scorecardresearch
 

Novak Djokovic Saga: 'AUS उन्हें बाहर निकालने का हकदार', जोकोविच पर भड़का यह दिग्गज क्रिकेटर

ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2022 की शुरुआत 17 जनवरी से हो रही है, जिसके लिए ड्रॉ भी निकाल दिया गया है. जोकोविच को पहले राउंड में हमवतन मेमोमिर केक्मानोविच से भिड़ना है.

Novak Djokovic (getty) Novak Djokovic (getty)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • जोकोविच की मुश्किलें फिलहाल कम नहीं 
  • शेन वॉर्न ने भी AUS सरकार का सपोर्ट किया

वर्ल्ड के नंबर-1 टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच काफी सुर्खियों में हैं. ऑस्ट्रेलियाई ओपन के लिए मेलबर्न पहुंचने के बाद उनका एंट्री वीजा रद्द कर दिया गया था. इसके बाद जोकोविच ने अदालत का रुख किया था, जहां उनकी जीत हुई थी. अदालत में जीत हासिल करने के बावजूद इस सर्बियाई खिलाड़ी का ऑस्ट्रेलियाई ओपन में खेलना तय नहीं है.

जोकोविच को अब भी ऑस्ट्रेलियाई सरकार के फैसले का इंतजार है. इस बात की अटकलें हैं कि कोविड-19 का टीका नहीं लगाने के लिए उन्हें वापस सर्बिया भेजा जा सकता है. अब ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने जोकोविच को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है. वॉर्न का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया सरकार नोवाक जोकोविच को देश से बाहर करने की हकदार है.

शेन वॉर्न ने कहा, 'नोवाक एक महान टेनिस खिलाड़ी और सर्वकालिक महान खिलाड़ियों में से एक हैं. इसमें कोई शक नहीं है. लेकिन उन्होंने प्रवेश फॉर्म को लेकर झूठ बोला था, सार्वजनिक रूप से बाहर थे जब उन्हें पता था कि उन्हें कोविड है तो वह सार्वजनिक रूप से बाहर थे और अब कानूनी मामलों का सामना कर रहे हैं. वह वैक्सीनेटेड नहीं होने के हकदार हैं, लेकिन ऑस्ट्रेलिया उन्हें बाहर निकालने का हकदार है! सहमत?

बुधवार को एक बयान में जोकोविच ने कहा था कि वह 17 दिसंबर को सर्बिया में सार्वजनिक रूप से उपस्थित हुए. लेकिन तब उन्हें यह जानकारी नहीं थी कि वह कोविड पॉजिटिव हैं. लेकिन 18 दिसंबर को बेलग्रेड में एक मीडिया इंटरव्यू से पहले उन्हें जानकारी मिली थी कि वह पॉजिटिव हैं.

ऑस्ट्रेलियाई ओपन 2022 की शुरुआत 17 जनवरी से हो रही है, जिसके लिए ड्रॉ भी निकाल दिया गया है. जोकोविच को पहले राउंड में हमवतन मेमोमिर केक्मानोविच से भिड़ना है. अब देखना दिलचस्प होगा कि जोकोविच अबकी बार इस टूर्नामेंट में भाग ले पाते हैं या नहीं.
गौरतलब है कि जोकोविच इस टूर्नामेंट को सबसे ज्यादा नौ बार जीतने नोवाक जोकोविच इस टूर्नामेंट को सबसे ज्यादा नौ बार जीतने वाले पुरुष एकल खिलाड़ी हैं.  जोकोविच रिकॉर्ड 20 ग्रैंड स्लैम खिताब जीतकर फिलहाल रोजर फेडरर और राफेल नडाल की बराबरी पर हैं.

 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×