scorecardresearch
 

राजनीति

बीजेपी नेताओं के बीच दिनभर चली बैठक में लोकसभा प्रवास योजना का खाका तैयार किया गया.

लोकसभा चुनाव पर BJP का फोकस, 144 सीटों पर 3 दिन तक डेरा डालेंगे केंद्रीय मंत्री

25 मई 2022

बीजेपी सूत्रों के मुताबिक, नरेंद्र मोदी सरकार के आठ साल पूरे होने पर पार्टी ने देश की 144 लोकसभा सीटों पर फोकस करने का निर्णय लिया है. ये वही 144 सीटें हैं, जिन पर 2019 के लोकसभा चुनाव में बीजेपी दूसरे या तीसरे नंबर पर रही थी.

कांग्रेस से इस्तीफा देने की क्या प्रमुख वजह? देखें क्या बोले सिब्बल

25 मई 2022

Kapil Sibal on Leaving Congress: वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है और इसके साथ ही वो समाजवादी पार्टी के साथ चले गए हैं. सिब्बल ने सपा के टिकट पर राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भरा है. बुधवार को लखनऊ में सिब्बल ने अपना नामांकन भरा. इस दौरान उन्होंने बताया कि वो 16 मई को ही कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके हैं. सिब्बल के नामांकन के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे. आजतक के साथ खास बातचीत में कपिल सिब्बल ने कांग्रेस छोड़ने की प्रमुख वजह बताते हुए कहा कि सही वक्त आ गया था और तभी ये फैसला लिया गया है. देखें और क्या बोले कपिल सिब्बल.

कपिल सिब्बल और अखिलेश यादव

राज्यसभा चुनाव: आजम खान से बहुत आगे हैं सिब्बल को सपा के समर्थन के मायने

25 मई 2022

Kapil Sibal samajwadi party: कपिल सिब्बल एक राजनेता के साथ-साथ देश के नामचीन वकील भी हैं. सिब्बल ने देश की सर्वोच्च अदालत के सामने कई अहम केसों में दलीलें रखी हैं. इनमें कई केस ऐसे भी रहे हैं जो सीधे तौर पर मुसलमानों और उनके समाज के मुद्दों से जुड़े रहे हैं.

कपिल सिब्बल (File Photo : PTI)

बहुत अमीर हैं कपिल सिब्बल, गाड़ियों के भी शौकीन, रखते हैं ये 6 महंगी कारें!

25 मई 2022

कपिल सिब्बल के निवेश पोर्टफोलियो (Kapil Sibal Investment Portfolio) को देखें तो शेयर मार्केट की लिस्टेड कंपनियों में जहां उन्होंने 7 करोड़ रुपये निवेश किए हैं. वहीं नॉन-लिस्टेड कंपनियों में भी उनका 53 हजार रुपये का निवेश है.

सिब्बल ने सपा के समर्थन से राज्यसभा के लिए भरा नामांकन

25 मई 2022

Kapil Sibal News: समाजवादी पार्टी ने अपने राज्यसभा उम्मीदवारों के नाम फाइनल कर दिए हैं. पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने अपनी पत्नी डिंपल यादव को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है. डिंपल के अलावा देश के मशहूर वकील कपिल सिब्बल और जावेद अली खान का नाम भी लिस्ट में है. कपिल सिब्बल कांग्रेस से राज्यसभा सांसद रहे हैं, जबकि जावेद अली खान सपा के खाते से पहले भी राज्यसभा सदस्य रह चुके हैं. अखिलेश यादव से मुलाकात के बाद कपिल सिब्बल ने अपना नामांकन दाखिल कर दिया है. उनके नामांकन के मौके पर अखिलेश यादव खुद मौजूद रहे.

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (पीटीआई)

'सैफई की जमीन बेचकर लाए पैसा?' केशव मौर्य के बयान पर भड़के अखिलेश

25 मई 2022

हंगामे के बाद सीएम योगी ने कहा एक घंटे से अधिक पूरा सदन नेता प्रतिपक्ष को शांति से सुनता रहा. सदन में सरकार के उपमुख्यमंत्री बात रख रहे हैं तो ये रनिंग कमेंट्री का क्या मतलब...?

कपिल सिब्बल को क्यों दी राज्यसभा सीट? देखें क्या बोले अखिलेश

25 मई 2022

Akhilesh Yadav on Kapil Sibal: वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है और इसके साथ ही वो समाजवादी पार्टी के साथ चले गए हैं. सिब्बल ने सपा के टिकट पर राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भरा है. बुधवार को लखनऊ में सिब्बल ने अपना नामांकन भरा. इस दौरान उन्होंने बताया कि वो 16 मई को ही कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके हैं. सिब्बल के नामांकन के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे. कपिल सिब्बल के कांग्रेस छोड़ने को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि आज देश में बेरोजगारी, महंगाई सबसे ज्यादा है, सीमाएं सुरक्षित नहीं हैं तो मुझे लगता है इन तमाम सवालों को लेकर कबिल सिब्बल, समाजवादी पार्टी अपने विचारों को रख पाएंगे. देखें आगे क्या बोले अखिलेश यादव.

नामांकन के दौरान कपिल सिब्बल के साथ अखिलेश यादव भी मौजूद रहे

गांधी फैमिली से पंगा पड़ा भारी? जानिए कांग्रेस से क्यों अलग हो गईं सिब्बल की राहें

25 मई 2022

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कांग्रेस छोड़ दी है और उन्होंने सपा के समर्थन से राज्यसभा जाने का फैसला किया है. सिब्बल ने लखनऊ में राज्यसभा के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया. कांग्रेस ने हाल ही में चिंतन शिविर करके भविष्य की दिशा में मजबूती से बढ़ने का फैसला किया था, लेकिन उसके बाद भी कांग्रेस की स्थिति सुधर नहीं रही है. सुनील जाखड़ और हार्दिक पटेल के बाद अब कपिल सिब्बल ने भी कांग्रेस को अलविदा कह दिया है.

'2024 में ऐसा माहौल बने कि मोदी सरकार..', देखें कांग्रेस छोड़ क्या बोले सिब्बल

25 मई 2022

कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है और इसके साथ ही वो समाजवादी पार्टी के साथ चले गए हैं. सिब्बल ने सपा के टिकट पर राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भरा है. बुधवार को लखनऊ में सिब्बल ने अपना नामांकन भरा. इस दौरान उन्होंने बताया कि वो 16 मई को ही कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके हैं. कपिल सिब्बल ने कांग्रेस छोड़ने के बाद कहा कि हम विपक्ष में रह कर एक गठबंधन बनाना चाहते हैं और फिर मोदी सरकार का विरोध करेंगे. देखें ये वीडियो.

कपिल सिब्बल: सपा की सीट पर जाएंगे राज्यसभा, समझें क्यों छोड़ दी कांग्रेस

25 मई 2022

कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है. वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया है और इसके साथ ही वो समाजवादी पार्टी के साथ चले गए हैं. सिब्बल ने सपा के टिकट पर राज्यसभा चुनाव के लिए नामांकन भरा है. बुधवार को लखनऊ में सिब्बल ने अपना नामांकन भरा. इस दौरान उन्होंने बताया कि वो 16 मई को ही कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके हैं. सिब्बल के नामांकन के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे. समझें कपिल सिब्बल ने क्यों छोड़ दी कांग्रेस.

Kapil Sibal (PTI)

कांग्रेस को बाय-बाय बोलकर कपिल सिब्बल हुए सपा की साइकिल पर सवार, राज्यसभा के लिए भरा नामांकन

25 मई 2022

Kapil Sibal news: बुधवार को लखनऊ में कपिल सिब्बल ने अपना नामांकन भरा. इस दौरान उन्होंने बताया कि वो 16 मई को ही कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके हैं. सिब्बल के नामांकन के दौरान सपा प्रमुख अखिलेश यादव और रामगोपाल यादव भी मौजूद रहे.

UP विधानसभा में CM योगी.

मुलायम के पुराने बयान के बहाने CM योगी ने अखिलेश यादव को घेरा

25 मई 2022

UP News: उत्तर प्रदेश विधानसभा में दूसरे दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि भाजपा सरकार में यह नहीं कहा जाता है कि 'लड़के हैं, गलती हो जाती है', यहां अपराधियों को सजा दी जाती है.

जातिगत जनगणना की मांग तेज (फाइल फोटो)

जातिगत जनगणना पर भारत बंद, जेडीयू-आरजेडी-सपा से लेकर तमाम दल लामबंद

25 मई 2022

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जातिगत जनगणना को लेकर सर्वदलीय बैठक बुलाने का ऐलान कर मुद्दे को सियासी विमर्श में ला दिया है. इसी दौरान कांशीराम द्वारा स्थापित बामसेफ ने जातिगत जनगणना की मांग को लेकर बुधवार को भारत बंद का ऐलान किया है. इस मुद्दे पर सपा से लेकर बसपा, आरजे़डी और जेडीयू एकमत है.

मुगलों की ब‍ीवियों को लेकर ओवैसी का सवाल, देखें MP के मंत्री का वार

24 मई 2022

असदुद्दीन ओवैसी ने मुगलों और मुसलमानों पर नया ज्ञान दिया है. उन्होंने कहा कि भारत के मुसलमानों का मुगलों से कोई रिश्ता नहीं है. ओवैसी यहीं रुक जाते तो बात समझ में आती लेकिन उन्होंने आगे ये पूछ लिया कि मुगलों की बीवियां कौन थीं? मतलब ये कि उनका मकसद मुसलमानों का मुगलों से पल्ला झाड़ना नहीं बल्कि हिंदुओं को भड़काना था. उधर, बीजेपी ओवैसी को मुसलमानों का भस्मासुर बता रही है. मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा, 'ओवैसी मुस्लिमों के भस्मासुर हैं. ओवैसी समाज के अंदर विद्वेष फैलाने की नापाक कोशिश लगातार करते रहते हैं. ओवैसी तो यह बताएं कि जब मुगलों से भारत के मुसलमानों का कोई रिश्ता नहीं है, तो जब उनके स्मारकों पर कोई बात आती है तो ओवैसी को बेचैन क्यों हो उठते हैं. उन्होंने आज मातृशक्ति का अपमान किया है'. देखें

राम मंद‍िर को लेकर कांग्रेस नेता का व‍िवाद‍ित बयान, हार्द‍िक पटेल ने साधा न‍िशाना

24 मई 2022

गुजरात कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राज्य के पूर्व पार्टी अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने राम मंदिर को लेकर एक विवादित बयान दिया है. भरत सिंह सोलंकी ने कहा कि जिस रामशिला को इस देश के लोगों ने खूब श्रद्धा, आस्था और विश्वास के साथ दर्शन-पूजन कर भेजा, उस पर कुत्ते वहां पेशाब करते हुए दिखे. भरत सिंह पटेल के बयान पर हार्दिक पटेल ने भी हमला बोला है. उन्होंने कहा, "मैंने पहले भी कहा था की कांग्रेस पार्टी जनता की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का काम करती है, हमेशा हिंदू धर्म की आस्था को नुकसान पहुंचाने का प्रयास करती हैं". देखें आजतक रिपोर्टर की हार्दिक पटेल से ये बातचीत.

भारतीय जनता पार्टी राहुल गांधी की इस फोटो को लेकर उन्हें निशाना बना रही है.

ब्रिटिश सांसद संग राहुल गांधी की तस्वीर पर बवाल, कांग्रेस ने जवाब में पोस्ट की PM मोदी की फोटो

24 मई 2022

बीजेपी ने लंदन में हुई हाई-प्रोफाइल बैठक की आलोचना करते हुए लिखा, 'ब्रिटेन के सांसद और लेबर नेता जेरेमी कॉर्बिन भारत विरोधी हैं. कश्मीर पर पाकिस्तान के रुख का समर्थन करते हैं. हिंदुओं से नफरत करते हैं. राहुल गांधी आखिर कॉर्बिन के साथ क्या कर रहे हैं?

नीतीश कुमार (बाएं) के साथ आरसीपी सिंह (दाएं)

बिहार: राज्यसभा टिकट कटने की अटकलों के बीच आरसीपी सिंह दिल्ली रवाना

24 मई 2022

Bihar Rajya Sabha election 2022: चर्चा है कि नीतीश इस बार आरसीपी सिंह को राज्यसभा भेजने के मूड में नहीं हैं और इन्हीं सब अटकलों के बीच आरसीपी सिंह मंगलवार दोपहर पटना से वापस दिल्ली चले गए.

अपने ही मंत्री को सीएम मान ने किया बर्खास्त, देखें क्या कहा

24 मई 2022

पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद स्वास्थ्य मंत्री विजय सिंगला को अपनी कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया है. इस कार्रवाई के बाद सीएम भगवंत मान ने एक वीडियो शेयर किया. इसमें उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी का जन्म ईमानदार सिस्टम कायम करने के लिए हुआ है. आपको बता दें कि ये कार्रवाई अचानक नहीं हुई. इसके लिए सारे प्रूफ जुटाए गए. हर शिकायत की बारीकी से जांच की गई. इसके बाद सीएम मान ने विजय सिंगला को बर्खास्त किया. देखें मुख्यमंत्री भगवंत मान क्या कहा.

आजम खान की र‍िहाई पर बेटे और शिवपाल ने ऐसे किया स्वागत

24 मई 2022

समाजवादी पार्टी के नेता आजम खान आज 27 महीने बाद जेल से रिहा हो गए. वे सीतापुर जेल में बंद थे. प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव, आजम खान के दोनों बेटे अब्दुल्ला और अदीब उन्हें लेने के लिए सीतापुर जेल पहुंचे. आजम खान को सुप्रीम कोर्ट ने 19 मई को अंतरिम जमानत दे दी थी.

'ये लड़कों से गलतियां होने वाली सरकार नहीं', योगी का पलटवार

24 मई 2022

यूपी विधानसभा में मंगलवार को सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच काफी गरमा-गरमी हो गई. बहस के दौरान विपक्ष के नेता अखिलेश यादव ने यूपी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगाए. खासतौर पर उन्होंने क्राइम को लेकर यूपी सरकार को सीधे निशाने पर लिया. अख‍िलेश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा क‍ि उत्तर प्रदेश की पुलिस उगाही में लगी है. इसका जवाब सीधे मुख्यमंत्री योगी ने दिया. समाजवादी पार्टी पर सीधे वार करते हुए उन्होंने कहा कि ये वो सरकार नहीं है जिसमें लड़कों से गलतियां हो जाती थीं. एक द‍िन पहले ही उत्तर प्रदेश का बजट सत्र शुरू हुआ है. सत्र के पहले द‍िन ही सदन में काफी हंगामे के हालात बने थे.

'पहली बार ऐसा हो रहा...', सिंगला पर एक्शन को लेकर बोले केजरीवाल

24 मई 2022

पंजाब की भगवंत मान सरकार में कैबिनेट मंत्री रहे विजय सिंगला के सितारे अचानक गर्दिश में आ गए हैं. चंद घंटे पहले तक पंजाब सरकार में स्वास्थ्य जैसे अहम विभाग के मंत्री रहे विजय सिंगला को पहले मुख्यमंत्री भगवंत मान ने अपनी कैबिनेट से बर्खास्त कर दिया. इसके कुछ ही समय बाद एंटी करप्शन ब्यूरो भी एक्शन में आया और विजय सिंगला को गिरफ्तार कर लिया गया. द‍िल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के प्रमुख अरव‍िंंद केजरीवाल ने इस मामले पर प्रतिक्रिया दी है और कहा है कि हमारी पार्टी कट्टर ईमानदार पार्टी है. सिंगला के ख‍िलाफ ल‍िए गए एक्शन को लेकर अरव‍िंं केजरीवाल ने मुख्यमंत्री भगवंत मान की सराहना की है. देखें ये वीडियो.