scorecardresearch
 

PM Kisan Yojana: नहीं मिले 2 हजार रुपये, तो फौरन करें ये काम, मिलेगी मदद

PM Kisan Yojana 11th Installment: पीएम किसान योजना के तहत किसानों को हर साल छह हजार रुपये की राशि प्रदान की जाती है. हर चार-चार महीने पर दो हजार रुपये किसानों के खाते में भेजे जाते हैं.

X
PM Kisan Yojana
PM Kisan Yojana
स्टोरी हाइलाइट्स
  • हर साल मिलते हैं छह हजार रुपये
  • हेल्पलाइन नंबर से मिलेगी मदद

PM Kisan Yojana Latest Update: प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Yojana) की 11वीं किस्त का पैसा ट्रांसफर कर दिया गया है. 10 करोड़ से अधिक किसानों को केंद्र सरकार ने 21 हजार करोड़ रुपये भेजे हैं. मंगलवार को प्रधानमंत्री मोदी ने हिमाचल प्रदेश के शिमला में आयोजित कार्यक्रम में पैसे ट्रांसफर किए. 

मालूम हो कि पीएम किसान योजना के तहत किसानों को हर साल छह हजार रुपये की राशि प्रदान की जाती है. यह राशि तीन बार में हर चार महीने पर भेजी जाती है. इस बार 11वीं किस्त के रूप में किसानों को दो हजार रुपये की राशि मिली है. वहीं, पिछली यानी 10वीं किस्त केंद्र सरकार ने एक जनवरी, 2022 को ट्रांसफर की थी.

अगर नहीं मिला पैसा तो करें ये काम!
पीएम किसान योजना की 11वीं किस्त का पैसा करोड़ों किसानों के खाते में आ चुका है, लेकिन यदि फिर भी कोई किसान है, जिसको पैसा नहीं मिला है तो वह टोल-फ्री हेल्पलाइन नंबर के जरिए से मदद ले सकता है. पीएम किसान योजना से जुड़े कई हेल्पलाइन नंबर्स हैं, जिनके जरिए से इससे संबंधित जानकारियां हासिल की जा सकती हैं. 

जानिए हेल्पलाइन नंबर्स के बारे में
पीएम किसान योजना के हेल्पलाइन नंबर  
पीएम किसान योजना टोल फ्री नंबर:  011-24300606,
पीएम किसान हेल्पलाइन नंबर: 155261
पीएम किसान योजना ईमेल आईडी: ई-मेल आईडी: pmkisan-ict@gov.in 

 

आजतक के नए ऐप से अपने फोन पर पाएं रियल टाइम अलर्ट और सभी खबरें डाउनलोड करें