scorecardresearch
 

मध्य प्रदेश

पालतू कुत्तों के सार्वजनिक स्थल पर शौच करने पर जुर्माना (फाइल फोटो)

पालतू कुत्ते ने सार्वजनिक स्थल पर किया शौच तो मालिक को देना होगा एक हजार का जुर्माना

24 सितंबर 2021

स्वच्छता अभियान को दृष्टिगत रखते हुए जबलपुर नगर निगम ने नगर पालिक निगम अधिनियम 1956 के प्रावधानों के तहत एक आदेश जारी कर कहा है कि पालतू जानवरों को घुमाना, गंदगी फैलाना एवं सार्वजनिक स्थलों पर मल-मूत्र कराना प्रतिबंधित किया गया है.

प्रतीकात्मक तस्वीर

MP: महू के मिलिट्री अस्पताल में कोरोना विस्फोट, जांच में 30 सैम्पल्स मिले पॉजिटिव

24 सितंबर 2021

मध्य प्रदेश के इंदौर के महू में कोरोना विस्फोट हुआ है. महू के मिलिट्री अस्पताल में जांच की रिपोर्ट में 30 लोग संक्रमित पा गए हैं. इसके अलावा, पूरे जिले में दो और मामले सामने आए हैं.

ज्योतिरादित्य सिंधिया (फाइल फोटो)

ग्वालियर-जबलपुर एयरपोर्ट का होगा विस्तार, जल्द शुरू होंगी अंतरराष्ट्रीय उड़ानें: सिंधिया

24 सितंबर 2021

केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ग्वालियर और जबलपुर एयरपोर्ट के विस्तार को अपनी प्राथमिकता बताया और कहा कि यहां से जल्द ही अंतरराष्ट्रीय उड़ान शुरू की जाएगी.

60 फीट ऊंचा घोंसला

MP: 60 फीट ऊंचा घोंसला! 2 हज़ार पक्षियों को मिलेगा आसरा

24 सितंबर 2021

आपने यूं तो पक्षियों के कई प्रकार के घोंसले देखे होंगे लेकिन मध्य प्रदेश के उज्जैन में करीब 60 फीट ऊंचे 2 घोसलें तैयार हो रहे हैं जहां करीब 2 हज़ार पक्षियों के रहने की व्यवस्था रहेगी. 

संघ प्रमुख मोहन भागवत इंदौर दौरे पर हैं (फाइल फोटो)

शिवराज सरकार का फीडबैक ले रहे भागवत? चर्चा में इंदौर दौरा

23 सितंबर 2021

संघ प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) फिलहाल इंदौर में हैं. वहां शिक्षकों से बात करते हुए भागवत ने कहा कि महीने में कम से कम एक बार राष्ट्रनिर्माण करने वाली हस्तियों के बारे में छात्रों और युवा पीढ़ी को बताएं.

पंजाब एंड सिंध बैंक की ब्रांच के घोटाले से तार जुड़े हैं

इंदौर: 150 करोड़ का घोटाला! पंजाब एंड सिंध बैंक की इस ब्रांच पर छापा

23 सितंबर 2021

इंदौर के राजबाड़ा में स्थित पंजाब एंड सिंध बैंक की शाखा पर इकोनॉमिक ऑफेंस विंग (EOW) ने छापा मारा था. मामला 150 करोड़ के घोटाले से जुड़ा बताया गया है.

मध्य प्रदेश के पन्ना में रेप की कोशिश (सांकेतिक फोटो)

किडनैप कर 20 साल की लड़की की आंखों में डाला तेजाब, 2 गिरफ्तार

23 सितंबर 2021

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के पन्ना में लड़की को किडनैप किया गया. फिर रेप की कोशिश हुई. लड़की ने विरोध किया तो आंखों में एसिड डाल दिया गया.

पेंशन खाते नहीं खुलने पर विवाद (प्रतीकात्मक तस्वीर)

MP: 3 साल बाद भी नहीं खुले मेडिकल टीचर्स के पेंशन खाते, परिजन परेशान

22 सितंबर 2021

मध्य प्रदेश में तीन साल बाद बीत जाने के बाद मेडिकल टीचर्स के पेंशन खाते नहीं खोले गए हैं. इससे मेडिकल टीचर्स समेत उनके परिजन डरे हुए हैं. चिकित्सा शिक्षा मंत्री ने भरोसा दिलाया है कि जल्द ही खाते खोल दिए जाएंगे. वहीं, कांग्रेस ने इस मामले को घोटाला करार दिया है.

