scorecardresearch
 

राजनीति

Hyderabad निकाय चुनाव के लिए वोटिंग आज, ओवैसी ने डाला वोट

01 दिसंबर 2020

ग्रेटर हैदराबाद स्थानीय निकाय में हाईवोलटेज चुनाव में आज वोट डाले जा रहे हैं. ओवैसी समेत कई बड़े नेताओं ने वोट डाला. केटीआर- गृह राज्य मंत्री ने भी मतदान किया. 150 वार्डों में वोटिंग के लिए ईवीएम की जगह बैलेट पेपर का इस्तेमाल किया जा रहा है. सुरक्षा इंतजामों में 22 हजार से ज्यादा पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं. देखें वीडियो.

हैदराबाद नगर निगम चुनाव वोटिंग (फाइल फोटो)

हैदराबाद में मतदान आज, 50% भी नहीं होती वोटिंग, अब टूटेगा रिकॉर्ड?

01 दिसंबर 2020

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) चुनाव की 150 सीटों पर 1122 प्रत्याशी मैदान में हैं, जिनकी किस्मत का फैसला मतदाता मंगलवार को करेंगे. हैदराबाद में हुए अब तक के चुनाव में 50 फीसदी वोटिंग भी नहीं हो सकी है. ऐसे में देखना है कि इस बार क्या हैदराबाद के लोग वोटिंग फीसदी का अर्धशतक लगा पाएंगे?

वाराणसी में बोले पीएम मोदी- छल से नहीं, गंगाजल जैसी नीयत से क‍िया जा रहा है काम

30 नवंबर 2020

अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किसानों का भ्रम दूर करने के लिए अपनी सरकार का रिपोर्ट कार्ड भी पेश किया. उन्होंने किसानों के लिए किए गए काम गिनाए. पीएम मोदी ने दावा किया कि सिर्फ दाल की ही बात करें तो साल 2014 से पहले के 5 साल में लगभग साढ़े 6 सौ 50 करोड़ रुपए की ही दाल किसान से खरीदी गई. लेकिन इसके बाद के 5 सालों में हमने लगभग 49 हज़ार करोड़ रुपए की दालें खरीदी हैं. यानि लगभग 75 गुणा बढ़ोतरी की है. साल 2014 से पहले के 5 साल में पहले की सरकार ने 2 लाख करोड़ रुपए का धान खरीदा था, लेकिन इसके बाद के 5 साल में 5 लाख करोड़ रुपए धान के एमएसपी के तौर पर किसानों को मिल हैं. यानि लगभग ढाई गुना ज्यादा पैसा किसान के पास पहुंचा.

Pm Narendra Modi Varanasi visit

वाराणसीः शिव भक्ति में लीन नजर आए पीएम मोदी, ट्वीट किया वीडियो

30 नवंबर 2020

लेजर शो देखने के बाद पीएम मोदी संत रविदास घाट पहुंचे. यहां उन्होंने संत रविदास की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया. इसके बाद पीएम मोदी भगवान बुद्ध की उपदेश स्थली सारनाथ पहुंचे. यहां भी पीएम ने लेजर एंड साउंड शो देखा. इस शो को अमिताभ बच्चन ने आवाज दी है. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

वाराणसीः राजघाट से बोले PM मोदी, काशी की भक्ति-शक्ति कोई नहीं बदल सकता

30 नवंबर 2020

पीएम मोदी ने कहा कि काशी विश्वनाथ धाम परियोजना को अगस्त 2021 तक पूर्ण कर देश के देदीप्यमान प्रतीक के रूप में जनमानस को समर्पित कर दिया जाएगा.

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (फोटो-PTI)

PM कृषि कानूनों को किसानों के हित में बता रहे, फिर वो नाखुश क्यों: राहुल

30 नवंबर 2020

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली-हरियाणा बॉर्डर पर नए कृषि कानून के खिलाफ आंदोलित किसानों के प्रति समर्थन जाहिर करते हुए केंद्र सरकार पर निशाना साधा है. सोमवार को जारी वीडियो मैसेज में उन्होंने कहा कि देशभक्ति देश की शक्ति की रक्षा होती है, देश की शक्ति किसान हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM मोदी ने पंजाब के किसानों को याद दिलाई गुरु नानक की सीख

30 नवंबर 2020

काशी में पीएम मोदी ने कहा कि आज हम रिफॉर्म्स की बात करते हैं, लेकिन समाज और व्यवस्था में रिफॉर्म्स के बहुत बड़े प्रतीक तो स्वयं गुरु नानक देव जी ही थे. हमने ये भी देखा है कि जब समाज, राष्ट्रहित में बदलाव होते हैं तो जाने-अनजाने विरोध के स्वर जरूर उठते हैं.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को वाराणसी में जनसभा को संबोधित किया

'मन की बात' से 'गंगा की कसम तक', किसानों की मांग पर मोदी ने ये दिए जवाब

30 नवंबर 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पिछले दो दिनों में किसानों की मांग पर जवाब देने की कोशिश की. उन्होंने किसानों को यह समझाने की कोशिश की है कि नए कानून कैसे कारगर हैं. रविवार को रेडियो पर प्रसारित होने वाले 'मन की बात' में जहां पीएम ने बताया कि नए कानूनों से किसानों की परेशानी दूर होगी तो सोमवार को वाराणसी में कहा कि कुछ लोग नए कानून पर भ्रम फैला रहे हैं.

प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी (ANI)

'आज जिन किसानों को शंकाएं हैं, वो भविष्य में इसका लाभ उठाएंगे'

30 नवंबर 2020

विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम ने कहा कि पहले सरकार का कोई फैसला अगर किसी को पसंद नहीं आता था तो उसका विरोध होता था. लेकिन अब विरोध का आधार फैसला नहीं बल्कि आशंकाओं को बनाया जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

PM मोदी के भाषण से मिले संकेत, कृषि कानून पर बैकफुट पर नहीं आएगी सरकार

30 नवंबर 2020

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी में लोगों को संबोधित करते हुए कृषि कानूनों पर विस्तार से बात रखते हुए किसानों को भ्रमित करने वाले लोगों से सावधान रहने को कहा है. पीएम मोदी के भाषणों से मिले संकेत से साफ है कि न तो वह किसान आंदोलन के आगे झुकेगी और न ही कृषि कानून पर बैकफुट पर आएगी. 

कर्नाटक के सीएम येदियुरप्पा (फोटो-पीटीआई)

कर्नाटक: कैबिनेट विस्तार को लेकर गहमागहमी, नेताओं ने मंत्री पद के लिए शुरू की लॉबिंग

30 नवंबर 2020

रविवार को सीएम येदियुरप्पा ने कहा कि कैबिनेट विस्तार में अभी कुछ और वक्त लग सकता है. इस बीच अपने नजदीकी विधायकों को मंत्री पद दिलाने के लिए मंत्री और नेता लॉबिंग कर रहे हैं. येदियुरप्पा सरकार में मंत्री रमेश जरकीहोली विधान परिषद के सदस्य योगेश्वर को मंत्री बनाने के लिए जोरदार पैरवी लगा रहे हैं.