scorecardresearch
 

राजनीति

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (फाइल फोटो)

धारा-370 पर नड्डा बोले- राहुल भारत का प्रतिनिधित्व कर रहे या पाकिस्तान का?

25 अक्टूबर 2020

जेपी नड्डा ने कहा कि राहुल गांधी की दलील लेकर पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान UN में जाते हैं और उनकी बात करते हैं, राहुल गांधी भारत का प्रतिनिधित्व कर रहें कि पाकिस्तान का?

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फोटो-पीटीआई)

मन की बात में PM मोदी की अपील- सैनिकों के लिए एक दीया जलाएं

25 अक्टूबर 2020

अपने मासिक रेडियो कार्यक्रम मन की बात में पीएम मोदी ने देशवासियों को एक बार फिर से दशहरे की बधाई दी है. पीएम मोदी ने कहा है कि दशहरा संकटों पर जीत का भी पर्व है. 

दार्जिलिंग में शस्त्र पूजन करते हुए राजनाथ सिंह (फोटो- एएनआई)

शस्त्र पूजा के बाद बोले राजनाथ, एक-एक इंच जमीन की रक्षा करेगी सेना

25 अक्टूबर 2020

विजयादशमी के मौके पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग के सुकना युद्ध स्मारक में शस्त्र पूजा की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत चाहता है कि चीन और भारत के बीच बॉर्डर पर शांति होनी चाहिए और तनाव खत्म होना चाहिए, लेकिन मैं पूरी तरह से आश्वस्त हूं कि हमारी सेना किसी को भी देश की एक इंच जमीन पर भी कब्जा नहीं करने देगी.

संघ प्रमुख मोहन भागवत (फोटो-एएनआई)

CAA से किसी को खतरा नहीं, मुस्लिम समुदाय को भ्रमित करने की हुई साजिश: भागवत

25 अक्टूबर 2020

संघ प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि जो भारत के नागरिक हैं, उनके लिए CAA में कोई खतरा नहीं था. बाहर से अगर कोई आता है और वह भारत का नागरिक बनना चाहता है तो इसके लिए प्रावधान है जो बरकरार है. वो प्रक्रिया जैसी की तैसी है. फिर भी इस कानून का विरोध शुरू हो गया.

चीन पर RSS का निशाना

चीन की हिमाकतों पर बोले मोहन भागवत- इस बार भारत के जवाब से सहम गया

25 अक्टूबर 2020

सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत ने कहा कि कोरोना महामारी के संदर्भ में चीन की भूमिका संदिग्ध रही, यह तो कहा ही जा सकता है. परंतु अपने आर्थिक सामरिक बल के कारण मदांध होकर उसने भारत की सीमाओं पर जिस प्रकार से अतिक्रमण का प्रयास  किया वह सम्पूर्ण विश्व के सामने स्पष्ट है. 

नागपुर में विजयादशमी के कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत (फोटो-ट्विटर)

कोरोना पर मोहन भागवत ने की सरकार की तारीफ, कहा- भारत में कम नुकसान हुआ

25 अक्टूबर 2020

विजयादशमी के मौके पर नागपुर स्थित संघ मुख्यालय से संघ के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मोहन भागवत ने कहा कि विश्व के अन्य देशों की तुलना में हमारा भारत संकट की इस परिस्थिति में अधिक अच्छे प्रकार से खड़ा हुआ दिखाई देता है. भारत में इस महामारी की विनाशकता का प्रभाव बाकी देशों से कम दिखाई दे रहा है, इसके कुछ कारण हैं.

RJD के 'प्रण पत्र' में 10 लाख नौकरियां, बेरोजगारी भत्ता, स्मार्ट गांव का वादा

25 अक्टूबर 2020

बिहार चुनाव के लिए आरजेडी ने घोषणपत्र जारी कर दिया है. घोषणपत्र में सरकारी नौकरियों में बिहारियों के लिए 85 फीसदी आरक्षण का वादा है. वहीं आवेदन फीस भी नहीं लगेगी. आरजेडी का 'प्रण' लिया कि राज्य सरकार के जीडीपी का 22 फीसदी हिस्सा शिक्षा के लिए खर्च करेंगे. युवा आयोग और खेल आयोग के गठन का संकल्प भी लिया गया. तेजस्वी यादव के 'प्रण पत्र' में 10 लाख नई नौकरियां और बेरोजगारों को 1500 रुपए बेरोजगारी भत्ता का वादा है. किसानों के लिए कर्ज माफी का ऐलान भी है. स्मार्ट गांव बनाने की योजना और सीसीटीवी लगाने के भी वादे हैं. देखें वीडियो.

बिहार चुनाव: शराबबंदी पर क्या बोली बेगूसराय की जनता? देखें रिपोर्ट

24 अक्टूबर 2020

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के महासंग्राम में सभी दलों ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर से 7 नवंबर तक होगा. नतीजों की घोषणा 10 नवंबर को होगी. इसी बीच आजतक की 'बोट यात्रा' आज पहुंची बेगूसराय. कोरोना अभी खत्म नहीं हुआ है लेकिन लोगों के दिलों से इसका डर खत्म हो गया है. यहां पर लोग न ही मास्क लगा रहे हैं न ही सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन कर रहे हैं. इसी बीच शराबबंदी पर बेगूसराय के लोगों की मिलीजुली प्रतिक्रिया है. कोई शराबबंदी से खुश है तो कोई इसका विरोध कर रहा है. देखें रिपोर्ट.

बिहार चुनाव 2020: क्या है बेगूसराय के मन की बात?

24 अक्टूबर 2020

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 के महासंग्राम में सभी दलों ने एड़ी चोटी का जोर लगा दिया है. चुनाव के लिए मतदान 28 अक्टूबर से 7 नवंबर तक होगा. नतीजों की घोषणा 10 नवंबर को होगी. इसी बीच आजतक की 'बोट यात्रा' आज पहुंची बेगूसराय. चुनावी सरगर्मी पर क्या है यहां के लोगों की राय? जानने के लिए देखें ये वीडियो.

वी नारायणसामी बोले, सबको फ्री में मिले वैक्सीन (फाइल फोटो)

फ्री कोरोना वैक्सीन पर सियासत तेज, CM नारायणसामी बोले- बिहार ही नहीं सबको मिले

24 अक्टूबर 2020

नारायणसामी ने कहा कि कोरोना भी चेचक और पोलियो की तरह ही है. सरकार अब तक इन बीमारियों के लिए भी लोगों को फ्री में वैक्सीन देती रही है. इसी प्रकार कोरोना भी है.

बिहार चुनाव में लोकल से ज्यादा वोकल हुए राष्ट्रीय मुद्दे!

24 अक्टूबर 2020

बिहार में लोकल मुद्दों से ज़्यादा अब राष्ट्रीय मुद्दों और राष्ट्रवाद पर सभी वोकल हैं. बिहार की चुनावी जंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उतर गए. उधर राहुल गांधी ने भी जोर लगाया. चुनावी रण में 370 से लेकर चीन और गलवान तक बात हो रही है. लेकिन इससे बिहार के अपने लोकल मुद्दे बैकफुट पर चले गए. जिस चुनाव को लोकल पर वोकल होना था उसमें राष्ट्र और राष्ट्रवाद की फीलिंग आ गई है. देखें रिपोर्ट.