सीएम शिवराज सिंह चौहान (फ़ाइल फ़ोटो)

'मामा कड़की में है, उधार ले लूं, बाद में चुका देंगे यार': CM शिवराज

22 सितंबर 2021

सीएम शिवराज ने कोरोना संकट के बीच राजस्व की कमी का मजेदार अंदाज में जिक्र करते हुए कहा, 'कड़की में है, उधार ले लूं, बाद में चुका देंगे यार." 

कई मागों के साथ टॉवर पर चढ़ा शख्स

MP: 110 फीट ऊंचे टॉवर पर चढ़ा सिरफिरा, टीआई ने जान पर खेलकर बचाया

22 सितंबर 2021

भोपाल में 110 फीट ऊंचे मोबाइल टॉवर पर 35 साल का एक शख्स आर्थिक परेशानियों और मजदूरों के हित में अलग-अलग मांगों को लेकर चढ़ गया था.

सांकेतिक तस्वीर

डूबने से दो बच्चों की मौत, जिंदा होने की उम्मीद में नमक के ढेर में दबाया

22 सितंबर 2021

डेढ़ घंटे तक बच्चों के शव नमक के ढेर में ही दबे रहे लेकिन उनमें कोई हलचल नहीं हुई. इसके बाद जब पुलिस वहां पहुंची तो उसने परिजनों को समझाया जिसके बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

प्रतीकात्मक फोटो

मप्र: कोलारस के जिला सहकारी बैंक में हुआ 80 करोड़ का गबन, पोल खुलते ही कैशियर फरार

21 सितंबर 2021

कोलारस जिला सहकारी बैंक में 2013 में कर्मचारियों की कमी का हवाला देते हुए भृत्य राकेश पाराशर को कैशियर बनाया गया था. 2013 से 2021 तक वह इस पद पर गबन करता रहा. आरोप है कि राकेश ने इस घोटाले में अन्य कर्मचारियों और अधिकारियों को भी शामिल कर लिया. लेकिन अब वह परिवार के साथ फरार हो गया.

निगम कर्मचारियों के खिलाफ हुई एफआईआर (प्रतीकात्मक तस्वीर)

मध्य प्रदेशः गणेश प्रतिमा विसर्जन के दौरान लापरवाही, इंदौर नगर निगम के 9 कर्मचारी बर्खास्त

21 सितंबर 2021

इंदौरइंदौर की नगर आयुक्त प्रतिभा पाल ने सात मस्टर कर्मचारियों और दो जिम्मेदार सुपरवाइजर को सेवा से बर्खास्त कर दिया है. वहीं, इस मामले में अब निगम ने नौ कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर भी करवा दी है.

नर्मदा की बीच धारा में फंसी वैक्सीनेशन टीम की बोट

नदी की बीच धारा में फंसी वैक्सीनेशन टीम की बोट, मछुआरों की मदद से रेस्क्यू

21 सितंबर 2021

वैक्सीनेशन करने जा रही टीम को बोट से नर्मदा नदी को पार करके अपने गंतव्य तक जाना था. इसी दौरान नर्मदा नदी की बीच धारा में वैक्सीनेशन टीम की बोट मछुआरों की ओर से लगाए गए जाल में फंस गई.

घोड़े पर सवार महिला वैक्सीन लगवाते हुए (फोटो-आजतक)

घोड़े पर सवार होकर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचीं बुजुर्ग महिला, लगवाई वैक्सीन

21 सितंबर 2021

71 वर्षीय श्रीमती दुक्खो बाई के पैरों में दर्द रहता है और वह ठीक से चल भी नहीं पाती हैं, किन्तु टीकाकरण के प्रति उत्साह होने के कारण वे अपने घर के घोड़े पर सवार होकर वैक्सीनेशन सेंटर पहुंचीं.

जब टूर‍िस्ट्स के बेहद करीब पहुंचा बाघ, देखें हैरान करने वाला वीड‍ियो

20 सितंबर 2021

आमतौर पर लोगों में शेर जैसे जंगली जानवर को देखने के ल‍िए एक स्वाभाव‍िक उत्सुकता होती है. लोग इसे देखने के ल‍िए जू या र‍िजर्व पार्कों का रुख करते हैं. Madhya Pradesh का Seoni Pench Tiger Reserve शेरों के बहुतायत के ल‍िए काफी मशहूर है. जहां सैलान‍ियों को शेर जैसे खूंखार को देखने का मौका प्राय: म‍िल ही जाता है. इसे लेकर कई वीड‍ियो भी सामने आते रहते हैं. लेकिन हाल ही में Pench Tiger Reserve से एक ऐसा व‍ीड‍ियो सामने आया है, ज‍िसमें Gipsy में Driver और Guide की लापरवाही की वजह से पर्यटकों की जान ख़तरे में आ गई. दरअसल Tourists को Tiger दिखाने के लिए Guide ने गाड़ी रोक ली, लेकिन उनके पास Tiger पहुंच गया.

उमा भारती (फाइल फोटो)

वायरल वीडियो पर उमा की सफाई, कहा- असंयत भाषा के लिए रंज, मेरे भाव अच्छे थे

20 सितंबर 2021

पूर्व सीएम उमा भारती ने अपने बयान में कहा है कि परसों भोपाल में मेरे निवास पर पिछड़ा वर्ग का एक प्रतिनिधिमंडल मुझसे मिलने आया था. यह मुलाकात औपचारिक नहीं थी.

ये रेलवे स्टेशन हो रहे हाईटेक, मिलेंगी एयरपोर्ट जैसी सुविधाएं

20 सितंबर 2021

पश्चिम मध्य रेलवे (West Central Railway) के जबलपुर रेलवे स्टेशन (Jabalpur) और हबीबगंज रेलवे स्टेशन (Habibganj Railway Station) को नया लुक दिया जा रहा है. स्टेशनों पर पुनर्विकास योजना के तहत एयरपोर्ट स्तर की आधुनिक सुविधाएं दी जाएंगी.

उमा भारती (फाइल फोटो)

'ब्यूरोक्रेसी चप्पल उठाने वाली होती है', उमा भारती का वीडियो वायरल

20 सितंबर 2021

उमा भारती ने आगे कहा कि ब्यूरोक्रेसी हमारी चप्पल उठाती है और उसके लिए हम लोग ही राजी हो जाते हैं. वीडियो में उमा भारती सवालिया अंदाज में कहती नजर आ रही हैं कि आपको क्या लगता है कि ब्यूरोक्रेसी नेता को घुमाती है.

18 महीने बाद बच्चे पहुंचे स्कूल, पहले दिन कैसा रहा प्राइमरी स्कूल का माहौल?

20 सितंबर 2021

कोरोना की दूसरी लहर कमज़ोर पड़ने के बाद मध्य प्रदेश सरकार ने छोटे बच्चों की क्लास खोलने का फैसला ले लिया था. राज्य में 18 महीने बाद आज पहली से पांचवी तक के बच्चों के स्कूल खुले थे. पहली से पांचवी कक्षा तक के बच्चों को 50 फीसदी क्षमता के साथ स्कूल में बुलाया गया. यहां भी स्कूल आने के लिए माता-पिता की सहमति अनिवार्य की गई है. बिना माता-पिता की लिखित सहमति के बच्चों को प्रवेश नहीं दिया जाएगा. पहले दिन शिक्षकों ने बच्चों का चॉकलेट और फूल से स्वागत किया. बच्चों को पेंसिल और रबर भी दिए गए. बच्चे क्लास में एक दूसरे से दूर बैठे दिखे. इसके लिए हर शिक्षक की ड्यूटी लगाई गई है. बच्चों को बोतल और टिफिन एक दूसरे से साझा ना करने की हिदायत दी गई है. ज्यादा जानकारी के लिए देखें वीडियो.

मध्य प्रदेश हाईकोर्ट. (फाइल फोटो)

MP: हाईकोर्ट ने 27% ओबीसी आरक्षण पर रोक बरकरार रखी, 30 सितंबर को सुनवाई

20 सितंबर 2021

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में OBC आरक्षण (OBC Reservation) को लेकर जबलपुर हाईकोर्ट (Jabalpur High Court) ने यथास्थिति बनाए रखने के निर्देश दिए हैं.