scorecardresearch
 

India Wants Mamata Di... 2024 की पिच पर उतरीं ममता बनर्जी, TMC ने लॉन्च किया कैम्पेन

ममता बनर्जी अपनी राष्ट्रीय महात्वाकांक्षाओं को लेकर अब खुलकर सामने आ गईं है. TMC ने 2024 आम चुनावों के लिए अभियान लॉन्च कर दिया है. इस कैम्पेन को पार्टी ने India Wants Mamata Di नाम दिया है. इस अभियान के बहाने टीएमसी ममता बनर्जी और उनके नीतियों की ब्रॉन्डिंग देश भर में करने जा रही है.

X
पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी
स्टोरी हाइलाइट्स
  • 2024 की तैयारी में ममता बनर्जी
  • TMC ने लॉन्च किया नया कैम्पेन
  • देश भर में ममता की ब्रॉन्डिंग की तैयारी

2024 का लोकसभा चुनाव अभी से लगभग 2 साल बाद मई की इन्ही गर्मियों में होंगे. लेकिन इस आम चुनाव की तपिश भारत की राजनीति में अभी से ही महसूस की जा सकती है. इस चुनाव में विपक्ष की ओर से पीएम पद का उम्मीदवार कौन होगा इस पर अभी तो कुछ तय नहीं है लेकिन 2021 में बीजेपी को बंगाल की सियासी पिच पर पटखनी देने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस दावेदारी के लिए अपना नाम आगे बढ़ा दिया है. 

तृणमूल कांग्रेस ने अभी भी अपना नया कैम्पेन लॉन्च कर दिया है. इस कैम्पेन का नाम दिया गया है "India Wants Mamata Di". बता दें कि इस तरह का अभियान टीएमसी ने 2021 में बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान चलाया गया. इस अभियान में टीएमसी ने नारा दिया था, 'बांग्ला निजेर मेये चाई'. यानी कि बंगाल को अपनी ही बेटी चाहिए. 

अब दिल्ली में मां-माटी और मानुष की सरकार

बंगाली अस्मिता के दम पर बंगाल चुनाव जीतने वाली टीएमसी की महात्वाकांक्षाए अब राष्ट्रीय हो गई है. इस सिलसिले में पार्टी ने India Wants Mamata Di का नारा दिया है. इसका मतलब है कि भारत ममता दीदी को चाहता है. डिजिटल अभियान के हिस्से के रूप में, टीएमसी अब इस अभियान को आगे बढ़ा रहा है. पार्टी को उम्मीद है कि वो अब देश भर के लोगों से जुड़ेगी और अपनी उपलब्धियों का प्रचार पूरे देश में करेगी. 

टीएमसी के कैम्पेन की पहली लाइन में लिखा है कि अब दिल्ली में होगी मां-माटी और मानुष की सरकार. टीएमसी के इस अभियान में कहा गया है, कि इसका उद्देश्य बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को "2024 में भारत की पहली बंगाली पीएम बनाने के लिए जनता की राय को मजबूत करना है," ये समय तब होगा जब ममता बनर्जी राजनीति में चार दशक पूरी कर चुकी होंगी. 

Indiawantsmamatadi डॉट कॉम वेबसाइट लॉन्च

टीएमसी ने इस कैम्पेन को धार देने के लिए Indiawantsmamatadi डॉट कॉम नाम से एक वेबसाइट लॉन्च किया है. इस वेबसाइट में कहा गया है कि जल्द ही पार्टी अपना अभियान देश भर में चलाएगी और ममता बनर्जी के विचारों को पूरे देश में पहुंचाएगी. 

इस वेबसाइट में कहा गया है कि हम चाहते हैं कि हर भारतीय को सुशासन मिले. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जनता के समग्र विकास के उद्देश्य से अपनी जन-समर्थक नीतियों को आगे बढ़ाया है. TMC 2024 में जब ममता बनर्जी अपने राजनीतिक जीवन के 40 साल पूरे कर लेंगी तो उन्हें देश का प्रधानमंत्री बनाकर यही नीति को पूरे देश में ले जाना चाहते हैं. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें