scorecardresearch
 

दिल्ली: CM केजरीवाल ने किया न्यूनतम मजदूरी में डेढ़ गुना बढ़ोतरी का ऐलान

स्वतंत्रता दिवस समारोह पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मजदूरों को तोहफा देते हुए दिल्ली में न्यूनतम मजदूरी में डेढ़ गुना बढ़ोतरी का ऐलान किया है.

CM केजरीवाल ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में किया ये बड़ा ऐलान CM केजरीवाल ने स्वतंत्रता दिवस समारोह में किया ये बड़ा ऐलान

स्वतंत्रता दिवस समारोह पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मजदूरों को तोहफा देते हुए दिल्ली में न्यूनतम मजदूरी में डेढ़ गुना बढ़ोतरी का ऐलान किया है.

सीएम के ऐलान के बाद प्रस्ताव कैबिनेट में पास होने के बाद एलजी के पास मंजूरी के लिए भेजा जाएगा. देश के 70वें स्वतंत्रता दिवस पर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने महंगाई से निपटने के लिए दिल्लीवालों को एक खास तोहफा दिया है. केजरीवाल ने मजदूरों को बड़ी राहत देते हुए न्यूनतम मजदूरी को बढ़ाने का ऐलान किया है. इसके लागू हो जाने के बाद दिल्ली में मजदूरी में डेढ़ गुना से भी ज्यादा की बढ़ोतरी हो जाएगी.

अब इतना होगा फायदा
सीएम की घोषणा के हिसाब से दिल्ली में अनस्किल्ड लोगों को न्यूनतम मजदूरी 14 हजार मिलेगी जो पहले साढ़े नौ हजार रुपये प्रति महीना थी. सेमी स्किल्ड लोगों की न्यूनतम मजदूरी अब 10 हजार 600 से बढ़ाकर 15 हजार 500 रुपये और स्किल्ड लोगों की न्यूनतम मजदूरी 11 हजार 600 से बढ़कर 17 हजार रुपये हो जाएगी.

मंत्रियों ने बताया- ये है गरीबों का हक
सीएम के ऐलान को सरकार के मंत्रियों ने भी बड़ा कदम बताते हुए इसे गरीब का हक बताया. श्रम मंत्री गोपाल राय ने बताया, 'इस प्रस्ताव को कैबिनेट में पास करा कर एलजी के पास भेजा जाएगा. उम्मीद है कि दिल्ली के मजदूरों की बेहतरी को ध्यान में रखते हुए इसे एलजी साहब की मंजूरी मिल जाएगी.'

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें
ऐप में खोलें×