्ला

19 मई 2022

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान आज सीतापुर जेल से बाहर आएंगे. उन्हें लेने के लिए उनके बेटे अब्दुल्ला आजम और उनके भाई भी सीतापुर पहुंचेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने उनकी रिहाई का आदेश 19 मई को ही दे दिया था. लेकिन सर्टिफाइड कॉपी जेल न पहुंचने के कारण रिहाई लेट हो गई.

सुरेंद्र कोली को सुनाई गई फांसी की सजा. (File Photo)

निठारी कांड: 'नरपिशाच' सुरेंद्र कोली को 14वीं बार सुनाई गई फांसी की सजा

19 मई 2022

Nithari case: नोएडा के बहुचर्चित निठारी कांड में युवती का अपहरण कर दुष्कर्म के बाद हत्या करने के मामले में सुरेंद्र कोली को गाजियाबाद की विशेष सीबीआई कोर्ट (CBI Court) ने फांसी की सजा सुनाई है. बता दें कि सुरेंद्र कोली को 14वीं बार फांसी की सजा सुनाई गई है.