scorecardresearch
 

Truecaller ने लॉन्च किया Open Doors ऐप, प्राइवेट बातचीत पर रहेगा पूरा फोकस

Truecaller ने Open Doors ऐप लॉन्च किया है. इस ऐप के जरिए ऑडियो कन्वर्सेशन की जा सकती है. इसे Android और iOS दोनों यूजर्स के लिए उपलब्ध करवाया गया है.

X
Open Doors
Open Doors
स्टोरी हाइलाइट्स
  • इस ऐप में प्राइवेसी का भी रखा गया है ध्यान
  • आईफोन और एंड्रॉयड दोनों यूजर्स के लिए करवाया गया है उपलब्ध

Truecaller ने अपना ऐप लॉन्च किया है. इस ऐप का नाम कंपनी ने Open Doors रखा है. इसे Android और iOS डिवाइस के लिए लॉन्च किया गया है. ये ऐप ऑडियो सोशल ऐप Clubhouse जैसा ही है. हालांकि इसे कंपनी प्राइवेट कॉन्वर्सेशन पर फोकस कर रही है. ये ऐप एक कम्युनिकेशन प्लेटफॉर्म है जिसका यूज Truecaller और नए यूजर्स कर सकते हैं. 

इस ऐप के जरिए किसी ऑडियो कन्वर्सेशन को शुरू किया ज्वॉइन किया जा सकता है. ये ऐप लोगों को नेटवर्क इफैक्ट के जरिए इन्वाइट करेगा. जब आपके दोस्त किसी कन्वर्सेशन को ज्वॉइन कर लेंगे तो उनके दोस्त को भी इनवाइट किया जा सकेगा और ये साइकल चलती रहेगी. 

कंपनी ने बताया कि इन बातचीत को रियल टाइम में मॉडरेट किया जाएगा. हालांकि, ट्रूकॉलर इन बातचीक के डेटा को स्टोर करके नहीं रखेगा. इसमें पार्टिशिपेंट एक-दूसरे के फोन नंबर को देख नहीं सकेंगे. बातचीत के दौरान केवल नाम और प्रोफाइल पिक्चर ही विजिबल रहेगा. 

कंपनी के अनुसार, यूजर्स को उनके पर्सनल डेटा का पूरा कंट्रोल मिलेगा. इसके लिए ऐप को दो तरह की परमिशन की जरूरत होगी. इसमें एक परमिशन कॉन्टैक्ट जिससे वो आपके एड्रेस बुक में मौजूद यूजर्स से कनेक्ट करने में मदद करेगा. दूसरा फोन जिससे ऑडियो कन्वर्सेशन को अलाउ किया जाएगा. 

इसके दूसरे फीचर्स को लेकर कंपनी ने बताया है कि कॉन्टैक्ट को लेकर कंट्रोल मिलेगा. ये ऐप यूजर्स को Open Doors के नए कन्वर्सेशन को लेकर भी नोटिफाई करेगा. इस ऐप को लेकर कंपनी ने कहा है कि ये पूरा तरह से फ्री ऐप है. 

इस ऐप को एंड्रॉयड यूजर्स Google Play Store जबकि आईओएस यूजर्स Apple App Store से डाउनलोड कर सकते हैं. Open Doors में यूजर्स केवल सिंगल टैप पर लॉगिन कर सकते हैं. नए यूजर्स फोन नंबर के जरिए इसमें लॉगिन कर सकते हैं. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें