scorecardresearch
 

राजनीति

दिल्ली-UP बॉर्डर से आगे निकले राहुल-प्रियंका, पहुंचेंगे हाथरस!

01 अक्टूबर 2020

हाथरस गैंगरेप पीड़िता को इंसाफ दिलाने के लिए देशभर में आवाज़ें उठ रही हैं. गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी दिल्ली से हाथरस के लिए रवाना हुए. दोनों नेताओं का कहना है कि वो पीड़िता के परिवार से मुलाकात करेंगे. राहुल गांधी और प्रियंका गांधी उत्तर प्रदेश में एंट्री कर चुके हैं. और अब दोनों एक ही कार में हाथरस के लिए रवाना हुए हैं. दोनों नेताओं के साथ हजारों की संख्या में कांग्रेस के कार्यकर्ताओं का हुजूम है.

दिल्ली-UP बॉर्डर पर भारी सुरक्षाबल तैनात, हाथरस के लिए रवाना हुए प्रियंका-राहुल

01 अक्टूबर 2020

उत्तर प्रदेश के हाथरस में गैंगरेप का शिकार हुई युवती को इंसाफ दिलाने के लिए देशभर में गुस्सा है. पीड़िता की मौत के बाद उसका जबरन अंतिम संस्कार कर दिया गया, जिसपर कई सवाल खड़े हो रहे हैं. राजनीतिक दलों ने यूपी सरकार को निशाने पर लिया है. इस घमासान के बीच कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज ही पीड़िता के परिवार से हाथरस में मुलाकात करेंगी, प्रियंका दिल्ली से हाथरस के लिए रवाना हो गई हैं. देखें

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (फोटो-PTI)

बंगाल चुनाव पर बीजेपी का फोकस, दिल्ली में रणनीति बनाने को होगी बैठक

01 अक्टूबर 2020

इस बैठक का फोकस तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के नए नेताओं और समर्थकों को अगले कुछ महीनों में बीजेपी में शामिल किए जाने पर होगा. टीएमसी समर्थकों को बीजेपी में शामिल किए जाने से पहले जरूरत पड़ी तो उनके बारे में छानबीन भी की जाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो-PTI)

बंगाल से किसी सांसद को बनाया जा सकता है रेल राज्य मंत्री

01 अक्टूबर 2020

कोरोना की चपेट में आने से रेल राज्य मंत्री सुरेश अंगड़ी के निधन से केंद्रीय कैबिनेट में खाली जगह को भरने की कवायद शुरू हो गई है. 2021 में पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने हैं. लिहाजा उम्मीद है कि रेल राज्य मंत्री की सीट बंगाल से किसी सांसद को मिल सकती है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (फाइल फोटो)

हाथरस जा सकती हैं प्रियंका, पीड़ित परिवार को दिया मिलने का भरोसा

30 सितंबर 2020

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी गुरुवार को हाथरस जा सकती हैं. प्रियंका गांधी के दौरे की तैयारी की जा रही है. हालांकि, अभी इस पर आखिरी निर्णय लिया जाना बाकी है. प्रियंका गांधी हाथरस गैंगरेप केस के मुद्दे पर आक्रामक रही हैं. वो लगातार यूपी सरकार पर निशाना साध रही हैं. 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो-पीटीआई)

सोमनाथ ट्रस्ट की बैठक में शामिल हुए मोदी, मंदिर के मुद्दों पर हुई चर्चा

30 सितंबर 2020

सोमनाथ मंदिर ट्रस्ट 8 सदस्यों का ट्रस्टी बोर्ड है. इसमें फिलहाल 7 सदस्य हैं. इन सात सदस्यों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल, लालकृष्ण आडवाणी, गृह मंत्री अमित शाह, हर्षवर्धन नेवतिया, पीके लहेरी, जी डी परमार शामिल हैं. ट्रस्ट के वर्तमान चेयरमैन केशूभाई पटेल हैं.

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी (फोटो- PTI)

हाथरस गैंगरेप पर बोलीं सोनिया- जो हैवानियत हुई, वो हमारे समाज पर कलंक

30 सितंबर 2020

सोनिया गांधी ने कहा कि हाथरस में मासूम लड़की के साथ जो हैवानियत हुई, वो हमारे समाज पर कलंक है. हाथरस की निर्भया की मृत्यु नहीं हुई है, उसे एक निष्ठुर सरकार द्वारा मारा गया है.

बीजेपी नेता कैलाश विजयवर्गीय (फाइल फोटो)

हाथरस गैंगरेप पर बोले विजयवर्गीय- UP में कभी भी पलट जाती है गाड़ी

30 सितंबर 2020

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है. थोड़ा सब्र रखना चाहिए. बीजेपी नेता ने कहा कि योगी आदित्यनाथ वहां के सीएम हैं. उनके प्रदेश में गाड़ी कभी भी पलट जाती है. कैलाश विजयवर्गीय का इशारा गैंगस्टर विकास दुबे के एनकाउंटर की तरफ था.

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी

प्रियंका बोलीं- SIT के लिए PM के फोन का क्यों इंतजार करते रहे CM?

30 सितंबर 2020

प्रियंका गांधी ने पूछा कि परिजनों से जबरदस्ती छीनकर पीड़िता के शव को जलवा देने का आदेश किसने दिया? पिछले 14 दिन से कहां सोए हुए थे आप? क्यों हरकत में नहीं आए? और कब तक चलेगा ये सब? कैसे मुख्यमंत्री हैं आप?

AIMIM सांसद असदुद्दीन ओवैसी (फोटो- पीटीआई)

बाबरी पर फैसले को लेकर ओवैसी बोले- न्यायिक इतिहास का काला दिन

30 सितंबर 2020

ओवैसी ने कहा कि वे ये कहने पर मजबूर हैं कि हिंसा का आपको राजनीतिक रूप से फायदा मिलता है. उन्होंने कहा कि आडवाणी की रथ यात्रा जहां-जहां से गुजरी वहां हिंसा हुई, संपत्ति जलाई गई.

'हनुमान जी का काम था', बाबरी विध्वंस से बरी होकर बोले बोले महंत धर्मदास

30 सितंबर 2020

6 दिसंबर 1992 को अयोध्या में जो हुआ उस पर सीबीआई की विशेष अदालत ने बुधवार को अपना फैसला सुना दिया. अदालत ने बीजेपी नेता लालकृष्ण आडवाणी, मुरली मनोहर जोशी समेत अन्य सभी 32 आरोपियों को बरी कर दिया है. मामले से रिहा होने के बाद महंत धर्मदास ने बाबरी विध्वंस पर कहा कि यह हनुमान जी का काम था. ईश्वर की इच्छा थी. देखें वीडियो.