scorecardresearch
 

'4-5 साल पहले ED क्या होता है, ये हमें पता भी नहीं था', एजेंसी जांच पर बोले शरद पवार

एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने आजतक से ख़ास बातचीत की, जिसमें उन्होंने राज्य में ईडी के इस्तेमाल से लेकर अनिल देशमुख और परमबीर सिंह पर भी बातचीत की. वहीं उन्होंने यह भी दावा किया कि महाराष्ट्र में एक बार फिर सरकार लौटेगी. इन तमाम मामलों से सरकार की छवि पर कोई असर नहीं पड़ने वाला.

शरद पवार (फाइल फोटो) शरद पवार (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • शरद पवार ने आजतक से की खास बातचीत
  • महाराष्ट्र में एक बार फिर सरकार लौटने का किया दावा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता शरद पवार (Sharad Pawar) ने गुरुवार को कांग्रेस को लेकर कई अहम बातें कहीं. उन्होंने इंटरव्यू में कहा कि कांग्रेस अब कमजोर हो गई है. लेकिन ये भी कहा कि बीजेपी का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस ही एकमात्र राष्ट्रीय पार्टी है. शरद पवार ने इंटरव्यू में ईडी और पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर लगे आरोपों के बारे में भी बात की. 

शरद पवार ने कहा कि कांग्रेस के शासन काल में कुछ राज्यों में कुछ घटनाएं हुई होंगी. लेकिन अब ईडी का जिस तरह से दुरुपयोग हो रहा है, ऐसा कभी नहीं हुआ था. 4-5 साल पहले ईडी क्या होता है, ये हमें पता भी नहीं था. ईडी पर कभी चर्चा नहीं हुई. पहले ज्यादा से ज्यादा ऐसा हुआ करता था कि मामला सीबीआई के पास जाएगा. लेकिन इससे ज्यादा कुछ नहीं था. यह ईडी क्या है? यह अब आ गया है. कई बार लोगों को गिरफ्तार किया जाता है, प्रतिष्ठित लोगों को तलब किया जाता है, यह एजेंसी का साफ़ तौर से दुरुपयोग है.

क्लिक करें- शरद पवार ने सुनाई जमींदार की कहानी, बोले- कांग्रेस की हालत भी ऐसी ही, उसे हकीकत को स्वीकारना होगा

पुलिस कमिश्नर अभी सामने क्यों नहीं आ रहा है?: पवार

शरद पवार ने पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख पर परमबीर सिंह के आरोप पर भी बात की. उन्होंने कहा कि वह पुलिस कमिश्नर अभी सामने क्यों नहीं आ रहा है? मुद्दा यह है कि जिस अधिकारी ने कुछ किया है, उसे दरकिनार कर दिया गया है और उस अधिकारी की जांच करने के बजाय केंद्र सरकार उसके द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच कर रही है. यह रवैया घातक है.

वहीं सरकार की स्थिरता पर बात करते हुए शरद पवार ने कहा कि इस सरकार के अस्थिर होने का कोई ठिकाना नहीं है. वास्तव में, इन सभी मुद्दों के कारण, यह और भी मजबूत होती जा रही है. जिस तरह से सरकार को निशाने पर लिया जा रहा है, उसके खिलाफ हमें एक साथ खड़ा होना चाहिए.

नाना पटोले का पलटवार

उन्होंने कहा कि इन सब से सरकार की छवि आहत नहीं है. सभी जानते हैं कि यह राजनीतिक उथल-पुथल पैदा करने के लिए किया गया था. वहीं उन्होंने क्या 5 साल चलेगी सरकार? पर बिना रुके जवाब दिया कि 100% और हम भी वापस आएंगे. वहीं कांग्रेस नेता नाना पटोले ने शरद पवार के जमींदार वाले बयान पर तंज कसा है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने जिनको जमींदार बनाया उन्होंने ही सल्तनत खत्म करने की कोशिश की. 

क्या था जमींदार वाला बयान

आजतक के साथ हल ही में हुए इंटरव्यू में शरद पवार ने कहा था कि मैंने पहले यूपी के जमींदारों की एक कहानी सुनाई थी, जिनके पास बड़ी-बड़ी हवेलियां और जमीनें थीं. लैंड सीलिंग एक्ट के बाद उनकी जमीनें सिकुड़ जाती हैं. उनके पास हवेलियों के रखरखाव की शक्ति भी नहीं बची. लेकिन रोज सवेरे वो सब उठकर जमीन को देखते हुए यही कहते कि ये सब हमारा है. कांग्रेस की मानसिकता भी कुछ ऐसी ही है. वास्तविकता को स्वीकारना होगा.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×