scorecardresearch
 

गुजरात चुनावः दुल्हन घर लाने से पहले वोट डालने पहुंचा दूल्हा

लोकतांत्रिक देश में चुनाव किसी उत्सव से कम नहीं होता और इस गुजरात चुनाव में कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है. मांडवी में दुल्हन घर लाने से पहले दूल्हे ने मतदान किया, तो भरूच में दूल्हा-दुल्हन मंडप से सीधे वोट डालने पहुंचे.

X
वोट डालने पहुंचा दूल्हा वोट डालने पहुंचा दूल्हा

गुजरात में पहले चरण के मतदान को लेकर लोगों में भारी उत्साह के साथ लोकतंत्र का खूबसूरत रंग भी देखने को मिल रहा है. मांडवी में दुल्हन घर लाने से पहले दूल्हे ने मतदान किया, तो भरूच में दूल्हा-दुल्हन मंडप से सीधे वोट डालने पहुंचे.

लोकतांत्रिक देश में चुनाव किसी उत्सव से कम नहीं होता और इस गुजरात चुनाव में कुछ ऐसा ही देखने को मिल रहा है. मांडवी से 24 साल के कुनाल दग्गा की आज शादी है, लेकिन घोड़ी चढ़ने से पहले वे पोलिंग बूथ पहुंचे और वोट डाला.

इंडिया टुडे से बातचीत में कुनाल ने कहा, 'मैं पहले एक भारतीय हूं. मतदान बहुत जरूरी है और ये हमारा फर्ज है. सभी को वोट डालना चाहिए. कुनाल ने बताया कि मांडवी में वोट विकास के आधार पर दिया जाएगा. पर्यटक स्थल होने के नाते मांडवी में पर्यटन को बढ़ावा देने के लिए बहुत से कदम उठाने होंगे. बता दें कि मांडवी में कांग्रेस के शक्ति सिंह गोहिल और बीजेपी के विरेंद्र सिंह जडेजा के बीच कांटे की टक्कर है.

गुजरात में पहले चरण की वोटिंग के लिए कुल 24 हजार 689 मतदान केंद्र बनाए गए हैं, जहां दो करोड़ 12 लाख 31 हजार 652 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे. इसमें से एक करोड़ 11 लाख पांच हजार 933 पुरुष मतदाता और एक करोड़ एक लाख 25 हजार 472 महिला मतदाता हैं. इसके अलावा 247 थर्ड जेंडर मतदाता भी हिस्सा ले रहे हैं.

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें