scorecardresearch
 

राजनीति

संजय राउत ने निलंबित सांसदों का किया समर्थन (फोटो- पीटीआई)

मत विभाजन विपक्ष का अधिकार, राउत बोले- निलंबन हटाएं

21 सितंबर 2020

शिवसेना सांसद ने कहा कि अगर सरकार विपक्ष की मांग मान ले तो आगे ये हंगामा नहीं होगा. उन्होंने कहा कि मंगलवार सुबह राज्यसभा के चेयरमैन से वह निलंबित सांसदों के विषय में बात करेंगे. 

पंजाब कांग्रेस के सांसदों का प्रदर्शन (PTI फोटो)

लोकसभा में भी कृषि बिल का विरोध, कांग्रेस के सांसदों ने पेपर फाड़ा

21 सितंबर 2020

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर सोमवार को जब लोकसभा में बयान दे रहे थे तो पंजाब कांग्रेस के चार सांसदों ने पेपर को फाड़ दिया. इसके बाद उन्होंने नारेबाजी की और सदन से वॉकआउट कर गए. 

फारूक अब्दुल्ला और संजय राउत ने निलंबित सांसदों का किया समर्थन

निलंबित सांसदों के समर्थन में फारूक, कहा- सदन में बोलने नहीं देते

21 सितंबर 2020

तृणमूल कांग्रेस के डेरेक ओ ब्रायन समेत 8 निलंबित सदस्य, संसद परिसर में गांधी मूर्ति के पास धरने पर बैठे हैं. ये सभी सभापति के फैसले का विरोध कर रहे हैं. अब विपक्षी दलों के कई सांसद भी इन निलंबित सांसदों के समर्थन में उतर आए हैं.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि सरकार खाद्य संकट की स्थिति बना रही (पीटीआई)

केंद्र पर बरसीं ममता, कहा- किसानों को डरा रही सरकार, कल से नॉनस्टॉप प्रदर्शन

21 सितंबर 2020

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि किसानों को डराया जा रहा है. 8 सांसदों को निलंबित कर दिया गया. हमें लगता है कि टीएमसी और अन्य दलों के सांसदों ने किसानों के लिए सही काम किया है. किसानों को उनकी जमीन से वंचित किया जा रहा है. यह किसानों से जमीन हड़पने का तरीका है.

कृषि बिल के विरोध में प्रदर्शन करते कांग्रेस कार्यकर्ता

यूपी में किसानों का प्रदर्शन, टिकैत बोले- बहुमत के नशे में चूर है सरकार

21 सितंबर 2020

कृषि बिल के खिलाफ किसानों का गुस्सा बढ़ता जा रहा है. संसद में पारित किये गये तीन कृषि बिलों के विरोध में सोमवार को उत्तर प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) ने प्रदर्शन किया.

सारा, सिमोन, रकुल, श्रद्धा का ड्रग्स कनेक्शन? जानें क्या हैं आरोप

21 सितंबर 2020

ड्रग्स कनेक्शन का जाल बॉलीवुड के कई नामों को अपने शिकंजे में लेता जा रहा है. अब बॉलीवुड एक्ट्रेस सारा अली खान, श्रद्धा कपूर, रकुल प्रीत और सिमोन खंबाटा भी एनसीबी के रडार पर आ गई हैं. एनसीबी चारों को पूछताछ के लिए समन भेजने की तैयारी कर रहा है. चारों को जल्द पूछताछ के लिए समन भेजा जाएगा. देखें वीडियो.

पायल घोष मामला: रवि किशन को म‍िला मनोज तिवारी का समर्थन

21 सितंबर 2020

पायल घोष के संगीन आरोप के बाद अब संसद में भी इस मामले की गूंज सुनाई देने वाली है. बॉलीवुड में ड्रग्स की मिलीभगत का मुद्दा उठाने वाले बीजेपी सांसद रवि किशन ने कहा है कि वो पायल घोष से यौन शोषण का मामला संसद में भी उठाएंगे. रवि किशन की बातों से बीजेपी के एक और सांसद मनोज तिवारी ने भी समर्थन किया है.

Farmer Bill Protest: सड़कों पर उतरी कांग्रेस, कई राज्यों में प्रदर्शन

21 सितंबर 2020

किसानों के मुद्दे की गूंज अब संसद से लेकर सड़क तक पहुंच गई है. कांग्रेस ने इसको लेकर प्रदर्शन किया है. तस्वीरें आपके सामने हैं. कांग्रेस कृषि बिल को किसान विरोधी बता रही है और विरोध प्रदर्शन कर रही है. देखें वीडियो.

बसपा सांसद रितेश पांडे (फाइल फोटो)

लोकसभा में उठा विकास दुबे एनकाउंटर केस, BSP सांसद बोले- पुलिस जल्लाद ना बने

21 सितंबर 2020

बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के सांसद रितेश पांडे ने शून्य काल में इस मामले को उठाया. उन्होंने कहा कि गैंगस्टर विकास दुबे जैसे अपराधी को देश की न्यायिक प्रक्रिया से गुजरते हुए ही सजा मिलनी चाहिए थी, ताकि देश में कानून के शासन पर लोगों का विश्वास कमजोर ना हो.

'बेटियां देवी हैं', अनुराग कश्यप पर संसद में यूं गरजे रवि किशन

21 सितंबर 2020

5 दिनों में दूसरी बार संसद में बॉलीवुड की डर्टी पिक्चर पहुंची. ड्रग्स के बाद बीजेपी सांसद रवि किशन ने यौन शोषण पर फिल्म उद्योग को घेरा आधी रात तक चली लोकसभा में रवि किशन ने किसी का नाम तो नहीं लिया. लेकिन निशाने पर अनुराग कश्यप ही थे. जिन पर पायल घोष ने यौन शोषण का आरोप लगाया है. देखें रिपोर्ट.

विदेशी अंशदान विनियमन (संशोधन) विधेयक, 2020 लोकसभा में पेश

कृषि बिल के बाद अब FCRA संशोधन बिल पर बवाल, विपक्ष को आपत्ति

21 सितंबर 2020

एफसीआरए बिल को गृह मंत्री अमित शाह की जगह केंद्रीय गृह राज्य मंत्री जी किशन रेड्डी ने लोकसभा में पेश किया जिसका कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने विरोध किया. मनीष तिवारी का कहना था कि पिछले 6 साल में इसका इस्तेमाल उन गैर सरकार संगठनों के खिलाफ किया जा रहा है जो सरकार के खिलाफ आवाज उठा रहे हैं.