scorecardresearch
 

मध्य प्रदेश

भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर (फाइल फोटो)

'मैं भोपाल में हूं... मुझे ठोकना भी आता है', हत्या की धमकी पर प्रज्ञा ठाकुर का जवाब

20 जून 2022

भोपाल से बीजेपी सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को जान से मार देने की धमकी मिली है. जिसके जवाब में सांसद ने सोमवार को धमकी देने वाले नंबर का स्क्रीनशॉट शेयर करते हुए लिखा कि मुझे ठोकना भी आता है.

बकरी चराने वाली महिला CM शिवराज के जिले में बनी सरपंच

20 जून 2022

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के विधानसभा क्षेत्र बुधनी के अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत ससली में बकरी चराने वाली महिला सरपंच बनी है. महिला का नाम सुलोचना बाई है. महिला सशक्तिकरण की अनूठी मिसाल पेश कर ससली गांव अब खूब सुर्खियों में आ गया है. ससली के नाम की चर्चा इसलिए भी हो रही है क्योंकि सरपंच ही नहीं ग्राम पंचायत में सभी पंच भी अब केवल महिलाएं ही होंगी.

कैलाश विजयवर्गीय ने बाद में सफाई भी दी है.

'BJP ऑफिस की सिक्योरिटी में अग्निवीरों को प्राथमिकता', बयान पर घिरे विजयवर्गीय

19 जून 2022

Agnipath Scheme: अग्निपथ योजना को लेकर पूरे देश में विरोध प्रदर्शन जारी है. इसी बीज आज तीनों सेनाओं के प्रमुखों ने एक संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस करके साफ कहा है कि ये योजना वापस नहीं होगी. इसके साथ ही भर्ती की तारीखों का भी ऐलान कर दिया है.

आया को CCTV में गला दबाते और बच्चे को पीटते पकड़ा (Photo:Aajtak)

2 साल का बच्चा था गुमसुम... CCTV से ऐसे खुली पीटने वाली नैनी की पोल

15 जून 2022

डॉक्टर ने बताया कि बच्चे को इंफेक्शन गुटखा-तंबाकू और जूठा खाना खिलाने से हुआ. इसके बाद वो घर वापस आए तो उन्होंने सीसीटीवी फुटेज को देखा तो उनके होश उड़ गए. वीडियो में आया यानी नैनी उनके बच्चे को बेहरमी से पीटती दिखी. ठीक से खाना नहीं खिला रही थी.

निकाय चुनावों के लिए कांग्रेस ने तय किए मेयर उम्मीदवार

MP: निकाय चुनावों के लिए कांग्रेस ने तय किए मेयर उम्मीदवार, देखिए लिस्ट

09 जून 2022

निकाय चुनावों के लिए कांग्रेस ने मेयर उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दी है. मध्य प्रदेश में 6 जुलाई और 13 जुलाई को नगरीय निकायों के लिए वोटिंग होगी.

माया विश्वकर्मा के साथ बाकी महिला सदस्य

'पैड वूमेन' के नाम से मशहूर ये महिला बनेगी निर्विरोध सरपंच, अमेरिका से की PHD

09 जून 2022

माया विश्वकर्मा ने 2008 में अमेरिका से PHD की. वह निर्विरोध सरपांच निर्वाचित होंगी. माया आम आदमी पार्टी से चुनाव भी लड़ चुकी हैं.

शाजापुर जिला मुख्यालय से 25 किमी दूर है मक्सी पंचायत

मध्यप्रदेश: 28 साल से इस पंचायत में है एक ही परिवार का कब्जा

09 जून 2022

मक्सी नगर पंचायत प्रदेश की ऐसी अनूठी नगर पंचायत है, जहां लगातार 28 साल से एक ही परिवार का कब्जा है. पटेल परिवार की तीन पीढिय़ों ने कभी यहां हार का स्वाद नहीं चखा.

सरपंच सहित 20 पंच चुने गए निर्विरोध

मध्यप्रदेश: एक ऐसी पंचायत जहां सरपंच सहित 20 पंच चुने गए निर्विरोध

09 जून 2022

रीवा जनपद पंचायत की करहिया नंबर 1 ग्राम पंचायत एक ऐसी पंचायत है जहां सरपंच सहित 20 पंचों के खिलाफ कोई प्रत्याशी मैदान में नहीं है. 

MP में होगी AIMIM की एंट्री

MP में होगी AIMIM की एंट्री, 7 शहरों में लड़ेगी निकाय चुनाव

09 जून 2022

मध्य प्रदेश की राजनीति में AIMIM उतरने की तैयारी कर रही है. पार्टी 7 शहरों में निकाय चुनाव लड़ने वाली है. उनमें इंदौर, भोपाल, जबलपुर, खरगोन, बुराहनपुर, रतलाम और खंडवा शामिल हैं. 

