scorecardresearch
 

G-Pay और PhonePe को टक्कर देने के लिए WhatsApp ने लॉन्च किया कैशबैक ऑफर, ऐसे मिलेगा फायदा

WhatsApp Payments: अब आपको WhatsApp से कैशबैक मिलेगा. ये कैशबैक तब मिलेगा जब आप इसकी पेमेंट सर्विस का यूज करके ट्रांजैक्शन करेंगे.

X
WhatsApp WhatsApp
स्टोरी हाइलाइट्स
  • WhatsApp का ये फीचर फिलहाल सभी के नहीं है उपलब्ध
  • वॉट्सऐप पे को करना होगा सेटअप

WhatsApp अब Google Pay, Paytm और PhonePe को टक्कर देने की तैयारी कर रहा है. ये यूजर्स को इसकी पेमेंट सर्विस को यूज करने के लिए कैशबैक ऑफर कर रहा है. Google Pay ने भी शुरुआत में कस्मटर्स को ऐड करने के लिए इस तरह का कैशबैक ऑफर दिया था. 

WhatsApp Pay से ट्रांजैक्शन करने पर यूजर्स को 11 रुपये का कैशबैक दिया जा रहा है. ये कैशबैक तीन बार तक दिया जाएगा. कैशबैक के लिए कोई मिनिमम अमाउंट का ट्रांजैक्शन नहीं रखा गया है. लेकिन, यूजर्स को तीन अलग-अलग यूजर्स को पैसे भेजे जाएंगे. 

WhatsApp कैशबैक उन यूजर्स को दिया जा रहा है जिनको ऐप में ये प्रोमोशन बैनर दिख रहा है. अगर प्रोमोशन बैनर नहीं दिख रहा है तो एलिजिबल रिसीवर को पैसे भेजते समय गिफ्ट का आइकन दिखेगा तो भी यूजर्स कैशबैक के लिए एलिजिबल है. 

इसके लिए वो कम से कम 30 दिन से WhatsApp यूजर होने चाहिए. कंपनी के अनुसार WhatsApp Business इस प्रोमोशन के लिए एलिबिजल नहीं है. कैशबैक लेने के लिए दूसरी कंडीशन है जिस यूजर को आप पैसे भेज रहे हैं वो भी WhatsApp पेमेंट सर्विस पर रजिस्टर्ड होना चाहिए. 

ऐसे लें WhatsApp Pay कैशबैक

सबसे पहले आप WhatsApp Pay को सेटअप कर लें. इसके लिए आपको अपने ऐप को लेटेस्ट वर्जन पर अपडेट करना होगा. इसके बाद किसी भी चैट को को ओपन कर लें और रूपये के सिंबल पर क्लिक करें. इससे आपको सीधे WhatsApp Pay पेज पर रिडायरेक्ट कर दिया जाएगा. 

इसके बाद यूजर्स को Accept and continue पर क्लिक करना होगा. फिर जिस बैंक में भी आपका अकाउंट है लिस्ट से उस बैंक को सेलेक्ट कर लें. आफको बता दें कि इसके लिए आपका वॉट्सऐप जिस मोबाइल नंबर से रजिस्टर्ड है वही नंबर बैंक में भी रजिस्टर्ड होना चाहिए.

इसके बाद UPI-बेस्ड WhatsApp Pay अकाउंट को सेटअप कर लें. फिर अपने कुछ फ्रेंड्स को इस पर इनवाइट कर लें. WhatsApp Pay अकाउंट सेटअप होने के बाद आपके सामने दोस्तों को इनवाइट करने का ऑप्शन रहेगा. 

इस सेट करने के बाद आप डायरेक्टली वॉट्सऐप के जरिए पैसे सेंड या रिसीव कर सकते हैं. इसके बाद कैशबैक एलिजिबिलटी चेक करें और तीन ट्रांजैक्शन को पूरा करें. हालांकि, सभी के लिए अभी कैशबैक ऑफर उपलब्ध नहीं है. जिनको ये कैशबैक का बैनर ऐप मिल रहा है वो इसके लिए लिमिटेड टाइम के लिए एलिजिबल है. 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें