scorecardresearch
 

उत्तर प्रदेश

आईपीएस केपी सिंह ने अपनी पुलिस सेवा के 18 साल से ज्यादा का वक्त इलाहाबाद में ही गुजारा

महंत नरेंद्र गिरि के करीबी रहे ये IPS अफसर, अपनी सर्विस का 18 साल से ज्यादा का वक्त प्रयागराज में गुजारा

28 सितंबर 2021

आईजी केपी सिंह ने अपनी नौकरी के कुल 31 सालों में से 18 साल 6 महीने 14 दिन प्रयागराज में ही गुजारे हैं. 1987 में पीपीएस से अपनी नौकरी की शुरुआत करने वाले केपी सिंह इलाहाबाद में कब-कब किस विभाग में कितने दिनों के लिए रहे, आपको बताते हैं...

मेरठ का ये टीला उगलेगा 2 हजार साल पुराना राज, अशोक स्तंभ से न‍िकल सकता है कनेक्शन

28 सितंबर 2021

मेरठ शहर के बीचों बीच 2000 साल से भी पुराना एक टीला मिला है. एक इतिहासकार के दावे के बाद एएसआई की टीम ने इस कि जांच की और बताया कि ये टीला 2000 साल से भी पुराना है और मौर्य काल से जोड़ा जा सकता है. इत‍िहासकार संभावना जता रहे हैं क‍ि द‍िल्ली में जो अशोक स्तंभ मेरठ से लाकर लगाया गया था, वह इसी जगह पर पहले स्थाप‍ित हो सकता है.

पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपी.

ANM की मदद से लोगों को लगाते थे चुराई हुई वैक्सीन, लेते थे 250 रुपये

28 सितंबर 2021

उत्तर प्रदेश के नोएडा के थाना ईकोटेक-3 क्षेत्र के गांव खेड़ा चौगानपुर में अवैध रूप से कोविड-19 वैक्सीन लगाने वाले दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

बीजेपी सांसद साक्षी महाराज. (फाइल फोटो)

उन्नाव: बीजेपी सांसद साक्षी महाराज को फोन पर जान से मारने की धमकी

28 सितंबर 2021

उत्तर प्रदेश के उन्नाव से बीजेपी सांसद साक्षी महाराज को जान से मारने की धमकी दी गई है. सांसद के मोबाइल फोन पर अभद्र भाषा का प्रयोग व जान से मारने की धमकी देने का मामला सामने आया है.

पुलिस के पास शिकायत लेकर पहुंचे कलाकार.

मुस्लिम कलाकारोंं के रामलीला में भाग लेने पर विवाद, घर कब्जाने की धमकी

28 सितंबर 2021

बरेली में दूसरे धर्म के लोगों को रामलीला में किरदार निभाना महंगा पड़ रहा है. धर्म के ठेकेदारों को दानिश खान का राम और सैमुअल खान का कैकेयी बनना रास नहीं आ रहा है.

प्राचीन ईंटों का चबूतरा.

खुदाई में न‍िकला सम्राट अशोक के काल का चबूतरा, 42 सेमी लंबी ईंट

28 सितंबर 2021

यूपी में एक पुराने घर की खुदाई के दौरान ईंटों का ऐसा चबूतरा म‍िला ज‍िससे सब हैरान रह गए. जब यह बात भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण तक पहुंची तो सामने आया क‍ि यह मौर्य काल की ईंटों से बना चबूतरा है.

सम्राट मिहिर भोज की प्रतिमा को लेकर विवाद गहराया

मिहिर भोज की मूर्ति पर फिर जोड़ा ‘गुर्जर’, काले रंग से पोता CM का नाम

28 सितंबर 2021

उत्तर प्रदेश के नोएडा में सम्राट मिहिर भोज की मूर्ति का हाल ही में अनावरण हुआ. लेकिन मूर्ति पर जो नाम लिखा गया, उसके बाद एक नई बहस छिड़ गई है. सम्राट मिहिर भोज की जाति को लेकर ये विवाद बढ़ता ही जा रहा है.

