scorecardresearch
 

DDC चुनाव: महबूबा का आरोप- गुपकार गठबंधन के प्रत्याशियों को प्रचार करने से रोका जा रहा

महबूबा मुफ्ती का आरोप है कि उनकी पार्टी और गुपकार गठबंधन के प्रत्याशियों को प्रचार करने से रोका जा रहा है. महबूबा की माने तो उनके प्रत्याशियों को अलग-अलग लोकेशन पर सुरक्षा में रखा गया है.

X
पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो-PTI)
पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती (फाइल फोटो-PTI)

जम्मू-कश्मीर में डीडीसी चुनाव का बिगुल बज चुका है और प्रत्याशी प्रचार कर रहे हैं. इस बीच पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं. महबूबा का आरोप है कि उनकी पार्टी और गुपकार गठबंधन के प्रत्याशियों को प्रचार करने से रोका जा रहा है. महबूबा की माने तो उनके प्रत्याशियों को अलग-अलग लोकेशन पर सुरक्षा में रखा गया है.

पीडीपी चीफ महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि जब मैं खुद एक प्रत्याशी के घर गई तो सिर्फ प्रत्याशी को ही बाहर निकलकर प्रचार करने की इजाजत दी गई. उनका कहना है कि गुपकार गठबंधन के प्रत्याशियों को प्रचार करने से रोका जा रहा है. महबूबा ने लोगों से गुपकार गठबंधन के प्रत्याशियों को वोट करने की अपील की.

इससे पहले महबूबा मुफ्ती ने आरोप लगाया कि भारत सरकार डीडीसी चुनावों में गैर बीजेपी दलों को हिस्सा लेने से रोक रही है. पीडीपी के बशीर अहमद को सुरक्षा का हवाला देते हुए पहलगाम में हिरासत में ले लिया गया जबकि सुरक्षा के पर्याप्त इंतजाम थे.  महबूबा मुफ्ती ने जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा को टैग करते हुए लिखा, नॉमिनेशन का आज अंतिम दिन है.

महबूबा मुफ्ती ने पीडीपी उम्मीदवार की रिहाई के लिए अनंतनाग के जिला कलेक्टर से बात की है. अपने अगले ट्वीट में महबूबा ने कहा कि स्थानीय प्रशासन द्वारा मुझे आज रामबिरा नाला जाने से रोक दिया गया. यह वह जगह है जहां अवैध निविदाओं के जरिए रेत निकासी का काम बाहरी लोगों के लिए आउटसोर्स कर दिया गया है और स्थानीय लोगों को इस क्षेत्र से रोक दिया गया है. हमारी जमीन और संसाधनों को भारत सरकार द्वारा लूटा जा रहा है.

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें