scorecardresearch
 

दिल्ली

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो: PTI)

दिल्ली के दंगल में योगी, शाहीन बाग-जामिया इलाके में करेंगे 12 रैली

30 जनवरी 2020

राजधानी दिल्ली में अब भारतीय जनता पार्टी अपने फायर ब्रांड नेता को उतारने की तैयारी में हैं. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली के शाहीन बाग और जामिया नगर में रैलियां कर सकते हैं.

Delhi Election 2020: मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (तस्वीर-PTI)

बंपर जीत के बाद आज नए विधायकों के साथ बैठक करेंगे सीएम केजरीवाल

11 फरवरी 2020

Delhi Assembly Election 2020: आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल बुधवार को नवनिर्वाचित विधायकों के साथ अपने आवास पर बैठक करेंगे.

Delhi Assembly Election Results 2020: बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा (तस्वीर-PTI)

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बुलाई बैठक, दिल्ली की हार पर होगी चर्चा

11 फरवरी 2020

Delhi Assembly Election Results 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी की हार हुई है. बुधवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने महासचिवों की बैठक बुलाई है.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Courtesy- PTI)

नई दिल्ली से केजरीवाल की हैट्रिक, लेकिन जीत का अंतर हुआ कम

11 फरवरी 2020

Delhi Election Results 2020: नई दिल्ली विधानसभा सीट से केजरीवाल को इस बार के चुनाव में 46 हजार 758 वोट मिले, जबकि पिछली बार 57 हजार 213 वोट मिले थे. इस बार नई दिल्ली विधानसभा सीट से कुल 28 उम्मीदवार चुनाव मैदान में थे.

प्रदेश अध्यक्ष के रूप में फेल रहे मनोज तिवारी (फोटोः PTI)

Delhi Election: कहां और कैसे फेल हो गए BJP के सांसद?

11 फरवरी 2020

बीजेपी को 8 में से सबसे ज्यादा 6 सीटें यमुना पार से हासिल हुईं, जबकि 2 सीटें उत्तर पश्चिमी दिल्ली से. वैसे तो दिल्ली में बीजेपी की हार के कई कारण हैं, जिसमें केजरीवाल के खिलाफ बीजेपी का कोई नेता न उतारना भी शामिल है.

AAP को 62, बीजेपी को 8 और कांग्रेस के खाते में 0 सीट (अमित शाह की फाइल फोटो-PTI)

Delhi Election: दिल्ली की वो 8 सीटें जिन पर BJP को जीत हुई नसीब

11 फरवरी 2020

बीजेपी को पिछली बार 3 सीटें मिली थीं जिसमें 5 का इजाफा हुआ है. जबकि आम आदमी पार्टी 2015 में 67 पर थी लेकिन इस बार 5 सीटों का नुकसान है. बीजेपी ने जिन 8 सीटों पर जीत दर्ज की हैं उनमें लक्ष्मी नगर, विश्वास नगर, रोहतास नगर, गांधी नगर, घोंडा, करावल नगर, रोहिणी और बदरपुर हैं.

Delhi Election 2020: दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा (फाइल फोटो-PTI)

दिल्ली में शून्य पर कांग्रेस, प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा का इस्तीफा

11 फरवरी 2020

दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020 में मिली करारी हार के बाद प्रदेश अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. कांग्रेस दिल्ली में एक भी सीट हासिल नहीं कर पाई है.

कांग्रेस को दिल्ली में एक भी सीट पर विजय नहीं मिली (राहुल गांधी की फाइल फोटो-PTI)

दिल्ली चुनाव में कांग्रेस की 63 सीटों पर जमानत तक हो गई जब्त

11 फरवरी 2020

Delhi Election Results 2020: पूरे चुनावी कैंपेन में कांग्रेस ने बीजेपी को अपना धुर विरोधी बताया लेकिन उसका वोट शेयर कहीं न कहीं आम आदमी पार्टी और बीजेपी के बीच बंट गए. कांग्रेस ने यहां तक कहा कि बीजेपी से पार पाने के लिए वह कोई भी बलिदान देने को तैयार है. उसकी बात अक्षरशः साबित हुई और उसके सभी वोटर्स बीजेपी और आम आदमी पार्टी के बीच बंट गए.

प्रतीकात्मक तस्वीर

आजतक का Exit Poll एक बार फिर साबित हुआ सबसे सटीक

11 फरवरी 2020

देश में होने वाले किसी चुनाव के नतीजे क्या रहेंगे, ये सटीक अनुमान 'आजतक' पिछले कई वर्ष से लगातार लगाता आ रहा है. यही वजह है कि भरोसे की कसौटी पर इस एग्जिट पोल का कहीं कोई सानी नजर नहीं आता.

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह

बीजेपी ने पूरी कैबिनेट उतारी, जनता ने काम पर वोट दिया: संजय सिंह

11 फरवरी 2020

AAP सांसद संजय सिंह ने कहा कि ये चुनाव अरविंद केजरीवाल वर्सेज ऑल था. बीजेपी की ओर से पूरी कैबिनेट, 6 मुख्यमंत्री, 300 सांसद, नीतीश कुमार, सुखबीर सिंह बादल, राम विलास पासवान की पार्टियां प्रचार में लगी थीं, लेकिन जनता ने हमारे ऊपर भरोसा जताया.

Delhi Chunav Result 2020: पीएम नरेंद्र मोदी और जेपी नड्डा (Photo-PTI)

दिल्ली चुनाव: क्यों जनता की नब्ज नहीं पकड़ पाई BJP, ये हैं हार के कारण

11 फरवरी 2020

Delhi Election Results 2020: दिल्ली के चुनावी रण का नतीजा आ चुका है. अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पार्टी धुआंधार प्रदर्शन करते हुए सरकार बनाने जा रही है. वहीं बीजेपी को थोड़ा फायदा पहुंचा, लेकिन वह दहाई के अंक तक नहीं पहुंच पाई है. कांग्रेस का इस बार भी खाता नहीं खुला है.