scorecardresearch
 

MP: शाजापुर में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा, जमकर हुई पत्थरबाजी

मध्य प्रदेश के शाजापुर में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा भड़क गई. कुरैशी मोहल्ला में जमकर पत्थरबाजी हुई है. हिंसा के बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और हालात को सामान्य करने की कोशिश की.

शाजापुर में तिरंगा यात्रा के दौरान हुई पत्थरबाजी (प्रतीकात्मक तस्वीर- रॉयटर्स) शाजापुर में तिरंगा यात्रा के दौरान हुई पत्थरबाजी (प्रतीकात्मक तस्वीर- रॉयटर्स)

  • शाजापुर में तिरंगा यात्रा के दौरान जमकर पत्थरबाजी
  • हिंसा के बाद पहुंची पुलिस, स्थिति नियत्रण में

मध्य प्रदेश के शाजापुर में तिरंगा यात्रा के दौरान हिंसा भड़क गई. शाजापुर के कुरैशी मोहल्ला में जमकर पत्थरबाजी हुई है. हिंसा के बाद पुलिस अधिकारी मौके पहुंचे और किसी तरह दोनों पक्षों में जारी विवाद को रोका.

दरअसल, बुधवार को शहर में नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में राष्ट्र सुरक्षा मंच के बैनर तले तिरंगा यात्रा निकाली जा रही थी. लोगों का हुजूम जब नई सड़क क्षेत्र में पहुंचा तभी अचानक कुरैशी मोहल्ला के पास अफरा-तफरी की स्थिति बन गई. कुछ ही देर में यहां पर जमकर पथराव शुरू हो गया.

पुलिस जब तक स्थिति को संभालती तब तक बड़ी संख्या में कुरैशी मोहल्ला और नई सड़क छेत्र में पत्थर फेंके जा चुके थे. सूचना मिलते ही कलेक्टर, एसपी, एडिशनल एसपी, एसडीओपी सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंच गए और स्थिति को नियंत्रण में लिया. घटना के दौरान यहां पर आसपास की दुकानें बंद हो गई.

दरअसल इससे पहले भी उज्जैन में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के समर्थन में रैली निकालने पर विवाद खड़ा हो गया था. स्थानीय माधवनगर थाने में रैली के आयोजकों के खिलाफ बिना अनुमति रैली निकालने पर एफआईआर दर्ज कर ली गई थी.

मध्य प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में बीते कुछ दिनों से नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में लोग एकजुट हो रहे हैं. रविवार को भोपाल में CAA के समर्थन में बड़ी रैली निकाली गई थी. इसके बाद सोमवार को उज्जैन में राष्ट्रीय सुरक्षा मंच के बैनर तले नागरिकता संशोधन कानून के समर्थन में बहुत बड़ी रैली निकाली गई. इसमें करीब 65 अलग-अलग संगठनों के साथ-साथ करीब 15 हज़ार लोग शामिल हुए थे.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें