scorecardresearch
 

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

CM शिवराज और उनकी पत्नी ट्विटर पर ट्रोल, ये है वजह

01 दिसंबर 2020

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह चौहान ट्विटर पर ट्रोल हो गए. एक अन्य ट्विटर यूजर की कविता को अपने नाम से शेयर करने पर दोनों को ट्रोलिंग का सामना करना पड़ा.

IPL के सट्टे के पैसों पर विवाद, युवक ने वीडियो बनाकर लगाई फांसी

01 दिसंबर 2020

मध्य प्रदेश के इंदौर से एक आत्महत्या का मामला सामने आया है. जहां पर एक युवक ने आईपीएल के सट्टे में लगे लाखों रुपयों के लेनदेन के विवाद में फांसी लगा ली. सुसाइड करने से पहले युवक ने वीडियो बनाकर अपने परिजनों को भेजा. 

कोरोना वैक्सीन की तैयारी (फाइल फोटो-AP)

कोरोना: लाखों वर्कर्स से 2500 डीप फ्रीजर तक, ऐसी है वैक्सीन की तैयारी

01 दिसंबर 2020

मध्य प्रदेश में कोरोना वैक्सीन को लेकर सरकारी तैयारियां जोरों पर हैं. प्रदेश में 58 वैक्सीनेशन वैन और 2500 डीप फ्रीजर तैयार किए गए हैं ताकि लोगों तक आसानी से वैक्सीन पहुंचाई जा सके. इसके अलावा राज्य में शासकीय और निजी स्वास्थ्यकर्मियों को मिलाकर करीब 4 लाख फ्रंटलाइन वर्कर्स का डेटाबेस तैयार किया गया है.

बुजुर्ग कपल ने तलाक की अर्जी ली वापस, लॉकडाउन लगा तो समझी रिश्‍तों की अहमियत

01 दिसंबर 2020

शादी के 40 साल बाद एक महिला ने अपने बुजुर्ग पति को तलाक देने के लिए कोर्ट में केस लगाया. महिला ने यह कदम अपने भाई-भाभी के कहने पर उठाया. जब लॉकडाउन लगा और भाई-भाभी ने रिटायरमेंट के लिए दबाव बनाया जिससे इस रकम को भी वह हड़प सकें. तब महिला को अपनी गलती का अहसास हुआ और तलाक की अर्जी वापस ले ली.

शेहला रसीद के पिता ने गंभीर आरोप लगाए हैं (फाइल फोटो)

शेहला रशीद विवाद में कूदे MP के प्रोटेम स्पीकर, बोले- ये पिता-पुत्री का झगड़ा नहीं

01 दिसंबर 2020

भोपाल में पत्रकारों से बात करते हुए प्रोटेम स्पीकर रामेश्वर शर्मा ने कहा कि अगर ये पिता-पुत्री का झगड़ा तो उन्हें इससे कोई लेना-देना नहीं है, लेकिन शहला रसीद के पिता के आरोप गंभीर है और इससे राष्ट्रीय सुरक्षा जुड़ी है इसलिए इस मामले की जांच होनी चाहिए.

गिड़गिड़ाते रहे परिजन नहीं दी एम्बुलेंस.

MP: शहडोल जिला अस्पताल में 6 बच्चों की मौत, परिजन लगाते रहे गुहार, नहीं मिली एंबुलेंस

01 दिसंबर 2020

कुशा भाऊ ठाकरे जिला अस्पताल में बीते 3 दिनों के अंदर सिलसिले बार 6 बच्चों की मौत की खबर से शहडोल से लेकर राजधानी भोपाल तक हड़कंप मच गया. इन 6 बच्चों में उमरिया जिले ग्राम भरौला के रहने वाले सोहन चौधरी की 3 माह की भतीजी निशा भी शामिल थी. 

बीजेपी नेता उमा भारती (फाइल)

उमा भारती बोलीं- किसानों का आक्रोश सही, लंबे वक्त से हो रही उपेक्षा

01 दिसंबर 2020

दिल्ली-एनसीआर इलाके में जारी किसानों के प्रदर्शन पर उमा भारती ने टिप्पणी की है. उन्होंने किसानों के गुस्से को सही बताया है, लेकिन उनसे सरकार की बात मानने को भी कहा है.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल फोटो)

किसान आंदोलन के बीच बोले शिवराज- MP सरकार का नए कानून को समर्थन

01 दिसंबर 2020

सोमवार शाम को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मध्य प्रदेश की जनता को संबोधित किया. अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने प्रदेश में फैल रहे कोरोना वायरस, किसान आंदोलन, लव जिहाद और सुशासन पर बातचीत की.

Video: मध्यप्रदेश में 'COVAXINE' के ट्रायल की शुरुआत, देखें पूरी प्रोसेस

30 नवंबर 2020

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में लंबे इंतजार के बाद आखिरकार भारत बायोटेक की 'COVAXINE' के ट्रायल की शुरुआत हो चुकी है. ज‍िसमें 10 वालेंटि‍यर पर 'Covaxine' का ट्रायल किया गया. पहले डोज के 28 दिन बाद दूसरा डोज लगेगा. देख‍िए आजतक संवाददाता रवीश पाल सिंह की ये रिपोर्ट.

सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया (फोटो-आजतक)

सिंधिया बोले- शिवराज से कैबिनेट विस्तार पर चर्चा नहीं, ये CM का विशेषाधिकार

30 नवंबर 2020

एमपी उपचुनाव नतीजे आने के बाद एमपी में कैबिनेट विस्तार की अटकलें लगाई जा रही है. इसी को लेकर राज्य में चर्चाओं का बाजार गर्म है. बता दें कि सीएम के सामने इमरती देवी को एडजस्ट करने की चुनौती है.

दीवार पर चोरों के नाम चिट्ठी चिपकाता ग्रामीण

MP: जब श्मशान में हुई चोरी तो ग्रामीणों ने लिखी चोरों को मार्मिक चिट्ठी, पढ़ें

30 नवंबर 2020

बैतूल जिले के मलकापुर गांव में श्मशान घाट में अपने परिजनों की याद में गांव वालों ने पौधरोपण किया था. इन पौधों को सींचने के मकसद से गांव वालों ने चंदा इकट्ठा करके डेढ़ सौ फीट पाइप और वाल्व खरीदा था लेकिन इसपर चोरों ने हाथ साफ कर दिया.