चार साल की बच्ची का शव ले जाता शख्स (ANI)

एम्बुलेंस नहीं मिली तो भतीजी का शव कंधे पर लेकर घर पहुंचा चाचा

09 जून 2022

लोगों ने शख्स को बच्ची के शव को कंधे पर पैदल ले जाते देखा. इसमें से किसी ने वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया. ये वीडियो तेजी से वायरल हो गया. अब लोग शिवराज सरकार पर निशाना साध रहे हैं.

निर्मला सीतारमण ने वनिशा पाठक के लिए ट्वीट किया

अनाथ को 29 लाख चुकाने का नोटिस, मदद के लिए सीतारमण ने बढ़ाया हाथ

06 जून 2022

मध्य प्रदेश की अनाथ नाबालिग लड़की की मदद के लिए निर्मला सीतारमण ने हाथ बढ़ाया है. लड़की को 29 लाख कर्ज चुकाने का नोटिस मिला था.

वनिशा पाठक. फाइल फोटो

टॉपर को मिली राहत, लोन रिकवरी के लिए LIC ने निकाला ये रास्ता

06 जून 2022

माता-पिता की कोरोना से मौत के बाद शिवराज सरकार की ओर से वनिशा को दो लाख रुपये मिले थे. साथ ही राज्य सरकार फिलहाल वनिशा और उनके भाई के खर्च के लिए हर महीने 5 हजार रुपये देती है. शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना की दूसरी लहर के बाद घोषणा की थी कि जिस बच्चे या बच्ची के माता-पिता की कोरोना से मौत हो गई है, उनके लिया उनका मामा (शिवराज सिंह चौहान) है.

चार धाम यात्रा का सबसे दर्दनाक हादसा, मध्य प्रदेश के 26 तीर्थयात्रियों की मौत

06 जून 2022

उत्तरकाशी में रविवार को दर्दनाक हादसे का रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म हो गया है. बस में कुल 30 लोग सवार थे. इनमें 26 श्रद्धालुओं की मौत हुई है. जबकि 4 घायलों को देहरादून के मैक्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बता दें कि यमुनोत्री के लिए जा रही एक बस खाई में गिर गई थी. हादसा यमुनोत्री नेशनल हाईवे पर डामटा के पास हुआ है. बस में मध्य प्रदेश के श्रद्धालु सवार थे. वहीं, मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रात में देहरादून पहुंचकर पुलिस कंट्रोल रूम में उत्तराखंड सरकार के अधिकारियों के साथ बैठक की और उत्तरकाशी में राहत एवं बचाव कार्यों की जानकारी ली. उसके बाद सीएम चौहान घायल श्रद्धालुओं को देखने के लिए देर रात देहरादून के मैक्स हॉस्पिटल पहुंचे. उन्होंने कहा कि घायलों के इलाज में कोई कसर नहीं रहने दी जाएगी. इलाज के संबंध में डॉक्टर्स से भी चर्चा की. देखें पूरी वीडियो.

200 फीट गहरी खाई में गिरी बस.

उत्तरकाशी: खाई में गिरी बस, यात्रियों की लाशें देख सिहर उठे लोग

06 जून 2022

Uttrakhand: रात्रि के घनघोर अंधेरे और विषम परिस्थितियों में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. वाहन में चालक और परिचालक सहित 30 लोग सवार थे जो कि मध्यप्रदेश से चारधाम यात्रा के लिए आए हुए थे. बस में सवार यात्रियों में 14 महिलाएं थीं.

मध्य प्रदेश के पन्ना जिले से यमुनोत्री जा रहे यात्रियों की बस खाई में जा गिरी. (फोटो-एजेंसी)

MP के पन्ना से यमुनोत्री जा रही थी बस, सामने आई 28 यात्रियों की लिस्ट

05 जून 2022

Uttarkashi Bus Accident: उत्तरकाशी में हुए भीषण हादसे में मध्य प्रदेश के यात्री होने के चलते एमपी सरकार एक्टिव हो गई है. हादसे के कुछ देर बाद मध्यप्रदेश सरकार ने बताया कि बस में सवार यात्री मध्य प्रदेश के पन्ना जिले के रहने वाले थे. सरकार ने 28 यात्रियों की लिस्ट भी जारी कर दी है.

कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा

MP: कांग्रेस नेता के विवादित बोल, जिन्ना को बताया स्वतंत्रता संग्राम सेनानी

02 जून 2022

मध्य प्रदेश में कांग्रेस नेता सज्जन सिंह वर्मा के बयान पर विवाद छिड़ गया है. उन्होंने जिन्ना को स्वतंत्रता सेनानी बता दिया है. बीजेपी के तमाम नेता पर उन पर हमलावर हो गए हैं.