scorecardresearch
 

Asia Cup 2022: एशिया कप के लिए बांग्लादेश टीम का ऐलान, शाकिब अल हसन होंगे कप्तान

एशिया कप 2022 के 17 सदस्यीय बांग्लादेशाी टीम की घोषणा हो चुकी है. शाकिब अल हसन को टीम का कप्तान बनाया गया है. टीम में मध्यक्रम के बल्लेबाज शब्बीर रहमान की अरसे बाद टीम में वापसी हुई है. वही अनुभवी मुश्फिकुर रहीम भी टी20 सेटअप में वापस लौटे हैं. लिटन दास चोट के चलते स्क्वॉड में जगह नहीं बना पाए.

X
शाकिब अल हसन शाकिब अल हसन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • एशिया कप के लिए बांग्लादेशी टीम की घोषणा
  • शाकिब अल हसन को मिला कप्तानी का जिम्मा

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने एशिया कप 2022 के लिए अपनी 17 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. टीम की कप्तानी ऑलराउंडर शाकिब अल हसन करने जा रहे हैं. बीसीबी ने काफी दिनों की अनिश्चितता के बाद यह घोषणा की है क्योंकि शाकिब को बोर्ड ने कहा था कि वह बांग्लादेश की ओर से खेलने या एक बेटिंग कंपनी 'बेटविनर न्यूज' से साझेदारी बनाए रखने में किसी एक का चयन करें. शाकिब ने अंत में कंपनी से करार खत्म कर दिया.

टी20 वर्ल्ड कप में भी करेंगे कप्तानी

शाकिब एशिया कप के अलावा न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज एवं टी20 वर्ल्ड कप में भी बांग्लादेशी टीम के कप्तान होंगे. एशिया कप संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेला जाएगा. वहीं आस्ट्रेलियाई धरती पर अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप का आयोजन होना है. शाकिब को इस साल जून में ही मोमिनुल हक के हटने के बाद जून में टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया गया था.

लिटन दास चोट के चलते हुए बाहर

बांग्लादेश ने एशिया कप के लिए अपनी टीम में कई बदलाव किए हैं. विकेटकीपर बल्लेबाद लिटन दास को चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा है. वहीं मध्यक्रम बल्लेबाज शब्बीर रहमान की अरसे बाद टीम में वापसी हुई है.वही अनुभवी मुश्फिकुर रहीम भी टी20 टीम में वापस लौटे हैं.

टीम में शोरिफुल इस्लाम, मुनीम शहरियार और नजमुल हुसैन शंतो को जगह नहीं मिली है. विकेटकीपर बल्लेबाज नुरुल हसन को भी ऊंगली में चोट के बावजूद टीम में रखा गया है. नुरुल को लेकर बीसीबी ने कहा कि उन्हें 21 अगस्त को उनके चोट पर अपडेट आने की उम्मीद है.

एशिया कप के लिए बांग्लादेश टीम: शाकिब अल हसन (कप्तान), अनामुल हक, मुश्फिकुर रहीम, अफीफ हुसैन, मोसादिक हुसैन, महमूदुल्लाह, मेहदी हसन, मोहम्मद सैफुद्दीन, हसन महमूद, मुस्तफिजुर रहमान, नासुम अहमद, शब्बीर रहमान, मेहदी हसन मिराज, इबादत हुसैन, परवेज हुसैन इमोन, नुरुल हसन, तस्कीन अहमद.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें