scorecardresearch
 

Rishabh Pant IPL 2022: ऋषभ पंत की कैसी पारी! पहली बॉल पर वनहैंड सिक्स, फिर बॉलर ने ऐसे दिया चकमा

आईपीएल के मौजूदा सीजन में ऋषभ पंत कई मौकों पर गैर-जिम्मेदाराना शॉट खेलकर आउट हुए हैं. सोमवार को पंजाब किंग्स (PBKS) के खिलाफ भी यही नजारा देखने को मिला.

X
Rishabh Pant (@IPL) Rishabh Pant (@IPL)
स्टोरी हाइलाइट्स
  • दिल्ली ने पंजाब को 17 रनों से दी मात
  • बल्ले से फ्लॉप रहे कप्तान ऋषभ पंत

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में सोमवार को खेले गए मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स ने (DC) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 17 रनों से मात दी. इस जीत के साथ जहां दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्वाइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गई है. वहीं, पंजाब किंग्स के लिए प्लेऑफ का सफर काफी मुश्किल हो गया है. दिल्ली कैपिटल्स ने लगातार दो जीत हासिल कर मोमेंटम हासिल कर लिया हो, लेकिन टीम के कप्तान ऋषभ पंत का बल्ला अब भी खामोश है.

पंजाब के खिलाफ मुकाबले में भी ऋषभ 3 गेंदों में 7 रन बनाकर लियम लिविंगस्टोन का शिकार हो गए. पंत ने अपनी पहली गेंद पर एक रन लिया था. फिर अपनी दूसरी गेंद पर लॉन्ग-ऑन के ऊपर से वन हैंडेड सिक्सर लगाया. तब ऐसा लग रहा था कि पंत बड़ी पारी खेलने जा रहे हैं, लेकिन एक जिम्मेदाराना शॉट ने उनकी पारी का खात्मा कर दिया.

पंत ने लिविंगस्टोन की गेंद पर आगे बढ़कर शॉट खेलने का प्रयास किया, लेकिन गेंदबाज ने चालाकी दिखाते हुए गेंद को थोड़ा वाइड रखा. ऐसे में पंत पूरी तरह चकमा खा गए और विकेटकीपर जितेश शर्मा ने शानदार स्टंपिंग कर डाली.

पंत के विकेट का वीडियो देखने के लिए क्लिक करें

पंत का रहा है औसत प्रदर्शन

आईपीएल के मौजूदा सीजन में ऋषभ पंत अभी तक बड़ी पारी नहीं खेल सके हैं. ऋषभ  पंत ने मौजूदा सीजन में 13 मुकाबले खेलकर 30.10 की औसत से 301 रन बनाए है. इस दौरान ऋषभ पंत का बेस्ट स्कोर 44 रन रहा है, मतलब पंत आईपीएल 2022 में एक भी फिफ्टी नहीं लगा पाए हैं.

ऐसा रहा मुकाबला...

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए दिल्ली कैपिटल्स ने 20 ओवरों में सात विकेट पर 159 रनों का स्कोर खड़ा किया. मिचेल मार्श ने सबसे ज्यादा 63 और सरफराज खान ने 32 रनोंं की पारी खेली. पंजाब किंग्स की ओर से लियाम लिविंगस्टोन और अर्शदीप सिंह ने तीन-तीन विकेट चटकाए.

जवाब में पंजाब किंग्स नौ विकेट पर 142 रन ही बना सकी. जितेश शर्मा ने सबसे ज्यादा 44 और जॉनी बेयरस्टो ने 28 रनोंं का योगदान दिया. दिल्ली कैपिटल्स की ओर से शार्दुल ठाकुर ने सबसे ज्यादा चार विकेट चटकाए. वहीं कुलदीप यादव और अक्षर पटेल को दो-दो सफलताएं प्राप्त हुईं.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें