scorecardresearch
 

बदला जाएगा कार्तिक की फिल्म 'सत्यनारायण की कथा' का टाइटल, हिंदूवादी संगठनों ने किया था विरोध

वैसे फिल्म को लेकर जो विवाद हुआ है, उस वजह से अब मेकर्स ने भी बड़ा फैसला ले लिया है. डायरेक्टर समीर विद्वांस ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा है कि वे अपनी अपकमिंग फिल्म का टाइटल बदलने जा रहे हैं.

X
एक्टर कार्तिक आर्यन एक्टर कार्तिक आर्यन
स्टोरी हाइलाइट्स
  • फिल्म सत्यनारायण की कथा पर बवाल
  • हिंदूवादी संगठनों ने किया था विरोध
  • मेकर्स बोले- बदल देंगे फिल्म का नाम

फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला की आगामी फिल्म सत्यनारायण की कथा पर मध्यप्रदेश में विवाद शुरू हो गया है. हिंदूवादी संगठनों ने चेतावनी दी है कि साजिद नाडियाडवाला अगर भोपाल आए तो उनका मुंह काला किया जाएगा. संगठनों द्वारा दावा किया जा रहा है कि मेकर्स फिर हिंदू देवी-देवताओं का अपमान कर रहे हैं.

कार्तिक की फिल्म सत्यनारायण की कथा पर बवाल

हिंदूवादी संगठन संस्कृति बचाओ मंच ने शनिवार को भोपाल के अलग-अलग पुलिस थानों में साजिद नाडियावाला के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज करने को लेकर ज्ञापन सौंपा. 'आजतक' से बात करते हुए संस्कृति बचाओ मंच के अध्यक्ष चंद्रशेखर तिवारी ने आरोप लगाया कि 'पिछले कुछ समय से हिन्दू देवी देवताओं को फिल्मों के माध्यम से अपमानित करने का प्रयास किया जा रहा है और उसमें नई फिल्म सत्यनारायण की कथा भी जुड़ गई है. इस प्रकार की फिल्मों का निर्माण करके हमारी हिंदू जन भावनाओं को ठेस पहुंचाने का जो प्रयास किया जा रहा है उसे संस्कृति बचाओ मंच कतई बर्दाश्त नहीं करेगा. संस्कृति बचाओ मंच ने चेतावनी दी है कि साजिद नाडियावाला अगर भोपाल या मध्य प्रदेश में आएंगे तो उनका मुंह काला करके उसे गधे के ऊपर घुमाया जाएगा'.

मेकर्स बोले- बदल देंगे फिल्म का नाम

वैसे फिल्म को लेकर जो विवाद हुआ है, उस वजह से अब मेकर्स ने भी बड़ा फैसला ले लिया है. डायरेक्टर समीर विद्वांस ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा है कि वे अपनी अपकमिंग फिल्म का टाइटल बदलने जा रहे हैं. वे किसी भी समुदाय की धार्मिक भावनाएं आहत नहीं करना चाहते हैं. अब फिल्म का नया टाइटल क्या होगा, ये अभी नहीं बताया गया है. लेकिन कहा गया है कि मेकर्स जल्द नए टाइटल के साथ आने वाले हैं.

हिंदूवादी संगठनों ने किया था विरोध

सत्यनारायण की कथा एक रोमांटिक म्यूजिकल फ़िल्म है जिसमे लीड रोल में कार्तिक आर्यन है. साजिद नाडियाडवाला के साथ कार्तिक की यह पहली फ़िल्म है. अब ये पहली बार नहीं जब किसी बॉलीवुड फिल्म को लेकर ऐसा बवाल देखने को मिल रहा हो. पिछले साल एक्टर अक्षय कुमार की फिल्म लक्ष्मी को लेकर भी ऐसा ही विवाद देखने को मिला था. तब भी आरोप लगा दिए गए थे कि फिल्म के जरिए हिंदू देवी-देवताओं का अपमान किया जा रहा है. सैफ अली खान की तांडव को लेकर भी यहीं आरोप लगे थे. ऐसे में इस बार कार्तिक आर्यन और फिल्म निर्माता साजिद नाडियाडवाला को निशाना बनाने की तैयारी है. 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें