scorecardresearch
 

केजरीवाल का अमित शाह पर पलटवार, कहा-आप अपना काम गिनाएं?

अमित शाह ने शनिवार को लोगों को संबोधित करते हुए कहा था कि 8 फरवरी को मतदान होने वाला है, यह चुनाव दिल्ली का ही नहीं है, बल्कि पूरे देश का भविष्य तय करेगा. अरविंद केजरीवाल पर जोरदार हमला बोलते हुए शाह ने कहा, "वो और उनकी कंपनी पांच साल तक झूठे वायदे करती रही और दिल्ली को 10 साल पीछे कर दिया."

X
अरविंद केजरीवाल ने कहा-उम्मीद है अमित शाह अब दिल्ली वालों का अपमान नहीं करेंगे (फोटो-ANI) अरविंद केजरीवाल ने कहा-उम्मीद है अमित शाह अब दिल्ली वालों का अपमान नहीं करेंगे (फोटो-ANI)

  • दिल्ली के सीएम केजरीवाल का गृह मंत्री अमित शाह पर पलटवार
  • बोले- आपने इन विभागों में क्या किया, आप अपना काम गिनाएं?

दिल्ली विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां तेज हैं. दिल्ली में आम आदमी पार्टी (AAP) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर पलटवार किया है. केजरीवाल ने कहा कि एक तरफ केंद्र सरकार को इनकम टैक्स जुटाने में दिक्कत हो रही है, वहीं दिल्ली वाले दिल खोल कर टैक्स दे रहे हैं. केंद्र के पास पुलिस, दिल्ली विकास प्राधिकरण (डीडीए) और निगम है. आपने इन विभागों में क्या किया, आप अपना काम गिनाएं?

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा, कुछ दिन पहले अमित शाह जी आए और बोले कि दिल्ली में एक भी CCTV कैमरा नहीं लगा. अगले दिन वहां के लोगों ने उनको उनके ही भाषण की CCTV की रिकॉर्डिंग भेज दी. लोग बोले - सर, जहां आप ये भाषण दे रहे थे, उसके ऊपर ही आसपास कई CCTV कैमरे लगे थे. दिल्ली वालों ने अभी तक दो लाख कैमरे लगाए हैं. आपने दिल्ली में कितने कैमरे लगाए? एक भी नहीं न? अगर दिल्ली वालों का मजाक उड़ाने की बजाए आपकी केंद्र सरकार भी कुछ कैमरे लगवा देती तो ज्यादा बेहतर होता. दिल्ली के हम 2 करोड़ लोग एक परिवार की तरह हैं. चाहे किसी भी पार्टी के क्यों ना हों. एक दूसरे के सुख दुःख में काम आते हैं. हम सब मिलकर दिल्ली संवारते हैं. मैं उम्मीद करता हूं अब आगे आप दिल्ली वालों की मेहनत और उपलब्धियों का अपमान नहीं करेंगे."

'सरकारी स्कूलों के नतीजे 96% आए'

सीएम केजरीवाल ने कहा, 'इस साल दिल्ली के सरकारी स्कूलों के नतीजे 96% आए हैं, इसके लिए हमारे दिल्ली के 16 लाख बच्चों ने खूब मेहनत की. इन बच्चों के माता-पिता ने रात-रातभर जाग कर बच्चों के साथ मेहनत की. दिल्ली सरकार के 65 हजार टीचर्स ने बच्चों पर कड़ी मेहनत की. भारत के इतिहास में कभी किसी राज्य के सरकारी स्कूलों का 96% नतीजे नहीं आए. देश के दूसरे राज्य ले लीजिए, वहां कहीं 40% नतीजे आते हैं, कहीं 50% नतीजे आते हैं. हमारे दिल्ली के लोगों को अपने बच्चों की कामयाबी पर गर्व है.'

ये भी पढ़ें-  सामने आया शारजील का एक और भड़काऊ वीडियो, दिल्ली में देशद्रोह का मामला दर्ज 

उन्होंने कहा, 'पिछले कुछ सालों से हर साल दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 400 से ज्यादा बच्चे IIT का JEE exam paas कर रहे हैं. आपको पता है कि JEE देश की सबसे कठिन परीक्षा होती है. हमारे इतने बच्चे इतनी कठिन परीक्षा पास कर रहे हैं. अब हमारे गरीबों के बच्चे भी engineer, डॉक्टर, वकील बन रहे हैं और आप परसों आए और इन बच्चों की मेहनत का मजाक उड़ाकर चले गए. ये तो ठीक नहीं है. आपने कहा कि दिल्ली में पढ़ाई बहुत खराब है. जब बच्चों ने और टीचर्स ने आपका ये बयान TV पर देखा तो उनको बहुत ही बुरा लगा. मुझे कई बच्चों के पेरेंट्स ने आकर कहा कि जब उन्होंने आपका ये बयान सुना तो उन्हें बहुत बुरा लगा.'

'MCD में तो भाजपा का राज है'

सीएम केजरीवाल ने कहा, 'अच्छी राजनीति तो ये होती कि आप दिल्ली के लोगों से सीखकर उत्तर प्रदेश और हरियाणा के भी स्कूल ठीक करते, दूर क्यों जाना आप MCD के ही स्कूल ठीक कर दीजिए. MCD में तो भाजपा का राज है, तब तो आपकी महानता होगी. दिल्ली वालों की मेहनत का मजाक उड़ाना गृह मंत्री को शोभा नहीं देता. आप थोड़ा समय निकलिए. मैं खुद आपको कुछ स्कूलों में लेकर चलता हूं. आपको हमारे बच्चों से मिलवाता हूं हमारे बच्चों में कितना कॉन्फिडेंस आ गया है. चलिए मैं आपको इन बच्चों के पेरेंट्स से मिलवाता हूं, इनके टीचर्स से मिलवाता हूं. मैं आपको यकीन दिलाता हूं कि आपको इनसे मिलकर बहुत अच्छा लगेगा. आपकी निगेटिविटी थोड़ी कम होगी. आपको खूब पॉजिटिव एनर्जी मिलेगी.'

ये भी पढ़ें:- Delhi Election 2020: क्या अरविंद केजरीवाल शाहीन बाग के साथ हैं? दिया ये जवाब

अमित शाह ने शनिवार को एक रैली में दिल्ली सरकार के कार्यों का ब्योरा मांगा था. यह भी आरोप लगाया था कि केजरीवाल सरकार झूठे वायदे करती है. इस पर पलटवार करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, आपके लोग (बीजेपी) दिल्ली वालों को बिकाऊ बोल रहे हैं, क्योंकि दिल्ली वालों को फ्री सुविधा मिल रही है. केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों की वजह से महंगाई इतनी बढ़ गई है कि एक आदमी का जीना मुश्किल हो गया है. उम्मीद है अमित शाह अब दिल्ली वालों का अपमान नहीं करेंगे.

ये भी पढ़ें:- Delhi Election 2020: बीजेपी का आंतरिक सर्वे, पूर्ण बहुमत के साथ मिल रहीं इतनी सीटें

अमित शाह ने शनिवार को बादली विधानसभा के भलस्वा डेयरी में एक रैली को संबोधित किया था. केजरीवाल पर जोरदार हमला बोलते हुए शाह ने कहा, "वो और उनकी कंपनी पांच साल तक झूठे वायदे करती रही और दिल्ली को 10 साल पीछे कर दिया."

अमित शाह ने कहा, "मैंने ऐसी सरकार नहीं देखी जो झूठ बोलने की स्पर्धा करती हो. मैंने कल ही केजरीवाल से पूछा था कि कहां हैं 1000 स्कूल, कहां हैं 50 कॉलेज, 15 लाख सीसीटीवी का क्या हुआ, फ्री वाईफाई, 5 हजार डीटीसी बसों का क्या हुआ, कहां है नौकरी नियमित करने का वादा. लेकिन केजरीवाल बिफर गए." दिल्ली में प्रदूषित पानी का मुद्दा उठाते हुए शाह ने कहा कि देश के 21 शहरों में सबसे खराब पानी दिल्ली में है . दिल्ली का पानी जहर जैसा है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें