scorecardresearch
 

महाराष्ट्र में क्या हो रहा है? शरद पवार से मिले प्रशांत किशोर, साढ़े 3 घंटे तक चली बैठक

महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों में अचानक से सरगर्मी बढ़ी है. इस बीच शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार और राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की मुलाकात हुई. ये मुलाकात करीब साढ़े तीन घंटे तक मुंबई में शरद पवार के घर पर हुई.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो) एनसीपी प्रमुख शरद पवार (फाइल फोटो)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • मुंबई में शरद पवार और प्रशांत किशोर की मीटिंग
  • महाराष्ट्र में जारी राजनीतिक हलचल के बीच हुई मुलाकात

देश के अलग-अलग राज्यों में इस वक्त राजनीतिक हलचलें बढ़ने लगी हैं. महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों में अचानक से सरगर्मी बढ़ी है. इस बीच शुक्रवार को राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार और राजनीतिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर की मुलाकात हुई. ये मुलाकात करीब साढ़े तीन घंटे तक मुंबई में शरद पवार के घर पर हुई. मुलाकात खत्म होने के बाद ना तो शरद पवार ने और सुप्रिया सुले के साथ निकले प्रशांत किशोर ने कोई कमेंट नहीं किया.

शरद पवार और प्रशांत किशोर के बीच हुई इस बैठक ने चुनावी राजनीति को गर्म कर दिया है. क्या अभी से ही 2024 के चुनावों की तैयारी शुरू कर दी गई है. ऐसे कई सवाल हैं जो इस बैठक के बाद उठ रहे हैं. 

पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की जीत में अहम भूमिका निभाने के बाद प्रशांत किशोर ने राजनीतिक रणनीतिकार की स्पेस को छोड़ने की बात कही थी. लेकिन अब ऐसा माना जा रहा है कि वह जल्द ही कोई नया राजनीतिक रोल अपना सकते हैं.

शुक्रवार को प्रशांत किशोर सुबह करीब साढ़े दस बजे शरद पवार के घर सिलवर ऑक पहुंचे. एनसीपी नेता नवाब मलिक ने पहले ही साफ कर दिया था कि दोनों नेता साथ में लंच करेंगे. 

पीएम मोदी और उद्धव की मीटिंग से बढ़ी थी हलचल
महाराष्ट्र की राजनीति में पिछले कुछ समय में ऐसी ही कई चौंकाने वाली बैठक हुई हैं. पहले देवेंद्र फडणवीस ने शरद पवार से मुलाकात की, जिसके बाद अटकलें लगाई गईं. हाल ही में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की.

पीएम मोदी और उद्धव ठाकरे की वन टू वन मीटिंग के बाद सियासी हलचल ज्यादा होने लगी. इस मीटिंग के बाद शिवसेना सांसद संजय राउत ने भी पीएम मोदी की जमकर तारीफ की थी. ऐसे में लगातार चल रहे इन मीटिंग के दौर के बीच महाराष्ट्र की सियासत पर सभी की नज़रें हैं. 

शिवसेना पर बीजेपी ने कसा तंज
एक ओर नए गठजोड़ की चर्चाएं हो रही हैं, दूसरी ओर बीजेपी ने शिवसेना पर तंज कसा है. बीजेपी नेता राम कदम का कहना है कि शरद पवार को शिवसेना पर भरोसा नहीं है. राम कदम ने कहा कि संजय राउत ने पीएम मोदी की तारीफ की, इसके बाद शरद पवार को कहना पड़ा कि शिवसेना अपना वादा पूरा करती है. 

बीजेपी नेता ने कहा कि अगर कोई दोस्त वादा पूरा करता है, तो पूरे देश के सामने कहने की क्या जरूरत है. शरद पवार का बयान बताता है कि उन्हें शिवसेना पर पूरा भरोसा नहीं है. राम कदम ने कहा कि राज्य सरकार के नेताओं में कितनी दूरियां हैं, पूरा देश जानता है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें