scorecardresearch
 

राजनीति

राजीव शुक्ला ने बीजेपी पर साधा निशाना

मोदी सरकार के पास कोई आर्थिक मॉडल नहीं, मुनाफे वाले कंपनियों को बेच रही: कांग्रेस

05 मार्च 2021

कांग्रेस ने कहा कि इस सरकार का आर्थिक मॉडल समझ नहीं आ रहा है. अगर सरकारी खजाना खाली है तो सारी चीजों के दाम बढ़ाकर उसे भरने की कोशिश की जा रही है.

संबित पात्रा ने साधा निशाना (फाइल फोटो)

संबित पात्रा बोले- भारत बायोटेक की कोवैक्सीन को लेकर राजनीति करना ठीक नहीं

05 मार्च 2021

संबित पात्रा ने कहा कि चुनाव का माहौल है. कुछ ऐसे मसले हैं जो चुनाव से ऊपर होते हैं. तीन राज्य पंजाब, छत्तीसगढ़ और केरल ने कहा है कि वे कोवैक्सीन का अपने राज्य में इस्तेमाल नहीं करेंगे. ये केवल राजनीति है. 

ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी

केवल नंदीग्राम से ही चुनाव लड़ेंगी ममता, जानें भवानीपुर से TMC ने किसे उतारा

05 मार्च 2021

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी नंदीग्राम से चुनाव लड़ेंगी. पार्टी उम्मीदवारों की सूची जारी करते हुए तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) की प्रमुख ने यह ऐलान किया.

लेफ्ट का युवा चेहरों को टिकट देने पर जोर (फाइल फोटो-PTI)

बंगाल: 'लाल किले' को बचाने की जुगत में लेफ्ट, युवा चेहरों पर जोर

05 मार्च 2021

युवाओं के प्रति लेफ्ट फ्रंट के बढ़ते रुझान की वजह पिछले कई सालों में वाम मोर्चा का बंगाल में ध्वस्त होता 'लाल किला' बताया जा रहा है. इसके अलावा लेफ्ट फ्रंट को उम्मीद है कि युवा चेहरों के जरिए युवा वोटर्स को पार्टी की तरफ वापस लाया जा सकता है. इस बार बंगाल के चुनावी परिणाम में युवा वोटर्स बड़ी भूमिका निभा सकते हैं.

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

आज का दिन: TMC आज जारी करेगी सभी प्रत्याशियों की लिस्ट, जानिए क्या है पॉलिटिकल स्ट्रैटिजी?

05 मार्च 2021

टीएमसी के बारे में तो कहा जा रहा है कि वो सारी सीटों पर अपने कैंडीडेट्स के नाम एक साथ जारी करनेवाली है. राजनीतिक विश्लेषक इसे ममता बनर्जी का कॉन्फ़िडेंस मान रहे हैं.

बीजेपी के बंगाल प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय (फाइल फोटोः पीटीआई)

बंगाल में बिना CM कैंडिडेट चुनाव लड़ेगी BJP, फैसले के पीछे विजयवर्गीय ने दिया ये तर्क

05 मार्च 2021

कैलाश विजयवर्गीय ने कहा कि बंगाल में बीजेपी सीएम कैंडिडेट के बगैर चुनाव में जाएगी. हम सामूहिक नेतृत्व में चुनाव लड़ेंगे. चुनाव नतीजे आने के बाद सीएम को लेकर फैसला लिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम उस राज्य में मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित नहीं करते, जिस राज्य में हमारी सरकार नहीं होती.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी (फोटो- इंडिया टुडे)

बंगाल चुनावः दीदी आज खोलेंगी अपने '294' पत्ते, बीजेपी में मंथन का दौर

05 मार्च 2021

सीएम ममता ने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करने के लिए भी पिछले दो विधानसभा चुनाव की तरह इसबार भी अपने शुभ दिन शुक्रवार को चुना है. वहीं, दूसरी तरफ बंगाल में मजबूत विपक्षी के तौर पर उभरी भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में भी उम्मीदवारों के चयन को लेकर मंथन का दौर जारी है.

मोदी सरकार का समर्थन करने वाले किस सितारे पर हुआ एक्शन? देखें BJP प्रवक्ता का जवाब

05 मार्च 2021

देश के कई जगहों पर और कई लोगों से इनकम टैक्स की पूछताछ, तलाशी और छानबीन जारी है. जांच एजेंसी के इसी एक्शन पर राहुल गांधी इतने खफा हुए कि उन्होंने थोड़ा अलग तरीके से मुहावरों को अपना हथियार बनाकर सरकार पर हमला बोल दिया. हालांकि राहुल गांधी को झट जवाब भी मिला और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मुहावरों को ही अपने पलटवार का जरिया बनाया. सवाल है कि क्या वाकई में देश की तमाम जांच एजेंसियां सरकार के इशारों पर काम कर रही हैं या फिर सबूतों और तथ्यों की बिनाह पर अपने एक्शन को अंजाम दे रही हैं. सवाल है कि क्या वाकई में देश की तमाम जांच एजेंसियां सरकार के इशारों पर काम कर रही हैं या फिर सबूतों और तथ्यों की बिनाह पर अपने एक्शन को अंजाम दे रही हैं. देखें इस पर बहस के दौरान बीजेपी प्रवक्ता गौरव भाटिया से पूछा गया कि मोदी सरकार का समर्थन करने वाले किस सितारे पर हुआ एक्शन? देखें क्या बीजेपी प्रवक्ता का जवाब.

'पूरे देश भारतीय जनता पार्टी से सताया हुआ है', देखें और क्या बोले सपा प्रवक्ता

04 मार्च 2021

देश के कई जगहों पर और कई लोगों से इनकम टैक्स की पूछताछ, तलाशी और छानबीन जारी है. जांच एजेंसी के इसी एक्शन पर राहुल गांधी इतने खफा हुए कि उन्होंने थोड़ा अलग तरीके से मुहावरों को अपना हथियार बनाकर सरकार पर हमला बोल दिया. हालांकि राहुल गांधी को झट जवाब भी मिला और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मुहावरों को ही अपने पलटवार का जरिया बनाया. सवाल है कि क्या वाकई में देश की तमाम जांच एजेंसियां सरकार के इशारों पर काम कर रही हैं या फिर सबूतों और तथ्यों की बिनाह पर अपने एक्शन को अंजाम दे रही हैं. सवाल है कि क्या वाकई में देश की तमाम जांच एजेंसियां सरकार के इशारों पर काम कर रही हैं या फिर सबूतों और तथ्यों की बिनाह पर अपने एक्शन को अंजाम दे रही हैं. देखें इस पर बहस के दौरान क्या बोले सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया.

IT रेड से खफा राहुल ने किया मुहावरों से वार, मोदी सरकार ने भी दिया जवाब, देखें रिपोर्ट

04 मार्च 2021

देश के कई जगहों पर और कई लोगों से इनकम टैक्स की पूछताछ, तलाशी और छानबीन जारी है. जांच एजेंसी के इसी एक्शन पर राहुल गांधी इतने खफा हुए कि उन्होंने थोड़ा अलग तरीके से मुहावरों को अपना हथियार बनाकर सरकार पर हमला बोल दिया. हालांकि राहुल गांधी को झट जवाब भी मिला और केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मुहावरों को ही अपने पलटवार का जरिया बनाया. सवाल है कि क्या वाकई में देश की तमाम जांच एजेंसियां सरकार के इशारों पर काम कर रही हैं या फिर सबूतों और तथ्यों की बिनाह पर अपने एक्शन को अंजाम दे रही हैं. देखिए ये रिपोर्ट.

केरल में लेफ्ट के खिलाफ, बंगाल में फिर साथ चुनाव क्यों लड़ रही कांग्रेस?

04 मार्च 2021

देश के कई राज्यों में चुनाव आने वाले हैं और देश की सभी पार्टियां जोड़ तोड़ करके किसी भी कीमत पर सत्ता हथियाने की होड़ में लगी हुई हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी ने केरल में होने वाले चुनाव के लिए लेफ्ट का हाथ थाम लिया है और अब ये दोनों पार्टियां एक साथ चुनाव के मैदान में उतरेंगी लेकिन यही दोनों पार्टियां बंगाल में एक दूसरे के खिलाफ लड़ेंगी. देखें इस बारे में कांग्रेस प्रवक्ता का क्या है कहना.