सांकेतिक तस्वीर

16 साल बाद मिला बर्फ में दबा गाजियाबाद के सैनिक का पार्थिव शरीर

28 सितंबर 2021

23 सितंबर 2005 को उत्तराखंड में गहरी खाई में गिर जाने के कारण अमरीश त्यागी बर्फ में दब गए थे. 16 साल बाद अब उनका पार्थिव शरीर मिला है, जिसको आज गाजियाबाद लाया जा रहा है. जवान के घर पर लोगों का जमावड़ा लग गया है.

विश्व हिन्दू परिषद के दिवंगत नेता अशोक सिंघल

'घटिया आजम खान' रोड अब अशोक सिंघल रोड, जानें क्यों पड़ा था यह नाम

28 सितंबर 2021

आगरा की एक सड़क का नाम बदलकर विश्व हिन्दू परिषद के दिवंगत नेता अशोक सिंघल के नाम पर किया गया. इस सड़क को अबतक 'घटिया आजम खान' के नाम से जाना जाता था.

सांकेतिक तस्वीर

गैंगरेप के बाद वीडियो वायरल करने की धमकी, पीड़िता से मांग रहे थे पैसे

28 सितंबर 2021

Kannauj rape: कन्नौज में दो युवतियों से सामूहिक दुष्कर्म किये जाने का मामला सामने आया है. दोनों युवतियों को चार युवकों ने कमरे में बंधक बनाकर उनके साथ सामूहिक दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. इस दौरान एक आरोपी ने पूरे मामले का वीडियो बना लिया.

बाइक से बाबा रामदेव से म‍िलने पहुंचे सदगुरू.

...जब सुपरबाइक पर आए सद्गुरु, पहचान ही नहीं पाए रामदेव

28 सितंबर 2021

सद्गुरु जग्गी वासुदेव (Sadguru Jagadish Vasudev) हरिद्वार में पतंजल‍ि योगपीठ पहुंचे. वहां वह सुपरबाइक से गए थे. पहले तो रामदेव उनको पहचान ही नहीं पाए.

मामला यूपी के लखनऊ का है. (प्रतीकात्मक फोटो)

लखनऊ: मानसिक रूप से कमजोर महिला संग 8 ने किया गैंगरेप

28 सितंबर 2021

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में मानसिक रूप से कमजोर महिला को बंधक बनाकर 8 लोगों ने उसका रेप किया. आरोपियों की मदद एक महिला भी कर रही थी.

अयोध्या में इस बार दीपोत्सव में नौ लाख दीये जलेंगे. (फाइल फोटो)

9 लाख दीये, 500 ड्रोन...अयोध्या में भव्य होगा दीपोत्सव, मोदी भी जाएंगे!

28 सितंबर 2021

साल 2017 से यूपी में लगातार दीपोत्सव का आयोजन किया गया है. राम नगरी अयोध्या में भव्य स्तर पर इस कार्यक्रम को आयोजित किया जाता है. हर साल की तरह, इस साल भी अयोध्या में दीपोत्सव में नौ लाख दीये जलेंगे.

IAS की मौजूदगी में धर्मांतरण की बात! वायरल Video की होगी जांच

28 सितंबर 2021

यूपी में धर्मातरण से जुड़े एक बड़े विवाद में एक सीनियर आईएएस अफसर के शामिल होने का मामला सामने आया है. विवादों में सीनियर आईएएस अफसर इफ्तखारुद्दीन का नाम सामने आया है. आईएएस का एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसकी जांच हो रही है. कानपुर के कमिश्नर ने एडीसीपी को ये जांच सौंपी है. ये वीडियो कब का है इसका पता नहीं चल पाया है. हालांकि, आजतक इस वायरल वीडियो की सत्यतता की पुष्टि नहीं करता. वीडियो में आईएएस लोगों को धर्म परिवर्तन कराने का ज्ञान देते नजर आ रहे हैं. वीडियो में मौजूद एक मौलाना पंजाब के एक युवक के धर्म बदलने के लिए अपने पास आने का जिक्र कर रहा है. देखिए ये वीडियो.

आईएएस इफ्तिखारुद्दीन का वीडियो हो रहा वायरल

IAS के सामने धर्म परिवर्तन का पाठ, वायरल वीडियो की SIT करेगी जांच

28 सितंबर 2021

यूपी में IAS अफसर इफ्तिखारुद्दीन का एक वीडियो सामने आया है. इसमें उनके सामने एक वक्ता धर्म परिवर्तन के कथित फायदे गिना रहा है और झूठ-सच मिलाकर पेश कर रहा है.

युवती का न्यूड फोटो शूट सोशल मीडिया पर अपलोड, शिकायत दर्ज ( सांकेतिक फोटो)

मॉडलिंग के नाम पर कराया न्यूड फोटोशूट, डिलीट करने को कहा तो मांगे 2 लाख

28 सितंबर 2021

पीड़िता को उन्हीं के एक साथी ने बनारस आने का ऑफर दिया गया था. कहा गया था कि मॉडलिंग के लिहाज से बनारस में उनका शानदार एड शूट किया जाएगा.

महंत की मौत के मामले में सीबीआई कोर्ट ने आरोपियों को 7 दिन की रिमांड पर भेजा है

नरेंद्र गिरि केसः रिमांड के दौरान तीनों आरोपियों से कई सवाल पूछेगी CBI

28 सितंबर 2021

सीबीआई की कस्टडी रिमांड में आनंद गिरि, आद्या तिवारी और संदीप तिवारी से तीन अलग अलग टीमें अलग-अलग और फिर आमने-सामने बैठाकर पूछताछ करेंगी. सीबीआई तीनों आरोपियों से पूछताछ के साथ-साथ महंत नरेंद्र गिरि के मोबाइल फोन और बाघमबारी गद्दी में लगे सीसीटीवी के फुटेज को हासिल करेगी.

सीबीआई तीनों आरोपियों से करेगी पूछताछ (फाइल फोटो)

नरेंद्र गिरि केस: CBI को उस तीसरे की तलाश, जो गुरु-शिष्य का था करीबी

28 सितंबर 2021

सुसाइड नोट के अनुसार उस व्यक्ति की नरेंद्र गिरि से सोमवार को घटना से पूर्व बातचीत हुई. हरिद्वार के रहने वाले इस शख्स ने ही हरिद्वार के आश्रम में रह रहे आनंद गिरि के साजिश की जानकारी प्रयागराज में महंत नरेंद्र गिरि को दी.

पुलिस वायरल वीडियो और मामले की छानबीन कर रही है

अलीगढ़ः मदरसे में बच्चों को ज़ंजीर से बांधने का वीडियो वायरल

28 सितंबर 2021

कुछ लोगों के मुताबिक जो ज़ंजीरों वाली वीडियो वायरल हुई है, वह कई साल पुरानी है. ना ही उसमें बच्चे हैं. जबकि शिकायत करने वाले दोनों लोगों का कहना है कि मदरसा संचालक बच्चों से पैसे मंगवाते हैं.

ये बंगला सालभर से खाली पड़ा है.

'जो भी यहां आया, खुश नहीं रहा', जितिन प्रसाद को जो बंगला मिला, उसके बारे में है ये मिथक

27 सितंबर 2021

कुछ महीनों पहले कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में आए जितिन प्रसाद अब योगी सरकार में मंत्री बन गए हैं. मंत्री बनने के बाद उन्हें कालिदास मार्ग पर जो बंगला अलॉट किया गया है, उसके बारे में एक मिथक है.

दिल्ली हिंसा मामले में एक गिरफ्तार (फाइल फोटो)

दिल्ली हिंसा मामलों का एक आरोपी यूपी के बुलन्दशहर से गिरफ्तार, ये है आरोप

27 सितंबर 2021

आरोप के मुताबिक 24 फरवरी 2020 को मुस्लिम समुदाय के लोग नॉर्थ ईस्ट के घोंडा में इकट्ठा हुए और कानूनों के खिलाफ प्रोटेस्ट शुरू किया. इसके बाद प्रोटेस्ट हिंसक हो गया और हिंदुओं की प्रॉपर्टी पर हमला करना शुरू कर दिया.