scorecardresearch
 

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (फाइल)

MP: रिजॉर्ट में शिवराज का मंत्रियों के साथ मंथन, भड़की कांग्रेस

15 जून 2021

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अपने मंत्रियों संग भोपाल के पास सीहोर में बने एक आलीशान रिजॉर्ट में बैठक की. इस दौरान अलग-अलग मुद्दों पर चर्चा की गई. हालांकि बैठक के खिलाफ कांग्रेस ने सरकार पर निशाना साधा और खर्चे का हिसाब मांगा है.

दिव्यांगों को टीकाकरण केंद्र लाने के लिए भेजी जाएगी गाड़ी.

MP: दिव्यांगों के लिए स्पेशल वैक्सिनेशन ड्राइव, घर से होगा पिकअप-ड्रॉप

15 जून 2021

मध्य प्रदेश सरकार ने दिव्यांगों के लिए अलग टीकाकरण केंद्र की व्यवस्था की है. वैक्सीनेशन ड्राइव में तेजी लाने के लिए उनके पिकअप और ड्रॉप की भी व्यवस्था की गई है. भोपाल में करीब 8,000 दिव्यांगों का वैक्सीनेशन होगा.

पुलिस के साथ मारपीट (सांकेतिक फोटो)

भोपाल में ASP पर पुलिस का अटैक, 3 सिपाहियों ने बीच सड़क की मारपीट

14 जून 2021

आरोप है कि कार सवार तीन लोगों ने ASP शाक्य के साथ पहले तो बदसलूकी की और फिर मामला बढ़ने पर उनके साथ मारपीट शुरू कर दी. इस दौरान ASP शाक्य के चेहरे और हाथ में चोट भी आई. इसके बाद कार सवार तीनों लोग चले गए.

सिमी के 34 आतंक‍ियों ने ऐसे बढ़ाई जेल अफसरों की परेशानी

14 जून 2021

एकतरफ जहां कोरोना वैक्सीन लगवाने पर वैक्सीनेशन सेंटर पर भारी भीड़ हो जमा हो रही है. इसके अलावा मध्य प्रदेश की जेलों में शत प्रतिशत कोरोना वैक्सीनेशन अभियान के तहत कैदियों को टीका लगाया जा रहा है. हर जेल में शत-प्रतिशत टीकाकरण हो चुका है. लेकिन, भोपाल सेंट्रल जेल में बंद सिमी के 34 आतंकवादियों ने टीका लगवाने से साफ इनकार कर दिया. जेल प्रशासन की तरफ से कहा गया है कि उन्होंने टीका नहीं लगवाने को लेकर धर्म का बहाना बनाया है. देखें वीडियो.

बीजेपी नेता के जन्मदिन का जश्न, उड़ी कोरोना प्रोटोकॉल की धज्जियां

14 जून 2021

मध्य प्रदेश के कटनी में बीजेपी जनता युवा मोर्चा के जिलाध्यक्ष की बर्थडे पार्टी धूमधाम से हुई. वीडियो वायरल होने पर तहसीलदार ने नेता पर 10 हजार का जुर्माना ठोक दिया. तस्वीरों में आप देख सकते हैं बीजेपी के सैकड़ों कार्यकर्ता जश्न में डूबे हैं. नेताजी की मुंह मीठा किया जा रहा है, उन्हें फूल मालाएं पहनाई जा रही हैं, उन्हें गुलदस्ता भेंटकर शुभकामनाएं दी जा रही हैं. वो सब कुछ हो रहा है जो एक आम बर्थडे पार्टी में होता है. लेकिन वो सब कुछ नहीं हो रहा है जो कोरोना महामारी से जंग के लिए तय प्रोटोकॉल में तय है. देखें वीडियो.

सिमी कैदियों की वजह से भोपाल जेल में टीकाकरण होगा प्रभावित.

MP: जेल में बंद 23 सिमी कैदियों ने कोरोना वैक्सीन लगवाने से किया इनकार

14 जून 2021

देशभर में वैक्सीनेशन अभियान बेहद तेजी से चलाया जा रहा है. जेल में बंद कैदियों को भी कोरोना की वैक्सीन लगवाई जा रही है. भोपाल जेल में बंद 23 सिमी कैदियों ने कोरोना वैक्सीन लगवाने से इनकार कर दिया है.

मेडिकल की पढ़ाई कर रही थी युवती.

एमपी: ब्रिज पर सेल्फी ले रही थी मेडिकल छात्रा, गिरकर हुई मौत

13 जून 2021

मध्य प्रदेश के इंदौर में सेल्फी लेते वक्त एक लड़की की ओवरब्रिज से गिरकर मौत हो गई है. लड़की मेडिकल स्टूडेंट थी. ओवरब्रिज पर सेल्फी लेते वक्त उसका संतुलन बिगड़ा और गिरकर मौत हो गई.

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान. (फाइल फोटो)

MP: अनाथ बच्चों की देखरेख का जिम्मा उठाएगी शिवराज सरकार

13 जून 2021

रविवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने ऐलान किया कि सिर्फ कोरोना की वजह से अनाथ हुए बच्चे ही नहीं बल्कि मध्य प्रदेश के सभी अनाथ बच्चों की देखरेख का जिम्मा मध्य प्रदेश सरकार उठाएगी. 

MP crime. (प्रतीकात्मक फोटो)

MP: ट्रेन में प्रेमिका की हत्या कर आरोपी ने जेल में किया सुसाइड, 2 जेल प्रहरी निलंबित

13 जून 2021

इंदौर-बिलासपुर नर्मदा एक्सप्रेस में अपनी प्रेमिका की चाकू से गला रेतकर हत्या करने वाले सागर सोनी ने सीहोर जेल में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. प्रारंभिक जांच में लापरवाही पाए जाने पर दो प्रहरियों को निलंबित किया गया है.

तीन किलो सोना..एक करोड़ नगदी, 'बिस्किट' बनाने वाले तस्कर पकड़े गए

13 जून 2021

इंदौर की स्पेशल टास्क फोर्स ने शुक्रवार रात बड़ी कार्रवाई करते हुए चार सोना-चांदी के कारोबारियों को उनके घर से गिरफ्तार किया है. एसटीएफ को सूचना मिली थी कि आरोपित विदेश से सोने के बिस्किट मंगवाकर मिलावटी बिस्किट तैयार करते हैं.

भोपाल में कोरोना से मौत के बाद बिलखते परिजन (पीटीआई)

क्या MP में भी छिपाई गई कोरोना मौतें? कांग्रेस ने आंकड़ों के साथ खड़ा किए सवाल

13 जून 2021

कांग्रेस ने सीआरएस की रिपोर्ट का हवाला देते हुए बताया कि मई 2020 में 34,320 लोगों की मौत हुई थी जबकि मई 2021 में यह बढ़कर 1,64,838 तक पहुंच गई'. कांग्रेस प्रवक्ता भूपेंद्र गुप्ता ने कहा कि कमलनाथ ने भी मई में डेढ़ लाख मौतों का आंकड़ा घोषित किया था.