scorecardresearch
 

राजनीति

गोवा के मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत (फाइल फोटो)

'भगवान भी CM बन जाएं तो सबको सरकारी नौकरी नहीं दे सकते'

31 अक्टूबर 2020

गोवा के सीएम ने कहा कि सबको सरकारी नौकरी देना संभव नहीं है. कल अगर भगवान भी मुख्यमंत्री बन जाएं तब भी सबको सरकारी नौकरी देना संभव नहीं होगा. प्रमोद सावंत ने 'स्वयंपूर्ण मित्र' के लॉन्च के दौरान ये बात कही. 

पूर्व सीएम कमलनाथ (फोटो-PTI)

कमलनाथ ने स्टार प्रचारक का दर्जा छिनने के फैसले को SC में दी चुनौती

31 अक्टूबर 2020

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कमलनाथ ने चुनाव आयोग के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है. वरिष्ठ वकील और कांग्रेस के राज्यसभा सांसद विवेक तन्खा ने कहा कि कमलनाथ ने विभिन्न आधारों पर चुनाव आयोग के फैसले को चुनौती दी है.

सीएम योगी का बड़ा बयान- UP में लव जिहाद पर लगाएंगे लगाम

31 अक्टूबर 2020

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार लव जिहाद पर जल्द अंकुश लगाने जा रही है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार को देवरिया में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए इसकी घोषणा की. उन्होंने साथ ही चेतावनी भी दी. मुख्यमंत्री ने कहा कि कल हाई कोर्ट का एक फैसला आया है कि सिर्फ शादी के लिए धर्म परिवर्तन वैध नहीं है. सरकार लव जिहाद पर जल्द अंकुश लगाने जा रही है. देखें वीडियो.

कांग्रेस नेता शशि थरूर (फाइल फोटो-पीटीआई)

पुलवामा पर सियासी जंग जारी, थरूर बोले- किस बात की माफी मांगे कांग्रेस

31 अक्टूबर 2020

कांग्रेस नेता शशि थरूर ने कहा है कि उन्हें ये समझ में नहीं आ रहा है कि कांग्रेस को किस बात के लिए माफी मांगनी चाहिए. क्या इस बात के लिए क्योंकि हमने सरकार से अपेक्षा की थी कि वो हमारे सैनिकों को सुरक्षित रखेगी.

दो दिवसीय यात्रा पर पश्चिम बंगाल जाएंगे अमित शाह

नड्डा नहीं, दो दिन के बंगाल दौरे पर जाएंगे अमित शाह, ये है वजह

31 अक्टूबर 2020

पश्चिम बंगाल बीजेपी प्रमुख दिलीप घोष ने कहा कि पिछले दिनों अमित शाह की तबीयत खराब थी, इस वजह से बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा पश्चिम बंगाल यात्रा पर आने वाले थे.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

अफसरों को मोदी का मंत्र- रूल और रोल का संतुलन जरूरी, दिमाग में बाबू न आने दें

31 अक्टूबर 2020

पीएम ने कहा कि पहले के समय ट्रेनिंग में आधुनिक अप्रोच कैसे आए, इस बारे में बहुत सोचा नहीं गया. लेकिन अब देश में Human Resource की आधुनिक ट्रेनिंग पर जोर दिया जा रहा है.

पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की आज पुण्यतिथि है (फोटो-Thames tv)

इंदिरा का वो इंटरव्यू जिसमें 'इमरजेंसी' को जायज ठहराती दिखी थीं 'आयरन लेडी'!

31 अक्टूबर 2020

आपातकाल के दौरान नागरिक अधिकारों को छीन लिए जाने पर इंदिरा ने कहा था कि युद्धकाल के समय कई सारे राजनीतिक अधिकार और नागरिक अधिकार लोगों से ले लिए जाते हैं, और भारत के लिए ये समय उतना ही गंभीर था जितना कि एक युद्धकाल...क्योंकि ये हमारे अस्तित्व के लिए ही खतरा बन गया था.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो)

फ्रांस कार्टून विवाद के बीच मोदी बोले-कुछ लोग आतंक के समर्थन में खुलकर आ गए

31 अक्टूबर 2020

पीएम मोदी ने कहा कि अपने राजनीतिक स्वार्थ के लिए ये लोग किस हद तक जा सकते हैं, पुलवामा हमले के बाद की गई राजनीति इसका बड़ा उदाहरण है. देश भूल नहीं सकता कि तब कैसी-कैसी बातें कहीं गईं, कैसे-कैसे बयान दिए गए.

पीएम मोदी ने गुजरात को दी कई सौगातें

पीएम मोदी ने दिवाली पर भर दी गुजरात की झोली, दौरे के पहले दिन दी बंपर सौगात

31 अक्टूबर 2020

अपने दौरे के पहले दिन पीएम मोदी ने गुजरात को कई सौगातें दीं. पीएम मोदी ने दौरे की शुरुआत केवडिया में आरोग्य वन से की. यहां पर पीएम मोदी ने सेल्फी प्वाइंट का उद्घाटन किया. इसके अलावा पीएम मोदी ने कैक्टस गार्डन और जंगल सफारी का भी शुभारंभ किया.

पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद (फाइल फोटो)

सलमान खुर्शीद बोले- भारत को PAK-तुर्की से सीख लेने की जरूरत नहीं

30 अक्टूबर 2020

सलमान खुर्शीद ने कहा कि हमें पाकिस्तान और तुर्की से सीख लेने की जरूरत नहीं है. हमें किसी ऐसे विशेष देश से धर्म और पहचान के बीच अनावश्यक बहस का हिस्सा नहीं बनना चाहिए.

मौलाना अरशद मदनी

फ्रांस को भारत के समर्थन पर मदनी बोले- ये मुसलमानों की भावनाओं की अनदेखी

30 अक्टूबर 2020

जमीअत उलेमा-ए-हिन्द के अध्यक्ष मौलाना सैयद अरशद मदनी ने यह भी कहा कि दुनिया में जितने भी धार्मिक और महान लोग हैं उन सबका सम्मान किया जाना चाहिए चाहे उनका संबंध किसी भी धर्म से हो. हमें हमारे नबी ने यह शिक्षा दी है कि किसी भी धर्म और किसी भी धार्मिक व्यक्ति को बुरा मत कहो.