scorecardresearch
 

राष्ट्रपति चुनाव पर विपक्ष की कल बैठक, सरकार ने भी तय की रणनीति

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष ने तैयारी शुरू कर दी है. इस पर चर्चा करने के लिए विपक्षी पार्टियों की उप समिति 14 जून को लगभग 4 बजे संसद लाइब्रेरी बिल्डिंग में मुलाकात करेंगे.

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष संसद लाइब्रेरी बिल्डिंग में करेंगे बैठक राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष संसद लाइब्रेरी बिल्डिंग में करेंगे बैठक

राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्ष ने तैयारी शुरू कर दी है. इस पर चर्चा करने के लिए विपक्षी पार्टियों की उप समिति 14 जून को लगभग 4 बजे संसद लाइब्रेरी बिल्डिंग में मुलाकात करेंगे.

समिति में शामिल होंगे दस सदस्य
इस दस सदस्यीय समिति में गुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे (कांग्रेस), शरद यादव (जेडीयू), प्रफुल पटेल (एनसीपी), लालू प्रसाद यादव (आरजेडी), सीताराम येचुरी (सीपीएम), डेरेक ओ ब्रीयन (एआईटीसी), सतीश चंद्र मिश्रा (बसपा), राम गोपाल यादव (एसपी) और आरएस भारती (द्रमुक) शामिल होंगे.

बता दें कि वहीं बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने तीन सदस्यीय कमेटी का गठन किया. ये कमेटी एनडीए के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम तय करने में मदद करेगी. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के नाम पर मदद करने के लिए जो कमेटी गठित की है, उसमें गृहमंत्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली और केंद्रीय मंत्री वैंकेया नायडू शामिल हैं.

बता दें कि अमित शाह ने राष्ट्रपति के नाम की चर्चा के लिए अपना अरुणांचल प्रदेश का दौरा टाल दिया. पार्टी सूत्रों का कहना है कि दिल्ली में शाह की मौजूदगी जरूरी है क्योंकि बीजेपी अब किसी भी वक्त राष्ट्रपति पद के लिए अपने उम्मीदवार का नाम तय करने की प्रक्रिया शुरू करने वाली है. अमित शाह सोमवार अरुणांचल जाने वाले थे.

17 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव
राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 17 जुलाई को होना है. जबकि नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख 28 जून है. मतगणना 20 जुलाई को होगी. ऐसे में एनडीए अपने राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार का नाम जल्द फाइनल करना चाहता है.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें